सहायक पोल कैसे खोजें

जब आप फ्लैट-पैनल टीवी के लिए पेंटिंग, अलमारियां या दीवार ब्रैकेट लटकाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इन सभी वस्तुओं को सुरक्षित रूप से बांधा गया है और सही जगह पर। जब तक आप छेद के साथ दीवार को भरना नहीं चाहते हैं, स्क्रू के संकेत और बहुत निराश महसूस करते हैं, तो आपको शुरू करने से पहले एक समर्थन पोल का पता लगाना होगा। आप एक विशेष इलेक्ट्रॉनिक या चुंबकीय उपकरण का उपयोग कर सकते हैं या यह संरचनात्मक तत्व कहां स्थित है, यह समझने के लिए दीवार की सतह का परीक्षण कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
एक डिटेक्टर के साथ

छवि का पता लगाएं, एक स्टड चरण 1 खोजें
1
एक उपकरण खरीदें जो आपको दीवारों में लोड-असर वाले खंभे ढूंढने की अनुमति देता है। कभी-कभी, इसे परिभाषित किया जाता है "डिटेक्टर" या "सेंसर" और आप इसे हार्डवेयर स्टोर में, आपूर्ति भंडार के निर्माण में या DIY केंद्रों में खरीद सकते हैं।
  • छवि खोजें एक स्टड चरण 2 खोजें
    2
    आपके पास संवेदक के प्रकार का मूल्यांकन करें कुछ मॉडलों चुंबकीय हैं, इस संदर्भ का मतलब है एक कर्षण जब एक पोल के ऊपर स्लाइड क्योंकि नाखून के या ध्रुव वही अन्य मॉडलों पर केबल के बजाय दीवार एक ध्वनि के साथ समर्थन संरचना की उपस्थिति का संकेत की चौड़ाई विविधताओं को मापने छिपा हुआ या चमकती रोशनी
  • चुंबकीय डिटेक्टर अन्य प्रकारों से कम प्रभावी होते हैं क्योंकि वे विभिन्न धातुओं को अलग करने में सक्षम नहीं हैं। ध्रुव से दूर स्थित एक ट्यूब संवेदक को प्रतिक्रिया देता है जैसे कि वह खंभे पर ही एक इलेक्ट्रिक वायर लगा हुआ था।
  • यदि दीवारें प्लास्टरबोर्ड से बनाई गई हैं, तो केवल एक उपकरण का उपयोग करें जो चौड़ाई में भिन्नता को मापता है। तथ्य यह है कि प्लास्टरबोर्ड की एक समान मोटाई होती है और कोई भी परिवर्तन आसानी से पता चलता है - इसके बजाय प्लास्टर में यह सुविधा नहीं है और सेंसर के साथ हस्तक्षेप कर सकता है।
  • छवि खोजें एक स्टड चरण 3 खोजें
    3
    यदि जरूरी हो तो उपकरण जांचना। उपयोग करने से पहले कुछ मॉडलों को सेट किया जाना चाहिए - बस उन्हें डंडे के समर्थन के बिना दीवार के एक हिस्से पर रखें और उन्हें चालू करें। कैलिब्रेशन प्रक्रिया में डिटेक्टर के प्रकार के आधार पर एक चर समय की आवश्यकता होती है - कुछ मामलों में कुछ सेकंड्स पर्याप्त होते हैं, दूसरों में आपको एक मिनट तक इंतजार करना पड़ता है आमतौर पर, सेंसर सेटिंग का अंत इंगित करता है या आपको बताता है कि प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक है।
  • डिटेक्टरों आमतौर पर अंशांकित करने की जरूरत है कि एक प्रणाली मामले में उन्हें एक वाहक पोल या अन्य संरचना है जो इस तरह के धातु-इस मामले में, आप ले और फिर से प्रारंभ करने के लिए है एक टुकड़े के रूप में प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप, पर appoggiassi में चेतावनी देने के लिए किया है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें स्टड चरण 4
    4
    अपने कब्जे में मॉडल पर ध्यान दें ऐसे लोग हैं जो ध्रुव के किनारे का पता लगाते हैं और, इस मामले में, आपको दूसरी दिशा में खोज करने के लिए विपरीत दिशा से दोहराएं। दूसरा पता लगाने से पहले आगे की सेटिंग की आवश्यकता हो सकती है मॉडल जो पोल के केंद्र की पहचान करते हैं, उन्हें संरचना के मध्य बिंदु को तुरंत खोजने के लिए संभव है।
  • आप एक बढ़त डिटेक्टर है, तो याद रखें कि असर ढेर, 4 से 9 सेमी से एक चर चौड़ाई मामले में यह नाममात्र अनुभाग 5x10 cm- के साथ एक लकड़ी इस्तेमाल किया गया था, तो निर्माता विभिन्न आकारों की लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है, यह भी डंडे चौड़ाई है अलग। इसलिए, इन संरचनात्मक तत्वों के आकार के बारे में जानने के लिए भवन निर्माण ठेकेदार या घर के मालिक से अधिक जानकारी मांगने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें स्टड चरण 5
    5
    ऊंचाई पर दीवार पर उपकरण स्लाइड करें जिस पर आप ऑब्जेक्ट को लटका देना चाहते हैं। सूचक का पता लगाएं जो कि हिस्सेदारी की उपस्थिति का संकेत देता है। इस प्रक्रिया को दोबारा अलग-अलग ऊंचाइयों पर दोबारा दोहराएं ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपने कैरियर को बिल्कुल ठीक से रखा है
  • अन्य पदों को खोजने के लिए स्किरिंग के क्षैतिज दिशा के साथ प्रत्येक 40 सेमी संदर्भों को मापें और उनका पता लगाएं - यह वह दूरी है जिसके लिए विभिन्न समर्थन आम तौर पर बढ़ते हैं। पुराने घरों में आप उन्हें एक दूसरे से 60 सेंटीमीटर में पा सकते हैं - यह पुष्टि करने के लिए उपकरण का उपयोग करें कि वहां मौजूद हैं।
  • छवि का पता लगाएं, एक स्टड चरण 6 खोजें
    6
    ड्रिल की जांच का उपयोग करने से पहले पदों धातु के बने होते हैं। कई अपार्टमेंट और कार्यालयों में लकड़ी के फ़्रेम का इस्तेमाल लकड़ी के लोगों के बजाय किया जाता है - इन मामलों में आपको विशेष छोटे हिस्सों का उपयोग करना पड़ता है, क्योंकि अधिकांश लकड़ी के शिकंजे धातु को घुसना नहीं कर सकते हैं।
  • विधि 2
    डिटेक्टर के बिना

    छवि खोजें एक स्टड चरण 7 खोजें
    1
    कोटिंग की जांच करें किसी सजावटी तत्व, जैसे झालर या मोल्डिंग, समर्थित पोल को तय किया जाता है फिर आप इन फ्रेमों के साथ छोटे बाधाओं की खोज करके उन्हें ढूंढ सकते हैं जो बताते हैं कि एक नाखून कहाँ डाली गई थी। नाखूनों के छल्ले पॉटिटी से भरे हुए हैं या मोल्डिंग को इकट्ठा किए जाने के बाद चित्रित किया गया है, लेकिन वे सावधानीपूर्वक देखने के लिए दृश्यमान रहते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें स्टड चरण 8
    2



    टैपिंग का प्रयास करें दीवार पर धीरे से दस्तक देखने के लिए कि क्या ध्वनि के प्रकार के आधार पर कोई समर्थन पोल है - एक खोखला क्षेत्र ध्वनि का उत्सर्जन करता है "वैक्यूम" बल्कि कम, जबकि उन बिंदुओं पर जहां समर्थित संरचना है, आपको अधिक तीव्र और पूर्ण शोर अनुभव करना चाहिए। अभ्यास क्षेत्रों जहां आप सुनिश्चित हैं कि इसमें हिस्सेदारी है "गाड़ी" कान।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें एक स्टड चरण 9
    3
    एक पिन डालें जहाँ आपको लगता है कि पोल है यदि यह मामला है, तो पिन को लकड़ी के ढांचे के संपर्क में आने के पश्चात प्रवेश करना बंद कर देना चाहिए - अन्यथा, आपको थोड़ी प्रतिरोध का सामना करना चाहिए और आपको इसे सफलतापूर्वक पूरा करना चाहिए और इसे पूरी तरह से प्लास्टरबोर्ड पर ले जाना चाहिए।
  • यदि पिन के साथ पहले प्रयास पर आपको पोल नहीं मिल रहा है, तो जाएँ "केबल परीक्षण"। एक धातु का पिछलग्गू या तार का एक टुकड़ा लें और इसे एक लंबे, पतली छड़ी में दाएं-गुंबददार छिद्र में डाल दें-इसे छेद में डालें जिसमें आप अभ्यास करते हैं और जब तक यह किसी ध्रुव को छू नहीं देता। ऐसा करने से आपको दीवार पर बार-बार दस्तक नहीं करना पड़ता है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें स्टड चरण 10
    4
    इलेक्ट्रिक सॉकेट और स्विच की स्थिति का निरीक्षण करें। अधिकांश विद्युत बक्से एक ध्रुव के किनारे पर बढ़ते हैं किसी विशिष्ट विद्युत आउटलेट में बिजली की आपूर्ति बंद करें और सुरक्षा प्लेट को हटा दें। फिक्सिंग शिकंजे की स्थिति को देखते हुए आपको पता लगाना चाहिए कि पोल के किन किन किनारे हैं - यदि आप नहीं कर सकते हैं, दीवार को टैप करें या संरचना की स्थिति निर्धारित करने के लिए पिन का उपयोग करें।
  • ध्रुव का केंद्र खोजने के लिए, विद्युत इकाई से कम से कम 2 सेमी का एक खंड मापें। वाहक की चौड़ाई का पता लगाने के लिए पिन तकनीक का प्रयोग करें या दीवार पर टैप करें- याद रखें कि ये संरचना आमतौर पर गर्तिका / स्विच के दोनों तरफ 40 सेमी के बराबर हैं।
  • छवि खोजें एक स्टड चरण 11
    5
    दीवार को कोने से कोने तक मापने की स्थिति की गणना करें चूंकि पद लगभग 40 सेमी के अंतराल पर चढ़ते हैं, इसलिए आप समझ सकते हैं कि दीवार की लंबाई को मापने के लिए वे कहां हैं।
  • याद रखें कि सभी दीवारें बिल्कुल 40 से विभाज्य नहीं हैं, इसलिए कुछ फ्रेम संरचना दूसरों की तुलना में एक दूसरे के करीब हो सकती हैं।
  • विधि 3
    एक प्लास्टर वॉल में

    छवि का शीर्षक ढूंढें स्टड चरण 12
    1
    लाइट ऑब्जेक्ट्स का समर्थन करने के लिए लकड़ी के बैटन का लाभ उठाएं। , जिप्सम बोर्ड की तुलना में है आसान तत्वों का प्लास्टर रुको क्योंकि इस सामग्री लकड़ी slats कि आम तौर पर काफी मजबूत है लेकिन कम से कम 5-7 -किलो का भार झेलने के लिए कर रहे हैं, बड़ा वस्तुओं के लिए से बना एक आंतरिक संरचना पर लागू किया जाता है (टीवी की तरह) आपको कम से कम एक समर्थन पोल खोजने की आवश्यकता है।
  • छवि खोजें एक स्टड चरण 13
    2
    एक मजबूत चुंबक या एक चुंबकीय डिटेक्टर की कोशिश करो एक इलेक्ट्रॉनिक सेंसर जो इस प्रकार की सामग्री के लिए गहराई के भिन्नरूपों को मापने के लिए उपयुक्त नहीं है - चुंबकीय एक (या एक बहुत शक्तिशाली चुंबक) इसके बजाय पोल की उपस्थिति को इंगित कर सकता है जिसमें स्लॉट्स को खारिज किया गया है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप मेटल डिटेक्टर का उपयोग उस क्षेत्र को खोजने के लिए कर सकते हैं जहां स्लेट्स समर्थित संरचना में तय की गई हैं।
  • यदि आपने इन विधियों में से किसी का उपयोग करने का फैसला किया है, तो एक से अधिक ध्रुव की पहचान करें और उन दोनों के बीच की दूरी को मापने के लिए याद रखें कि आप एक पोल या केबल नहीं हैं जो कि समर्थन संरचना से जुड़ा नहीं है।
  • छवि का पता लगाएं स्टड चरण 14
    3
    पिन परीक्षण का उपयोग न करें। यह वस्तु दीवार में इस वस्तु को डालने से प्लास्टरबोर्ड में पदों को प्राप्त करना संभव है, लेकिन पिन के लिए प्लास्टर बहुत मुश्किल है, जो किसी भी मामले में लकड़ी की स्लेट्स की परत में प्रवेश करने में सक्षम नहीं है।
  • आप पोल का पता लगाने के लिए अब भी दीवार पर दस्तक करने की कोशिश कर सकते हैं। उन स्थानों पर जहां यह नहीं है, आप एक सुस्त ध्वनि सुन सकते हैं "वैक्यूम", जबकि जहां यह मौजूद है आप एक तेज और फुलर शोर सुन सकते हैं।
  • संदर्भ के रूप में बिजली आउटलेट और स्विच का लाभ उठाएं। लोड-असर वाले खण्डों में किसी भी विद्युत तत्व को तय किया जाता है - विशिष्ट बिजली के बक्से को बिजली की आपूर्ति में कटौती और सुरक्षात्मक प्लेट को दूर करने के लिए ध्रुव को समझने के लिए, बढ़ते शिकंजा की स्थिति को देखते हुए
  • छवि का शीर्षक ढूंढें एक स्टड चरण 15
    4
    एक एंकर का उपयोग करने के लिए मुद्रा आप मजबूत बन्धन सिस्टम का उपयोग करते हैं, तो आप संरचनाओं की स्थिति के बारे में चिंता मत करो समर्थन का प्रतीक कुछ मॉडल काफी मजबूत दोनों पर कई सौ पाउंड का समर्थन करने के जिप्सम प्लास्टर है कर रहे हैं। इसे नुकसान पहुंचने से बचने के लिए दीवार पर कुछ भी लटकाए जाने से पहले सावधानी से निर्देशों को हमेशा याद रखना याद रखें।
  • टिप्स

    • यदि आप घर का निर्माण कर रहे हैं या इसके कुछ हिस्से को पुनर्निर्मित कर रहे हैं, तो भविष्य में मूल्यवान संदर्भ बिंदु पाने के लिए दीवारों के कुछ चित्र लें, जब आपको समर्थन पोल देखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com