खुद को पहले कैसे भुगतान करें

वित्त और निजी निवेश की दुनिया में, सजा "खुद को पहले भुगतान करें" यह अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहा है। पहले अपने सभी बिलों और बिलों का भुगतान करने के बजाय, और शेष राशि को एक तरफ डालकर, आपको इसके विपरीत करना सीखना होगा तो निवेश, सेवानिवृत्ति, अध्ययन, सावधानी पूर्वक या किसी अन्य चीज़ के लिए अपने पैसे का एक हिस्सा आरक्षित करें, जिसके लिए दीर्घकालिक प्रयास की आवश्यकता होती है, और केवल के बाद

सब कुछ का ख्याल रखना

कदम

पहला शीर्षक पे आइए पहले चरण 1
1
दूसरों से अलग एक अलग खाता बनाएं यह एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए आरक्षित होना चाहिए, आमतौर पर बचत या निवेश के लिए। यदि संभव हो तो, एक उच्च ब्याज दर वाले खाते के लिए विकल्प चुनें, इन नियमों के तहत निकासी की आवृत्ति को सीमित किया जाता है, जो कि एक सकारात्मक कारक है, क्योंकि आप अपना पैसा किसी भी तरह से निकालना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक पे खुद को पहला चरण 2
    2
    उस राशि का निर्धारण करें जो आप इस खाते में भुगतान करना चाहते हैं और कितनी बार आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं उदाहरण के लिए, आप हर महीने 300 यूरो का भुगतान करने का निर्णय ले सकते हैं या 150 बार जब आप अपना पेचेक प्राप्त कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल उस धन के आवंटन के आधार पर होगा जो आप उस धन के आवंटन का इरादा रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप घर अग्रिम के लिए भुगतान करने के लिए 36 महीने (3 वर्ष) में 20000 यूरो जमा करना चाहते हैं, तो आपको प्रति माह लगभग 550 यूरो बचाना होगा।
  • पहला शीर्षक पे आइए पहले चरण 3



    3
    जैसे ही धन उपलब्ध है, उसे पहले से स्थापित खाते में स्थानांतरित करें। यदि आपके पास सीधी जमा राशि है, तो आपके वेतन का एक हिस्सा स्वचालित रूप से आपके अलग खाते में भुगतान किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, यदि आप जानते हैं कि आप बैंक ओवरड्राफ्ट को जोखिम में नहीं डाल रहे हैं, और आपको फिर से किसी भी अनावश्यक अधिभार के लिए भुगतान करना होगा, तो आप अपने मुख्य खाते से अलग खाते में स्वचालित मासिक या साप्ताहिक स्थानांतरण स्थापित कर सकते हैं। आपका लक्ष्य पैसे ले जाना होगा पहले इसे में खर्च करने का मौका है कोई अन्य तरह से, बिल और किराया शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहले अपने आप को पहला चरण 4 दें
    4
    पैसे अकेले छोड़ दो उन्हें छूना मत। इसके कुछ हिस्से न लें। आपात स्थिति के लिए आपके पास उस घटना के लिए एक अलग फंड होना चाहिए। यह फंड तीन या छह महीने के लिए आपकी आवश्यकताओं को कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। बचत या निवेश के लिए किसी खाते के साथ एक आपातकालीन निधि को भ्रमित न करें यदि आप पाते हैं कि आपके पास अपने बिलों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो अपने खर्चों को कमाने या कटौती करने के लिए एक वैकल्पिक तरीके तलाशें। उन्हें एक क्रेडिट कार्ड के साथ नहीं जोड़ना (चेतावनी अनुभाग देखें)
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि एक छोटी सी बचत भविष्य में उपयोगी होगी।
    • यदि आवश्यक हो, तो छोटा शुरू करें 5 यूरो को अलग करना बेहतर है, या 1 हफ्ते जो कुछ भी नहीं बचा है। जैसा कि आपका खर्च घटता है या आपकी आय में वृद्धि होती है, आप अपने द्वारा भुगतान करने के लिए भुगतान की गई राशि को बढ़ा सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने आप को एक लक्ष्य दें "5 वर्षों में मेरे पास 20000 यूरो होगा"। यह आपको प्रेरित रहने में सहायता कर सकता है
    • अपने आप को पहले भुगतान करने का विचार यह है कि यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको हमेशा अपने पैसे खर्च करने का एक रास्ता मिल जाएगा, जब तक कि कुछ छोड़े गए हैं। दूसरे शब्दों में यह है कि हमारे खर्च हैं "espandessero" हमारी कमाई के अनुकूल होने के लिए पहले अपनी आय कम करके, आप अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने में सक्षम होंगे। यदि नहीं, अपनी बचत में टैप करने के बजाय संसाधन बनें

    चेतावनी

    • यदि आप क्रेडिट कार्ड पर अधिक से अधिक निर्भर हो जाते हैं, तो आप खुद को पहले भुगतान कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आपको अवधारणा को समझ नहीं आया। क्यों जमा करने के लिए 20000 यूरो बचाना चाहिए अगर इस बीच में आप ऋण के 20000 यूरो (जिसके लिए आप ब्याज जोड़ते हैं) जमा कर रहे हैं?
    • उदाहरण के लिए कि आपके खर्चों में जरूरी है, उदाहरण के लिए मासिक किराया भुगतान के कारण, लेख में सुझाए गए अनुसार खुद को पहले भुगतान करना मुश्किल हो सकता है। कुछ लोग तर्क देते हैं कि आपको हमेशा किसी भी स्थिति में हमेशा खुद का भुगतान करना होगा, अन्य का मानना ​​है कि कुछ मामलों में आपको दूसरों को पहले भुगतान करना चाहिए। यह सही संतुलन खोजने के लिए आपके ऊपर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com