अमेरिकन कार एसोसिएशन के लिए पंजीकरण कैसे करें

अमेरिकन कार एसोसिएशन, या एएए, सड़क सहायता, कार बीमा और छुट्टियों की योजना बनाने में मदद सहित अपने सदस्यों को कई लाभ प्रदान करती है प्रत्येक सदस्य एएए की किसी भी शाखा से सेवाएं प्राप्त कर सकता है, हालांकि पंजीकरण एक क्षेत्रीय आधार पर है। एएए मुख्य साइट ने आपको आपके क्षेत्र की वेबसाइट पर निर्देशित करने के बाद, अपने क्षेत्र के लिए विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए इस साइट का उपयोग करें या सूचीबद्ध संपर्कों का उपयोग करें।

कदम

विधि 1

अमेरिकन कार एसोसिएशन के लिए पंजीकरण करें
एएए चरण 1 में शामिल होने वाली छवि
1
एएए वेबसाइट पर जाएं साइट पर जाकर शुरू करो https://aaa.com. एसोसिएशन वास्तव में कई संगठनों से बना है, जो विभिन्न क्षेत्रों को कवर करते हैं। हालांकि, आप इस साइट पर जाकर किसी भी क्षेत्रीय संगठन तक पहुंच सकते हैं।
  • चेतावनी: इस चरण से शुरू करें, भले ही आप व्यक्ति में पंजीकरण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, और ऑनलाइन नहीं हैं
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 2 में शामिल हों
    2
    अगर अनुरोध किया जाए, तो पिनकोड दर्ज करें। एएए वेबसाइट स्वचालित रूप से उस क्षेत्र का पता लगा सकता है जिसमें आप स्थित हैं, और आपको अपने क्षेत्र की बात करते हुए वेब पेज पर निर्देशित कर सकते हैं। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप शायद एक पॉप-अप विंडो देखेंगे, और आपको अपना ज़िप कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपको अपना पिनकोड पता नहीं है, तो आप साइट पर अपना पता दर्ज करके इसकी खोज कर सकते हैं यूएस डाक सेवा वेबसाइट.
  • एएए चरण 3 में शामिल होने वाली छवि
    3
    व्यक्ति में रजिस्टर करने के लिए, एक स्थानीय शाखा का पता लगाएं कुछ स्थानीय एएए संगठन उस साइट के पहले पेज पर अपने क्षेत्रीय पता को उजागर करते हैं जिसमें आपको पुनर्निर्देशित किया गया है। यदि कोई संकेत नहीं हैं, या यदि पता स्वीकार्य दूरी पर नहीं है, तो लिंक के लिए देखें "दूसरे कार्यालय का पता लगाएं", "एक स्थानीय शाखा खोजें" या ऐसा कुछ फोन नंबर और खोलने के घंटे के विवरण के साथ, अपने क्षेत्र में सभी एएए कार्यालयों की एक नक्शा या सूची पर पुनर्निर्देशित करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।
  • आदेश का उपयोग करने का प्रयास करें खोज ब्राउज़र और प्रकार "दफ्तर" या "शाखा"। यह कमांड आमतौर पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर CTRL + F कुंजियों के संयोजन के साथ उपलब्ध है, या मैक पर कमांड + एफ
  • एएए चरण 4 में शामिल होने वाली छवि का शीर्षक
    4
    अपने विवरण उस पते पर लाओ, या कॉल करें और विवरण मांगें। यदि आप चाहें, तो टेलीफोन नंबर पर कॉल करें और सहयोगी कार्यक्रमों पर जानकारी मांगें। स्थानीय कार्यालय फ़ोन द्वारा पंजीकरण कर सकता है या नहीं। लगभग सभी एएए कार्यालयों को व्यक्ति में पंजीकरण करने में सक्षम होना चाहिए, बशर्ते आप अपने ड्राइविंग लाइसेंस को आपके साथ लाएं और भुगतान विधि का संकेत दें।
  • समय बचाने के लिए, वाहन के साथ अपने आप को पेश करने से पहले आप उपयोग करेंगे, और अगर परिवार के अन्य सदस्य पंजीकरण करना चाहते हैं
  • एएए चरण 5 में शामिल होने वाली छवि
    5
    ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए, हालांकि, बटन पर क्लिक करें "साइन अप करें" या लिंक पर। कई दर्जनों क्षेत्रीय साइटें हैं, जो विभिन्न लेआउट के साथ आती हैं। मुखपृष्ठ पर कहीं, हालांकि, आपको एक बटन या टेक्स्ट मिलना चाहिए जो पाठ पढ़ता है अब सदस्यता लें या एएए को सदस्यता लें.
  • एएए चरण 6 में शामिल होने वाली छवि
    6
    कार्यक्रमों की तुलना करें पर क्लिक करके "साइन अप करें", तो आप शायद एक ऐसी तालिका तक पहुंच जाएंगे जो विभिन्न सहयोगी कार्यक्रमों के लाभों को दर्शाती है इनमें से ब्योरे अलग-अलग क्षेत्रीय संगठनों में भिन्न-भिन्न हैं, लेकिन लाभ आम तौर पर स्पष्ट रूप से वर्णित हैं।
  • आमतौर पर, संगठन क्लासिक (या बेसिक), प्लस और प्रीमियर सदस्यता कार्यक्रम प्रदान करता है। प्लस और प्रीमियर की लागत अधिक है, लेकिन कुछ अतिरिक्त शर्तों के तहत मुफ़्त टर्निंग, या नि: शुल्क यात्रा बीमा जैसे वर्णित अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं।
  • यदि यह आपके लिए एक विशेष लाभ नहीं है, तो इसका नाम एक लिंक हो सकता है जो इसे अधिक विवरणों के साथ बताता है। अन्य एएए साइट्स के पास एक प्रश्न चिह्न है जो आप क्लिक कर सकते हैं, या एक लिंक कर सकते हैं "विवरण देखें" तालिका के निचले भाग में
  • एएएए चरण 7 में शामिल होने वाली छवि
    7
    लागत को समझने की कोशिश करो के लिए शुल्क"मूल पंजीकरण" यह इंगित करता है कि आप प्रत्येक वर्ष सदस्यता की स्थिति के लिए कितना भुगतान करते हैं। वहां आम तौर पर, एक अतिरिक्त लागत है "पंजीकरण", या बोली के लिए "नए सदस्य", जो केवल एक बार लागू होता है, जब आप साइन अप करते हैं अंत में, यदि आप चाहते हैं कि परिवार में से कोई एक ही लाभ प्राप्त करे, तो यह आपको एक पूरक का खर्च कर सकता है "सहयोगी सदस्य" हर साल, प्रत्येक अतिरिक्त व्यक्ति के लिए
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 8 में शामिल हों
    8
    एक प्रोग्राम चुनें जो आपके वाहनों को कवर करता है क्लासिक या बेसिक प्रोग्राम में आम तौर पर केवल साधारण कार होती है, आर.वी. नहीं होती है (अवकाश वाले वाहन, जैसे कैम्परों और कारवां), ट्रेलर या मोटरसाइकिल। क्षेत्रीय संगठन पृष्ठ के निचले भाग में वाहनों के प्रकार के लिए विस्तृत जानकारी प्रदर्शित कर सकते हैं, या लाभों की सूची में संकेत दे सकते हैं।
  • एएए चरण 9 में शामिल होने वाली छवि
    9



    अपनी संपर्क जानकारी दर्ज करें चुनने के बाद "साइन अप करें" एक विशिष्ट कार्यक्रम के लिए, आपको एक प्रपत्र पर निर्देशित किया जाना चाहिए। बताए अनुसार अपना पूरा नाम, व्यक्तिगत जानकारी और संपर्क विवरण दर्ज करें जब आप समाप्त कर लें, "जारी रखें" दबाएं।
  • एएए चरण 10 में शामिल होने वाली छवि का शीर्षक
    10
    तय करें कि स्वचालित सदस्यता नवीनीकरण को सक्षम करना है आपको अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है, जैसे सहयोगी सदस्यों से संबंधित कॉल विकल्प के लिए खोजें "सुविधाजनक बिलिंग"। चुनना "नहीं", यदि आप नहीं चाहते कि प्रत्येक वर्ष के अंत में क्रेडिट कार्ड को स्वचालित रूप से डेबिट किया जाए, या "हां" अगर आप हर साल पंजीकरण को स्वचालित रूप से नवीनीकृत करना चाहते हैं
  • यदि आप सुविधा के लिए बिलिंग बंद करते हैं, तो आपको सदस्य स्तर के लाभों को बनाए रखने के लिए हर साल अपनी सदस्यता शुल्क मैन्युअल रूप से भुगतान करना होगा।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 11 में शामिल हों
    11
    भुगतान जानकारी टाइप करें अपना क्रेडिट कार्ड विवरण या व्यक्तिगत बैंक विवरण दर्ज करें ई-मेल द्वारा आदेश की पुष्टि करने के बाद, सदस्य कार्ड कुछ दिनों के भीतर मेल से आ जाना चाहिए।
  • किसी असुरक्षित नेटवर्क पर क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज न करें, खासकर कई लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सार्वजनिक पर
  • विधि 2

    एएए सदस्यता का उपयोग करें
    शीर्षक वाली छवि एएए चरण 12 में शामिल हों
    1
    ऑनलाइन पंजीकरण करें एक बार सदस्य कार्ड मेल से आ गया है, तो आप इस पर राहत में मुद्रित पंजीकरण नंबर देखेंगे। पर लौटें aaa.com और बटन पर क्लिक करें "रजिस्टर", तो आवश्यकता के अनुसार व्यक्तिगत संख्या के साथ इस नंबर को दर्ज करें इस तरह आप ऑनलाइन संसाधनों तक पहुंच सकेंगे, जब तक कि आप एएए के सदस्य हैं।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 13 में शामिल हों
    2
    अनुभाग में ऑनलाइन सेवाएं देखें "सदस्यता" साइट का बटन पर क्लिक करें "सदस्यता" क्षेत्रीय शाखा की वेबसाइट यह कई ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश कर सकता है, जैसे कि एक प्रतिस्थापन कार्ड को आदेश देने, साहचर्य कार्यक्रम को संशोधित करना या मानचित्रों और मोटर वाहन गाइडों का अनुरोध करना
  • यह सब शीर्षक के तहत रिपोर्ट किया जा सकता है "सदस्यों के लिए सेवाएं", "अपनी सदस्यता प्रबंधित करें" या किसी अन्य समान एक
  • एएए चरण 14 में शामिल होने वाली छवि
    3
    सड़क के किनारे सहायता को कॉल करने के लिए प्रलेखित। एएए के लिए साइन अप करने के सबसे सामान्य कारणों में से एक है गाड़ी सेवाएं प्राप्त करना, कार किसी अन्य कार या आपातकालीन सेवाओं के माध्यम से शुरू होती है जब कार काम नहीं कर रही है। इन स्थितियों में 1-800-एएए-सहायता पर कॉल करें यदि आप निम्न जानकारी प्रदान करते हैं तो इन सेवाओं को प्राप्त करना आसान और तेज़ होगा:
  • एएए सदस्य कार्ड से डेटा, विशेषकर संख्या और समाप्ति तिथि
  • वाहन की स्थिति यदि आप किसी सेल फोन से कॉल करते हैं, तो एएए आपको स्वचालित रूप से पता लगाने का प्रयास कर सकता है। सफलता की संभावना को बढ़ाने के लिए, यदि उपलब्ध हो, तो जीपीएस चालू करें।
  • कार का विवरण, जिसमें संभव हो, मॉडल, रंग, वर्ष और नंबर प्लेट सहित, का विवरण।
  • एएए कर्मचारी आने पर मान्यता की एक तस्वीर, यह पुष्टि करने के लिए कि आप सदस्यता कार्ड धारक हैं।
  • एएए चरण 15 में शामिल होने वाली छवि
    4
    छूट प्राप्त करने के लिए एएए सदस्यता का उपयोग करें। दुनिया भर में कई होटल, रेस्तरां और अन्य व्यवसाय एएए सदस्यों के लिए छूट या विशेष प्रस्ताव पेश करते हैं। अनुभाग में इस समय के लिए देखो "छूट" एएए क्षेत्रीय शाखा की वेबसाइट, या एक कंपनी से अनुरोध जानकारी जो कि जुड़ी हुई है
  • संभवतः आपको छूट प्राप्त करने के लिए एएए कार्ड दिखाने के लिए कहा जाएगा, और कभी-कभी मान्यता की एक तस्वीर भी।
  • एएए चरण 16 में शामिल होने वाली छवि
    5
    विदेश में अपनी एएए सदस्यता का उपयोग करें। यद्यपि अधिकांश एएए सेवाएं केवल अमेरिकी निवासियों के लिए उपलब्ध हैं, एएए सदस्यता विदेशों में कई उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल की जा सकती है विवरण सहयोगी कार्यक्रमों के अनुसार बदलता है, इसलिए अधिक जानकारी के लिए एएए की स्थानीय शाखा से संपर्क करें। यदि यह आपके सहयोगी कार्यक्रम द्वारा प्रदान किया गया है, तो आप निम्न लाभ प्राप्त या लाभ प्राप्त कर सकते हैं:
  • यात्रा बीमा
  • विदेश में एक अस्पताल में आपातकालीन परिवहन
  • एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट, जो आपको विदेश जाने की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • आप किसी एएए सेवाओं के बारे में सवाल पूछने के लिए शाखा, एक बीमा एजेंसी या आसपास की ट्रैवल एजेंसी को खोजने के लिए एएए वेबसाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना और विकल्प चुनना "सुविधाजनक बिलिंग"स्वचालित रूप से हर साल अपनी सदस्यता नवीनीकृत करें, जब तक कि आप बिलिंग विकल्प बदलने के लिए निश्चित अवधि के भीतर एएए से संपर्क न करें।
    • यदि आप एसोसिएटिव प्रोग्राम को बदलते हैं, तो आपको अतिरिक्त लाभ से लाभ प्राप्त करने के कुछ दिनों पहले आपको प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com