बच्चे में प्राकृतिक रूप से बुखार का इलाज कैसे करें

एक बच्चे में बुखार से मुकाबला करना जटिल हो सकता है और इसके निपटने के कई अलग-अलग तरीके हैं। इस आलेख में समझाया जाने वाला तरीका प्राकृतिक देखभाल के बारे में है जगह लेना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप कोशिश करते हैं, तो आपको वसूली की गति से सुखद आश्चर्य हो सकता है

सामग्री

कदम

एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 1
1
आतंक मत करो आप लक्षणों को कम करने और अपने बच्चे को बेहतर महसूस करने की कोशिश करने के लिए बाध्य महसूस कर सकते हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि बुखार के सभी लक्षण प्राकृतिक हैं और यह कम करना हमेशा आवश्यक नहीं होता है।
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 2
    2
    गर्मी के लिए प्राकृतिक शरीर की प्रतिक्रिया को समझना जब प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रारंभिक प्रतिक्रिया आक्रामक रोगजनकों से निपटने के लिए पर्याप्त नहीं है, या इसके इलाज के प्रयास में बाधा है, तो शरीर एक और हमले की शुरूआत करता है: यह गर्मी उठाती है! बुखार की भूमिका सचमुच बैक्टीरिया और वायरस को मारने की है जिससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं। बैक्टीरिया और वायरल प्रोटीन अलग-अलग तापमान पर मर जाते हैं: 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बैक्टीरिया (आमतौर पर 38 - 39.5) और 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर वायरस, आमतौर पर 40-41 डिग्री सेल्सियस
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 3
    3
    बुखार अपने काम को लागू करने दो। यदि आप इसे कम करने के बिना अपने पाठ्यक्रम को चलाने के लिए अनुमति देते हैं, तो प्रतिरक्षा प्रणाली रोगजनकों को मारने के लिए प्रबंधन करेगा और आपका बच्चा स्वाभाविक रूप से ठीक करने और ठीक करने में सक्षम होगा। जब बुखार स्वयं से गुजरता है और तापमान कम होने लगती है, तो आपका बच्चा बेहतर महसूस करेगा।
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 4
    4
    ठंड के तंत्र को समझना सर्दी अक्सर गर्मी से पहले होती है क्योंकि वे गर्मी उत्पादन तंत्र का हिस्सा हैं। जब आंतरिक थर्मोस्टेट का स्तर सामान्य से अधिक होता है, तो वर्तमान सापेक्ष तापमान सामान्य से कम पाया जाता है, यही कारण है कि बच्चे को ठंडा लगता है। त्वचा के माध्यम से गर्मी के फैलाव से बचने के लिए नसों (छोटे हो और गहरे रहें) हटना, जिससे ठंड लगती है। यह shudders क्योंकि मस्तिष्क के आदेश मांसपेशियों को शरीर गर्मी के लिए आंदोलन और घर्षण बनाने के लिए अनुबंध करने के लिए आदेश। बाल के follicles हवा की एक परत के नीचे फँसाने के ऊपर उठता है जो त्वचा को ऊपर उठाता है और तापमान में वृद्धि करता है "हंस धक्कों"!
  • जैसा कि आंतरिक तापमान बढ़ता है, उसके साथ मिलान करना "थर्मोस्टैट का", ये लक्षण गायब हो जाते हैं और थर्मोमीटर इंगित करता है, उसके बावजूद बच्चे को ठंडा या गर्म नहीं लगता है।
  • इस बिंदु पर तापमान कुछ घंटों के लिए स्थिर हो सकता है, जिससे आपको चेतावनी मिलती है कि आप के विनाश के लिए इष्टतम स्तर तक पहुंचने के तथ्य "दुश्मनों"। यदि बच्चा शांत है, भले ही यह गर्म हो, तो उसे अकेला छोड़ दें: यह एक खतरनाक स्थिति नहीं है और यह गर्मी रोगाणुओं और बैक्टीरिया को मारने के लिए महत्वपूर्ण है!



  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 5
    5
    होम्योपैथिक उपचार का उपयोग करें वे शरीर की प्राकृतिक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की मदद करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं वे सक्रिय रूप से पेरासिटामोल या इबुप्रोफेन जैसे बुखार को कम नहीं करेंगे, लेकिन शरीर को स्व-देखभाल करने की क्षमता का समर्थन करेंगे और तेजी से वसूली को बढ़ावा देंगे।
  • कुछ ही मिनटों में एक बच्चे की मदद करने के लिए सबसे अच्छा ज्ञात उपचार बेलडाडो और एकोनिटो हैं हालांकि, उस विशेष बुखार के लिए सबसे उपयुक्त उपाय खोजने के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है इन दोनों ने अभी उल्लेख किया है, वास्तव में, किसी प्रकार के बुखार का इलाज नहीं करते - होम्योपैथिक उपचार लक्षणों की प्रकृति के लिए विशिष्ट हैं
  • इसके बारे में एक होम्योपैथिक डॉक्टर से परामर्श करें
  • पता है कि पहला होम्योपैथिक उपचार किया जाता है और चिकित्सा जल्दी ही होगी आमतौर पर बुखार 1-3 दिनों में गिर जाता है।
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 6
    6
    गर्मी में वृद्धि की प्रतिक्रिया को ध्यान दें जब प्रतिरक्षा प्रणाली युद्ध जीतती है और सबसे रोगज़नक़ों का उन्मूलन होता है, तो दूसरा संकट प्रतीत होता है। बच्चा अचानक स्पर्श के लिए बहुत ही गर्म होता है और बहुत अधिक पसीना शुरू कर देगा। इसका कारण यह है कि पाइरोगेंस अधिक सुरक्षित स्तर पर वापस आ गए हैं, बैक्टीरिया और वायरस मारे गए हैं और शरीर थर्मोस्टैट सामान्य स्तर पर वापस आ गया है। शरीर को सामान्य आंतरिक तापमान पर वापस जाना चाहिए नसों को फिर से फैलाना (त्वचा के नीचे फिर से चौड़ा होना), और लाल / गुलाबी बुखार के साथ त्वचा से गर्मी को फैलाना वहाँ भी एक अचानक पसीना, एक तरीका है जिसमें शरीर शांत हो जाएगा
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 7
    7
    आक्षेप को समझना यद्यपि वे डरे हुए हैं जब उन्हें समझ नहीं आती है, तो बुखार वाले आक्षेप इतने खतरनाक नहीं होते हैं और मस्तिष्क की क्षति के कारण शायद ही कभी मस्तिष्क क्षति होती है, जो कि सोचा गया है। हाल के शोध से पता चलता है कि बुखार बरामद होने पर बच्चों पर स्थायी प्रभाव नहीं होता है। केवल जनसंख्या (बच्चों और वयस्कों) के बारे में 2% ज्वर बरामदगी विकसित किया है और के रूप में पहला एपिसोड भविष्य में दूसरों के होने की संभावना बढ़ सकती, दौरे की एक वास्तविक समस्या विकसित होने का खतरा वृद्धि नहीं करता है। बरामदगी मस्तिष्क कि तापमान नियंत्रण, जो क्षेत्र है कि मांसपेशियों के संकुचन को नियंत्रित करता है, ज्वर बरामदगी के लिए आ रहा में असामान्य गतिविधि की ओर जाता है के लिए जिम्मेदार है के केंद्र में गर्मी की एक अतिरिक्त के कारण होता है।
  • समझ कैसे आक्षेप हैं संकट अचानक हो सकता है और रोने से पहले हो सकता है आमतौर पर, आपका बच्चा कठोर हो जाएगा और अंग टग शुरू कर देंगे। आंखें पीछे की तरफ घुमा सकते हैं या तय हो सकती हैं। कभी-कभी मुंह में फोम मौजूद हो सकता है आमतौर पर सब कुछ एक मिनट रहता है। बाद में बच्चा कुछ समय तक बेहोश हो सकता था, फिर उलझन और घबराए हुए जागने लगा और फिर गहरी नींद में सो गया उसे नींद क्योंकि वह मस्तिष्क और प्रतिरक्षा प्रणाली को आराम की जरूरत है
  • फफ्र्रियल आक्षेप के दौरान कार्य करने का तरीका जानें
  • सभी बचाव प्रथाओं के अनुसार, हमेशा बुनियादी चीजों की जांच करें: सुरक्षा ट्रैक्ट और सर्किटेशन
  • घड़ी की घड़ी संकट की अवधि के लिए घड़ी।
  • जीभ को पीछे से फिसलने से रोकने के लिए अपने बच्चे को अपनी तरफ मुड़कर मुड़कर दबाएं (भले ही जीभ निगलने में असम्भव है)।
  • बलगम, फोम, भोजन का टुकड़ा या कुछ भी जो आपके मुंह को अवरुद्ध कर सकता है, उंगली का उपयोग करें (कभी भी दो नहीं क्योंकि आप ब्लॉक को गहरा धक्का दे सकते हैं)
  • ढीले सब कुछ जो आंदोलनों को मदद करने के लिए इसे संकुचित करता है।
  • इसे स्थिर न रखें, उसके शरीर को हिलाएं: अगर वापस रखी जाती है, तो मांसपेशियों को कठोर हो जाएगा और बच्चे को घायल हो सकता है।
  • उसे मुंह से कुछ भी लेने की कोशिश मत करो।
  • जितनी जल्दी हो सके अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • फेब्रिअल आक्षेप और मिर्गी के बीच अंतर। यह सुनिश्चित करने के लिए बेहतर है कि बच्चा मिर्गी से ग्रस्त नहीं है यदि आक्षेप 38.5 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर होता है, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।
  • एक बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि`s Fever Naturally Step 8
    8
    बुखार के दौरान बच्चे के व्यवहार को समझना यदि यह गर्म है, लेकिन एक कंबल चाहता है या अगर यह पसीना करता है लेकिन पीना नहीं चाहता है, चिंता न करें। बच्चे का पालन हो रहा है कि शरीर के आदेश क्या हैं और उसके बाद उस समय क्या जरूरत होगी।
  • चेतावनी

    • यदि संदेह है, तो डॉक्टर से परामर्श करें
    • बुखार, तीन से अधिक दिनों तक रहता है यदि आप एक बच्चे को तीन महीने से कम है और, 38.9 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक, भले ही उम्र के तक पहुँच जाता है, अगर वहाँ आक्षेप या अन्य कर रहे हैं, अपने बच्चों का चिकित्सक कहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com