वेब के लिए सफलतापूर्वक कैसे लिखें

ऑनलाइन पाठकों को मुफ्त में जानकारी पसंद है अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए विशिष्ट जानकारी की तलाश में रोजाना इंटरनेट पर रंबल करिए, सफल होने के लिए, लंबे समय तक रहने या फिट होने में स्वयं सहायता करें आपको सूचना क्रांति में भाग लेना चाहिए! वेब पर उपयोगी समाधान देने के लिए अपने निशुल्क और उन्मुख लेख प्रकाशित करें

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें वेब चरण 1
1
लेख को त्वरित रूप से देखने के लिए इसे संभव बनाएं जेकोब नेल्सन द्वारा एक अध्ययन, न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा वेब पृष्ठों की उपयोगिता के गुरु के रूप में विज्ञापित किया गया, यह पाया गया कि उनके परीक्षण के केवल 16% उपयोगकर्ताओं ने वास्तव में ऑन-लाइन लेख पढ़ा - उनमें से 79% बस एक नज़र लिया आपका अधीर पाठक सही जानकारी को तुरंत पढ़ने के लिए चाहते हैं। आपके टेक्स्ट को तत्काल बनाने के कुछ व्यावहारिक तरीके यहां दिए गए हैं:
  • प्रतिभूति।
वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें शीर्षक 1 छवि 1 बुलेट 1
  • उपशीर्षक।
    वेब शीर्षक 1 बुलेटलेट 2 के लिए सफलतापूर्वक लिखें
  • बुलेटेड सूचियां
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें चरण 1 बुलेट 3
  • सूचीबद्ध सूचियां
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें छवि 1 बुलेट 4
  • आसान कदम
    वेब शीर्षक 1 बुलेट 5 के लिए सफलतापूर्वक लिखें
  • चरित्र की भिन्नता
    वेब शीर्षक 1 बुलेट 6 के लिए सफलतापूर्वक लिखें
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें छवि शीर्षक चरण 2
    2
    उदाहरण के लिए, विश्वसनीय शीर्षक एक कला माना जाता है क्या "वेब पर लेख लिखने के तरीके" जैसे एक शीर्षक जैसे अनुच्छेद जैसे "वेब पर लेख लिखने के लिए 5 युक्तियाँ" शीर्षक के समान है? हालांकि, इनमें से किसी एक (या सभी) तत्वों के उपयोग से अतिशयोक्तिपूर्ण गुणवत्ता को कम कर सकता है।
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाली छवि चरण 3
    3
    स्टॉक को मत खींचो संक्षिप्त संदेश प्रसार करके वेब पाठकों का ध्यान रखें और रखें। अपना ध्यान प्राप्त करने के प्रयास करें, फिर आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका क्लिक संक्षिप्त लेकिन जानकारीपूर्ण पाठ के द्वारा लायक हो। निष्कर्ष से शुरू करें अपने पाठकों को यह पकड़ने के लिए लेख के अंत तक नहीं आ सकता है। नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट के लंबे ब्लॉक से ऊब नहीं होना चाहता। तो शुरुआत से ही इस बिंदु पर जाएं और उस मुख्य अवधारणा को समर्थन देने के लिए बाकी लेख का उपयोग करें
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखें छवि शीर्षक 4
    4
    एक टेंटलाइज़िंग शीर्षक लिखें बहुत चमकता हुआ खिताब पाठकों के हितों पर कब्जा नहीं करेगा, और यह लेख अन्य उबाऊ टुकड़ों के समुद्र में गायब हो जाएगा, जिनमें से आजकल वेब भरा हुआ है। आपको उस शीर्षक का निर्माण करना होगा जिसे ध्यान दिया जाएगा और वह पाठक को सम्मिलित करेगा। एक छोटा एक चुनें रुचि बनाएं इसमें लाभ या मुख्य समाधान शामिल करें
  • वेब के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    अपने लक्ष्य दर्शकों से बात करें आपकी जानकारी किसी के लिए नहीं है सामान्यीकरण से बचें अपने विषय में दिलचस्पी रखने वाला मित्र या परिवार के सदस्य चुनें। उसके लिए टुकड़ा लिखें किसी मित्र को लिखना आपको एक व्यक्तिगत और मैत्रीपूर्ण लेख तैयार करने की अनुमति देगा। आपको एक शिक्षक लिखने की ज़रूरत नहीं है "ऐसा करो, ऐसा करो, ऐसा मत करो" आप अपने पाठकों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करेंगे यदि आप अपने दोस्तों को सलाह देने के प्रस्ताव के रूप में अपना प्रस्ताव लेंगे। आपका लेख आपकी साख बनाने के उद्देश्य से बेहतर नौकरी करने की अनुमति देगा



  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाली छवि चरण 6
    6
    पदार्थ जोड़ें अपने लेखों को बेकार के साथ भर मत करो व्यावहारिक और उपयोगी जानकारी शामिल करें हर कोई भूल जाता है जब आप कुछ महत्वपूर्ण संवाद करने के लिए समय नहीं लेते हैं। इससे वेब की प्रतिष्ठा बढ़ जाती है, अक्सर अविश्वसनीय ज्ञान का स्रोत माना जाता है। इसके अलावा, पदार्थ की कमी आपको ज्ञात बनाने और मुनाफा प्राप्त करने के लिए अपना रास्ता रोक देगा। अपने ज्ञान और अनुभव से अनुसंधान और / या जानकारी इकट्ठा करें, जिसे आप बता सकते हैं आपकी कहानी और जीवन के उदाहरण, पाठक की जरूरतों को पूरा करेंगे, जो ठोस सुझाव मांगना चाहते हैं और आप अपनी भावनाओं से जुड़ते हैं। यह एक ज्ञात तथ्य है कि भावनाएं लोगों को कार्रवाई की ओर धकेलती हैं चाहे आप उन्हें अपने न्यूजलेटर के लिए साइन अप करके या खरीदारी करने के लिए कार्य करना चाहते हैं, पदार्थ जोड़ें और अपने पाठक की प्रतिक्रियाएं सुधारें।
  • चित्र शीर्षक से वेब के लिए सफलतापूर्वक लिखें चरण 7
    7
    एक पेशेवर उत्पाद बनाएं आलेख पेशेवर और वेब-अनुकूल बनाने के लिए लघु वाक्यों का उपयोग करें, फिर प्रति पृष्ठ लगभग 65 अक्षर होने के लिए प्रारूप करें। अनुक्रम में लम्बा वाक्य जो कि स्क्रीन के एक तरफ से दूसरे के लिए चलते हैं, वे अनजान रूप से अव्यावहारिक दिखाई देते हैं। छोटे टुकड़ों के विभिन्न प्रारूपों पर विचार करके अपने लेख के लिए एक लेआउट का चयन करें, जिसमें "कैसे करें", सुझावों की सूची, प्रश्न-उत्तर, समस्याओं का समाधान और साक्षात्कार शामिल हैं। एक परिचय और एक संक्षिप्त सारांश लिखें, लेकिन उन्हें जोड़ें। आपके वेब पाठकों को सिर्फ डेटा की सूची और उबाऊ तथ्यों नहीं चाहिए वे एक निश्चित निष्कर्ष या सारांश के साथ, आपकी व्यक्तिगत परिचय और व्यावहारिक सलाह पढ़कर आपसे जुड़ना चाहते हैं। याद रखें, संतुष्ट पाठक उत्साही खरीदार बन जाते हैं और उत्साही ग्राहक अपने सभी दोस्तों के साथ अपने उत्पाद या सेवा के बारे में बात करेंगे।
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाला छवि शीर्षक चरण 8
    8
    सर्च इंजनों को छूने के लिए अनुकूलित कीवर्ड के साथ लेख को भरना न करें - यह टुकड़ा वेब के लिए सफलतापूर्वक लिखने की सलाह देता है, खोज इंजन के लिए नहीं। आमतौर पर, खोज इंजन सच पाठकों के लिंक का पालन करेंगे, जो वास्तव में आपकी सामग्री को पसंद करते हैं।
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाली छवि 9 कदम
    9
    अपनी भावनाओं का लाभ उठाना, खासकर यदि आप कुछ बेचने का प्रयास कर रहे हैं "मैं चलने के लिए गया था" या "मैं चलने के लिए गया था क्योंकि यह एक खूबसूरत गर्मियों की धूप में चमक रहा था"। आप इनमें से किन दो वाक्यांश पसंद करेंगे?
  • वेब शीर्षक के लिए सफलतापूर्वक लिखने वाली छवि शीर्षक 10
    10
    लिंक वाले ग्रंथों के लिए एक अच्छा वर्णन का उपयोग करें उन्हें बाद में आने वाले उम्मीदवार को क्या कहना चाहिए। "यहां क्लिक करें" का उपयोग करने से बचें
  • चित्र शीर्षक से वेब के लिए सफलतापूर्वक लिखें चरण 11
    11
    लेख को साफ रखें इसे प्रकाशित करने से पहले सब कुछ ध्यान से पढ़ें। वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों से आपकी विश्वसनीयता कम हो जाएगी और पाठकों को आपके पृष्ठों से दूर चला जाएगा। वेब पर प्रकाशित करने से पहले सब कुछ ठीक करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि फ़ॉन्ट का रंग पृष्ठभूमि के साथ विरोधाभास है और इससे ज्यादा गहरा नहीं है उदाहरण के लिए, एक हरे रंग की पृष्ठभूमि पर पीले फ़ॉन्ट का उपयोग न करें। यह सुनिश्चित करते हुए कि पत्र बड़े और बोल्ड हैं, पाठ की पठनीयता को प्रभावित होगा।
    • लोगों को क्षैतिज पाठ के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए बाध्य करने से बचें बहुत लोग इसे खड़ी करना पसंद करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि पाठ स्थान रीडर विंडो के आकार के लिए समायोज्य है।
    • अपने बिंदुओं को स्पष्ट करने में सहायता के लिए आरेख या तस्वीरों का उपयोग करें उपयोगी सामग्री मूल क्लिप आर्ट से परे जा सकती है और पाठक की कल्पना को उत्तेजित कर सकती है।
    • लंबे पैराग्राफ आमतौर पर मुद्रित मीडिया के लिए स्वीकार्य हैं, न कि वेब के लिए
    • अपने लेख की एक प्रति प्रिंट करें और इसे एक घंटे बाद एक अलग संदर्भ में पढ़ें। किसी और को इसकी समीक्षा करने के लिए कहें, या तो ऑनलाइन या कागज पर।
    • लिखने की एक छोटी, सरल शैली चुनें, जो सीधे बिंदु पर जाती है जेकोब नेल्सन ऑनलाइन लिखते समय मुद्रित पाठ के आधे शब्दों का उपयोग करने की सलाह देते हैं
    • जब आवश्यक हो, तकनीकी शब्दगणन का उपयोग करने से बचें यदि आप वास्तव में, असामान्य शब्द या क्षेत्र की शर्तों के लिए लिंक या परिभाषाओं को शामिल करना चाहिए।
    • आप वेब पर सभी प्रकार के ग्रंथों के लिए इन दिशानिर्देशों का उपयोग कर सकते हैं एक ही तत्व (कीवर्ड का उपयोग करें, टुकड़ा पेशेवर बनायें, पदार्थ जोड़ें, इसे कम रखें और इसे पठनीय बनाएं) आपके लेखों की गुणवत्ता में सुधार लाएगा इन सरल सिद्धांतों का अभ्यास करें और नेट पर कहीं भी वितरित करने के लिए जीतने वाले लेख लिखें।

    चेतावनी

    • पाठकों को लिखें, फिर खोज इंजन आएंगे।
    • चमकती ग्रंथों, बुनियादी शब्द, एनिमेटेड गिफ्स, रोलओवर बटन और अन्य प्रभाव पृष्ठ पर मुख्य पाठ से पाठक को विचलित करने के लिए उपयोग किया जाता है। यद्यपि उनका इस्तेमाल कमजोरियों में किया जा सकता है, लेकिन इन तत्वों का उपयोग करने से उपयोगकर्ता परेशान हो जाएगा, वह उसे नहीं मारेंगे
    • याद रखें कि आप एक पाठक के लिए लिख रहे हैं जो पृष्ठ को पढ़ने के लिए मजबूर नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com