झरने के लिए कॉफी कैसे तैयार करें

यदि आप बाहरी जीवन का प्रेमी हैं और आधुनिक कॉफी निर्माताओं के उपयोग के बिना एक अच्छी कॉफी के एक कप की तलाश कर रहे हैं, या आप केवल अपने invigorating सुबह कप तैयार करने के लिए सस्ते तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी जरूरतों के लिए तिलहन तकनीक का उत्तर हो सकता है फिल्टर कॉफी निर्माताओं को इकट्ठा और प्रयोग करना बहुत आसान है - हालांकि सबसे आधुनिक लोगों को बिजली से संचालित किया जाता है, पारंपरिक लोगों को केवल एक स्टोव या आग की तरह गर्मी के स्रोत की आवश्यकता होती है, जो उन्हें कॉफी प्रेमी के लिए बहुत अच्छा बनाता है सभी व्यावहारिक प्रकृति से ऊपर की जरूरत के साथ एक टपकन कॉफी तैयार करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक स्टोव पर कॉफी निर्माता फ़िल्टर करें
छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 1
1
टैंक में पानी जोड़ें कॉफी तैयार करने के लिए अन्य सभी तकनीकों के रूप में, सबसे पहले आप को यह तय करने की आवश्यकता है कि कितना पेय तैयार करें और फिर मशीन के उपयुक्त डिब्बे को उचित मात्रा में पानी से भरें। आपके कॉफी निर्माता को इकट्ठा कैसे किया जाता है इसके आधार पर, आपको एक ढक्कन खोलना होगा या उसे निकालना होगा "टोकरी" पानी की टंकी तक पहुंचने के लिए ऊपरी जमीन को बरकरार रखता है।
  • ज्यादातर फिल्टर कॉफी निर्माता 4-8 कप कॉफी का उत्पादन कर सकते हैं, हालांकि अलग-अलग क्षमता वाले मॉडल हैं। "अमेरिकी" प्रकार के लोग लगभग 2 कप का उत्पादन करते हैं मग का प्रकार
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 2
    2
    जमीन और ट्यूब के लिए टोकरी जोड़ें इस बिंदु पर, यदि आपको पानी जोड़ने के लिए टोकरी या केंद्रीय ट्यूब को निकालना पड़ा, तो आपको उन्हें जगह में वापस करना होगा। हालांकि प्रत्येक मॉडल अलग है, बुनियादी निर्माण तर्क अधिक या कम समान है और ग्राउंड कॉफ़ी एक छिद्रित टोकरी (या फिल्टर) में पानी से ऊपर होना चाहिए। एक पतली ट्यूब फिल्टर से फैली हुई है और नीचे के पानी में "ड्रॉ" है।
  • जब पानी गर्म हो जाता है, तो यह स्वाभाविक रूप से ट्यूब की ओर बढ़ता है और पाउडर में कॉफी के माध्यम से फैलता है, पूरी तरह से इसे गीला कर देता है और अपनी सुगंध और उस स्वाद को वापस ले जाता है जो अंतर्निहित पानी में बहती है जहां चक्र खुद को दोहराता है
  • छवि का शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 3
    3
    बास्केट में जमीन डालो कॉफी पॉट फिर से इकट्ठा होने के बाद, कॉफी पाउडर को खड़ा टोकरी में जोड़ें। आप पहले से ही ग्राउंड कॉफ़ी या अनाज में एक का उपयोग कर सकते हैं और अपने स्वाद के अनुसार, उन्हें काटने की व्यवस्था कर सकते हैं। हर कप कॉफी के लिए आप तैयार करना चाहते हैं, यदि आप एक मजबूत जलसेक पसंद करते हैं तो पाउडर के चमचे के बारे में उपयोग करें। जैसा कि आप अपने कॉफी निर्माता का उपयोग करते हैं, आप समझेंगे कि आप अपने स्वाद के अनुरूप पानी / कॉफी अनुपात में क्या बदलाव करते हैं।
  • कॉफी रिसाव से ज्यादातर के लिए, यह बेहतर है एक प्रकाश मिश्रण का उपयोग करने के लिए, कम अम्लता और नहीं भी कीमा बनाया हुआ है, जो एक ड्रिप कॉफी बनाने की मशीन के लिए प्रयोग करेंगे कि तुलना में अनाज आकार मोटे भुने हुए है।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 4
    4
    एक मध्यम गर्मी सतह पर कॉफी निर्माता रखें अब आप तैयार हैं और आपको बस इतना करना है कि कॉफी बर्तन के नीचे पानी गर्म कर दिया जाए, भौतिक विज्ञान बाकी का काम करेगा। आपका लक्ष्य इसे उबलते बिना पर्याप्त पानी गर्म करना है गर्म और तेज यह कॉफी बीन्स की सुगंध को अवशोषित करेगा, जिसका मतलब है कि उबलते पानी एक बहुत ही मजबूत कॉफी का उत्पादन करेगा। मध्यम गर्मी पर स्टोव का प्रयोग करें और पानी को गर्म रखने के लिए इसे कम करें लेकिन उबाल लें या उबाल न करें। यदि आप प्रक्रिया के किसी भी समय वाष्प को देखते हैं, तो गर्मी अत्यधिक है और आपको लौ को कम करना चाहिए (या कॉफी निर्माता को एक ठंडा क्षेत्र में बहुत सावधानी से स्थानांतरित करना चाहिए।
  • इस दृष्टिकोण से, एक सामान्य कुकर गर्मी का अधिक नियंत्रण प्रदान करता है, लेकिन आप अभी भी एक अलाव का उपयोग कर सकते हैं और इस प्रक्रिया को बहुत सावधानी से नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अपने चमकीला कॉफी मेकर हमेशा एक मध्यम गर्मी पर नीचे से आते हैं, ओवन में गर्मी या हर दिशा से आने वाली गर्मी के स्रोत के साथ, आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 5
    5
    जांच खिड़की के माध्यम से प्रक्रिया की जांच करें। कई मॉडल सुसज्जित हैं ताकि आप निष्कर्षण के दौरान कॉफी को नियंत्रित कर सकें। जब टोकरी के माध्यम से पानी फैलाना शुरू होता है, तो आप पाथोल के अंदर बुलबुले या बौछारों को देखेंगे। तेजी से ये जल आंदोलन हैं, पानी गर्म है और तेज कॉफी तैयार हो जाएगी। सिद्धांत में, एक बार जब आप एक मध्यम गर्मी के स्तर तक पहुंच जाते हैं, तो आपको बुलबुले को हर कुछ सेकंड में देखना चाहिए। ये सही झिल्ली की गति का संकेत देते हैं
  • कॉफी के बर्तनों का उपयोग न करें जो एक प्लास्टिक निरीक्षण बंदरगाह है, कॉफी प्रेमियों को यह सुनिश्चित करना है कि प्लास्टिक की सामग्री के साथ संपर्क पेय के स्वाद को खराब करता है, वास्तव में, प्लास्टिक की,
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 6
    6
    कॉफी को लगभग 10 मिनट के लिए उबाल लें। आप इसे कितना सशक्त चाहते हैं और पानी के तापमान तक पहुंचने के आधार पर तैयारी के समय भिन्न हो सकते हैं। ध्यान दें कि 10 मिनट की सिफारिश की जाती है अगर पानी की झुकना दर एक मध्यम ताल का रखरखाव करती है और यह ड्रिप कॉफी बनाने वालों की तुलना में थोड़ा अधिक मजबूत पेय बनाने के लिए संभव बनाता है। जाहिर है, अगर आप हल्का पीना चाहते हैं, तो जलसेक के लिए कम समय की अनुमति दें या यदि आप एक बहुत मजबूत कॉफी चाहते हैं
  • कॉफी की तैयारी की निगरानी के लिए एक रसोई टाइमर का उपयोग करना एक चतुर विचार हो सकता है, लेकिन इसे अभी सेट न करें और फिर अलार्म लगता है, जब तक आप आगे बढ़ते हैं, अन्यथा आप इसे अधिक कड़वा और घना बनाते हुए मिश्रण को ओवरहेट करने का जोखिम लेते हैं।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 7
    7
    गर्मी से कॉफी निर्माता निकालें जब झुकने की प्रक्रिया खत्म हो जाती है, तो उसे आग से हटा दें (एक रसोई तौलिया या एक पॉट होल्डर के साथ तो खुद को जला नहीं) और तुरंत ढक्कन खोलें पैंट युक्त टोकरी को निकालें और उन्हें फेंक दें (या उन्हें कंपस्ट बिन में रीसायकल करें) कॉफी पिट में पैंट को छोड़कर कॉफी डालना न दें क्योंकि वे कप में गिर सकते हैं और एक्स्ट्रा की ताकत बढ़ने से उनकी खुशबू जारी कर सकते हैं।
  • बोतलों के साथ टोकरी को हटाने के बाद, आपकी झिल्ली कॉफी परोसने के लिए तैयार है। अपने मजबूत पेय का आनंद लें, पुराने तरीके से तैयार!
  • भाग 2

    इलेक्ट्रिक फिल्टर कॉफी निर्माता
    छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 8
    1
    हमेशा की तरह कॉफी और पानी जोड़ें इलेक्ट्रिक कॉफीफेयर परंपरागत लोगों के समान भौतिक सिद्धांत पर काम करते हैं, लेकिन आमतौर पर आपके हिस्से पर कम काम और पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। शुरू करने के लिए, पानी और कॉफी को जोड़ने जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे आप कितना पेय तैयार करना चाहते हैं इसके आधार पर मात्रा का मूल्यांकन करें। छिद्रों के साथ टोकरी में पानी टैंक और जमीन कॉफी डालो।
    • कमजोर एक कप कॉफी के लिए मजबूत कॉफी (अमेरिकी मग) या एक चम्मच के प्रति कप एक जमीन चम्मच: पानी / कॉफी अनुपात आप एक कॉफी बनाने के लिए उपयोग एक पारंपरिक कॉफी जैसे ही हैं।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 9
    2
    ढक्कन को बंद करें और कॉफी मेकर को विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें। एक बार इकट्ठे और भरे गए, काम व्यावहारिक रूप से किया जाता है। उपकरण को किसी पास के आउटलेट से कनेक्ट करें, अधिकांश मॉडल स्वचालित रूप से चालू हो जाएंगे, लेकिन अगर एक पावर बटन है, तो उसे दबाएं। हीटिंग टैंक को पानी के टैंक को गर्म करके सक्रिय किया जाना चाहिए और इसे छिद्रित टोकरी की तरफ ट्यूब में प्रसारित करने के लिए मजबूर होना चाहिए। इस तरह, कॉफी ग्राउंड गीले हैं और सामान्य पाचन प्रक्रिया शुरू होती है।



  • प्रतिचित्र इंक शीर्षक पेकर कॉफी चरण 10
    3
    कॉफी के लिए लगभग 7-10 मिनट पूरी तरह से निकाले जाने की प्रतीक्षा करें आप सभी को करना है धैर्य है। बिजली कॉफी निर्माताओं के बहुमत, आदेश पेय तैयार करने के लिए, यह पारंपरिक मॉडल के लिए समान समय अवधि की जरूरत है, यह भी एक सेंसर है जो पानी और इष्टतम तापमान की तुलना में कॉफी गर्म करने के लिए बचा जाता है के साथ सुसज्जित है। यदि आपके मॉडल में यह सेंसर नहीं है, तो कॉफी निकालने के दौरान इसे जांचना याद रखें। अन्यथा, यह सोचते हैं कि आसपास के क्षेत्र है कि आप Blanch, बस एक टाइमर सेट और कॉफी निर्माता अपना काम कर रहा है के लिए इंतजार कर रहा है कर सकते हैं में कोई छोटे बच्चों या पालतू जानवरों के हैं।
  • याद रखें कि यदि आप भाप देखते हैं तो इसका मतलब है कि तापमान बहुत अधिक है। इस मामले में, तुरंत इलेक्ट्रिक आउटलेट से यूनिट को अनप्लग करें और इसे दोबारा जोड़ने से पहले दो मिनट तक शांत हो जाओ।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 11
    4
    बिजली के आउटलेट से प्लग निकालना और जैसे ही झुकने की प्रक्रिया पूरी हो, कॉफी मैदान को हटा दें। जब आपके टाइमर की घंटी बजती है (या, अगर यह कॉफी मेकर में एकीकृत होती है, जब यह उपकरण बंद हो जाता है), तो कॉफी निर्माता को बिजली से डिस्कनेक्ट करें ढक्कन को सावधानीपूर्वक खोलें और नीचे से पैंट के साथ टोकरी हटा दें। उन्हें फेंक दें या उन्हें खाद बिन में रीसायकल करें।
  • इस बिंदु पर, अपने हौसले से पीसा कॉफी का आनंद लें और आनंद लें!
  • भाग 3

    झिल्ली के लिए उत्कृष्ट कॉफी तैयार करें
    प्रतिचित्र इंक शीर्षक पेकर कॉफी चरण 12
    1
    कम-एसिड कॉफी मिश्रण चुनें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, तिलहन तकनीक कॉफी को मजबूत बनाने, कड़वा बनने की कोशिश करती है "गाढ़ा"। इसका कारण यह है कि, अन्य तरीकों के विपरीत, झुकना में एक बार बार इसे छानने के बजाय जमीन के माध्यम से पानी की लगातार पुनरीक्षण शामिल है। हालांकि, कुछ साधारण चाल के साथ, यह संभव है कि एक कॉफी बनाना जो बहुत मजबूत नहीं है। उदाहरण के लिए, टोस्टेड मिश्रण का उपयोग करना उचित है जिसे "लाइट" के रूप में वर्गीकृत किया गया है, कम कैफीन सामग्री के साथ और न्यूनतम अम्लता के साथ - इस तरह से अंतिम पेय के कड़वा स्वाद को सीमित करता है। यद्यपि पाचन अन्य विधियों की तुलना में एक मजबूत कॉफी का उत्पादन करती है, लेकिन "प्रकाश" मिश्रण से शुरू होने से इस आशय को कम करने में मदद मिलती है।
    • आप एक शीतल पेय पाने के लिए देख रहे हैं, संस्करण खरीद "मामूली" या के अपने पसंदीदा ब्रांड की "प्रकाश" कॉफी के बजाय एक संस्करण चुनें "तीव्र" यदि आप और अधिक कैफीन और अम्लता के साथ, एक मजबूत स्वाद के साथ एक पेय पसंद करते हैं। यदि आपके पास पैसा खर्च करना है, तो आप कुछ विशेष जैविक कॉफी चयन भी कर सकते हैं। यह भी मत भूलो कि आप हमेशा डिकैफ़िनेटेड का उपयोग कर सकते हैं!
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 13
    2
    एक बड़े अनाज का उपयोग करें। जब यह जमीन की बात आती है, तो पता चले कि पाउडर बेहतर है, यह तेजी से पानी में अरोमा को रिलीज करता है, एक बहुत तीव्र पेय उत्पादन करता है। चूंकि प्रकोष्ठ प्रक्रिया पहले से ही इन विशेषताओं के साथ एक कॉफी का उत्पादन करती है, इसलिए यह एक जमीन का उपयोग करके इसके प्रभाव को सीमित करने के लिए सलाह दी जाती है जो बहुत ठीक नहीं है। मोटे अनाज पानी के साथ कम-से-जल्द बातचीत करते हैं ताकि एक ज़ोरदार कॉफी उत्पादन न करें।
  • यदि आप अपनी चक्की के मालिक हैं, तो इसे एक अनाज पर सेट करें "कुल"। अन्यथा, यदि आप पहले से ही मिश्रण मिश्रण खरीदते हैं, तो उस व्यक्ति का चयन करें जिसका लेबल स्पष्ट रूप से "मध्यम जमीन" की रिपोर्ट करता है
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 14
    3
    पानी का तापमान 90.6 डिग्री सेल्सियस और 93 डिग्री सेल्सियस के बीच बनाए रखें झिल्ली प्रक्रिया के दौरान तापमान मुख्य भूमिका निभाता है: यदि यह बहुत ठंडा है तो टोकरी में पानी प्रसारित नहीं होता है, यदि यह बहुत गर्म है, तो आपके पास बहुत मजबूत और कड़वा कॉफी हो सकता है इष्टतम निष्कर्षण के लिए, आपको प्रक्रिया की अवधि के लिए उपरोक्त बताई गई सीमाओं के भीतर तापमान रखना चाहिए। यह वास्तव में, पानी के उबलते बिंदु (100 डिग्री सेल्सियस) के ठीक नीचे है, लेकिन यह अच्छा पानी परिसंचरण को रोकने के लिए बहुत कम नहीं है जो निकासी को लंबे समय तक बना देगा।
  • पानी के तापमान की जांच करने के लिए एक रसोई थर्मामीटर का उपयोग करने की कोशिश करें, जबकि कॉफ़ी प्रतिरक्षित होती है। सही रीडिंग प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि उपकरण कॉफी मेकर की धातु को छूने और तरल में डूबे हुए न हो।
  • पर्क कॉफी शीर्षक 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    तरल को बादल होने से रोकने के लिए रुको। ठंडे कॉफी में बादल और "घने" होने की प्रतिष्ठा है। सौभाग्य से, ज्यादातर मामलों में, यह एक आसान-से-सही विशेषता है निष्कर्षण के बाद कॉफ़ी को कुछ मिनट के लिए आराम करने की प्रतीक्षा करें, इस तरह से तरल में निलंबित कणों और तलछटों को तह पर बसने का समय होता है।
  • याद रखें कि यह प्रक्रिया कप के तल पर तलछट से भरा एक "पोखर" पैदा करेगा, इसे पीना न करने की कोशिश करें क्योंकि यह बहुत कड़वा है और बहुत अच्छा नहीं है।
  • छवि शीर्षक पेर्क कॉफी चरण 16
    5
    थोड़े समय के लिए कॉफी निकालें। यदि आप अपने पीने के लिए अन्य विधियों के साथ एक कड़वा aftertaste नहीं बना सकते हैं, तो बस झुकना समय कम करें जैसा कि लेख भर में बार-बार दोहराया जाता है, अगर कॉफी निष्कर्षण की अन्य तकनीकों की तुलना में, पाचन एक मजबूत पेय पैदा करता है, इस समय आप इस प्रवृत्ति को संतुलित कर सकते हैं। हालांकि कई कॉफी निर्माताओं पर दिए गए निर्देश 7-10 मिनट के इष्टतम समय को इंगित करते हैं, यदि परिणामस्वरूप कॉफी आपके स्वाद के करीब है तो आप उन्हें सुरक्षित रूप से 4-5 मिनट तक कम कर सकते हैं।
  • यदि आप झिझक के सही समय के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप गलत हैं। हालांकि, जब तक आप अपने स्वाद के लिए सही समय नहीं मिलते तब तक कुछ रिहर्सल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • टिप्स

    • हमेशा जमीन कॉफी की पैकेजिंग बहुत अच्छी तरह से बंद करें ऑक्सीजन कॉफी के स्वाद के लिए एक जहर है
    • कमरे के तापमान पर कॉफी बीन्स को स्टोर करना सबसे अच्छा है, एक अंधेरे पेंट्री में और एक हवाई कंटेनर में। शीतल या ठंड कॉफी की फलियों से आवश्यक तेलों को नष्ट कर दिया जाता है जो सुगंध और स्वाद का एक महत्वपूर्ण अंग है।
    • यदि आप कम कैलोरी स्वीटनर चाहते हैं तो आप एग्वेव या स्टीविया निकालने की कोशिश कर सकते हैं।
    • चूंकि कॉफी ज्यादातर पानी है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह उत्कृष्ट गुणवत्ता का है। क्लोरीन के बाद की तरह एक अच्छी कॉफी के स्वाद को कुछ भी नहीं मारता है। क्लोरीन का स्वाद और गंध को खत्म करने के लिए सक्रिय कार्बन को पानी से फ़िल्टर्ड (कम से कम) का उपयोग करें
    • अपने स्वाद पर स्वाद का अनुकूलन करने के लिए, कॉफी पाउडर की मात्रा और जमीन के अनाज को समायोजित करें।
    • यदि आप कॉफी के सभी स्वाद का आनंद लेना चाहते हैं, तो हमेशा हौसले से जमीन कॉफी का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • उबलते पानी के साथ कॉफी निर्माता तैयार न करें
    • गर्म तरल पदार्थों को संभालने के दौरान, हमेशा की तरह सावधान रहें
    • एक अच्छा कॉफी मेकर, प्रतिलिपि प्रक्रिया के दौरान कॉफी तापमान को 88 डिग्री सेल्सियस और 93 डिग्री सेल्सियस के बीच रखता है। दुर्भाग्य से, एक झिल्ली कॉफी निर्माता कॉफी उबलता जाता है, इस प्रकार इसकी सुगंध और स्वाद को बर्बाद कर रहा है
    • फिल्टर कॉफी बनाने वाले पहले रंगन से जमीन से रंग और अरोमा निकालते हैं। यह इस तकनीक के सकारात्मक पहलुओं के अंत का प्रतिनिधित्व करता है: जब तक गर्मी स्रोत निकाल नहीं दिया जाता है या प्रतिरोध बाहर निकलता है, तब तक पानी कॉफी पाउडर के माध्यम से उबाल रहा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़िल्टर कॉफी मेकर
    • ग्राउंड कॉफी
    • ठंडा और शुद्ध पानी।
    • हीट स्रोत या विद्युत आउटलेट
    • मग प्रकार मग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com