एक दीवार पर चढ़कर एलसीडी टीवी माउंट कैसे करें

एक घर या कार्यालय के मालिक जो छोटे काम करने में सक्षम है, को किसी भी तरह की आम उपकरण का उपयोग करके, एक दीवार पर एलसीडी टीवी स्थापित करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यद्यपि यह एक सरल प्रक्रिया है, एक दीवार पर एलसीडी टीवी बढ़ाना एक व्यक्ति के लिए नौकरी नहीं है आम तौर पर यह उपकरण को पकड़ने के लिए कम से कम एक दंपति लेता है, यह उस पर निर्भर करता है कि इसका वजन कितना होता है, और दीवार को समर्थन फ्रेम तय करने के लिए तीसरे काम पूरा करने के लिए एक घंटे के बारे में सोचो, एक बार आपके पास सभी आवश्यक उपकरण और उपलब्ध फ्रेम है

सामग्री

कदम

वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि संपादन के लिए आपका एलसीडी टीवी सेट है अधिकांश एलसीडी टीवी दीवार पर माउंट करने के लिए तैयार हैं, इसलिए यह शायद एक समस्या नहीं होगी। हालांकि, पुराने मॉडलों में से कुछ का समर्थन आधार पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे लटकाया नहीं जा सकता।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके एलसीडी टीवी की स्थापना दीवार के लिए की जाती है, यह देखने के लिए मैनुअल जांचें कि क्या इसे घोषित किया गया है या नहीं "वीईएसए संगत"। वीईएसए, ओ वीडियो इलेक्ट्रॉनिक्स स्टैंडर्ड एसोसिएशन, मानक सेट फ़्रेमों के अनुकूल हो सकता है जो टीवी सेट को पहचानता है
  • यदि आपके पास मैनुअल नहीं है, तो एलसीडी टीवी के पीछे देखें यदि 4 या अधिक स्क्रू सम्मिलित होते हैं, जहां इकाई को फ्रेम संलग्न किया जा सकता है, तो टीवी को दीवार पर रखा जा सकता है।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जिस फ्रेम को आप दीवार-घुड़सवार एलसीडी टीवी माउंट करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें।
  • अपने टीवी के आकार और फ़्रेम का चयन करते समय वांछनीयता या रोटेशन की डिग्री पर विचार करें। दीवार के खिलाफ कुछ फ़्रेम तय किए गए हैं और टीवी को आपके द्वारा माउंट किए जाने के बाद स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं है। हालांकि, अन्य एलसीडी टीवी समर्थन पैनल आपको टीवी को दीवार से घूमने या कोण को घुमाए जाने की अनुमति देते हैं। ये फ़्रेम सामान्य रूप से मानक, निश्चित वाले से अधिक लागत करते हैं।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एलसीडी टीवी माउंट करने वाली दीवार को चुनें और जांच लें कि फ्रेम के नीचे कोई बाधा नहीं है, जहां उन्हें केबल पास करना होगा।
  • विधानसभा बाहरी लोगों की तुलना में आंतरिक दीवारों पर आसान है, क्योंकि आपको दीवार के माध्यम से केबल्स चलाने पड़ते हैं बाहरी दीवारों में विभिन्न बाधाएं हैं, जैसे सुदृढीकरण या रीफ़्रैक्ट्री ईंटें जो केबलों के मार्ग को अधिक जटिल बना सकती हैं।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 4 नामक छवि
    4
    दीवार पर टीवी की स्थिति निर्धारित करें सुनिश्चित करें कि एलसीडी टीवी को कुछ भी नहीं रोकता जब आप निर्णय लें कि दीवार को फ्रेम कहां से जोड़ दें।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    उस क्षेत्र के पीछे एक विद्युत आउटलेट जोड़ें जहां आप उपकरण को माउंट करेंगे। आप उस बिंदु तक एक विद्युत आउटलेट ले सकते हैं या एक समयबद्ध आउटलेट स्थापित कर सकते हैं, जैसा कि आज की सिफारिश की गई है
  • आप एलसीडी टीवी के पीछे सम्मिलित करने के लिए उग्र सुरक्षा स्थापित करने पर भी विचार कर सकते हैं। वे छोटे पर्याप्त उपकरण हैं जो उपकरण के पीछे छिपाए जा सकते हैं, लेकिन बिजली के उतार-चढ़ाव की स्थिति में अतिरिक्त बिजली संरक्षण जोड़ें।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 6 नामक छवि
    6
    दीवार में ऊंचाइयों की पहचान करने के लिए मेटल डिटेक्टर का उपयोग करें कम से कम एक ईमानदार में 2 बोल्ट के साथ एलसीडी टीवी के फ्रेम को फिक्स करना यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि टीवी सेट को प्लग करने के बाद यह स्थिर और स्थिर रह जाएगा। भारी उपकरणों के लिए, विशेषज्ञों का सुझाव है कि समर्थन फ्रेम को कम से कम दो ऊँचाइयों पर संलग्न करना, प्रत्येक में दो बोल्ट हों।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 7 नामक छवि
    7
    टीवी के पीछे बढ़ते रेल को ठीक करें
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    वॉल माउंट फ्रेम पैकेज में शामिल निर्देशों का पालन करके दीवार के फ्रेम पर एलसीडी टीवी लटकाएं। विभिन्न प्रकार के फ़्रेमों को टीवी ठीक करने के लिए अलग-अलग समाधान की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने टीवी के लिए सर्वोत्तम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • यदि इसे खींचा या टकरा जाना चाहिए तो टीवी को गिरने से रोकने के लिए सुरक्षा शिकंजा स्थापित करना याद रखें।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एलसीडी टीवी पर संबंधित इनपुट स्थिति में उपयुक्त केबलों को कनेक्ट करें। ज्यादातर समय, इन इनपुट कनेक्शन एलसीडी टीवी के पीछे या एक तरफ हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप एक दीवार-माउंट एलसीडी टीवी माउंट कर सकते हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com