मेटल डिटेक्टर कैसे बनाएं

अपने खुद के मेटल डिटेक्टर का निर्माण मज़ेदार और शैक्षिक भी है। हालांकि पारंपरिक डिवाइस की प्राप्ति के लिए एक किट (या इलेक्ट्रिकल सर्किट का गहन ज्ञान) के उपयोग की आवश्यकता होती है, तो आप सामान्य ऑब्जेक्ट का उपयोग करके एक सरल संस्करण को इकट्ठा कर सकते हैं। धातुओं का पता लगाने के लिए सरलतम विधि सेल फोन द्वारा उत्सर्जित चुंबकीय क्षेत्र का उपयोग करना शामिल है - एक और अधिक व्यापक तकनीक एक कैलकुलेटर और रेडियो का उपयोग करना है

कदम

विधि 1

कैलक्यूलेटर और रेडियो का उपयोग करें
1
AM तरंगों की उच्चतम आवृत्ति के लिए रेडियो ट्यून करता है। सुनिश्चित करें कि आपको कोई स्टेशन नहीं मिले - आपको क्लासिक शोर सुनना चाहिए "स्थिर" एक स्पष्ट और निरंतर तरीके से इस तरीके से, आप प्रत्येक भिन्नता को देख सकते हैं जब डिवाइस एक धातु ऑब्जेक्ट पर आता है।
  • 2
    खोज प्लेट माउंट करें कैलकुलेटर चालू करें और दो टूल लगाएं "वापस वापस करने के लिए" जब तक रेडियो एक निरंतर, सुस्त ध्वनि बनाता है उस शोर को प्राप्त करने के लिए एक निश्चित कोण या दूरी पर दो तत्वों को व्यवस्थित करना आवश्यक हो सकता है।
  • 3
    चिपकने वाली टेप के साथ उन्हें ठीक करें एक बार कैलकुलेटर और रेडियो सही पिच फेंकते हैं, तो आप उन्हें उस स्थिति में लॉक कर सकते हैं। यदि दूरी विधानसभा को थोड़ी जटिल बना देती है, तो उन समर्थन पर माउंट करें जो स्थिर और अच्छी तरह से खोज प्लेट को काम करता है "शिकार" धातुओं का
  • 4
    डिश को एक पोल से कनेक्ट करें एक पुरानी वृक्ष या किसी अन्य समान पोल ठीक है। मास्किंग टेप का उपयोग इलेक्ट्रॉनिक तत्वों को जल्दी से और सुरक्षित रूप से लॉक करने के लिए - वैकल्पिक रूप से, आप केबल संबंधों का उपयोग कर सकते हैं खोज प्लेट के आकार के आधार पर सर्वोत्तम तकनीक का चयन करें
  • 5
    कुछ होममेड धातु के साथ इसे आज़माएं सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि डिटेक्टर टेबल पर चम्मच डालकर काम करता है। शिल्प डिवाइस चालू करें और एक को सुनो "भोंपू" या अन्य शोर (आमतौर पर उत्सर्जित लगातार चर्चा से अलग) - इस बिंदु पर, आप उपकरण बाहर या घर के चारों ओर ले जा सकते हैं और अन्य धातुओं को ढूंढ सकते हैं
  • विधि 2

    एक धातु डिटेक्टर में स्मार्टफ़ोन को चालू करें
    1
    धातुओं का पता लगाने के लिए एक आवेदन डाउनलोड करें सेल फोन विद्युत उपकरण हैं और इसलिए एक चुंबकीय क्षेत्र का उत्पादन करते हैं। कई अनुप्रयोग विकसित किए गए हैं जो धातुओं की पहचान करने के लिए इस सुविधा का शोषण करने की अनुमति देते हैं। फ़ोन मॉडल के लिए उपयुक्त ऐप स्टोर तक पहुंचें और उस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें जिसमें आप रुचि रखते हैं
    • इन अनुप्रयोगों में से एक है "धातु डिटेक्टर"।



  • 2
    जब फोन सक्रिय होता है तो फोन पर धातुओं को स्लाइड करें। इसे डाउनलोड करने के बाद, इसे खोलें और सेटअप निर्देशों का पालन करें, ताकि प्रोग्राम इसे जितना काम कर सकता है - जब सब कुछ तैयार हो जाए, तो स्मार्टफ़ोन को कई धातु वस्तुओं से गुजरना शुरू करें।
  • 3
    मापा चुंबकीय क्षेत्र में परिवर्तनों को देखें। यह एप्लिकेशन सेल के चुंबकीय क्षेत्र में परिवर्तनों को मापने के द्वारा काम करता है। जब आप इसे धातु पर स्लाइड करते हैं, तो ऑब्जेक्ट एक हस्तक्षेप उत्पन्न करता है जो कि प्रोग्राम द्वारा माना जाता है और जो खुद चुंबकीय क्षेत्र की अस्थिरता के रूप में प्रकट होता है।
  • उदाहरण के लिए, जैसा कि आप किसी ऑब्जेक्ट पर फोन स्लाइड करते हैं, चुंबकीय क्षेत्र की भयावहता नाटकीय रूप से बढ़ सकती है - यह इंगित करता है कि आपको कुछ धातु का सामना करना पड़ा है।
  • विधि 3

    मेटल डिटेक्टर के लिए एक किट इकट्ठा करें
    1
    विभिन्न घटकों को इकट्ठा करें आप कई टुकड़ों से बने किट खरीद सकते हैं - कुछ में रील और एक छड़ी शामिल है, अन्य केवल नियंत्रण बॉक्स। अपनी आवश्यकताओं के लिए सही मॉडल चुनें और निर्देशों का पालन करें।
    • यदि आप कम घटकों के साथ एक किट चुनते हैं, तो आपको लापता लोगों को रॉड और रील की तरह बनाना होगा।
  • 2
    वेल्ड सर्किट नियंत्रण बॉक्स को सभी को पूरा करने के लिए वेल्डेड किया जाना चाहिए सर्किट आपको ज़रूरत है - आपको एक सोल्डर लौह या एक की जरूरत है पिस्तौल मॉडल नौकरी करने के लिए यदि आपने पहले कभी भुगतान नहीं किया है, तो आपको एक अधिक अनुभवी व्यक्ति की मदद से पूछना चाहिए।
  • 3
    डिवाइस को आज़माएं डिटेक्टर इकट्ठा होने के बाद, आपको इसका परीक्षण करना चाहिए। फर्श पर विभिन्न वस्तुओं को रखो और उन पर खोज प्लेट को पास करें - अगर तार धातुओं को पहचान लेता है, तो आप डिवाइस का उपयोग शुरू कर सकते हैं और खजाने की तलाश कर सकते हैं!
  • चेतावनी

    • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के पास मेटल डिटेक्टर का उपयोग न करें, चुंबकीय क्षेत्र उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com