कैसे एक उल्टी डॉग से बचें

समय-समय पर कुत्तों को उल्टी, विशेष रूप से खाने के बाद और कचरा के माध्यम से छेड़छाड़ के बाद। कुत्तों ने स्वाभाविक रूप से उन खाद्य पदार्थों को वापस लौटाया जो उन्हें अपच के लिए प्रेरित करते थे। यदि आपके कुत्ते को उल्टी शुरू हो जाती है, लेकिन यदि आपको लगता है कि वह ठीक है, तो वह क्या खाती है या क्या पीता है पर ध्यान दें। अगर, उल्टी के अतिरिक्त, कुत्ते अधीरता के संकेत दिखाते हैं, इसे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए पशु चिकित्सक के पास ले लो।

कदम

भाग 1

लगातार उल्टी को रोकना
छवि को शीर्षक से रखें
1
जमीन से भोजन की कटोरी बढ़ाएं इसे एक दीवार, एक कुर्सी या एक कॉफी टेबल पर रखकर सुनिश्चित करें कि कटोरा कुत्ते के कंधे से ऊपर है चूंकि कुत्ते को खाने के लिए मजबूर होना जरूरी है, इसलिए गुरुत्वाकर्षण अणुओं से पेट तक भोजन पास करने में मदद करेगा।
  • खाने के बाद कुत्ते को कम से कम 10 मिनट के लिए उठाए हुए स्थान पर रखें इससे कुत्तों में पेट को कमजोर एनोफैजल मांसपेशियों के साथ भोजन करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि को शीर्षक से रखें
    2
    आहार में बदलाव पर विचार करें पिछले महीने अपने कुत्ते द्वारा खाए गए खाद्य पदार्थों के बारे में सोचो और विशेष रूप से आप किस प्रकार के मांस खा गए एक प्रकार का मांस चुनें जिसे पहले कभी नहीं खाया गया है (जैसे हिरन का मांस) और कार्बोहाइड्रेट के प्रकार (उदाहरण के लिए, आलू) के साथ केवल उस प्रकार के प्रोटीन को खिलाएं।
  • कुछ कुत्ते कुछ खाद्य पदार्थों के लिए अधिक संवेदनशील या असहिष्णु हैं। एलर्जीन अक्सर प्रोटीन (एक प्रकार का मांस होता है, जैसे मेमने, बीफ या मछली), लेकिन इसमें लस और यहां तक ​​कि चावल भी शामिल हो सकते हैं एलर्जी से भड़काऊ कोशिकाओं की रिहाई हो जाती है जो बदले में उल्टी पैदा करती हैं।
  • छवि को शीर्षक से रखें
    3
    एक आहार लिखने के लिए डॉक्टर से पूछिए वैकल्पिक रूप से, पशु चिकित्सक तैयार किए गए hypoallergenic खाद्य पदार्थों की सिफारिश कर सकते हैं। अपने कुत्ते को केवल निर्धारित खाद्य पदार्थ दें और कुछ नहीं और कुछ हफ्तों से पहले परिणाम की अपेक्षा न करें, अक्सर सूजन को कम करने के लिए आवश्यक हो।
  • पशु चिकित्सा के लिए विशिष्ट ब्रांडों के उदाहरणों में शामिल हैं: हिल्स प्रिस्क्रिप्शन डायट डीडी, पुरीना हा और रॉयल कैनिन।
  • छवि को शीर्षक से रखें
    4
    अपने कुत्ते कीड़ा बनाओ कीड़े उल्टी के खतरे को बढ़ाते हुए पेट की दीवारों में परेशान कर सकते हैं। पशु नियमित रूप से पशु चिकित्सक द्वारा जरूरी है, अधिमानतः हर तीन महीने।
  • यदि आपका कुत्ता अक्सर कचरे में होता है या अगर वह शिकार चला जाता है, तो अधिक बार वर्मिंग के विचार पर विचार करें।
  • छवि को शीर्षक से रखें
    5
    कार की बीमारी के लिए कुत्ते का इलाज करता है कुछ कुत्तों को कार की यात्रा के दौरान पीड़ित हैं सुनिश्चित करें कि इंटीरियर अच्छी तरह हवादार है और बहुत गर्म नहीं है छोटे कुत्तों के लिए, उन्हें खिड़की से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है, इस मामले में, पशु को उठाने के लिए एक सीट खरीदने के लिए (हमेशा यात्रा पर सुरक्षा का उपयोग करें)।
  • लंबे समय तक यात्रा के लिए, पशु चिकित्सक एक एंटी-एमीटिक ड्रग लिख सकता है, जैसे कि सीरेनिआ, उल्टी को रोकने के लिए एक बहुत ही प्रभावी दवा। इसके अलावा, क्योंकि दवा उनींदापन का कारण नहीं है, कुत्ते पूरे दिन सक्रिय और सतर्क हो सकते हैं। मौखिक रूप से प्रशासित होने वाली दवा की खुराक 2 मिलीग्राम / किग्रा होती है, जो प्रत्येक 5 घंटे के अधिकतम 24 घंटे होती है।
  • छवि रखें शीर्षक से रखें कुत्ते को फेंक अप चरण 6
    6
    यह तय करें कि कुत्ते को चिकित्सक के पास लाने के लिए। यदि मल सामान्य है, नहीं तो अपना वजन कम अगर आप ऊर्जा और बाल सुंदर पॉलिश है, लेकिन अगर यह एक सप्ताह में कई बार उल्टी करने के लिए जारी है, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करने पर विचार करें। इसके अलावा, पशु चिकित्सक को निदान करने में मदद करने के लिए, कुत्ते को क्या करना है (उसे बताने के लिए कि क्या यह वास्तव में उल्टी या विघटन के बारे में है) की कुछ तस्वीरें लें
  • आप एक डायरी लिख सकते हैं जिसमें भोजन करने के बाद कितनी देर तक भोजन किया जाता है और जितना बार उल्टी हो जाती है, उतना पिन करने के लिए। एपिसोड की उत्पत्ति पर किसी भी बार-बार व्यवहार को सत्यापित करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, क्या अपने बच्चे के भोजन के ब्रांड को बदलने के बाद ही शुरू हो गया था? या उसके पसंदीदा खिलौना को खो जाने के बाद?
  • भाग 2

    कुत्ते की देखभाल करने के बाद उसे कुत्ते की जरुरत है


    छिपे हुए कदम से कदम रखें
    1
    इसे अगले 24 घंटों तक फ़ीड न करें कुत्ते को अभी भी मतली से पीड़ित हो सकता है और फिर से अधिक भोजन फेंक सकता है। उल्टी के कारण पेट की मांसपेशियों के दोहराए गए संकुचन में दीवारों को ढंकना पड़ सकता है, जिससे इसे उल्ट किया जाता है और एक दुष्चक्र पैदा कर सकता है।
    • बीमारी के बाद दिन में खाने से बचना, मितली को कम करने में मदद करता है और चक्र को रोकता है हालांकि, कुत्ते को पीने के लिए अनुमति देने के लिए याद रखें यदि आप पीने के बाद भी उल्टी करते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • फेंक करने के लिए कदम रखें 8
    2
    पानी की खपत की जांच करें उसे नियमित रूप से पानी की थोड़ी मात्रा में पीने की अनुमति दें (इसे एक समय में थोड़ा घूंटते हुए) 10 किलो से कम वजन वाले छोटे कुत्ते के लिए, प्रत्येक आधे घंटे में पानी से भरा कॉफी कप पेश करें। यदि उल्टी बंद हो जाती है, दो घंटे के बाद आप इसे तरल पदार्थों तक मुफ्त पहुंच सकेंगे। अगर, दूसरी ओर, छोटी मात्रा में नशे में होने के बाद भी, वापस जाने के लिए, अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें (बड़े कुत्तों के लिए, जैसे लैब्रेडर्स, यह आधे घंटे का आधा गिलास पानी देना उचित है):
  • यदि कुत्ता अभी वापस आया है, तो संभव है कि वह मुंह से उल्टी के स्वाद को खत्म करना चाहता है। हालांकि, यदि आप पानी की एक पूरी कटोरी पी रहे थे, तो यह संभावना है कि इससे आपके पहले से संवेदनशील पेट में एक और हमले पैदा हो जाएगा।
  • फेंक करने के लिए कदम रखें 9
    3
    अपने आहार में हल्के खाद्य पदार्थ दर्ज करें उपवास के 24 घंटों के बाद, उसे हल्का भोजन दें भोजन की मात्रा का आकलन करने के लिए सामान्य राशि की तुलना में एक छोटा सा हिस्सा होना चाहिए, अगर यह पेट में भोजन रख सकता है। आम तौर पर, प्रकाश भोजन के लिए कम वसा वाले खाद्य पदार्थ का मतलब है, इस तरह के चिकन, टर्की, खरगोश, कॉड और इस तरह के सफेद चावल, पास्ता या मसला हुआ आलू (डेयरी उत्पादों के अलावा बिना) के रूप में आसानी से पच कार्बोहाइड्रेट, के रूप में सफेद मांस।
  • उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे डेयरी उत्पाद, फैटी मछली या बहुत समृद्ध प्रोटीन स्रोत, जैसे लाल मांस पशु चिकित्सक आपको कुत्ते के संवेदनशील पेट की तेजी से चिकित्सा, जैसे पुरीना एन और हिल्स आईडी, की सुविधा के लिए विशिष्ट तैयार खाने वाली आहार संबंधी खाद्य पदार्थ प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा।
  • छवि को शीर्षक से रखें
    4
    अपने कुत्ते की सामान्य आहार पर लौटें अगर सबकुछ ठीक हो जाता है और अगर आपके कुत्ते ने 24 घंटों के हल्के भोजन के बाद फेंक दिया है, तो वह अपने पारंपरिक आहार में वापस आ जाता है बचना अचानक आहार को बदलने से, इसलिए, यह प्रकाश आहार के ⅔ के साथ सामान्य जेली का ⅓ मिश्रण पहले दिन आधा और आधा दूसरे दिन के लिए और तीसरे दिन प्रकाश भोजन के साथ सामान्य आहार के कर ⅔ ⅓ करें। चौथे दिन, वह अपने सामान्य आहार में वापस आ जाता है
  • यह कुत्ते को थोड़ी सी मात्रा में खाने के लिए सलाह दी जाती है और प्रायः उसके पेट को बहुत ज्यादा वजन करने के लिए नहीं। चार सर्विंग्स में भोजन की दैनिक सेवा को विभाजित करें और इसे चार भोजन में विभाजित करें: नाश्ता, दोपहर का भोजन, नाश्ता, रात का खाना
  • छवि को शीर्षक से रखें
    5
    यह तय करने के लिए लक्षणों की जांच करें कि क्या चिकित्सक को कुत्ते को ले जाना है। उल्टी असुविधा का एक आम लक्षण है और अगर कुत्ते को नियमित रूप से लौटता है तो इसे अनदेखा नहीं किया जाता है एक जानवर जो तरल पदार्थ को बनाए रखने में असमर्थ है वह निर्जलित हो सकता है निर्जलीकरण खतरनाक है और डॉक्टर के हस्तक्षेप की आवश्यकता है। यहां कुछ लक्षण नहीं हैं, जिन्हें कम करके आंका नहीं जाना चाहिए (कुत्ते को चिकित्सक के पास ले जाएं):
  • कुत्ते को तरल पदार्थ नहीं रखता है: यदि फ़िडो पानी पीता है लेकिन एक या दो घंटे से अधिक समय तक उसके पेट में नहीं रख सकता है
  • यदि कुत्ते को अन्य समस्याओं, जैसे कि दस्त से पता चलता है (यानी, कुत्ते मल और उल्टी के साथ तरल पदार्थ खो देता है)
  • लगातार उल्टी चार घंटे से अधिक के लिए रहता है
  • उल्टी में रक्त
  • अगर कुत्ते एनएएसआईडी समूह (गैर स्टेरॉयडियल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स, जैसे मेटाकैम, ऑनसियर या रिमैडील) में दवा-विरोधी दवा के रूप में दवा लेती हैं
  • कुत्ते को निर्जलित किया जाता है - कॉलर बढ़ाएं और इसे जाने दें - अगर इसे फिर से समतल करने में एक या दो सेकंड लगते हैं तो कुत्ते निर्जलित होता है।
  • कुत्ते की अन्य स्थितियों जैसे कि किडनी रोग या मधुमेह से प्रभावित है।
  • उदासीनता और ऊर्जा की कमी
  • कुत्ते को नियमित रूप से उल्टी (हर दिन) और वजन कम हो गया है।
  • टिप्स

    • यदि कुत्ते को नाश्ते से पहले सुबह में उल्टी होती है, तो यह हो सकता है क्योंकि रात के खाने और पहले भोजन के बीच का समय अंतराल बहुत लंबा है। खाने को दो भागों में विभाजित करने का प्रयास करें: एक सामान्य समय पर सेवारत और सो जाने से पहले इस तरह, रात के दौरान कुत्ते का पेट भरा रहता है और जागने पर इसे उल्टी नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में परिवर्तन देख रहे हैं और यदि वह कई दिनों तक जारी रहे तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com