कैसे एक होटल के कमरे में कुक?

कई यात्रियों, खासकर जो व्यवसाय कर रहे हैं, स्वयं होटल के कमरे में सप्ताह या महीनों के लिए जीवित रहते हैं। थोड़ी देर के बाद नए रेस्तरां या कमरे की सेवा की कोशिश की इच्छा है, और आप घर-पका हुआ भोजन चाहते हैं। हालांकि, निश्चित रूप से इस उद्देश्य के लिए कई होटल के कमरे नहीं हैं यहाँ एक अभिनव तरीके से समस्या को हल करने का तरीका बताया गया है।

कदम

भाग 1

नाश्ता
एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अमेरिकी कॉफी निर्माता द्वारा दलिया तैयार करें पकाया जई के दो पैकेट की सामग्री को कैरफ़ में डालें। शहद का एक शुभराशि, जाम का एक डिस्पोजेबल पैकेज और नमक का एक चुटकी जोड़ें। फ़िल्टर टोकरी में एक चाय बैग (उदाहरण के लिए, नारंगी) डालें कॉफी निर्माता में 200-300 मिलीलीटर पानी डालें, इसे स्विच करें और दलिया लगभग 5 मिनट में तैयार हो जाएगा।
  • यहां तक ​​कि आम जई (तत्काल नहीं) को गर्म पानी या माइक्रोवेव ओवन में पकाया जा सकता है।
  • क्या तुम शहद नहीं करते हो? ताजा या सूखे फल काटने की कोशिश करो किशमिश, सेब, स्ट्रॉबेरी और अन्य फल दलिया को मिठास का स्पर्श जोड़ते हैं। और वे आसानी से उपलब्ध हैं
  • कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    लोहे के साथ बेकन कुक आधे में बेकन के स्ट्रिप्स काटकर उन्हें एल्यूमीनियम की दो शीट्स के बीच रखें। चादरों के छोर को पिलाना और बहने से वसा को रोकने के लिए उन्हें एक साथ शामिल करें। बेकन पर लोहे को पास करें, दोबारा या दो मिनट में दोबंटे से तीन मिनट का एक काग़ज़ खोलकर यह जांच लें कि क्या यह तैयार है और भाप से बचने के लिए। कुछ खस्ता बेकन पाने के लिए लगभग 10 मिनट लगेंगे।
  • कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक आमलेट तैयार करने के लिए लोहे का उपयोग करें। इसे ऊपर घुमाएं ताकि गर्म सतह क्षैतिज हो। एल्यूमीनियम की एक छोटी शीट काट लें, इसे एक कटोरे के समान रखें और बेकन या मक्खन की चर्बी के साथ छिड़क दें। कुछ अंडे को तोड़ते हैं। 7-10 मिनट (अंडे को अच्छी तरह मिलाएं) के लिए प्रतीक्षा करें, फिर आमलेट को चालू करें।
  • कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अमेरिकी कॉफी निर्माता द्वारा उबला हुआ अंडे तैयार करें ध्यान से अंडे को कैरैफ़ में रखें और उन्हें गर्म पानी में डूबने दें। फिर, उन्हें कुछ मिनटों के लिए भिगो दें।
  • भाग 2

    लंच / डिनर
    कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 5 कदम
    1
    अमेरिकी कॉफ़ीपोट का उपयोग करके नूडल्स तैयार करें कैरफ़ में नूडल्स डालें उन्हें पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें और कॉफी निर्माता को चालू करें। नूडल्स को कवर करने के बाद पानी को कैरफ़ में ले जाने तक प्रतीक्षा करें, उन्हें लगभग 3 मिनट तक सोखें, या जब तक नरम करने के लिए जरूरी हो। फिर, सावधानी से नाली और उन्हें पोशाक।
  • एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    लोहे का उपयोग करके ग्रील्ड पनीर सैंडविच तैयार करें आप एक समान विधि का उपयोग एक क्वैज़ादिला खाना बनाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, डेसर्ट तैयार करने के लिए यह विधि भी आदर्श है, सिर्फ मूंगफली का मक्खन या चॉकलेट चिप्स का उपयोग करें।
  • एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3



    एक ग्रिल के रूप में लोहे का उपयोग करें चिकन, मछली, सब्जियां लपेटें एक एल्यूमीनियम शीट के साथ इसे गर्म भाग पर रखें और लोहे को उच्चतम उपलब्ध तापमान पर चालू करें। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपने एल्यूमीनियम पन्नी अच्छी तरह से बंद कर दी है, ताकि यह तरल पदार्थ को न छू सके, अन्यथा आप इस्त्री की सतह को नुकसान पहुंचाने का खतरा नहीं निकाल सकते हैं। खाना पकाने के लिए जितना अधिक समय लगेगा, उतना ही गलतियां करना अधिक होता है, फिर उन खाद्य पदार्थों की कोशिश करें जिन्हें जल्दी से तैयार किया जा सकता है
  • कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 8 कदम
    4
    अमेरिकी कॉफ़ीपोट का उपयोग करें जैसे कि यह भाप के बर्तन थे फिल्टर टोकरी में गाजर, ब्रोकोली और अन्य सब्जियां डालें वांछित परिणाम पाने के लिए पानी को कैरफ़ में कई बार स्लाइड करें।
  • एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    अमेरिकी कॉफ़ीपोट में तत्काल चावल तैयार करें कैराफे में पानी की सही मात्रा को स्लाइड करें (चावल पैकेज पर निर्देश पढ़ें) फिर, कैरैफ़ में चावल जोड़ें जब तक चावल ठीक से पकाया नहीं जाता है तब तक कॉफी मेकर को छोड़ दें और पानी का अधिकांश हिस्सा अवशोषित नहीं करेगा।
  • एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    अमेरिकी कॉफी निर्माता द्वारा सॉस तैयार करें मिश्रण को कैरफ़ में डालना और गर्म पानी चलाने के लिए तत्काल सॉस तैयार किया जा सकता है। आपको पानी के डिब्बे में कुछ भी नहीं दर्ज करना चाहिए। इसका उद्देश्य केवल एक सटीक तंत्र के माध्यम से पानी गर्मी के लिए है अन्य सामग्री जलाएगी क्योंकि उन्हें इस प्रक्रिया के अधीन नहीं किया जा सकता है, कॉफी बर्तन को बर्बाद कर दिया जा सकता है।
  • कुक खाद्य एक होटल के कमरे में शीर्षक छवि 11 कदम
    7
    अमेरिकी कॉफ़ीपोट का उपयोग करके काली मिर्च और नींबू चिकन तैयार करें कैरेफे में कुछ चिकन स्तन डालें मांस के ¼ को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। काली मिर्च और नींबू स्वादिष्ट बनाने का यंत्र छिड़क कॉफी मेकर चालू करें और प्रत्येक पक्ष को 15 मिनट के लिए पकाएं। शेष तरल को दूध और मक्खन जोड़ें। इन अवयवों को लगभग एक मिनट तक गर्म करने के लिए और एक त्वरित साइड डिश के लिए कुछ आलू के गुच्छे डाल दें।
  • एक होटल के कमरे में कुक फूड को शीर्षक वाली छवि चरण 12
    8
    आपको खाना बनाना नहीं है आप आसानी से एक सलाद बना सकते हैं बस बाथरूम सिंक में सामग्री धो लें एक अन्य समाधान सुपरमार्केट से आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के बाद सैंडविच तैयार करना है, लेकिन आप तैयार किए गए सैंडविच के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • इसे इस्तेमाल करने के बाद कॉफी मेकर को ध्यान से साफ कर लें।
    • ये सुझाव एक विश्वविद्यालय के छात्र के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं जो कठोर नियमों के साथ एक छात्रावास में रहते हैं।
    • लाइटर यात्रा करने के लिए यदि आप एक शहर से दूसरे स्थान पर जाते हैं या बाहर निकलते हैं, तो एक दिन में रेस्तरां में पूरा भोजन खाएं। दोपहर का भोजन आदर्श है क्योंकि यह आपको अपनी ऊर्जा प्रदान करेगा और रात के भोजन से कम महंगी होगी इसके अलावा, यह दिन के इस समय में है कि आप शायद होटल में नहीं होंगे जब आप बाहर खाते हैं, तो व्यंजन चुनें कि आप आसानी से खुद को तैयार नहीं कर सकते हैं सुबह और शाम को, हल्का व्यंजन पकाना। अंडे, रोटी और अनाज जल्दी से नाश्ता तैयार करने के लिए उपयोगी सामग्री हैं सैंडविच, तत्काल सूप और तैयार खाने वाली खाद्य पदार्थ साधारण रात्रिभोज के लिए जोड़ा जा सकता है।
    • यदि आपके होटल में नाश्ते के लिए बुफे हैं, तो आप अपनी प्लेट, चश्मा, बर्तन और मसालों पा सकते हैं।
    • आपको छोड़ने से पहले घर पर अभ्यास करना चाहिए
    • बर्फ की बाल्टी को एक सलाद कटोरा के रूप में उपयोग करें, लेकिन पहले इसे साफ करें और इसे सावधानीपूर्वक कीटाणुरहित करें। यह बैक्टीरिया से भरा हो सकता है
    • यदि आप अपने कमरे में खाना बनाना चाहते हैं, तो उसे छोड़ने से पहले योजना बनाएं। एक होटल, छात्रावास या खाना पकाने की सुविधा के साथ अन्य आवास के लिए खोजें कई होटल कमरे में माइक्रोवेव, टोस्टर्स और मिनिफ्रिज पेश करते हैं। कई हॉस्टल में आम रसोईघर होते हैं लंबी अवधि के आवास में छोटे रसोईघर हैं इन सभी समाधानों को अपने आप को खाना बनाने के लिए अपने विकल्पों का विस्तृत रूप से विस्तार किया गया है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि होटल के कमरे में खाना पकाने में आम तौर पर कई नियम तोड़ते हैं यदि वे आपको फ्लांडाटी में पकड़ना चाहते थे, तो वे आपको ठीक भुगतान कर सकते थे, आपको उन उपकरणों को बदलने के लिए कहेंगे जो आप होटल से दूर करते हैं या आपको भेज देते हैं। इस आलेख के सुझावों का पालन करने से पहले आपको एक कमरा बुक करना चाहिए जो खाना पकाने की सुविधा (माइक्रोवेव, फ्रिज, ओवन / स्टोव आदि) है।
    • यदि आप होटल के ऑब्जेक्ट को तोड़ते हैं, तो आपको इसे वापस भुगतान करना होगा, इसलिए सावधान रहें!
    • खाना पकाने के दौरान, यहां तक ​​कि एक मिनट के लिए विद्युत उपकरणों को छोड़कर नहीं छोड़ें।
    • याद रखें कि अगर आप लोहे को छोड़ दें तो आप आग लग सकते हैं। ध्यान से ध्यान दें और कभी बच्चों को अपने दम पर खाना न दें।
    • पकाने की कोशिश करने से पहले कॉफी के बर्तन और फिल्टर को साफ करें आप उबले हुए फूलगोभी को तीन दिन पुरानी कॉफी पसंद नहीं करना चाहते हैं!
    • अगर कॉफी पॉट पिचर के पास एक काले, लाल-नारंगी दाग ​​होता है, तो इसका उपयोग मेथाम्फेटामाइन तैयार करने के लिए किया जा सकता है, इसलिए जो कॉफी बाहर आता है वह आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। यदि आप कमरे में रासायनिक गंध की सूचना देते हैं, तो यह एक और घंटी है।
    • खाना पकाने से पहले आपको होटल से अनुमति के लिए पूछना चाहिए (वे शायद वैसे भी आपको नहीं कहेंगे)।
    • एक गंदा सतह या डिवाइस के साथ संपर्क में आने के लिए खाना खाने का इरादा न दें।
    • उपयोग करने के बाद, सबकुछ अच्छी तरह से साफ करें, विशेष रूप से कॉफी बर्तन और लोहा, जो पोल्ट्री या कच्चे मांस के साथ संपर्क में आ गया है (ध्यान की कमी से आपको सल्मोनेला होने का खतरा बढ़ सकता है)।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com