अपने पसंदीदा फोटो के साथ वॉलपेपर कैसे बनाएं

अगर आपने कभी "फोटोग्राफिक" वॉलपेपर के साथ किसी जगह का दौरा किया है, तो आप जानते हैं कि यह तकनीक कितनी प्रभावशाली हो सकती है, अगर अच्छी तरह से किया जाए यह आपके घर के लिए हल्के ढंग से ले जाने का निर्णय नहीं है - तस्वीर को सावधानी से चुना जाना चाहिए, ताकि इसे मौजूदा फर्नीचर और शैली के साथ जोड़ा जा सके, साथ ही आने वाले वर्षों के लिए सराहनीय भी हो। हालांकि, चूंकि आप एक उपयुक्त फोटो चुनते हैं, इसलिए यह आपके घर के कमरे में एक शानदार दीवार बनाने में मदद कर सकता है।

कदम

1
चित्र सावधानी से चुनें जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, तस्वीर आने वाले वर्षों के लिए कुछ ऐसी चीज होगी जिसे आप आने वाले वर्षों के लिए पसंद करेंगे और आसानी से मौजूदा शैली और सामान के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। उन लोगों की फ़ैशन और तस्वीरें गुजरने से बचें, जो कम समय में आपके मित्र नहीं रह सकते हैं - आखिरकार, अपने पूर्व में घूरते हुए आपको उस कमरे में रहने के लिए मोहक नहीं होने देंगे! सबसे उपयुक्त चित्रों में से हम पाते हैं:
  • दोहराए गए ऑब्जेक्ट्स, जैसे फ़ॉरेस्ट में समान पेड़, या वन / बीच
  • परिदृश्य, एक शहर की तरह, समुद्र, एक देश के घर से दृश्य ...
  • सूर्यास्त, सूर्योदय, पूर्णिमा, तारों वाला आकाश ...
  • आपके बच्चे का चित्रण या किसी अन्य परिवार के सदस्य से कला का काम
  • यदि आप लोगों को अपने बच्चों की तरह शामिल करना चाहते हैं, तो उन्हें एक बड़े परिदृश्य में शामिल करें ताकि वे मुख्य ध्यान केंद्रित न करें। एक दीवार पर अपने आप को इतना बढ़ाया जा सकता है, साथ ही जोखिम को जल्दी से थका हुआ हो सकता है।
  • 2
    एक उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो चुनें एक तेज और स्पष्ट फ़ोटो जो गुणवत्ता के नुकसान के बिना बढ़े जा सकते हैं वॉलपेपर के लिए आवश्यक है - प्रत्येक धब्बा और धुंधला तत्व छवि के साथ बढ़ाया जाएगा। पुराने दानेदार फ़ोटो सुंदर लग सकती हैं, लेकिन ध्यान से ऐसे बढ़े हुए चित्रों के प्रभाव पर ध्यान दें।
  • 3
    फोटो के साथ एक कमरा चुनें पसंद का एक हिस्सा दीवार की स्थिति के द्वारा निर्देशित किया जाएगा। क्या यह लिविंग रूम या एक प्लेरूम के लिए है? लिविंग रूम या डाइनिंग रूम में लालित्य आवश्यक है, इसलिए सैंपडोरिया मालिकों का एक पूर्ण आकार वाला फोटो इन कमरों के लिए आदर्श नहीं होगा, लेकिन यह आपके पहले जन्म के बेडरूम के लिए हो सकता है। तस्वीर की सामग्री को सही कमरे में मिलाएं।
  • यह आलेख पूरे कमरे के बजाय एक सजावटी दीवार की सिफारिश करता है आप असहमत हैं, निश्चित रूप से असहमत हैं, लेकिन पता है कि अक्सर सजाए गए एक पूरे कमरे अत्यधिक है।
  • 4
    फोटो और कमरे दोनों पर निर्णय लें, फिर इसे कुछ दिनों के लिए पास करें। फिलहाल, वृत्ति आपको एक दिशा में मार्गदर्शन कर सकती है, लेकिन कुछ दिनों बाद सिर आपको पुनर्विचार कर सकता है। प्रतिबिंब के इन दिनों आप जल्दी से अपने घर की शैली में एक बड़ा बदलाव क्या है में जल्दबाजी निर्णय से बचा लेगा
  • कुल मिलाकर, यह एक महंगा विकल्प होने की संभावना है, इसलिए प्रतिबिंब का एक हिस्सा परियोजना बजट पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एक विचार से जुड़ी होने से पहले लागतों की खोज करें
  • 5
    आवश्यकतानुसार फोटो समायोजित करें हालांकि यह तस्वीर पहले से ही सभ्य हो सकती है (इस मामले में, अगले चरण पर जाना), कम से कम परिष्करण कमरे की शैली के साथ अधिक संलयन को देखते हुए इसे बेहतर बनाने में मदद कर सकता है कुछ संभव सुधारों में शामिल हैं:
  • रंग की एक छप के साथ एक सफेद और काले रंग की कोशिश करो तस्वीरों को संपादित करने के लिए अपने सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना, रंग केवल अपने काले और सफेद फोटो का एक क्षेत्र। किसी भी विषय की आंखों का रंग, या शायद एक भूदृश्य में एक इमारत, छोटे में, रंग का एक छोटा स्पर्श (कमरे के साथ मिलकर) तस्वीर को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए
  • एक नया फ़ोटो का उपयोग करके रेट्रो फ़ोटो बनाएं। हो सकता है कि आप "उम्र" को चित्रित करना चाहते हैं और इसे एक परिवार की विरासत की उपस्थिति अधिक दे सकते हैं। आप तस्वीर की शैली बदलने के लिए अपने सॉफ्टवेयर या एक प्रोग्राम जैसे Instagram का उपयोग कर सकते हैं।
  • तस्वीर को चित्र में बदल दें कुछ प्रोग्राम सेकेंड के मामले में एक सामान्य तस्वीर को जल रंग या तेल चित्रकला में बदल सकते हैं। अधिक परिष्कृत कमरे के लिए, विभिन्न प्रकार के रंगों की कोशिश करें - अंतिम परिणाम आश्चर्यजनक हो सकता है
  • एक समोच्च आदर्श हो सकता है, यह दिखाने के लिए कि छवि कहाँ समाप्त होती है और दीवार को लेती है इसके अलावा, एक समोच्च आपको एक ऐसा वॉलपेपर बनाने की आजादी देता है जो दीवार के केवल एक हिस्से को कवर करती है, जो कि सब कुछ के बजाय इसका मतलब यह है कि आप एक बहुत बड़ी तस्वीर (अपने बच्चों की, संभवतया) को ध्यान से दीवार के बीच में किसी दीवार को जोड़ने के बिना, तस्वीर के आस-पास के रंग के अलावा कुछ भी नहीं देख सकते।



  • 6
    एक आदर्श परिणाम के लिए दीवार माप लें तस्वीर का आयाम सटीक होना चाहिए, क्योंकि जो भी हिस्सा गायब है, बहुत छोटा या बहुत लंबा है वह तुरंत स्पष्ट होगा और पूरे स्वरूप को बर्बाद कर देगा। यह सटीक होना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इसके लायक है यदि आप मापन के लिए तैयार नहीं हैं, तो किसी और को अनुभवी रखने पर विचार करें - हालांकि यह बेकार लग सकता है, सही होने पर सबसे सही माप संभव है, सही प्रभाव बनाने में महत्वपूर्ण है, और आपको वॉलपेपर बर्बाद करने से रोक देगा।
  • कोई अजीब आकार या घटता के साथ एक दीवार चुनने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आप पेशेवर को काम सौंपने के लिए नहीं करते। इसी तरह की दीवारों को सही तरीके से इलाज करना मुश्किल है और भयानक लग सकता है, अगर बुरी तरह से किया। इसके अलावा, कई विक्रेताओं के पास अजीब आकृतियों के साथ वॉलपेपर बनाने के लिए उपकरण नहीं हैं, इसलिए आपको समान दीवारों के लिए समान कटौती करनी पड़ सकती है, जिससे यह अव्यवसायिक बनाने में जोखिम पैदा हो सकता है।
  • पूरी दीवार को कवर न करने की संभावना के लिए पिछले चरण देखें, लेकिन केवल एक हिस्सा। यह लागत कम कर सकता है और पूरी दीवार से निपटने में अधिक आसान हो सकता है।
  • 7
    आवश्यक उपकरण खरीदें इंटरनेट (जो फोटो-कार्ड-वॉलपेपर रूपांतरण के लिए विभिन्न विकल्प प्रदान करता है) के अलावा, स्थानीय कॉपी की दुकानें और इसी तरह की प्रयोगशालाएं इस सेवा को प्रदान कर सकती हैं, इसलिए हम आपके पास सबसे अच्छी पेशकश ढूंढने के लिए दोनों संभावनाओं का मूल्यांकन करने की सलाह देते हैं। स्पष्ट रूप से बताएं कि आपके पास क्या है और सुनिश्चित करें कि आप सही उपाय प्रदान करें ताकि वे आपको बता सकें कि क्या वे आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं हैं या नहीं
  • यदि आप ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं, तो अच्छी साइटों के साथ ही साइट्स का उपयोग करें या मित्रों द्वारा सुझाए गए हैं, शायद ट्विटर, फेसबुक आदि के माध्यम से पूछ रहे हैं। उनके अनुभव विश्वसनीय साइट्स से केवल ऑर्डर करें जहां आप समीक्षाएँ पढ़ सकते हैं और शायद पिछले ग्राहकों से संपर्क कर सकते हैं। पूछें कि आप वॉलपेपर, शिपिंग लागत, भौतिक गुणवत्ता और वापसी नीतियां कैसे प्राप्त करेंगे।
  • स्थानीय कॉपी की दुकानों पर विचार करें न केवल कई स्थानीय कॉपी की दुकानें इस सेवा की पेशकश करते हैं, लेकिन कुछ डाक सेवाओं और निजी ग्राफ़िक स्टूडियो आपके बचाव में आ सकते हैं।
  • 8
    वॉलपेपर सामग्री और आवेदन में आसानी के बारे में पूरी तरह से अवगत रहें। दीवार पर बढ़ते हुए निर्देशों के लिए पूछें क्या यह एक सामान्य वॉलपेपर (गोंद) की तरह काम करता है या उसके पास एक विशेष लगाव, चिपकने वाला या समान है? पूछें कि क्या चिपकने वाला वॉलपेपर को हटाने के दौरान दीवार को नुकसान पहुंचाने की संभावना है - यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई वॉलपेपर कुछ वर्षों में फीका पड़ते हैं और इसे हटा दिया जाना चाहिए और इसे बदला जाना चाहिए - आप फिर से रंगना चाहते हैं पूरी तरह से दीवार के बाद साल?
  • वॉलपेपर के आवेदन के बारे में एक सामान्य जानकारी प्राप्त करें पहले इसे आदेश देने के लिए आप पूरी प्रक्रिया का पालन नहीं करना चाहते हैं और फिर पता लगा सकते हैं कि आवेदन करना बहुत मुश्किल है। आमतौर पर, वॉलपेपर गोंद स्वयं-अनुप्रयोग के लिए सबसे आसान है - कई अन्य विधियों को आवेदन के लिए पेशेवर की सहायता की आवश्यकता हो सकती है, लागत बढ़ाना
  • स्याही और छवि जीवन के बारे में जानें यह अभी भी एक तस्वीर है, और कई तस्वीरों की तरह, सूर्य के प्रकाश और अन्य प्रकाश स्रोतों के संपर्क के साथ, कुछ वर्षों में फीका होने की संभावना है। कई लोगों के लिए यह एक अच्छी बात है और इसे बदलने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है!
  • सुनिश्चित करें कि चयनित विक्रेता किसी विशेष आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं। आदेश की पुष्टि करने से पहले विक्रेता के साथ किसी भी अनुरोध की समीक्षा करें आपको कुछ उपाय या एक निश्चित सामग्री की आवश्यकता हो सकती है जो प्रदान नहीं की गई है। गलत उत्पाद का भुगतान करने और प्राप्त करने के बजाय, पहले से बेहतर पता लगाएं।
  • 9
    तस्वीर को दीवार पर लागू करें विक्रेता द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें वॉलपेपर के रूप में, पहले सुनिश्चित करें कि दीवार पूरी तरह से साफ है और पुराने वॉलपेपर या रंग के सभी निशान निकाल दिए गए हैं। यदि आप तस्वीर की बढ़ाई को केंद्रित कर रहे हैं, तो अत्यधिक परिशुद्धता के साथ उपाय करें। यदि आवेदन बहुत जटिल है, दोस्तों या रिश्तेदारों से मदद मांगें, या पेशेवर से संपर्क करें किसी कठिन काम को करने के लिए मदद के लिए पूछना बेहतर है - एक छोटा वॉलपेपर तुरंत किसी को भी दिखाई देता है।
  • टिप्स

    • सुसंगतता और ताकत के बारे में अच्छा विचार पाने के लिए, आदेश देने से पहले वॉलपेपर पैटर्न मांगने का प्रयास करें
    • वॉलपेपर इंस्टॉल करने में आपकी सहायता करने के लिए एक मित्र (या दो) को आमंत्रित करें। आप इस तरह के काम में कुछ अनुभव के साथ किसी को भी किराए पर ले सकते थे।
    • सुनिश्चित करें कि दीवार साफ है और वॉलपेपर प्राप्त करने के लिए तैयार है। इसका मतलब है कि किसी भी छेद को बंद करना या नाखूनों को निकालने का मतलब है, जो तस्वीर के प्रभाव से समझौता कर सकता है।
    • यह विधि पुराने वॉलपेपर के लिए भी उत्कृष्ट है। क्षतिग्रस्त कार्ड की तस्वीर लें और फोटो से एक नया प्रिंट करें!
    • पूछें कि क्या सेवा एक पेंटिंग या ड्राइंग के लिए भी की जा सकती है, अगर आप अपने या अपने बच्चों के काम का विस्तार करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • पूछें कि क्या वॉलपेपर धोना योग्य है और / या इसे कैसे साफ करने के मामले में यह गंदा या दाग हो जाता है वॉलपेपर या फोटो को नुकसान पहुंचेगा, यह जानने के बिना इसे सफाई से शुरू न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com