पोस्टकार्ड पर पता कैसे लिखें

हालांकि पोस्ट लिखना एक पोस्टकार्ड भेजने की सबसे आसान चीजों में से एक है, कभी-कभी यह स्पष्ट नहीं है "जहाँ" जोड़ें। इस कारण से इसके बारे में सोचना जरूरी है पहले

संदेश लिखने के लिए उस समय के लिए जब आप अपने लंबे और शब्दों के संदेश को लिखने से पहले प्राप्तकर्ता के पते को दर्ज करना भूल गए, तो पता है कि उपाय करने का हमेशा एक तरीका है।

कदम

भाग 1

पता सही ढंग से लिखें
एक पोस्टकार्ड चरण 1 पता शीर्षक वाला छवि
1
प्राप्तकर्ता के पते पर समर्पित क्षेत्र का पता लगाएँ आमतौर पर यह निचले आधा में, पोस्टकार्ड के दाईं ओर स्थित होता है आमतौर पर, एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति छपी हुई है जो फ़ील्ड को बाएं से दाएं से अलग करती है यदि नहीं, तो कल्पना करें कि बीच में एक पंक्ति है और पते को लिखने के लिए आधे सही का उपयोग करें।
  • कई पोस्टकार्डों पर, क्षैतिज रेखाएं दिखाती हैं कि प्राप्तकर्ता के पते को कहां दर्ज किया जाता है। हालांकि, यह सार्वभौमिक रूप से मान्य नहीं है, इसलिए उस सूचना की रिपोर्ट करने के लिए सबसे अच्छी जगह के रूप में आधे अधिकार पर विचार करें।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 2 पता शीर्षक वाला छवि
    2
    सही प्रारूप का सम्मान करने वाले पते को लिखें। यदि आप किसी चित्र या छवि के साथ एक पोस्टकार्ड बना रहे हैं या आप बिना किसी क्षैतिज रेखा के खरीदे हैं, तो आपको अपने बैकस्पेस को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है पोस्टकार्ड के लिए विशेष आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए डाकघर से पूछें। सिद्धांत रूप में, इन नियमों का आपको आदर करना चाहिए:
  • पोस्टकार्ड के पीछे दो भागों में बांट दिया जाना चाहिए, एक दाईं ओर से एक और बाईं ओर एक, एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति की उपस्थिति के बिना या बिना। बाईं ओर क्षेत्र संदेश को समर्पित है।
  • गंतव्य पते, डाक टिकट और किसी भी अन्य पोस्टमार्क या प्रमाणीकरण क्षेत्र में दाईं ओर होना चाहिए। यह कम से कम 5.3 सेमी चौड़ा होना चाहिए (पोस्टकार्ड के दाएं किनारे से)।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 3 पता शीर्षक वाला छवि
    3
    इसे हाइलाइट करने के लिए पते के आसपास एक सटीक चौराहे बनाएं। इससे डाकघर के कर्मचारी को पता लगाना और त्रुटियों की संभावना को कम करने में मदद मिलती है।
  • आप डर के बिना वर्ग के परिधि के किनारे पर भी लिख सकते हैं कि संदेश भ्रम पैदा करेगा या पते को ओवरलैप करेगा।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 4 पता शीर्षक छवि
    4



    ऊपरी दाएं कोने में स्टाम्प पेस्ट करें यह सभी डाक टिकटों के लिए मानक स्थिति है कभी-कभी आपको एक से अधिक जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है, इस आधार पर कि आप पोस्टकार्ड कहाँ भेज रहे हैं।
  • भाग 2

    त्रुटियों के लिए उपाय
    एक पोस्टकार्ड चरण 5 पता शीर्षक छवि
    1
    पहला पत्ता लिखने पर विचार करें अधिकांश मामलों में, पोस्टकार्ड ने प्राप्तकर्ता के पते पर सही तरीके से समर्पित लाइनें बनाई हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो पूरी तरह सफेद हैं हमेशा संदेश लिखने से पहले पते को लिखने के लिए आदी हो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाद की जगह के साथ सभी जगह भरना न हो।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 6 पता शीर्षक छवि
    2
    पोस्टकार्ड पर पता पेस्ट करें यदि आपने इसे गलत मतपत्र के साथ लिखा है या इसे डालने के लिए भी भूल गया है, तो एक कागज का एक टुकड़ा लें और एक आयताकार पोस्टकार्ड के आकार को आकर्षित करें। इस आयत पर पोस्टकार्ड के पीछे की सभी जानकारी नीचे लिखें, बिना पता भूल गए। इस बिंदु पर कट और नया पेस्ट करें "पीछे" मौजूदा पोस्टकार्ड पर
  • यहां तक ​​कि अगर डाकघर क्लर्क आपके डेकॉउप काम की सराहना नहीं करेगा, तो वह पोस्टकार्ड देने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।
  • टिप्स

    • जब पोस्टकार्ड की बात आती है, तो नियम छोटा और संक्षिप्त होना चाहिए। यदि आप इस सलाह का सम्मान करते हैं, तो आपको पता लिखने के लिए अंतरिक्ष की समस्या नहीं होगी।
    • आम तौर पर, प्रेषक का पता पोस्टकार्ड पर नहीं लिखा जाना चाहिए, खासकर यदि आप छुट्टी पर भेजते हैं - हालांकि, अगर आप घर पर हैं, तो आप ऊपरी बाएं कोने में अपना पता लिख ​​सकते हैं।
    • स्पष्ट और सही लिखें यदि आप कोई गलती करते हैं या मेल क्लर्क आपके द्वारा लिखी गई बात को पढ़ने में सक्षम नहीं है, तो पोस्टकार्ड शायद प्रेषक को वापस नहीं भेजा जाएगा, जब तक कि आपने अपना पता नहीं जोड़ा।

    चेतावनी

    • पोस्टकार्ड के हर कर्मचारी को पोस्टकार्ड पर आपने जो लिखा है वह पढ़ सकते हैं। व्यक्तिगत जानकारी संवाद करने के लिए इस साधन का उपयोग न करें जो आपको या प्राप्तकर्ता को खतरे में डाल सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com