कुछ घंटों में यूनिवर्सिटी रिपोर्ट कैसे लिखें

यदि आप आलसी व्यक्ति हैं, तो यह स्थिति आपको परिचित होगी: आपको एक रिपोर्ट देना चाहिए जिस पर आपका वोट कुछ घंटों में निर्भर करता है और आपने अभी तक इसे लिखना नहीं शुरू कर दिया है। डरो मत! इन सरल चरणों का पालन करें और आप अपने अकादमिक कैरियर को बचाने के रास्ते पर अच्छी तरह से करेंगे।

कदम

विधि 1

कार्य के लिए तैयार करें
बीएस आपका रास्ता के माध्यम से कॉलेज पेपर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आतंक मत करो आपको एक सुस्पष्ट परिप्रेक्ष्य, एक शांत रवैया बनाए रखना चाहिए और आपको जो करना चाहिए था उससे बचने से बचें। अपने आपको स्पष्ट रूप से बताएं कि आप कर सकते हैं इसे बनाने और ध्यान केंद्रित, खत्म करने के लिए निर्धारित रहने के लिए
  • मन में कार्यभार कम करें शांत रहने के लिए आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि आपको एक उपन्यास लिखने की ज़रूरत नहीं है अक्सर आप विश्वविद्यालय की रिपोर्ट या हाई स्कूल में डबल इंटरलाइन लिख सकते हैं, इसलिए लिखे जाने वाले पृष्ठों की संख्या वास्तव में आधा होने की आवश्यकता होगी। अचानक, नौकरी आपको बहुत कम डरावनी लगती है
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जिस पर कॉलेज पेपर चरण 2
    2
    पुस्तकालय में तुरंत जाएं यदि आपके पास विकल्प नहीं है, तो इंटरनेट पर जाएं और Google विद्वान या किसी अन्य डेटाबेस का उपयोग करें जो आपको एक्सेस है। सरल अनुसंधान करें याद रखें कि आपके पास बहुत अधिक तल्लीन करने के लिए समय नहीं है, इसलिए त्वरित खोज का अधिकतम लाभ प्राप्त करने का प्रयास करें
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के चरण 3 में है
    3
    सभी विकर्षणों से बचें चाहे आप पुस्तकालय में हों, या घर पर अपने डेस्क से चिपके रहते हैं, यह आपके दिमाग की यात्रा कर सकता है जो सब कुछ समाप्त कर देता है आइपॉड, सेल फोन, टू-डू सूची, टेलिविज़न, म्यूजिक, रेडीयो, गेम्स आदि को रखो। जब तक आपको अनुसंधान करने की ज़रूरत नहीं है, तब तक अपने इंटरनेट कनेक्शन बंद करें।
  • बीएस आपका रास्ता के माध्यम से शीर्षक है
    4
    मस्तिष्क का भोजन करें अपनी ऊर्जा और उच्च काम करने की इच्छा रखने के लिए अपनी उंगलियों पर स्वस्थ नाश्ते रखें। मूंगफली का मक्खन या सोया और जटिल कार्बोहाइड्रेट जैसे फलों और सब्जियों जैसे प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थ चुनें। न केवल परिशोधित शर्करा और कैफीन के साथ भरें - अंत में आपको एक दुर्घटना होगी और आप पहले से भी बदतर महसूस करेंगे
  • बीएस आपका रास्ता के माध्यम से शीर्षक है
    5
    समय-समय पर ब्रेक लें लगभग हर घंटे, उठो और दो या तीन मिनट के लिए खिंचाव कमरे के चारों ओर चलो, एरोबिक अभ्यास करें और रक्त पंप करें अगर आप 5 घंटे के लिए बैठे हैं तो आप बेहतर ध्यान देंगे
  • कॉलेज पेपर चरण 6 के माध्यम से बीएस आपका रास्ता यूथ शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक लिखित परीक्षा के रूप में रिपोर्ट का इलाज करें दबाव में लिखें- कोई मसौदा नहीं, दूसरा मौका नहीं, आपको बस लिखना है। वास्तविक परीक्षा की कल्पना करने से आप नौकरी पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • विधि 2

    लेखन रणनीतियों
    बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के चरण 7 में है
    1
    मोटे तौर पर सोचो आपको क्या कहना चाहिए, उसके बुनियादी बिंदु पर ध्यान दें। यदि आपका संबंध, उदाहरण के लिए, शेक्सपियर की त्रासदी को शामिल करना आवश्यक है, तो समझने की कोशिश करें कि मुख्य पात्र कौन हैं "रोमियो और जूलियट" और उनकी विशेषताएं और प्रेरणाएं क्या हैं आपके पास हजारों सूक्ष्मता और विशेषताओं के लिए समय नहीं है इन सामान्य विचारों को लिखित वाक्य में स्थानांतरित करने की कोशिश करते समय सावधान रहें। जिन बयानों को आप जानते हैं, वे सच्चे हैं, लेकिन इतने तुच्छ नहीं हैं कि इस धारणा को देना है कि आप इस विषय को मुश्किल से जानते हैं। उन विषय के बारे में सभी सामान्यीकरण लिखें जिन्हें आप सोच सकते हैं और उन दोनों के बीच संबंधों को देख सकते हैं।
    • उन स्रोतों का उपयोग करें, जिनके बारे में आपको लिखने के लिए आवश्यक विषय को कवर किया गया है। आप छोटे प्लॉट सारांश और वर्णों, विचारों, घटनाओं, परिणामों आदि के बारे में जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। उस फ़ील्ड में जिस बारे में आप लिख रहे हैं जो विश्लेषण आपको मिला है उसका पुन: उपयोग न करें और कुछ भी कॉपी न करें, लेकिन उन सभी विषयों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए सभी संभावित स्रोतों का उपयोग करें, जिन पर आपके पास अध्ययन करने का समय नहीं है।
  • कॉलेज पेपर चरण 8 के माध्यम से बीएस आपका रास्ता यूथ शीर्षक वाला इमेज
    2
    संघर्ष पर ध्यान दें शैक्षणिक ग्रंथों को एक शोध सिद्ध करना होगा, और इसके लिए ठोस समर्थन आवश्यक है आप कुछ पहलुओं और अन्य लोगों के साथ असहमति के साथ समझौते में खुद को दिखाकर एक संघर्ष को हल कर सकते हैं। तुम सिर्फ रिपोर्ट को पूरा या अधिक ठोस तर्क लिखने के लिए सक्षम होने के लिए नरक भी अपने वास्तविक व्यक्तिगत मूल्यों गायब हो सकता है में मज़ा या अभ्यास कानून करना पड़ सकता है।
  • यदि आप किसी विरोध से निपटना नहीं चाहते हैं, तो विषय की तुलना करें या संक्षेप करें। किसी भी मामले में, रिश्ते के शरीर को भरने के लिए कम से कम तीन संघर्ष, तुलना या सारांश खोजें। यदि आप तीन से अधिक नहीं मिल सकते हैं, तो कम से कम आप रिश्ते का शरीर बना लेंगे।
  • कॉलेज पेपर चरण 9 के माध्यम से बीएस आपका रास्ता माध्यम
    3
    जब आपके पास मौका है, तो अपनी राय का उपयोग करें कुछ मामलों में, उदाहरण के लिए साहित्य या इतिहास रिपोर्टों के लिए, आपकी राय तथ्य के रूप में महत्वपूर्ण है। रिश्ते में प्रवेश करने के लिए इस तत्व का लाभ उठाएं। वास्तविक राय और विषय के मौलिक विचारों के बारे में जानने के लिए अपनी राय का उपयोग करें, और विभिन्न व्याख्याओं का पता लगाने का अवसर उठाएं। यदि आप अच्छे प्रारूप और यथार्थवाद के साथ लिखे गए हैं, तो आप गहन अन्वेषणपूर्ण व्याख्या के लिए कई बिंदुओं को प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने विचारों को ज़्यादा मत करो और रिश्ते को एकाधिकार न दें। एक बार एक विचार व्यक्त करें और आगे बढ़ें। तथ्यों और राययों द्वारा समर्थित अनेक बयानों को कई बार पुनरावृत्ति करने के बजाय लिखना बेहतर है कम से कम पाठक यह समझ जाएगा कि आपके विषय के बारे में आपके लघु उद्धरण के लिए एक संक्षिप्त अवलोकन है।
  • यदि आप कारणों की अपनी व्याख्या लिखना चाहते हैं कि लोगों ने क्या किया है, कुछ कहा या हासिल किया है, अपने आप को अपने जूते में डाल दिया और कल्पना करें कि आप स्थिति कैसे संभाल पाएंगे। अपनी राय के भाग के रूप में इसे अपने रिश्ते में रखें, उदाहरण के लिए "मेरी राय में, एक्स ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह नौकरी पूरी करने के लिए भारी दबाव में थे और जितनी जल्दी हो सके इसे करने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत थी"। समय-समय पर रिपोर्ट लिखने में सक्षम होने के तनाव की व्याख्या करने की आपकी क्षमता अतिभारित हो सकती है, इसलिए अपने लाभ के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।
  • बीएस आपका रास्ता के माध्यम से कॉलेज पेपर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    किसी विशेषज्ञ की राय पर चर्चा करें आपकी राय के अतिरिक्त, आप अपनी रिपोर्ट का एक बड़ा हिस्सा एक विशेषज्ञ की राय में समर्पित कर सकते हैं कि आप इसके साथ सहमत या असहमत कैसे लिख सकते हैं। तो अपने रिश्ते के विषय पर एक विशेषज्ञ के दृष्टिकोण का पता लगाएं, और expatiated citalo क्या अंक कर आप सहमत हैं या विशेषज्ञ से असहमत पर लिखने के लिए। आप और अधिक शांत के साथ एक लिखित रिपोर्ट के हिस्से के रूप वैसे भी यह कर सकते हैं, लेकिन सीमित समय उपलब्ध दिया, आप गले के लिए सीधे जाने के लिए और कम से कम दो अच्छे कारणों क्यों विशेषज्ञ के विचारों सही है या गलत उजागर करना होगा। फिर, केवल दिलचस्प बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करें अपने लाभ के लिए अन्य बिंदु अगर विशेषज्ञ आप के बारे में कहें तो एक मूल विचार है कुछ मामलों में, अधिक विचार अजीब होगा, बेहतर होगा (हालांकि आपको एक प्रतिभाशाली लेखक होना होगा)।
  • विषय छोड़ने से बचें और विशेषज्ञ या उसके व्यावसायिकता के व्यक्तिगत गुणों का मजाक उड़ाएं। इससे आपको प्रोफेसर का सम्मान नहीं मिलेगा और न ही उनकी नापसंदता को आकर्षित कर सकता है।
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के माध्यम से चरण 11
    5
    अगर आपको संदेह है, तो कुछ शामिल न करें इस बिंदु पर, आपको यह समझा जाएगा कि न तो कोई बकवास है, न ही बेकार बोलना आपकी मदद कर सकता है। कुछ मामलों में, आप एक छोटा और अधिक संक्षिप्त रिपोर्ट के साथ भाग मिल सकता है, क्योंकि तुम क्या कहना है तो व्यावहारिक और मूल सभी अन्य लंबे समय तक रिश्ते और साधारण के बीच बाहर खड़े करने के लिए है।
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के चरण 12 में है
    6
    लेखन की कला के कुछ गुर का उपयोग करें प्रस्तुति पर ध्यान दें और न कि सामग्री पर। शुरू करने के लिए, गंभीर गलतियां मत करो रिपोर्ट देने से पहले व्याकरण, वर्तनी और विराम चिह्न की जांच करें एक अच्छी तरह से लिखित रिपोर्ट एक बेहतर प्रभाव डालती है और उन लोगों को मना करती है जो इसे पढ़ते हैं कि आपने इसे लिखने में बहुत समय बिताया है। यहां पर विचार करने के लिए अन्य चीजें हैं:
  • औपचारिक इतालवी का उपयोग करें हमेशा पूरा वाक्य लिखें जिसमें क्रिया और विषय दोनों होते हैं संक्षेप से बचें, जो अकादमिक लेखन के लिए अनौपचारिक और अनुचित हैं। वाक्यांशों जैसे कि प्रवेश करने का प्रयास करें "इस तथ्य के कारण कि", "उस विशेष अवधि के दौरान", "सीमित मामलों में", आदि, जो रिश्ते के रूप और लंबाई में योगदान कर सकते हैं। अपने रिश्ते को लम्बा रखने के लिए जटिल और वर्बोस औपचारिक वाक्यांशों के लिए खोजें। क्या तुम सच में हताश (और एक बुरा ग्रेड स्वीकार करने के लिए तैयार), तो आप साल लिखने (millenovecentoottantaquattro 1984 के बजाय) और पूरा नाम हर बार जब आप एक व्यक्ति (होमर जे सिम्पसन के बजाय श्री सिम्पसन उल्लेख लिखने की कोशिश कर सकते हैं कर रहे हैं या सिम्पसन)।
  • हर रोज इस्तेमाल के शब्दों को कई सिलेबल्स के समानार्थियों के साथ बदलें, जो अधिक रोचक और बाद की हैं। ये शब्द आपके लेखन की अधिक सटीकता दे सकते हैं और यदि आपके पास बहुत कम समय उपलब्ध है तो यह आवश्यक है
  • ग्रीक उत्पत्ति के शब्द आम तौर पर आम तौर पर उपयोग की तुलना में अधिक प्रभावशाली और औपचारिक होते हैं। अक्सर वे बहुत लंबे होते हैं और आपको अधिक स्थान भरने में मदद करेंगे।
  • दोहराव से बचें यदि आप किसी विषय के बारे में बात कर रहे हैं और आप नोट करते हैं कि आप शब्द का प्रयोग अक्सर करते हैं "विवादास्पद"उपयोग करने का प्रयास करें "विवादास्पद"। एक रिपोर्ट लिखते समय हमेशा समानार्थक शब्द रखें।
  • विशेषज्ञों द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों को शामिल करना, लेखन स्पष्ट बनाता है और प्रोफेसर को दिखाता है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं अगर उचित खिचड़ी शर्तों को परिभाषित है, लेकिन एक शब्द है जो अपरिचित है करने के लिए आप आमतौर पर इस्तेमाल किया शब्दों में इसी अवधारणा का अनुवाद करने की कोशिश कर रहा से अधिक सटीक होना करने के लिए खर्च कर सकते हैं का उपयोग सुनिश्चित करें। वास्तव में, वैज्ञानिक खोजों को अक्सर विकृत किया जा सकता है यदि सामान्य इतालवी में लिखे गए हैं, उदाहरण के लिए जर्नल लेख में सुनिश्चित करें कि आपका शिक्षक समझता है कि आप क्या कहने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ऐसी चीजों को सरल बनाने से बचा जाता है जिससे उन्हें कम सटीक बना दिया जाता है
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के चरण 12 में है
    7
    स्वरूपण बदलें यदि आपके शिक्षक ने फ़ॉन्ट आकार या अन्य स्वरूपण विकल्प निर्दिष्ट किए हैं (लगभग सभी लोग करते हैं), तो इस चरण को अनदेखा करें। आपकी चालें देखी जाएंगी और नियमों को तोड़कर आपका वोट प्रभावित होगा। आप प्रोफेसर पृष्ठों की एक नंबर का उल्लेख किया है, लेकिन फ़ॉन्ट आकार, फ़ॉन्ट प्रकार निर्दिष्ट नहीं किया है, तो हाशिए या शब्द गणना, आप ये सेटिंग बदल सकते हैं और आप क्या लिखा है में और अधिक स्थान पर कब्जा करने के लिए। उदाहरण के लिए, एरियल फ़ॉन्ट टाइम्स न्यू रोमन मानक की तुलना में अधिक स्थान लेता है। कॉमिक सेन्स एमएस अधिक स्थान पर रहती है, लेकिन बहुत पेशेवर नहीं दिखता है 2.75 सेमी 2.5 सेमी के हाशिये का विस्तार करें - अगर आप 25 पृष्ठों की एक रिपोर्ट की जरूरत है, इस चाल आप एक बहुत मदद कर सकते हैं। अन्य टिप्स:
  • यदि आप लिख रहे हैं, तो आपने जो लिखा है उसका चयन करें, राइट क्लिक करें और फिर क्लिक करें "चरित्र"। पर क्लिक करें "वर्ण रिक्ति" और क्षेत्र में "की" क्षेत्र के बाद "विस्तृत करें", ऊपर तीर पर क्लिक करें, 3 या 4 बार से अधिक नहीं है, फिर ठीक पर क्लिक करें। यह चाल शब्द के अक्षरों के बीच स्थान को स्थानांतरित करेगी, बहुत मुश्किल है।
  • रिपोर्ट में सभी बिंदु चुनें और आकार को 14 में बदलें। 4-पेज रिश्तों के लिए आपको कोई बड़ा बदलाव नहीं दिखाई देगा, लेकिन 20 पृष्ठों के लिए आप एक पेज को बचा सकते हैं।
  • प्रत्येक पंक्ति से पहले एक एकल स्थान दर्ज करने के लिए सैकड़ों वर्णों को जोड़ने के लिए एक बहुत मुश्किल तरीके से दर्ज करें
  • बीएस तुम्हारा रास्ता माध्यम से शीर्षक चित्र में कॉलेज पेपर चरण 14
    8
    एक परिपूर्ण या भी सम्मानजनक वोट पाने की उम्मीद मत करो सबसे ज्यादा वोट पाने के लिए बहुत मुश्किल होगा, आपके रिश्ते को पदार्थ में ज्यादा अमीर होना पड़ेगा। यदि आप वास्तव में दबाव में एक प्रतिभाशाली नहीं हैं, तो प्रोफेसरों तुरंत आपकी रणनीति की पहचान करेंगे और आपको एक वोट देंगे जो उन्हें ध्यान में रखेगा। आप खराब ग्रेड या असफलता भी ले सकते हैं, लेकिन फिर भी कुछ भी नहीं देने के लिए शून्य लेना बेहतर होगा।
  • विधि 3

    उद्धरण चिह्नों के आधार पर
    कॉलेज पेपर चरण 15 में बीएस आपका रास्ता माध्यम
    1
    वह एक ही लेखक द्वारा अधिक काम का हवाला देते हैं मानक उद्धरणों के साथ, एक से अधिक कार्य करने के लिए एक ही लेखक को सम्मिलित करने से पृष्ठ संख्या में थोड़ी वृद्धि हो सकती है।
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक है, जो कॉलेज पेपर के चरण 16 में है
    2
    जब आप कुछ उद्धृत करते हैं या संक्षेप करते हैं तो एक नए स्रोत या लेखक के लिए परिचय का उपयोग करें यह एक सही तकनीक है और आप कई लाइनें जोड़ सकते हैं। पूर्व: एडगर एलन पो, एक प्रसिद्ध समीक्षक और समय के लेखक, उन्होंने कहा "उद्धरण" बस बोली दर्ज करने के बजाय
  • कॉलेज पेपर के चरण 17 में बीएस आपका रास्ता यूथ शीर्षक वाला चित्र
    3
    थोक में उद्धरणों का उपयोग करें ब्लॉक उद्धरण सुंदर हैं, लेकिन केवल तीन या अधिक कविताएं या गद्य की चार या अधिक पंक्तियों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है केवल दुर्लभ अवसरों पर, हालांकि, आपके पास एक लंबी बोली सम्मिलित करने का अवसर होगा, और आपको लगभग सभी मामलों का गहन विश्लेषण करके उनका पालन करना चाहिए।
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से शीर्षक चित्र में कॉलेज पेपर चरण 18
    4
    ग्राफिक्स का उपयोग करें और फिर citale। यदि यह एक प्रासंगिक तत्व है, तो आप एक ग्राफ़िक के सम्मिलन को सही कर सकते हैं, जैसे कि टेबल या ग्राफ़, और आवश्यक पाठ स्रोत, जो अंतरिक्ष के कब्जे में वृद्धि करने के लिए कई लाइनें हो सकते हैं। एक ब्लॉक उद्धरण के मामले में, हालांकि, मूल काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा एक लंबे विश्लेषण या संश्लेषण द्वारा पीछा किया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप साहित्यिक चोरी के बिना किसी अन्य पाठ्यक्रम से संबंध का उपयोग कर सकते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अपने काम को वितरित करने से पहले जांच लें।
    • समय सीमा के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर विचार करें - अपनी बेहतरीन मिठाई आँखें और रौशनी कहानी दिखाएं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अनुसंधान सामग्री
    • लाइब्रेरी या ऑनलाइन डेटाबेस
    • बिना विकर्षण के शांत स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com