कैसे एक तम्बू बनाने के लिए

यदि आप डेरा डाले हुए या लंबी पैदल यात्रा के दौरान अपने साथ एक तम्बू लाने के लिए भूल गए हैं, तो आवश्यक होने पर आश्रय का निर्माण करने में सक्षम होना बहुत उपयोगी है। हालांकि कई लोग प्रकृति में आने से पहले अग्रिम में मौसम की भविष्यवाणी की जांच करते हैं, मौसम की स्थिति में अचानक बदलना और अप्रत्याशित होने की प्रवृत्ति होती है। जैसे ही आप कुछ बूंदों को छोड़ देते हैं, एक आश्रय का निर्माण शुरू करना एक अच्छा विचार है जो आपको और आपकी चीजों को सूखा रखता है। इस गाइड के साथ आप स्वस्थ और अन्य लोगों द्वारा प्रदान किए गए कुछ औजारों का उपयोग करके एक तम्बू या आपातकालीन आवास का निर्माण कैसे करेंगे, यह जानने के लिए कि आप वैसे भी आपके साथ लाए होंगे।

कदम

1
दो पेड़ों के मध्य में एक अच्छी जगह खोजें एक ऊंचाई पर टेंट का निर्माण करना सुनिश्चित करें जो कि बहुत अधिक नहीं है - वास्तव में, अत्यधिक ऊँचाई बहुत ठंड के तापमान की ओर जाती है, खासकर शाम में और सुबह की शुरुआत में
  • 2
    सुनिश्चित करें कि मिट्टी थोड़ा नम है यह आपको धरती पर चलने से और आसपास धूल को रोकने देगा, जब आप अपने तम्बू को बनाने की कोशिश कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि तिरपी तिरपाल जमीन पर बेहतर तरीके से पालन करता है, जो सामग्री वास्तव में बनाई जाती है वह नम सतहों पर बेहतर ढंग से पालन करती है।
  • 3
    उस रस्सी का उपयोग करें जिसे आपने अपने साथ लाया है और इसे दो पेड़ों तक टाईं, जिससे सिरों पर बहुत तंग गाँठ हो। सुनिश्चित करें कि वह कुछ मुड़ता है और इसे बाध्य करने से पहले खींच लिया जाता है और समुद्री मील बनाने की कोशिश कर रहा है। रस्सी को एक पर्याप्त ऊंचाई तक टाई करने का प्रयास करें ताकि आप को अपने आपातकालीन तम्बू के तहत जब आप झुकना न पड़े।
  • 4



    उस भूमि की जांच करें जहां आप तम्बू का निर्माण करना चाहते हैं। फर्श पर नीचे के कपड़े बिछाने से पहले किसी भी पत्थर, टहनी या बड़े पत्थर को दूर करना सुनिश्चित करें
  • 5
    जमीन पर एक बड़ा तिरप तिरपाल फैलाएं इसे अच्छी तरह से समतल और सभी परतों को हटा दें। आप कोनों पर कंकड़ लगा सकते हैं ताकि इसे हवा की थोड़ी सी गड़बड़ी पर चलने से रोक दिया जा सके।
  • 6
    रस्सी पर दूसरी शीट रुको, जिसे आपने दो पेड़ों के बीच बांधा है। दो शीट को एक साथ लाने के लिए रस्सी के उन्नत हिस्सों का उपयोग करें और उन्हें एक साथ रखें। आप इसे शेष स्ट्रिंग ले कर और दोनों में छेद के माध्यम से इसे पार कर कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अच्छी तरह से स्ट्रिंग खींचें ताकि यह अच्छी तरह से फिट हो। वैकल्पिक रूप से, आप पर्दा स्थिरता बढ़ाने के लिए पेड़ को अधिक रस्सी बांध सकते हैं। यह सब उस क्षेत्र से जहां तक ​​तुम सो जाओगे, जहां तक ​​संभव हो, हवा और बारिश रखेगी।
  • टिप्स

    • जब आप अपने साथ एक नियमित हथौड़ा नहीं करते हैं तो आप जमीन में दांव लगाने के लिए एक बड़े पत्थर का उपयोग कर सकते हैं।
    • दांव का इस्तेमाल करना आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि मिट्टी कुछ नमी में काफी नमी है, क्योंकि जमीन में उन्हें जगह देना बहुत आसान होगा।
    • आप अपने-अपने-खुद के तम्बू को बनाए रखने के लिए दांव का उपयोग भी कर सकते हैं और उसे उड़ान से बाहर करने से रोक सकते हैं। दांव का उपयोग करते समय सावधानी बरतें क्योंकि आप अनजाने में शीर्ष कपड़ा को पेंच करते हैं और फिर पानी दर्ज कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास किसी भी प्रकार की रस्सी को एक साथ टाई करने के लिए नहीं छोड़ा गया है, तो आप बड़े पत्थरों का इस्तेमाल तम्बू को रखने के लिए कर सकते हैं और इसे हवा से उड़ाने से रोक सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2 बड़े tarred tarpaulins (tarp) और दो पेड़
    • 1 मजबूत रस्सी
    • पर्याप्त खूंटे, बड़े पत्थरों या हथौड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com