कैसे खेलने के लिए Dungeons & Dragons

Dungeons & ड्रेगन बोरियत से लड़ने के लिए एक महान गेम है, खासकर यदि आप अपनी कल्पना की सीमाओं का विस्तार करने जा रहे हैं हालांकि, इस गहराई का एक खेल भी खिलाड़ियों से एक निश्चित प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। इस अद्भुत गेम से शुरू करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

विधि 1

मूल बातें जानें
प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 1 नामक छवि
1
मैनुअल खरीदें अंधेरे को खेलने के लिए & ड्रेगन, जिसे डी के नाम से भी जाना जाता है&डी, आपको नियमों को विस्तार से जानने की आवश्यकता है, इसलिए मैनुअल प्राप्त करें। यदि आप उन्हें किताबों की दुकानें या कॉमिक पुस्तकों में नहीं मिल सकते हैं, तो आप उन्हें इंटरनेट से ऑर्डर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए Amazon.it पर मैनुअल को अच्छी तरह से पढ़ें और नियमों को याद रखने की कोशिश करें।
  • अलग-अलग नियमों और प्रक्रियाओं के साथ, खेल के विभिन्न संस्करण हैं तीसरे और चौथे संस्करण, फिलहाल, सबसे आम हैं चौथा सबसे उपयोगकर्ता के अनुकूल और सरलतम माना जाता है।
  • प्ले अमेजिंग एंड ड्रेगन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नस्ल को समझने की कोशिश करो आपका किरदार अलग-अलग दौड़ का हो सकता है जो कि संस्करणों के आधार पर थोड़ा भिन्न होता है। सबसे आम प्राणियों में मनुष्य, बौने, कल्पित बौने, कल्पित बौने, बीज, orcs और gnomes हैं प्रत्येक अलग दौड़ में विभिन्न क्षमताओं, लाभ और मतभेद होंगे।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 3 नामक छवि
    3
    कक्षा को समझने की कोशिश करो। यह आपके स्वयं के जीवन के साथ क्या करता है या क्या करता है इसके बारे में है समूह के भीतर चरित्र की क्षमताओं को निर्धारित करता है दौड़ का अनुकूलन करने वाला वर्ग चुनने के लिए महत्वपूर्ण यहां तक ​​कि कक्षाएं संस्करण पर निर्भर करती हैं। सबसे आम में पहलवान हैं, जादूगर के खलनायक
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 4 नामक छवि
    4
    संरेखण को समझने का प्रयास करें। आपके चरित्र में एक नैतिक संरेखण भी होगा जिसमें आपको विचार करना होगा। यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कुछ स्थितियों में आपका चरित्र कैसा प्रतिक्रिया देगा और वे किस निर्णय ले सकते हैं।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 5 नामक छवि
    5
    मरने की भूमिका को समझने की कोशिश करो वहाँ कई पासा है कि प्रयोग किया जाता है जब डी खेल रहे हैं&डी। वे सामान्य पासे नहीं हैं, बल्कि असामान्य संख्या में चेहरे के साथ विशेष पासा। क्लासिक डी 20 (डी 10 के बाद) सबसे आम है, लेकिन आपको और अधिक की आवश्यकता होगी। अपने खिलौनों की दुकान में पूरा सेट खरीदना सबसे अच्छा है
  • प्रत्येक बार जब खिलाड़ी या मास्टर एक एक्शन कार्रवाई करता है तो मरने का इस्तेमाल किया जाएगा कठिनाई या संभावना है कि कुछ ऐसा होता है जो उस विशेष प्रकार के मरने से संबंधित होता है। आप इसे खींचते हैं, और यदि संख्या में काफी अधिक है, तो बेहतर कार्य करने के लिए या डीएम द्वारा चुने गए किसी अन्य प्रकार के परिणाम के लिए एक क्रिया हो सकती है।
  • विधि 2

    खेल के लिए तैयार
    प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 6 नामक छवि
    1
    गेम समूह खोजें यह इसके साथ खेलना शुरू करने का सबसे अच्छा और सबसे आसान तरीका है। यदि आप बहुत ही मिलनसार व्यक्ति नहीं हैं, तो हताश मत बनो और इसे किसी भी तरह से प्रयास करें, क्योंकि नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है। आप स्थानीय मंचों में खोज सकते हैं, आस-पास पूछ सकते हैं या अपने आसपास के खिलौनों की दुकान में विज्ञापन कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालय और उच्च विद्यालयों में क्लब भी होते हैं
    • समूह में शामिल होने के लिए आपको ईमेल से फोन पर या व्यक्ति द्वारा समूह से संपर्क करके पहला कदम उठाया जाना चाहिए। सबसे पहले, हालांकि, प्रतिभागियों की औसत आयु जानने के लिए बेहतर होगा: डी&डी एक खेल सभी उम्र के लिए उपयुक्त है, लेकिन चालीस के एक समूह में एकमात्र किशोर होने के कारण आपको शर्मिंदा हो सकता है
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 7 नामक छवि
    2
    अपने गेम को व्यवस्थित करें यह आपके हिस्से पर कुछ और काम का तात्पर्य है। आप अपने साथ खेलने के लिए दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों का वर्णन या उनकी भर्ती के कई स्थानों में विज्ञापन कर सकते हैं।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 8 नामक छवि
    3
    एक डंगऑन मास्टर (डीएम) चुनें यदि अभियान आपके द्वारा बनाया गया था, तो आप संभवतः डीएम होंगे। इस व्यक्ति को नियमों को विस्तार से जानना चाहिए और गेम निर्देशित करने के लिए तैयार होना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें अग्रिम रूप से उन तत्वों को तैयार करना होगा जिन पर प्रत्येक गेम सत्र आधारित है।
  • एमडी प्लेयर हैंडबुक, तहखाने मास्टर गाइड और दानव मैनुअल आई होना आवश्यक मैनुअल गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के के दर्जनों रहे हैं, हालांकि, इन तीन किताबें एक साहसिक बनाने के लिए आवश्यक हैं।
  • प्ले ड्रैगन और ड्रेगन चरण 9 नामक छवि



    4
    खेलने के लिए एक जगह खोजें आम तौर पर, आप टीवी या अन्य लोगों के बिना आम तौर पर डीएम के घर में शांत कमरे में खेलना पसंद करते हैं, जहां कोई आपको परेशान नहीं करता है - आपको केवल एक मेज और कुर्सियों की आवश्यकता होगी वहां परिसर या खिलौना स्टोर हैं जो किसी विशिष्ट कोटा के लिए समुचित सुविधाएं प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं या मुफ्त में भी।
  • विधि 3

    खेलना
    प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 10 नामक छवि
    1
    अपना परिचय दें। खेल रात आने पर आपको खुद को पेश करना होगा डी&डी एक प्रतिबद्धता है, क्योंकि समूह का सदस्य निरंतर अनुपस्थित रहने पर गेम का आनंद लेना मुश्किल है। जब आप कोई गेम दर्ज करते हैं, तो आपको उपलब्ध होना चाहिए और अपने कार्यक्रम के अनुसार काम करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 11 नामक छवि
    2
    अपने अक्षर बनाएं पहले सत्र के लिए आपको अक्षर बनाने के लिए मिलना होगा। यदि आप एक विशेषज्ञ खिलाड़ी नहीं हैं, तो आप इसे एक साथ करना चाहिए, ताकि आप अपने संदेहों की तुलना कर सकें। इसके अलावा, डीएम को एक संतुलित समूह के महत्व की व्याख्या करने का अवसर मिलेगा और आप अनुबंधों के पात्रों की श्रेणी चुन सकते हैं। आप बैठक से पहले या एक साथ अपने आप कर सकते हैं। दूसरा विकल्प निश्चित रूप से नए या अनुभवहीन खिलाड़ियों के लिए उपयोगी है।
  • प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक नया कैरेक्टर कार्ड होना चाहिए या एक प्रोग्राम का उपयोग करना होगा Redblade व्यक्तियों के बजाय इसे करने के लिए
  • प्लेयर के हैंडबुक में वर्ण बनाने के लिए निर्देश पढ़ें। फिर, मास्टर को छोड़कर सभी को एक चरित्र बनाना होगा।
  • दौड़ और कक्षाओं के बीच मतभेदों को ध्यान में रखें, याद रखें कि किन संयोजन सबसे सुविधाजनक हैं उदाहरण के लिए, यदि आप पहली बार एक योद्धा बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक एल्फ या गनोम के बजाय एक मानव या आधा यासी चुनना चाह सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप खेल को थोड़ा और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाना चाहते हैं, तो आप मोनाको या जादूगर (जैसे जादूगर, ड्र्यूड, क्लैरिक, जादूगर, ...) की कोशिश कर सकते हैं।
  • हम आपके द्वारा बनाए गए चरित्र को देखेंगे प्लेयर कैरेक्टर या पीजी या बजाना चरित्र अन्य सभी पात्रों जो खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं हैं, उन्हें गैर-गेमिंग वर्ण (एनपीसी) कहा जाता है और डीएम उनके हर एक्शन का फैसला करता है।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 12 नामक छवि
    3
    साहसिक शुरू करते हैं! पात्रों के निर्माण को पूरा करने के बाद, आप साहसिक का पहला सत्र शुरू कर सकते हैं। यह क्षण है जब हम वास्तव में खेलना शुरू करते हैं।
  • प्रत्येक खिलाड़ी अपनी पीजी को नियंत्रित करता है। आप दूसरों के फैसले में हस्तक्षेप नहीं कर सकते, न ही आप एनपीसी को नियंत्रित कर सकते हैं, जब तक कि आप मास्टर न हों।
  • डीएम उस जगह का वर्णन करता है जहां आप हैं और आपके चारों तरफ क्या है।
  • खिलाड़ियों को मास्टर करने के लिए वे जो कार्रवाई करना चाहते हैं, उनके साथ संवाद करते हैं। डीएम सभी सवालों के जवाब देगा, प्रत्येक कार्रवाई के परिणामों का वर्णन
  • खेल इस तरह से जारी रहेगा, डीएम और खिलाड़ियों के बीच वर्णन, प्रश्न और उत्तर के साथ।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 13 नामक छवि
    4
    सत्र का अंत आम तौर पर, आप अपने शेड्यूल के आधार पर एक निश्चित समय पर सत्र समाप्त करने का निर्णय लेते हैं। यदि आप केवल एक हफ्ते में खेलते हैं, तो एक सत्र चार घंटे का औसत रहेगा, लेकिन यदि आप एक महीने में केवल एक बार खेलते हैं तो आप सत्र का विस्तार आठ घंटे तक कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यह डीएम है जो आम तौर पर निर्णय लेता है कि सत्र समाप्त होने पर, जब इसे अधिक उपयुक्त माना जाता है
  • अधिकांश आमतौर पर डीएम आदेश खिलाड़ियों के हित उत्तेजित करने के लिए, बस के रूप में अगर यह एक टेलीविजन श्रृंखला थे, और उन्हें वापस अगली बार आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सत्र समाप्त होने से पहले रहस्य का एक छोटा `बनाने का प्रयास है।
  • विधि 4

    गेम का उदाहरण
    प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 14 नामक छवि
    1
    खेल शुरू होता है। उदाहरण के लिए, डीएम उस जगह का वर्णन करता है जो आप में हैं और पर्यावरण का विवरण "आप दलदल में हैं उत्तर में आप केवल एक छोटा सा घर देख सकते हैं, पश्चिम की ओर आप दलदल में प्रवेश कर सकते हैं, जबकि पूर्व और दक्षिण में पथ एक भव्य वनस्पति द्वारा बाधित है"।
    • प्लेयर 1: "मैं धीरे-धीरे उत्तर में आगे बढ़ता हूं, तलवार खींचने के लिए कुछ हम पर हमला करने का फैसला करता है"
    • प्लेयर 2: "दलदल का पानी कितना गहरा है?"
    • प्लेयर 3: "क्या घर अच्छी स्थिति में दिखाई देता है?"
    • प्लेयर 4: "मैं उत्तर भी जाता हूं"
    • डीएम: "धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ना शुरू करने वाले दोनों का पता चलता है कि अग्रिम आसान नहीं होगा, क्योंकि जूते गंदे पानी में डूब जाते हैं जो घुटनों तक पहुंचता है। {खिलाड़ी 3}, आप घर को देखने के लिए रोकते हैं कि आप कहां हैं। चुपके का परीक्षण करें"
    • प्लेयर 3 उत्तर में घर के ब्योरे को चुपके परीक्षण के साथ देखने की कोशिश करता है। इसलिए उन्हें डी 20 रोल करना होगा, परिणाम को उसके चरित्र के कार्ड पर चिह्नित अवलोकन क्षमता के मूल्य में जोड़ना होगा। डीएम, चुपके से, शॉट की कठिनाई कक्षा (सीडी) या वह संख्या जो कि परीक्षण को विफल नहीं करने के क्रम में पार करनी होगी, स्थापित की होगी। आप प्लेयर के हैंडबुक या दस्तावेज़ में कौशल का उपयोग करने के बारे में अधिक विवरण पा सकते हैं एस आर डी (सिस्टम संदर्भ दस्तावेज़)।
    • खिलाड़ी 3 डी 20 पर 13 है। आपको कुल संख्या के लिए 3, निरीक्षण मूल्य जोड़ना होगा। घर को सावधानीपूर्वक देखने के लिए सीडी केवल 10 है, यह देखने के लिए पर्याप्त आसान है
    • डीएम: "फर्कना पड़ता है, आप देख सकते हैं कि संरचना एक तरफ थोड़ी देर लटका देती है, जबकि खिड़कियां लकड़ी के मकानों के साथ आती हैं। ऐसा लगता नहीं है कि किसी ने हाल के दिनों में यहां रहता है, लेकिन आपको नहीं पता होगा कि अंदर कुछ जीवित है या नहीं"।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 15 नामक छवि
    2
    आप प्लेयर के मैनुअल और डंगऑन मास्टर मैनुअल पर गेम सत्र के और उदाहरण पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि मास्टर स्क्रैच से साहसिक बनाना नहीं चाहता है, तो मॉड्यूल हैं जो पूर्व-संगठित संघर्षों (राक्षसों, एनपीसी और खजाने के साथ) के साथ नक्शे और कहानियां प्रदान करते हैं, दोनों ऑनलाइन उपलब्ध हैं और कागज के मैनुअल के रूप में। यदि आपके पास मास्टर के रूप में अनुभव नहीं है तो यह खेलना शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
    • भूमिका निभाने के साथ सहानुभूति करने के लिए डरो मत! अपने चरित्र की व्याख्या करने की कोशिश करें, अपने आप को अभिव्यक्त करें क्योंकि वह एक आधुनिक बोली का उपयोग करने के बजाय होगा। आपको मध्ययुगीन भाषा का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन `200 के एक धनुष कभी नहीं कहेंगे "यह वही है जो इसे कम करता है"।
    • साहसी के परिणाम की परवाह किए बिना, अपने सहपाठियों के साथ मजा करने की कोशिश करें खेल का उद्देश्य मज़े करना है। कुछ लोग सोचते हैं कि उन्हें मज़े नहीं था, नाराज हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो शर्मीली न हो और अपने डीएम को इन खिलाड़ियों को निकालने के लिए कहें।
    • जब तक खिलाड़ियों को सहज इच्छा के नोट नहीं मिलते हैं, उनमें से कम से कम एक को अभियान के लिए कुछ महत्वपूर्ण विवरण, जैसे नाम और जगह याद रखना होगा।
    • शुरुआती को प्लेयर की हैंडबुक में मिले मानक दौड़ और कक्षाओं का पालन करना चाहिए
    • डी में बजाना&डी आप कुछ कार्यों के परिणाम का निर्धारण करने के लिए डी 4 से डी 20 (चार और बीस चेहरे के साथ क्रमशः) के विभिन्न प्रकार के पासा का उपयोग करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, मरने का नतीजा हमला, एक छलांग, चर्चा, सवारी और इतने पर की सफलता या विफलता का निर्धारण कर सकता है।
    • इस पासे को चेहरे की संख्या से अलग किया जाता है, इसलिए डी 20 20 मरने वालों के साथ मर जाता है कभी-कभी, आपको डी 2 या डी 3 का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा, जो मौजूद नहीं है - इस मामले में, डी 6 का उपयोग करें और इसे स्थापित करें कि यहां तक ​​की संख्या 1 के बराबर है, अजीब संख्या 2 के बराबर हैं- यदि आपको डी 3 की आवश्यकता है, तो एक प्राथमिकता है कि 1 और 2 के बराबर 1, 3 और 4 के बराबर 2, 5 और 6 समतुल्य 3 हैं। "घ" इसका उपयोग करने के लिए पासा की संख्या को इंगित करता है, इसलिए 3 डी 6 तीन छह तरफा पासा होगा

    चेतावनी

    • हर कोई भूमिका खेल मजेदार नहीं पाता है, लेकिन यह उनकी समस्या है, आपकी नहीं मज़ेदार रहो, उनकी टिप्पणियों की परवाह किए बिना।
    • सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी खेल के एक ही संस्करण को देखें। 3.0 और 3.5 के बीच भी बहुत अंतर हैं, जबकि संस्करण 4.0 पूरी तरह से अलग नियमों पर आधारित है। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप डी के विभिन्न संस्करणों से संबंधित नियमों का उपयोग करके पूरी तरह से असंतुलित चरित्र (बहुत कमजोर या बहुत मजबूत) बना सकते हैं&डी
    • नहीं मास्टर और समूह के सदस्यों को सूचित करने से पहले मेहमानों को ले आओ। किसी को आमंत्रित करने से पहले, मकान मालिक और मास्टर से अनुमति मांगो! दर्शकों को आम तौर पर ऊब हो जाते हैं और वे विचलित खिलाड़ियों को समाप्त करते हैं, जो सत्र को बर्बाद कर देते हैं। हमेशा विनम्र और सम्मानपूर्ण, विशेष रूप से मकान मालिक की तरफ देखने की कोशिश करें।
    • जीडीआर की गंभीरता का स्तर आपके द्वारा चुने गए समूह द्वारा स्वचालित रूप से सेट किया जाता है। यह समझने की कोशिश करें कि अन्य खिलाड़ियों को कितना जाना होगा और कितना हास्य आप दर्ज कर सकते हैं।
    • यह आपके चरित्र की व्याख्या करने के लिए एक अच्छी बात है, लेकिन इसे अधिक मत करना आपको हमेशा अपने आप को `200 के स्वामी के रूप में व्यक्त नहीं करना पड़ेगा
    • जब आप कंपनी में होते हैं तो साहस पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है और अक्सर, गेम सत्र दोस्तों के साथ चैट में बदल जाते हैं। यह सही है या गलत है, यह तय करने के लिए आपके ऊपर है।
    • यदि दूसरों को चरित्र में नहीं आते हैं, तो अपना चरित्र खेलना छोड़ दें कुछ लोग शर्म करने के लिए शर्म महसूस करते हैं "किसी और को"इसलिए वे रोल प्ले पर बजाए खेल के मकैनिकों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। किसी भी मामले में, आप बहुत मज़ा कर सकते हैं!
    • झगड़े के दौरान अक्षरों और राक्षसों की स्थिति को चिह्नित करने के लिए स्लेट का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डंगऑन मास्टर मैनुअल, प्लेयर की हैंडबुक, द राक्षस मैनुअल।
    • ये तीन मैनुअल भी ऑनलाइन खरीदा जा सकता है
    • के नियमों डी 20 सिस्टम - जिस प्रणाली पर गेम आधारित है - मुफ़्त में ऑनलाइन उपलब्ध है।
    • पागल: डी 20, डी 12, 2 डी 10 (यह पासा की एक जोड़ी है: पहला शो 1 से 10 तक के आंकड़े, अन्य शो आंकड़े 10 से 100), डी 8, 4 डी 6, 2 डी 4
    • पेपर, कलम और पेंसिल (नक्शे बनाना, चरित्र पत्रक में बदलाव करना, नोट्स लेना आदि)
    • मानचित्र को आकर्षित करने के लिए स्लेट (वैकल्पिक)
    • कुछ दोस्तों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com