दीवार पर फ्लैट स्क्रीन टीवी कैसे रोकें

यदि आपने हाल ही में एक फ्लैट स्क्रीन टीवी खरीदा है, तो आप संभवत: अपने परिवार के साथ बैठते हैं और एक बॉल गेम या नवीनतम रोमांटिक कॉमेडी देखते हैं। हालांकि कुछ लोगों को एक मीडिया मेज पर उनके टीवी डालना चाहते हैं, तो आप एक स्पष्ट सौंदर्यशास्त्र और आधुनिक पाने के लिए दीवार पर टीवी माउंट करने के लिए पसंद कर सकते हैं। हालांकि यह सबसे अच्छा है निर्माता के निर्देशों का पालन करने के लिए (विशेष रूप से कई लोगों क्योंकि टीवी अनुचित तरीके से दीवारों के गिरने के लिए माउंट की चोट), यह लेख कुछ उपयोगी टिप्स के साथ प्रक्रिया का अवलोकन प्रदान करता है।

कदम

भाग 1

प्रारंभिक कदम
1
पैकेज की सामग्री की जांच करें। पैकेजिंग पर सूची के साथ सामग्री की जांच करें और किसी भी दोष के लिए हार्डवेयर घटकों की सावधानीपूर्वक जांच करें। कुछ कोष्ठक, तुला किया जा सकता है छेद खामियों को दूर नहीं या आंशिक रूप से छिद्रित, या कुछ वस्तुओं अन्य दोषों कि उन्हें पैकिंग सूची के साथ तुलना करके केवल नोटिस करेंगे हो सकता है।
  • कृपया ध्यान दें कि कभी-कभी समर्थन गलत मापने वाले स्क्रू से सुसज्जित हैं। इस पर ध्यान दें और इसे हार्डवेयर के किसी अन्य टुकड़े के साथ बदलने के लिए तैयार रहें, अगर कुछ पर्ची लगता है या बहुत लंबा है, बहुत छोटा है, बहुत मोटी या बहुत पतली है
  • 2
    लेआउट को चिह्नित करने या एक छेद ड्रिल करने से पहले सब कुछ करने का प्रयास करें। ब्रैकेट को टीवी और कोष्ठक को दीवार पर माउंट करने की कोशिश करें, अपनी उंगलियों के साथ अच्छी तरह कस लें इस गलत असेंबली प्रक्रिया के माध्यम से, आप संभावित समस्याओं की खोज कर सकते हैं और इस प्रकार डिजाइन किए गए हार्डवेयर और लेआउट में आवश्यक समायोजन कर सकते हैं। नकली असेंबली प्रक्रिया आप पूरी बात को देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, ताकि आप सही तरीके से योजना बना सकें।
  • 3
    कमरे में जगह की जांच करें टीवी के लिए सबसे अच्छी स्थिति के बारे में सोचें, जो आपके परिवार की शैली और ज़रूरतों में सबसे अच्छा फिट बैठता है। अपनी सोच को कमरे के वर्तमान लेआउट तक सीमित मत करो। बल्कि, फर्नीचर के विभिन्न प्रावधानों पर विचार करें। परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे आपकी योजना के बारे में क्या सोचते हैं और एक साथ, टीवी के लिए पसंदीदा स्थान तय करते हैं।
  • 4
    तारों और बाह्य उपकरणों पर विचार करें आपको यूनिट के लिए और वीडियो सिग्नल के लिए शक्ति की आवश्यकता होगी। केबल या सैटेलाइट के अलावा, आप अपने कंप्यूटर और अन्य वीडियो उपकरणों, जैसे कि एक डीवीडी प्लेयर, Wii और DV-R चित्रों को देखना चाहते हैं इसके अलावा, आपको अब और भविष्य में उपयोग करने वाले ऑडियोज़िज़ुअल सिग्नल पर विचार करना होगा। आपका परिवार वास्तव में उत्साहित हो सकता है यदि आप आस-पास ध्वनि प्रणाली स्थापित कर रहे हैं
  • आप दीवारों पर तारों को रख सकते हैं या आप इसे अच्छे सौंदर्यशास्त्र के साथ दीवार पर चढ़कर नलिकाओं में छिपा सकते हैं।
  • सब कुछ स्केच करें और ऐसी स्थिति में आकस्मिक योजनाएं करें, जैसे चीजें यथासंभव अपेक्षित न हों आपको इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए अलमारियाँ, ठंडे बस्ते या फर्नीचर की आवश्यकता होगी और संभवत: मीडिया फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए कुछ भी होगा आगे बढ़ने से पहले विस्तृत योजना बनाएं और अपने पति या पत्नी, बच्चों और योजना के सभी तत्वों के संबंध में किसी भी कमरे में रहने वाले से सलाह लें।
  • 5
    दीवार के निर्माण का निर्धारण हालांकि दीवारें समान दिख सकती हैं, वे वास्तव में विभिन्न प्रकार के सामग्रियों से बना सकते हैं जो विभिन्न निर्माण विधियों का उपयोग करते हैं। ऐसा लगता है कि आपके घर के मध्य में 16 इंच की दीवारों पर लकड़ी के पदों के साथ तैयार किया गया है। फ्लैट-स्क्रीन टेलीविजन बढ़ते हुए एक उचित दृष्टिकोण का अध्ययन करने के लिए निर्माण की पुष्टि करना आवश्यक होगा। यदि दीवार के स्टड हैं, तो अगले पैराग्राफ का पालन करें "स्टड के साथ विधानसभा" यदि नहीं, तो नाखूनों के बिना एक दीवार पर टीवी कैसे लटकाएगा यह जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
  • भाग 2

    स्टड के साथ बढ़ते
    1
    एक नाखून बंदूक का उपयोग करके वांछित बिंदु पर दो नाखून खोजें। कुछ कील खोजक नाखून के किनारे पाते हैं, दूसरों को केंद्र यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके पास किस प्रकार का कील है
    • इसके अलावा, यह जानना ज़रूरी है कि दीवार धातु या लकड़ी के पिनों से बनाई गई है या नहीं। यह एक स्तंभ की पहचान करके और इसे एक छोटे से छेद के माध्यम से दीवार के माध्यम से छिद्रित करके संभवतः एक स्पष्ट बिंदु में कवर करने के लिए संभव है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि स्टड ठीक से गठबंधन कर रहे हैं। स्टड खोजक का उपयोग करना, सुनिश्चित करें कि आपके पास दो उपलब्ध पिन हैं, जो सफल असेंबली को प्राप्त करने के लिए ठीक से गठबंधन किए गए हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास दो जो पर्याप्त संलग्नक अंक प्रदान करने के लिए एक दूसरे के करीब हैं।
  • एक बार जब आप अपने पिन खोजक के साथ पिंस पाते हैं, तो एक हथौड़ा और एक छोटी कील का उपयोग करके एक और जांच करें। यह आपको समझ भी देगा कि क्या वे लकड़ी हैं और धातु नहीं हैं
  • किनारों के साथ या प्रत्येक स्टड के केंद्र में दीवार पर एक हल्की पेंसिल के साथ एक रेखा खींचकर स्टड को चिह्नित करें
  • 3
    ब्रैकेट को टीवी पर लागू करें दीवार में कोई भी छेद बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्रैकेट को टीवी पर ठीक से माउंट करते हैं। अधिकांश टीवी माउन्टिंग किट्स में बढ़ते हार्डवेयर का एक सेट शामिल है जिसे इस प्रयोजन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • शुरू करने के लिए, एक मुलायम सतह पर टीवी का चेहरा नीचे रखें, जैसे कंबल या तकिया
  • आपको टीवी के पीछे तीन या चार थ्रेडेड छेद देखना चाहिए
  • एक बार जब आप इन छेदों को खोज लेते हैं, तो ब्रैकेट लें और उन्हें छिद्रों पर संरेखित करें, फिर उन्हें स्क्रू करें ताकि वे समरूप हो।
  • फिर बस एक फिलिप्स पेचकश के साथ कोष्ठक को कस लें।
  • 4
    दीवार के स्थान को मापें और निर्धारित करें कि टीवी कहाँ लटका है। , एक उपयुक्त दृश्य यात्रा चुनें और, यदि आप एक जगह पर टीवी कम पड़ रहा है, तो गणना मोर्चों के पदों को चिह्नित है, तो किसी को जगह में अपने टीवी पकड़ जबकि यह न्याय है स्थिति को समायोजित किया जाना आवश्यक है या हो रही है। एक माप लें जिसमें से ब्रैकेट टीवी के नीचे दीवार माउंट छू जाएगा। यह आपको ऊंचाई (ऊर्ध्वाधर स्थिति) में बढ़ते उचित दीवार का निर्धारण करने में मदद करेगा
  • सुनिश्चित करें कि छेद धुरी स्थिति को चिह्नित करने वाली रेखाओं के साथ गठबंधन कर रहे हैं।
  • 5
    समर्थन के लिए बेहतर छेद बनाने के लिए छेद में ड्रिल करें फिर, टीवी की स्थिति के आधार पर, खंभे में एक छेद बनाएं जो समर्थन को लटकाएगा। एक बार पहली छिद्र को इंगित करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि अगले क्षैतिज बढ़ते हुए छेद सिर्फ एक बनाये गये हैं अगले छेद को चिह्नित करें, फिर संरेखण की जांच करें, यदि आवश्यक हो तो चिह्न को समायोजित करें
  • याद रखें, यदि आप अपने टीवी को उल्टा लटका नहीं करना चाहते हैं, तो उचित संरेखण सुनिश्चित करने के लिए एक भावना स्तर का उपयोग करें।
  • 6
    चिह्नित करें और निचला फिक्सिंग छेद करें। बस दो छेद से खड़ी नीचे जा रहे हैं, जहां दो निचला फिक्सिंग छेद ड्रिल स्थापित करें। ये सीधे ऊपरी दो के नीचे, एक साहुल रेखा के साथ होना चाहिए। जहां दो छेदों को ड्रिल करने के लिए और उस स्तर के साथ जांचें जहां यह दो छेद क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। फोरा।
  • 7
    दीवारों के समर्थन को ठीक करें छेद आप drilled का उपयोग कर, दीवार के लिए समर्थन कनेक्ट। टीवी को उन पर लटका दिया जाना चाहिए, फिर जांच लें कि प्रत्येक ब्रैकेट प्लंप है और कोई भी कुटिल नहीं है।
  • यह स्पष्ट हो जाएगा कि स्क्रू पिवट में सही ढंग से जा रहे हैं। आप उन्हें सुनेंगे "काटना" पिन, जब पिन खो दिया है के रूप में स्वतंत्र रूप से बदल के बजाय अंत में, शिकंजा कसने और बंद करना बंद करना चाहिए। अन्यथा, एक अलग स्थिति का प्रयास करें यह महत्वपूर्ण है कि समर्थन सुरक्षित हैं क्योंकि वे भारी वजन लेते हैं।
  • 8



    मीडिया पर टीवी इंस्टॉल करें आमतौर पर टीवी के पीछे संलग्न कोष्ठक पर हुक होते हैं दीवार कोष्ठक पर टीवी लटकाएं।
  • आम तौर पर दो शिकंजा होते हैं जो प्रत्येक बढ़ते ब्रैकेट को सुनिश्चित करने के लिए कड़े रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि इन्हें स्थापित और ठीक से कड़ा कर दिया गया है।
  • 9
    Lavage की जांच करें सुनिश्चित करें कि सभी हार्डवेयर तंग हैं और एक दूरी से टीवी के संरेखण की दृष्टि से देखें। यदि आपने मीडिया को सही तरीके से स्थापित किया है, तो टीवी स्तर पर होगा। यदि नहीं, तो एक स्तर के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। यदि स्तर से पता चलता है कि टीवी ठीक तरह से गठबंधन है, तो पता करें कि कमरे में किन क्षैतिज रेखा टीवी को कुटिल दिखाई दे रही है। आप क्या देख रहे हैं और क्या कहते हैं के बीच के अंतर को कम करके टीवी को बंद करने का फैसला कर सकते हैं। याद रखें कि यदि टीवी गठबंधन है या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह महत्वपूर्ण है कि मानव आंख क्या मानते हैं।
  • भाग 3

    नाखून बिना विधानसभा
    1
    ब्रैकेट को टीवी पर लागू करें दीवार में कोई भी छेद बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्रैकेट को टीवी पर ठीक से माउंट करते हैं। अधिकांश टीवी माउन्टिंग किट्स हार्डवेयर के एक सेट के साथ आ जाएंगे जो इस विधानसभा चरण के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।
    • शुरू करने के लिए, एक मुलायम सतह पर टीवी का चेहरा नीचे रखें, जैसे कंबल या तकिया
    • आपको टीवी के पीछे चार स्क्रू छेद दिखना चाहिए।
    • चार छेद खोजें, कोष्ठक लें और छेद पर उन्हें संरेखित करें।
    • फिर बस एक उपयुक्त स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके कोष्ठक पेंच करें
  • 2
    निर्धारित करें कि टीवी को कैसे तय किया जाएगा उस बिंदु से माप लें जहां ब्रैकेट दीवार के माउंट को स्पर्श करेगा, टीवी के नीचे। यह आपको यह पता लगाने में मदद करेगा कि दीवार पर टीवी कहाँ लटका है।
  • 3
    धारक के छेदों को निकालें। दीवार के खिलाफ फ्रेम पकड़ो फ़्रेम में छेद का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। फिर, दीवार से समर्थन को हटा दें, इसके पीछे कई पेंसिल अंक छोड़ दें, जो उन बिंदुओं को दर्शाते हैं जहां छेदें होनी हैं।
  • 4
    डोल के लिए ऊपरी छेद बनाने के लिए दीवार को ड्रिल करें प्राप्त मापन के आधार पर, दीवार में एक 1.3 सेंटीमीटर छेद बनाओ जिससे आप समर्थन को ठीक कर सकें। एक बार जब आप पहले छेद कर लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि अगले बढ़ते हुए छेद आप ने जो किया, उसके अनुरूप है। भावना स्तर के साथ जांच करने के बाद अगला छेद को चिह्नित करें
  • याद रखें, यदि आप अपने टीवी को उल्टा लटका नहीं करना चाहते हैं, तो उचित संरेखण सुनिश्चित करने के लिए एक भावना स्तर का उपयोग करें।
  • 5
    कम फिक्सिंग छेद करें। बस दो छेद से खड़ी नीचे जा रहे हैं, जहां दो निचला फिक्सिंग छेद ड्रिल स्थापित करें। इन्हें सीधी रेखा में सीधे दो वरिष्ठ अधिकारियों के नीचे रखा जाना चाहिए। जहां दो छेद ड्रिल करने के लिए चिह्नित करें, और अपने स्तर से जांच करें कि ये दो छेद क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। फोरा।
  • 6
    अपने स्नैप-ऑन टॉगल को सम्मिलित करें। आपके छेद आपके स्नैप-ऑन टॉगल को होस्ट करेंगे। उनको इस्तेमाल करने के लिए, पहले धातु हिस्से के शीर्ष को गुना करें ताकि आप प्लास्टिक पूंछ ले सकें। फिर, अपने डॉवल्स को छेद में डालें। अंत में, पूंछ को तब तक दबाकर रखें जब तक कि धातु का भाग गठबंधन न हो जाए।
  • सभी चार डॉवल्स डाल सुनिश्चित करें
  • 7
    टॉगल को कसने के लिए दीवार के बाहर आस्तीन नीचे दबाएं दीवार को टॉगल करने के लिए, प्लास्टिक की आस्तीन को प्लास्टिक की पूंछ की तरफ खींचें, जो दीवार से निकलती है। यह सिर के बीच की दीवार की सतह को सम्मिलित करेगा I "टी" टॉगल और प्लास्टिक की पूंछ के, समर्थन फिक्सिंग इसके अलावा, प्लास्टिक का यह टुकड़ा एक छेद प्रदान करेगा जो बोल्ट का स्वागत करेगा।
  • फिर, दीवार के साथ फ्लश करने के लिए टॉगल के प्लास्टिक की छोर को स्नैप करें
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सही तरीके से इंस्टॉल किए गए हैं, यह सुनिश्चित करें कि बाहर का प्लास्टिक का समर्थन स्तर है। उन्हें कसने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे स्तर हैं, फिर उन्हें एक समय में कस लें।
  • 8
    डावल्स में बोल्ट डालें एक बार प्लास्टिक का हिस्सा दबाया जाता है और पूंछ को ढंका हुआ होता है, दहेज में बोल्ट डालें। बोल्ट टॉगल के प्लास्टिक के भाग के केंद्र से गुजरेंगे, और फिर वे सिर में लॉक करेंगे "टी" धातु की दृढ़ता से दीवार के अंदर है बोल्ट तंग पेंच, सिर को मजबूर करने के लिए "टी" दीवार के खिलाफ यह बढ़ते बोल्ट को अवरुद्ध करेगा।
  • 9
    मीडिया पर टीवी इंस्टॉल करें आपके द्वारा टीवी के पीछे तय किए गए ब्रैकेट के शीर्ष पर हुक हैं। आपके द्वारा दीवार में स्थापित किए गए समर्थन पर ब्रैकेट को लटकाएं।
  • 10
    अपने काम की जांच करें जांचें कि सभी हार्डवेयर तंग हैं और दूरी की ओर देखकर टीवी के संरेखण की जांच करें। यदि आपने मीडिया को सही तरीके से स्थापित किया है, तो टीवी स्तर पर होगा। यदि नहीं, तो एक स्तर के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। यदि स्तर से पता चलता है कि टीवी ठीक तरह से गठबंधन है, तो पता करें कि कमरे में किन क्षैतिज रेखा टीवी को कुटिल दिखाई दे रही है। आप क्या देख रहे हैं और क्या कहते हैं के बीच के अंतर को कम करके टीवी को बंद करने का फैसला कर सकते हैं। याद रखें कि यदि टीवी गठबंधन है या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह महत्वपूर्ण है कि मानव आंख क्या मानते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माउंटिंग हार्डवेयर (टीवी के साथ शामिल होना चाहिए)
    • ड्रिल
    • पेचकश (आमतौर पर फिलिप्स नंबर 2 ठीक है)
    • cercaperni
    • 1.3 सेमी टिप (अगर विधानसभा नाखूनों के बिना)
    • समतल नापने का यंत्र
    • टेप को मापना
    • मार्टेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com