मानसिक गेम गेम कैसे खेलें (द गेम)

यदि आप इस पृष्ठ को पढ़ रहे हैं, तो आप इसे खो चुके हैं डिजिटल ग्राफिक्स, जटिल परिदृश्य या यहां तक ​​कि वास्तविक नियमों को उपलब्ध कराने के बावजूद, द गेम (इटालियन "द गेम") दुनिया भर के लाखों खिलाड़ी हैं। ऑनलाइन जन्मे, आज गेम को कुछ मंचों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जहां यह जंगल की आग की तरह फैल गया है नियम? गेम की नींव गेम के बारे में सोचने के लिए नहीं है खेल की बेतुका, रोमांचक और निराशाजनक दुनिया में आपका स्वागत है।

कदम

भाग 1

आइडिया के साथ आत्मविश्वास ले लो
गेम खेलें (गेम माइंड) चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गेम के तीन बुनियादी नियमों को जानें गेम अत्यंत सरल है और एक ही समय में अविश्वसनीय जटिल है। और फिर, अगर आप अभी भी पढ़ रहे हैं, तो आप फिर से खो चुके हैं। खेल के नियम इस प्रकार हैं:
  • दुनिया में, हर कोई खेल खेल रहा है, चाहे वे इसके बारे में जानते हों या नहीं
  • यदि आप गेम के बारे में सोचते हैं, तो आप गेम से हार गए हैं यदि आप गेम के बारे में सोचने की कोशिश करते हैं, तो अगर कोई आपको कहता है कि आप गेम से हार गए हैं, या यदि आपके दिमाग को गेम पर बसाया जाता है, तो आप भी खो देते हैं। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप खो गए हैं
  • एक बार खो जाने के बाद, आपको घोषित करना होगा कि आपने खो दिया है। आप इसे ज़ोर-ज़ोर से साफ़ कर सकते हैं, इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं, इसे लिख सकते हैं या अपनी पसंद की किसी अन्य विधि का उपयोग कर सकते हैं। यह घोषणा करते हुए कि आपने खेल खोया है, केवल एक ही तरीका खेल खेलना है।
  • द गेम गेम (माइंड गेम) शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    जीतने में सक्षम होने का विचार छोड़ दें गेम में कोई भी जीत नहीं सकता है, आप केवल हारने से बच सकते हैं, या गेम के बारे में समाचार प्रसारित करके अन्य लोगों को खोने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप खेल में जीतने के लिए भाग लेते हैं, तो आप विफलता के लिए बर्बाद हो गए हैं। यदि आप इस गेम में भाग लेते हैं, अच्छा ... बधाई हो!
  • द गेम गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    खेल के मनोविज्ञान की पृष्ठभूमि की खोज करें। मनोवैज्ञानिक घटना जो कुछ के बारे में सोचने की इच्छा के बीच व्युत्क्रम संबंधों का वर्णन करता है और मन को उस विचार की पुनरावृत्ति का नाम लेता है "व्यंग्यात्मक प्रक्रिया"। दूसरे शब्दों में, जितना अधिक आप खेल के बारे में सोचना बंद करना चाहते हैं, जितना अधिक आप खेल के बारे में सोचेंगे।
  • इन मामलों में टॉल्स्टॉय, या "गुलाबी हाथी घटना" का उद्धरण करने के लिए "सफेद भालू की घटना" की भी चर्चा है। कुछ के बारे में सोचने का एकमात्र निर्णय आपको उस चीज़ के बारे में सोचने में मदद करेगा।
  • विडंबना की प्रक्रिया को पहले "घोस्टबस्टर्स" में प्रफुल्लित करने वाला प्रभाव प्राप्त करने के लिए उपयोग किया गया था, जिसमें Ghostbusters को बताया गया है कि जो भी वे सोचते हैं, उन्हें नष्ट करने के लिए दिखाई देगा। मन को साफ करने के प्रयास के बावजूद, कोई व्यक्ति स्टे प्यूफ्ट मार्शमॉलो मैन के बारे में सोचता है जो एक राक्षस के रूप में प्रकट होता है, जो मैनहट्टन को नष्ट करने के लिए तैयार है।
  • गेम द गेम (माइंड गेम) चरण 4 का शीर्षक चित्र 4
    4
    खेल के नियमों में कुछ विविधताओं को जोड़ने पर विचार करें ताकि यह सुखद हो। कुछ लोग इस खेल को थोड़ा अलग तरीके से खेलने के लिए उपयोग करते हैं, खिलाड़ियों को एक देते हैं "अनुग्रह अवधि" एक हार के बाद, इससे पहले कि वे फिर से हार सकते हैं, या उन्हें किसी निश्चित अवधि के लिए हार की घोषणा नहीं करने की अनुमति है। यह समय सीमा कुछ सेकंड से आधा घंटे या अधिक तक भिन्न हो सकती है। यदि आप और आपके मित्र गेम में चुनौती दे रहे हैं, तो आप जीत के कुछ नियम निर्धारित कर सकते हैं।
  • कुछ के अनुसार, गेम का मौत समाप्त हो जाता है, जबकि अन्य का दावा है कि खेल समाप्त हो जाएगा, जब ब्रिटिश प्रधान मंत्री, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति या पोप ने टीवी पर घोषणा की कि वह हार गया है। दूसरों को अब भी विश्वास है कि जब कोई पोप से टोपी को खींचने के लिए खेलता है, तो खेल खत्म हो जाएगा।
  • भाग 2

    रणनीतियाँ निकालें
    द गेम गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    जितना आप कर सकते हैं उतना खेल पर ध्यान दें। हर व्यक्ति जिसे आप खेल के बारे में बात करते हैं स्वचालित रूप से गेम को खो देते हैं सार्वजनिक रूप से एक टी-शर्ट या "मैं गेम से हार गया" कहकर एक संकेत के साथ आओ। लोगों के लिए खेल के नियमों को समझाओ, उन्हें गेम के अस्तित्व को खोजने के लिए बाध्य करें और साथ ही गेम को खो दें।
    • यहां तक ​​कि अगर यह नियमों के खिलाफ नहीं है (खेल में केवल तीन नियम हैं), याद रखें कि कुछ मंचों में यह तकनीक स्वीकार नहीं की गई है। चूंकि कुछ क्षेत्रों में खेल बहुत फैल चुका है, इसलिए यह हमेशा कष्टप्रद हो सकता है। सावधानी के साथ गेम पर चर्चा करें
  • गेम द गेम (माइंड गेम) नाम से छवि चरण 6
    2
    जब आप खो देते हैं, तो आपको हमेशा इसकी घोषणा करना चाहिए। "मैं गेम से हार गया" को छोड़कर खेल के अस्तित्व के आसपास के लोगों को याद दिलाने में भी मदद करता है, जिससे वह अपने आप खो देता है, और हार की निराशाजनक श्रृंखला को जन्म दे रहा है। यह आम तौर पर यादृच्छिक अंतराल पर होता है आप मौखिक रूप से घोषित कर सकते हैं कि आप हार गए हैं या वैकल्पिक और रचनात्मक तरीके खोजने के लिए आप अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं।



  • द गेम गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 7
    3
    अन्य खिलाड़ियों के लिए गेम याद रखें यदि आप कोई गेम शुरू करते हैं, तब तक इसे अंतिम रूप में बनाए रखें, और अन्य खिलाड़ियों को खेल के रूप में कई बार याद दिलाने के लिए उन्हें खो दें। याद रखने और खेल के बारे में अन्य खिलाड़ियों को हर समय एक मौका है, सूचित करने की कोशिश कर रहा है,
  • अगर आप कक्षा में हैं, गेम पर कार्ड लिखकर और पास करें, यह घोषणा करें कि आपने खो दिया है। इस तरह आपको हर दस मिनट तक चीखने की आवश्यकता नहीं होगी और आपको परेशानी नहीं होगी। यदि आप तुरंत किसी को नहीं बता सकते हैं कि आपने खो दिया है, तो एक नोट लिखिए और इसे बाद में पास करें, या इसे अपने बैग में संलग्न करें आप उन लोगों के साथ भी ऐसा कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं जानते।
  • शिक्षक की अनुमति या चुपके से पूछने के बाद, उसे ब्लैकबोर्ड पर लिखें इसे ज़्यादा मत करो, और यह केवल तभी करें जब आप सुनिश्चित हों कि शिक्षक परेशान नहीं करता है। जो लोग आपके दिशा में देखेंगे वे गेम से हार जाएंगे।
  • एक विज्ञापन प्रकाशित करें यद्यपि आपको संभवतः अनुमोदन की आवश्यकता होगी, यदि आप स्कूल के समाचार पत्र में काम करते हैं या मीडिया के साथ संपर्क करते हैं, तो खेल का उल्लेख करने का एक तरीका ढूंढें या आपको गेम याद है।
  • द गेम (खेल मन) नामक छवि शीर्षक चरण 8
    4
    ऑनलाइन गेम पर पोस्ट लिखें बुलेटिन बोर्ड, चैट रूम या अन्य मीटिंग प्लेटफार्मों को ढूंढें और गेम पर स्थितियां और अपडेट प्रकाशित करें। अधिक लोगों को इसके बारे में पता है, अधिक लोगों को वे हार रहे हैं जानने खोना होगा। एक सरल संदेश के साथ अपने फेसबुक पेज को भी अपडेट करें: "मैं गेम में खो गया"।
  • "I lost to the game" शीर्षक में निर्दिष्ट करके, किसी को भी, जिसे आप जानते हैं, ईमेल भेजें। जब भी आप गेम से हार जाते हैं, तो अपनी सभी संपर्क सूची को सूचित करें।
  • द गेम गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 9
    5
    कुछ और सोचने की कोशिश करो खेल के बारे में सोचना बंद करने के लिए अपने आप को एक समय सीमा दीजिए। आपके प्लेमेन्ट्स के आधार पर, गेम के बारे में सोचना बंद करने के लिए आपके पास समय का एक सटीक अंतराल हो सकता है, या यह अनिश्चित हो सकता है यह एक मिनट या एक घंटा हो सकता है, लेकिन आम तौर पर दस मिनट पर्याप्त होते हैं कुछ स्थानों पर यह नियम लागू नहीं होता है।
  • चूंकि यह स्वेच्छा से किसी चीज़ के बारे में नहीं सोचना असंभव है, इसलिए आप खुद को स्वयं के बारे में कुछ और सोचने के लिए मजबूर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वह अपने दिमाग में एक लंबे और आकर्षक रैप गीत का पाठ करता है, या अनन्तता के लिए एक प्रार्थना का पाठ करता है। सभी "गोल्फ बॉल" धड़कता है और अपने सिर में पूरी फिल्म की समीक्षा करें खेल के बारे में सोचकर, जो भी आप चाहते हैं, वह सब करो।
  • हेडफ़ोन पढ़ो या पहनें, और दूसरों को क्या कहें सुनने से रोकें अपनी पूरी ऊर्जा को कुछ और करने के बारे में सोचो, किसी और चीज के बारे में सोचकर, अपने चारों ओर क्या हो रहा है इसके बावजूद।
  • द गेम गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 10
    6
    जितना संभव हो उतना "उत्तेजना" से बचें यदि आप जानते हैं कि किसी निश्चित जगह पर आप हमेशा गेम से हार जाते हैं, या यदि आप ऐसे लोग जानते हैं जो हमेशा गेम से हार गए हैं, तो दूर रहें। हालांकि, इस बात पर विचार करें कि शायद इस तरह से कार्य करने के लिए मानसिक प्रक्रिया भी आपको हार सकती है
  • गेम द गेम (माइंड गेम) नामक छवि का शीर्षक चरण 11
    7
    गार्ड कम कभी नहीं गेम का ज्ञान हर किसी के लिए है यदि आप ईमेल या एसएमएस भेजने की घोषणा करते हैं कि आप गेम से हार गए हैं, तो दूसरों को ऐसा करने की प्रतीक्षा करें यदि कोई आपको संदेहास्पद बनाता है, तो इसे खोलने के लिए बेहतर नहीं है जाहिर है, यदि आपको संदेह है कि एक ईमेल के अंदर गेम का कोई संदर्भ हो सकता है, तो इसका मतलब है कि आप गेम के बारे में सोच रहे हैं और इसलिए आप खो चुके हैं शुभकामनाएँ
  • टिप्स

    • रचनात्मक रहें दुनिया को घोषित करने के अनगिनत तरीके हैं कि आप गेम से हार गए हैं ... आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आते हैं जिसने कभी भी प्रयोग नहीं किया है।
    • अधिक लोगों के साथ खेल खेलते हैं यदि आप केवल एक व्यक्ति के साथ खेलते हैं, कुछ समय बाद आप इसे स्वचालित रूप से गेम से जोड़ देंगे, और हर बार जब आप इसे खेलेंगे तब आप खेल के बारे में सोचेंगे।
    • अपने क्षेत्र में मौजूद गेम के सभी रूपों की खोज करें, जो पहले से ही खेल को जानते हैं उन सभी से पूछते हैं।
    • आप हमेशा उन लोगों से मिलेंगे जो स्वीकार करते हैं कि वे खेल खेल रहे हैं या हार गए हैं। वे इनकार में हैं उन्हें ध्यान न दें।

    चेतावनी

    • जब आप स्कूल में होते हैं तो गेम को मुसीबत में न आएँ कुछ स्कूलों ने खेल को बाहर करने की कोशिश की है, क्योंकि यह वास्तव में परेशान हो सकता है। कम प्रोफ़ाइल रखें, भले ही आपका शिक्षक गेम में भाग लेने के लिए तैयार हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com