पोस्टकार्ड कैसे भेजें

एक पोस्टकार्ड भेजकर आप मित्रों और परिवार को दिखाते हैं कि आप जब भी दूर होते हैं, तब भी आप उनके बारे में सोचते हैं- जो समय आपने एक रोमांचक और विदेशी जगह में बिताया है, उसकी छवि रखना सही है। शिपिंग के लिए आवश्यक प्रक्रिया एक पत्र के समान होती है: आपको टिकटों की सही संख्या खरीदना है, प्राप्तकर्ता का पता लिखें, संदेश और इसे पोस्ट करने के लिए जगह ढूंढिए।

कदम

भाग 1

पोस्टकार्ड और टिकटें खोजें
एक पोस्टकार्ड चरण 1 नामांकित छवि
1
पोस्टकार्ड खरीदें आप इसे लगभग सभी सुपरमार्केट, स्मारिका दुकानों और सर्विस स्टेशनों में पा सकते हैं। एक को चुनें जो आपको अच्छी तरह से दर्शाता है, जहां आप प्राप्त कर रहे हैं, कुछ ऐसा है जो प्राप्तकर्ता को अनुभव का अनुभव करने वाला एक छोटा अनुभव देता है। यदि आपके पास समय, मुद्रा है इसे स्वयं बनाओ- यदि आप किसी इमेज प्रोसेसिंग प्रोग्राम और इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर एक्सेस कर सकते हैं तो आप आभासी प्रिंट शॉप का उपयोग कर सकते हैं या अपने आप को प्रिंट कर सकते हैं।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    एक टिकट खरीदें यह सबूत है कि आपने नौवहन सेवा का भुगतान किया है - पोस्टकार्ड के बिना या डाक पत्र द्वारा एक पत्र का संचालन नहीं किया गया है। गंतव्य के आधार पर, इसकी लागत में अंतर हो सकता है - घरेलू शिपमेंट के लिए आम तौर पर विदेशों में मेलिंग के लिए लागत कम होती है कुछ मामलों में, फ्लैट दरों को सभी अंतरराष्ट्रीय स्थलों के लिए प्रदान किया जाता है, लेकिन कभी-कभी दूरी के अनुसार मूल्य में परिवर्तन होता है हमेशा पोस्ट ऑफ़िस या उसकी वेबसाइट पर सेवा की लागत की जांच करें
  • यह शहर, जहां प्राप्तकर्ता रहता है, के आधार पर दो, तीन या अधिक टिकटें ले सकती हैं - आवश्यक आवश्यकताओं पर शोध करें, उदाहरण के लिए खोज इंजन पर शब्द लिखकर "तंजानिया से इटली तक भेजें"।
  • आम तौर पर, आप उन्हें पोस्ट ऑफिस पर सीधे खरीद सकते हैं। इटली में, वे तंबाकूवादियों द्वारा और पर्यटन क्षेत्रों में, स्मारिका दुकानों द्वारा भी वितरित किए जाते हैं जो कार्ड खुद को बेचते हैं। विदेश में आप उन्हें पेट्रोल स्टेशन पर मिल सकते हैं और उन्हें वेंडिंग मशीन से भी खरीद सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि स्टाम्प मान्य है। इन डाक टिकटों की कीमत समय के उत्थान के साथ बदल जाती है - जब तक कि आप उन्हें अक्सर उपयोग नहीं करते हैं, कुछ समय के लिए खरीदा गया एक टिकट शिपिंग के लिए पर्याप्त मूल्य नहीं हो सकता है।
  • एक पोस्टकार्ड पोस्ट 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    उसे हमला। पोस्टकार्ड के ऊपरी दाएं कोने में स्टाम्प पेस्ट करें - कई बार आपको एक प्रतीक या यह पता चलता है कि इसे कहां संलग्न करना है। कुछ डाक टिकट स्वयं चिपकने वाले होते हैं और दूसरों को सिक्त होना चाहिए।
  • यदि आपने स्वयं चिपकने वाला मॉडल खरीदा है, तो बस पीछे से सुरक्षात्मक फिल्म को निकाल दें और प्रदान की गई जगह में कार्ड पर चिपकाएं। ध्यान दें कि यह उल्टा नहीं है! अगर ऐसा होता है, तो चिंता न करें, डाक सेवा अब भी आपके पोस्टकार्ड का प्रबंधन करती है।
  • यदि यह स्वयं चिपकने वाला नहीं है, तो आपको चिपकने वाला को सक्रिय करने के लिए वापस भाग को गीला करना होगा। आपको स्टैंप को चाटना चाहिए, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक नम स्पंज का उपयोग कर सकते हैं या सिर्फ दो उंगलियों को पानी में डुबो सकता है। चिपकने वाला मोर्चा जब तक चिपकने वाला गीला नहीं हो जाता है, लेकिन गर्भवती नहीं है - अगर बहुत अधिक पानी है, तो पेपर को पोस्टकार्ड से छिड़ना या छील कर सकता है।
  • भाग 2

    संदेश, पता लिखें और पोस्टकार्ड भेजें
    एक पोस्टकार्ड चरण 4 नाम वाली छवि
    1



    पोस्टकार्ड को पता लगाएं आम तौर पर, आपको प्राप्तकर्ता के पते और एक संदेश के लिए समर्पित एक अनुभाग मिलेगा। यदि आप एक शिल्प या अपरंपरागत पोस्टकार्ड का उपयोग कर रहे हैं जो कि क्षेत्रों में विभाजित नहीं है, तो आप केंद्र में एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींच सकते हैं और फिर एक क्षैतिज रेखा जो बीच के दायरे को दो भागों में विभाजित करती है। संदेश लिखने के लिए बाईं ओर अनुभाग, डाक टिकट के लिए ऊपरी दायें कोने और शिपिंग पते के निचले सही क्षेत्र का उपयोग करें।
    • प्रेषक के पते को इंगित करना आवश्यक नहीं है। पोस्टकार्ड तब तक वितरित किया जाता है जब तक प्राप्तकर्ता की शिपिंग जानकारी दिखाई नहीं देती है। यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो किसी उत्तर की अपेक्षा न करें या उस स्थान के डेटा के साथ दूसरे व्यक्ति को प्रदान करें जहां आप निम्न दिनों में रहेंगे।
  • एक पोस्टकार्ड पोस्ट करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    पोस्टकार्ड लिखें आप परामर्श कर सकते हैं इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए अगर आप इसे अपने आप से भेज रहे हैं, तो आप यात्रा की कुछ यादें लिख सकते हैं - अगर आप किसी दोस्त को लिख रहे हैं, तो उन्हें बताएं कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं - उन्हें अपने अनुभव का स्नैपशॉट देने का प्रयास करें। आपको एक उपन्यास लिखना नहीं है - पोस्टकार्ड भेजने का एकमात्र इशारा, हालांकि संक्षिप्त, आमतौर पर प्राप्तकर्ता को दिखाने के लिए पर्याप्त है कि वह हमेशा आपके विचारों में रहता है
  • इस मामले में भी, स्टाम्प को पहली बार याद रखना - इस तरह से आप स्टैंप मूल्य के लिए निर्धारित क्षेत्र में लिखने से बचें।
  • यह नीचे लिखने के लिए आवश्यक नहीं है आमतौर पर, पोस्ट ऑफिस के कार्यकर्ता पोस्टकार्ड के इस क्षेत्र में एक स्टिकर को अपने गंतव्य पर भेजने के लिए संलग्न करते हैं - एक खाली पट्टी को छोड़ने की कोशिश करें, एक उंगली के रूप में विस्तृत, नीचे की ओर से आपके संदेश तक।
  • एक पोस्टकार्ड चरण 6 नाम वाली छवि
    3
    Imbucala। उस क्षेत्र में डाकघर या लेटरबॉक्स खोजें जहां आप हैं सुनिश्चित करें कि आपने सही संख्या में टिकटों को चिपकाया है और सही तरीके से पते को वापस लाया है - इस बिंदु पर, पोस्टकार्ड को भेजें जैसे कि यह एक पत्र था। यदि आप विदेश में हैं, तो अपने गंतव्य पर पहुंचने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • कुछ सार्वजनिक कार्यालय, सरकारी कार्यालय या सामाजिक केंद्रों में पत्र बॉक्स हैं I यदि आप होटल में हैं, तो आप रिसेप्शनिस्ट से अपने कार्ड को आउटबॉक्स में डाल सकते हैं - अगर आपको नौवहन के लिए जगह नहीं मिल रही है, तो स्थानीय लोगों या अन्य यात्रियों को जानकारी के लिए पूछें।
  • चेतावनी

    • किसी भी निजी या व्यक्तिगत जानकारी को न लिखें- पोस्टकार्ड में लिफाफे नहीं है और कोई भी इसे पढ़ सकता है।
    • यदि आप विदेश में पोस्टकार्ड भेजते हैं, तो यह समय पर नहीं आ सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पोस्टकार्ड
    • एक पेंसिल या पेन
    • एक टिकट
    • एक मेलबॉक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com