कुत्तों में फोकल एपिलेप्टीक हमलों का इलाज कैसे करें

मरीजों का आकार दो रूपों में हो सकता है: सामान्यीकृत और फोकल आम तौर पर किए गए हमले उन लोगों के लिए होते हैं जिनके बारे में सबसे ज्यादा सोच और हिंसक और डरावना हो सकता है। फ़ोकल या आंशिक हमले कम स्पष्ट हैं, लेकिन वे समान रूप से दुर्बल करने वाली साबित कर सकते हैं। कुत्ते दोनों सामान्यीकृत और फोकल हमले कर सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं। यह लेख कुत्तों में फोकल हमलों के इलाज के लिए उपलब्ध कुछ उपचार विकल्पों की व्याख्या करेगा, चरण 1 से पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1
फेनोबार्बिटल के साथ हमलों का इलाज करें

कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजोरस शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
Phenobarbital के कामकाज को समझें। फेनोबर्बिटल एक एंटीकॉन्वाल्लेस दवा है जो तंत्रिका उत्तेजना को कम करके और मोटर प्रांतस्था की उत्तेजना सीमा को बढ़ाकर काम करती है। इसका मतलब यह है कि फोकल मिर्गी के अंतराल आसानी से ट्रिगर नहीं करते हैं। फेनोबर्बिटल एक बहुत ही प्रभावी दवा है, क्योंकि यह तेजी से पेट की परत के माध्यम से अवशोषित हो जाता है और जल्दी से रक्त प्रवाह में प्रवेश करती है।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने डॉक्टर के साथ अपने कुत्ते के लिए सही खुराक की स्थापना। रक्त में स्थिरता के लिए फेनोबैबिटिल के स्तर के लिए दोहराए गए खुराक आवश्यक होते हैं। हालांकि, उपचार के 1 या 2 सप्ताह के बाद स्तर स्थिर होना चाहिए। प्रारंभिक खुराक प्रति 12 घंटे (या दिन में दो बार) 2-3 मिलीग्राम / किग्रा है।
  • उदाहरण के लिए, 30 किलो लैब्राडोर के लिए एक सामान्य प्रारंभिक खुराक प्रति 12 घंटों में 60 मिलीग्राम मौखिक टैबलेट है।
  • प्रत्येक खुराक को 12 घंटों तक के करीब दिया जाना चाहिए क्योंकि कुछ कुत्ते phenobarbital के रक्त के स्तर में सबसे छोटी बूंद के लिए भी संवेदनशील हैं। इसका मतलब यह है कि 12 घंटे के बीत जाने के बाद मिरगी जब्ती होने के जोखिम के लिए वे अधिक संवेदी बन जाते हैं।
  • कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    दवा के कारण दुष्प्रभाव के लक्षणों के लिए अपने कुत्ते को मॉनिटर करें। एक कुत्ते जो पहली बार phenobarbital दिया गया है उनींदेपन के लक्षण, संतुलन की कमी और बढ़ती भूख और प्यास दिखाई देगा।
  • उनींदेपन और संतुलन की कमी के लक्षण आम तौर पर 7 दिनों के भीतर गायब हो जाते हैं, जबकि जब तक इलाज रहता है तब तक भूख और प्यास स्थायी होते हैं।
  • फेनोबर्बिटल भी लंबे समय तक अंग कमजोरी का कारण बन सकता है, जिससे जरूरतों के दौरान संतुलन बनाए रखना मुश्किल हो जाता है।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स नामक छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने कुत्ते को phenobarbital की वजह से दुष्प्रभावों को दूर करने में सहायता करें उपचार के पहले दिनों में अपने कुत्ते को मदद करने के लिए, जब उन्हें असहज महसूस होता है, तो हमेशा उसका पानी का कटोरा हमेशा आसानी से उपलब्ध रखने का एक अच्छा विचार है इस तरह से वह हमेशा अच्छा हाइड्रेटेड रहेगा यदि वह उठने और पीने के लिए कमजोर महसूस करता हो।
  • अपने पेट के नीचे तौलिया के साथ बनाई गई एक दोहन से आप आसानी से अपने कुत्ते के वजन का समर्थन कर सकते हैं, ताकि आप अपने संतुलन को खोए बिना उसे आगे बढ़ने में मदद कर सकें।
  • आपको अपने कुत्ते को आराम करना पड़ेगा, और यह उम्मीद नहीं है कि यह चिकित्सा के पहले दिन के दौरान लंबे समय तक चलता रहे।
  • शुरुआती दिनों में, phenobarbital यह अनाड़ी बना देगा और यह संभव है कि आप ठोकर और गिर जाते हैं। स्थिति को देखते हुए, सीढ़ियों की प्रत्येक उड़ान के सामने एक बाधा रखें ताकि यह गिरने का खतरा न हो।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने कुत्ते को phenobarbital का प्रबंध न करें यदि आपके पास एक विकृति है। फेनोबर्बिटल को यकृत से तोड़ दिया जाना चाहिए, इसलिए यह कुत्तों को डिमेटोसिस के साथ नहीं दिया जाना चाहिए। अगर पेट सामान्य रूप से काम नहीं कर रहा है, तो यह phenobarbital से विषाक्त क्षति के लिए अधिक संवेदनशील है।
  • पेट हानिकारक चयापचयों में phenobarbital को तोड़ने के लिए आवश्यक एंजाइम पैदा करता है। यदि पेट ऐसा नहीं कर सकता है, तो phenobarbital स्तर विषाक्त हो सकता है।
  • विधि 2
    पोटेशियम ब्रोमाइड के साथ एपिलेप्टीक हमलों का इलाज करें

    कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    1



    जानें कि पोटेशियम ब्रोमाइड कैसे काम करता है। पोटेशियम ब्रोमाइड (बीबीआर) का इस्तेमाल अक्सर कुत्तों में एक अतिरिक्त चिकित्सा के रूप में किया जाता है, जिनके लक्षण एक ही दवाई से नियंत्रित नहीं होते हैं।
    • पोटेशियम ब्रोमाइड phenobarbital से अलग काम करता है, और दो दवाओं synergistically काम करते हैं। इसका मतलब यह है कि प्रत्येक दवा दूसरे के प्रभाव को बढ़ाती है, और दोनों के साथ अलग-अलग तरीके से लिया जाता है।
    • पोटेशियम ब्रोमाइड ब्रोमाइड के साथ क्लोराइड अणुओं को बदलकर काम करता है, जिससे तंत्रिकाएं ट्रिगर हो सकती हैं।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    2
    Phenobarbital के साथ संयोजन में पोटेशियम ब्रोमाइड का उपयोग करें। Phenobarbital के विपरीत जो एक या दो सप्ताह में चिकित्सीय स्तर तक पहुंचता है, पोटाशियम ब्रोमाइड के लिए एक प्रभावी और नियमित राज्य तक पहुंचने में एक महीने लगता है।
  • फिर, पोटेशियम ब्रोमाइड शायद ही कभी मोनोथेरापी के रूप में, अगर यह एक निरोधी उपयोग करने के लिए आवश्यक है, यह आम तौर पर असंभव है एक महीने इंतजार करना है और यह प्रभाव देता क्योंकि प्रयोग किया जाता है।
  • हालांकि, phenobarbital के साथ संयोजन में, पोटेशियम ब्रोमाइड खून में एक नियमित रूप से स्तर तक पहुँचने से पहले एक उपचारात्मक प्रभाव है लगता है, तो यह इस संयोजन में सहायक हो सकता।
  • कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अपने कुत्ते के लिए सही खुराक के बारे में अपने पशु चिकित्सक से तुलना करें अगर फोकल मिरगी के हमले को अकेले phenobarbital द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो प्रति दिन 20-40 मिलीग्राम / किग्रा की खुराक के साथ पोटेशियम ब्रोमाइड को जोड़ा जाता है। इसलिए रोजाना 30 मिलीलीटर पोटेशियम ब्रोमाइड को 30 किलो लैब्राडोर में दिया जाता है।
  • कुत्ते को इलाज के दौरान कम नमक आहार अपनाना चाहिए, क्योंकि नमक क्लोराइड तंत्रिका से ब्रोमाइड अणुओं को उखाड़ देगा और इसके प्रभाव को कम करेगा।
  • विधि 3
    उपचार के दौरान अपने कुत्ते के भोजन को प्रबंधित करें

    कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 9
    1
    अपने कुत्ते को भोजन का एक ही हिस्सा खिलाकर रखने की कोशिश करें, भले ही इसमें ज्यादा भूख लगती है भूख में वृद्धि, phenobarbital की वजह से एक विशुद्ध रूप से मनोवैज्ञानिक प्रभाव है, जो मस्तिष्क को धोखा देती है और यह विश्वास करता है कि कुत्ते को भूख लगी है। कुत्ते को वास्तव में अधिक खाने की जरूरत नहीं है, इसलिए यदि ऐसा होता है तो अंततः वसा प्राप्त होगा।
    • इसलिए आपको अपने कुत्ते के लिए भोजन की दैनिक मात्रा का वज़न करना चाहिए (वही जो आप मिर्गी की शुरुआत से पहले खपत करते हैं) और दिन के दौरान इसे आपको दे दो।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    2
    कैलोरी-खराब आहार पर स्विच करें यदि आपका कुत्ता भूख से असहज महसूस करता हो यदि आपके कुत्ते को भूख के कारण परेशान लग रहा है, तो कैलोरी से प्रतिबंधित भोजन पर स्विच करें, जैसे अधिक वजन वाली जानवरों के लिए पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित एक।
  • मोटापे को नियंत्रित करने के लिए कई आहार हैं और ऐसे तरीके से संगठित होने का फायदा है जैसे कुत्ते को तृप्ति की भावना देनी चाहिए।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    विचार करें कि क्या आपके कुत्ते के आहार से लस को दूर करना है कुत्तों में आहार और मिरगी के बीच कोई सिद्ध कड़ी नहीं है, लेकिन लोगों को लगता है कि मकई गेहूं एलर्जी एक भूमिका निभा सकते हैं
  • सिद्धांत यह है कि लस एंटीबॉडी मस्तिष्क को संलग्न करते हैं और विद्युत गतिविधि का एक अतिरिक्त ट्रिगर करते हैं।
  • अगर आपका कुत्ता, बाकी के लिए, ठीक है, तो अपने आहार में लस को कम करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, भले ही यह भौतिक अंतर की ओर जाता है, यह अभी भी बहस का विषय है।
  • चेतावनी

    • दोनों phenobarbital और पोटेशियम ब्रोमाइड आपके कुत्ते में बिगड़ती समन्वय और अन्य लक्षण पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com