चोट की जांच कैसे करें

खाने से रोकने के कई तरीके हैं और वजन कम करने में सक्षम हैं। सबसे प्रभावी अब तक Pavlov विधि है। पावलोव एक वैज्ञानिक थे जिन्होंने कुत्तों के साथ प्रयोग किया था। उन्होंने हर बार उन्हें घंटी बजाई, इसलिए कुत्तों ने घंटी को भोजन से जोड़ना शुरू कर दिया- अंततः, कुत्तों ने लार के उत्पादन के साथ ध्वनि का जवाब देना जारी रखा और तब भी मजबूत उत्साह के साथ-साथ जब उन्हें खिलाया नहीं गया । इस पद्धति का अनुकूलन करके, हम लालच को असुविधा महसूस कर सकते हैं, इस प्रकार कम खाने के लिए प्रबंध करना

सामग्री

कदम

1
अपने भोजन को सामान्य रूप से खाने के लिए जारी रखें और जब आप सोचते हैं कि आप राशि से अधिक हो रहे हैं, तो सेलेन डायोन (उदाहरण के लिए टाइटैनिक के साउंडट्रैक) द्वारा गाना सुनने के लिए तुरंत शुरू करें या फिल्म का एक बहुत ही भयानक दृश्य देखें पर्ल हार्बर इस तरह, आप लालच के साथ बड़ी असुविधा की भावना को जोड़ना सीखेंगे।



  • 2
    एक महीने के लिए अपने भोजन के लिए इस प्रक्रिया का पालन करें, आपको पता चल जाएगा कि आपके खाने की इच्छा कम हो जाएगी। एक महीने के लिए उपचार जारी रखने का एकमात्र विचार आपको बहुत पीड़ा और दर्द का कारण देगा।
  • टिप्स

    • जब भी आपको बिन्नी की आवश्यकता महसूस होती है, तो अपने दिमाग में एक आदर्श छवि प्रदर्शित करें। याद रखें कि यदि आप केक का दूसरा टुकड़ा नहीं खाती तो आप उस व्यक्ति बन जाएंगे।
    • अपने आप में एक सकारात्मक छवि बनाने के द्वारा, आप अपने शरीर की जरूरतों को अधिक से अधिक खाने की इच्छा को दूर कर सकते हैं, और आप भूख को अपने आप की एक अधिक सुंदर और गतिशील छवि से नियंत्रित करने की आवश्यकता को भी जोड़ना सीख सकते हैं।
    • कैलिन डायोन को मत सुनो या पर्ल हार्बर को देखो, अगर आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं। उन्हें कुछ के साथ बदलें जो आप अभी नहीं खड़े हो सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति की मानसिक छवि बनाएं, जिसे आप चाहते हैं अपने दिमाग में आप अपने आप को एक दुबला, आकर्षक और जीवंत व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो आपकी भूख के नियंत्रण में है, और इस सुखद छवि से विचलित नहीं है।
    • संगीत की पीड़ा को पूरी तरह से अनुभव करने के लिए उच्च मात्रा में सेलीन डायोन के संगीत को सुनो।
    • एक वांछनीय परिणाम के साथ लालच से बचने के विचार को संयोजित करके, जैसे कि पतला, स्वस्थ और ऊर्जा से भरा, विधि प्रभावी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com