कैसे पृथ्वी को कुत्ता बंद करो खाना बनाने के लिए

कुत्तों ने पृथ्वी को बहुत सारे कारणों के लिए खाया, कुछ मामूली महत्व, लेकिन दूसरों को थोड़ा अधिक गंभीर। अगर आपका प्यारे दोस्त केवल कभी-कभी खाती है, तो शायद आपको इसके बारे में चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है हो सकता है कि वह सिर्फ कुछ खाना खाने की कोशिश कर रहा है जिसे पृथ्वी के टाइल के नीचे दफन किया गया है और कुछ खाती है क्योंकि यह सिर्फ अपने रास्ते पर है! लेकिन अगर यह प्रायः इसे निगलता है, तो यह एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है। आपको इसे खाए जाने पर उसे यह निर्धारित करने के लिए बारीकी से जांच करनी होगी कि वह क्यों खा जाए तभी आप इस समस्या को हल करने के लिए प्रभावी उपाय कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

स्थापित करें कि कुत्ते पृथ्वी क्यों खाती हैं
गिट अ अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 1
1
कुछ कारणों की पहचान करने का प्रयास करें जो कुत्तों को जमीन खाने को पुश करते हैं। यह व्यवहार का एक रूप है पिकनिक - या पिका - वह है, पदार्थों को निगलना जो खाद्य नहीं हैं। कुछ मामलों में, पिका जानवर के आहार में खनिज घाटे या कीट से प्रभावित होने के कारण होता है। अन्य मामलों में, हालांकि, यह केवल बोरियत का संकेत हो सकता है। ये कुत्तों और युवा कुत्तों में विशेष रूप से सच है एक कुत्ते भी पृथ्वी को खाने के लिए आंतों की परेशानी को कम करने के कारण भी कुछ खा सकता है जिससे यह नहीं होना चाहिए।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डॉट डर्ट चरण 2
    2
    समझने की कोशिश करो जब उसने पृथ्वी को खाया। क्या आपके आहार, गतिविधि स्तर या पर्यावरण में हाल ही में कोई बदलाव आया है? क्या कुत्ते को कोई अन्य असामान्य लक्षण या व्यवहार दिखाता है जो समस्या को सही ठहराने में सहायता कर सकता है? यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं, तो क्या वे सब पृथ्वी को खा रहे हैं?
  • अपने दोस्त wagging भूमि का एक असामान्य राशि खाती है, तो एक खास तरह से यह जाँच, मामले में आप कुछ नहीं करना चाहिए था कि किया जाता है, और विषाक्तता के संकेत दे रहा है।
  • अगर एक ही घर में अधिक कुत्ते इस व्यवहार में हैं, तो यह उनके आहार में कुछ पोषक तत्वों की कमी का संकेत हो सकता है
  • हालांकि, यदि अधिक कुत्तों ने जमीन और सभी को एक ही क्षेत्र में खाया है, तो यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि उस विशिष्ट इलाके में स्वादिष्ट कुछ है।
  • गेट ए डॉग टू ग्रोथ एटिंग डर्ट चरण 3
    3
    अपने प्यारे दोस्त के मसूड़ों की जांच करें। पृथ्वी को खाने से भोजन की कमी या परजीवी होने के कारण एनीमिया का संकेत हो सकता है। यदि आपके मसूढ़े पीले या पीले होते हैं, तो आगे की जांच के लिए पशु चिकित्सक को तत्काल ले जाएं और उचित उपचार ढूंढें।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डॉट चरण 4
    4
    उसका आहार विश्लेषण करें बाजार में अधिकांश कुत्ते खाद्य पदार्थ इन जानवरों को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त विटामिन और खनिज होते हैं, लेकिन कुछ ब्रांडों में दूसरे की तुलना में कम खनिज लवण होते हैं अपने वफादार दोस्त के लिए खरीदते खाने के लेबल की जांच करें और इसे अन्य ब्रांडों के साथ तुलना करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लोहा और कैल्शियम जैसे खनिजों की समान मात्रा है यदि आपका कुत्ता कच्चा आहार का पालन करता है या उसे घर से पके हुए खाद्य पदार्थ देता है, तो वह हमेशा उन सभी पोषक तत्वों को एकजुट नहीं कर सकता है जिनकी उन्हें ज़रूरत है। इस मामले में, चिकित्सक से बात करें कि क्या उसे खनिज की खुराक देने के लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • एक कुत्ते भी पृथ्वी को खा सकता है क्योंकि वह भूखा है। यदि आपने भाग कम कर दिया है क्योंकि वह अधिक वजन वाले है, तो उसे कम-कैलोरी भोजन देने पर विचार करें, जो उसे अपने सामान्य भोजन की मात्रा को कम करने के बजाय पूर्ण महसूस करता है
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 5
    5
    अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि आप अपने कुत्ते को पृथ्वी को निगलने वाले कारण समझ नहीं सकते हैं या आपको लगता है कि यह एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है, कुत्ते को चेक के लिए डॉक्टर से ले जाएं। यात्रा के दौरान, पशुचिकित्सा पशु की सामान्य स्वास्थ्य की जांच कर सकते हैं, कमियों या रोगों को बाहर करने और परजीवी की संभावित उपस्थिति का निदान करने के लिए प्रयोगशाला परीक्षण लिख सकते हैं।
  • कुछ वेट्स आपको फोन पर कुछ सलाह भी दे सकते हैं अपने बालों वाले दोस्त के व्यवहार के बारे में उनके साथ चर्चा करने और हस्तक्षेप करने के बारे में कुछ सुझाव पाने के लिए आपसे संपर्क करने की कोशिश करें।
  • कुत्ते के मल की जाँच करें यदि आपके पास दस्त या उसके मल चिकनाई है, तो आपको भोजन को पचाने में परेशानी हो सकती है इससे उसे पोषण असंतुलन हो सकता है कि कुत्ते पृथ्वी के घूस के साथ क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करेगा इस मामले में पशुचिकित्सा की राय अपरिहार्य है, क्योंकि समस्या का विश्लेषण और हल किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    कुत्ते को रोकना पृथ्वी को खाएं
    गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डॉट चरण 6
    1
    पशु मनोरंजन उस ध्यान को बढ़ाएं जिससे आप उसे दे सकें, उसे उस नए रोचक खिलौनों की एक श्रृंखला खरीदें, जिसके साथ वह खेल सकते हैं। यदि संभव हो, तो इसे एक दिन में कई बार चलता है। एक थका हुआ और व्यस्त कुत्ते को जमीन खाने की कोशिश करने और इस के साथ खुद को विचलित करने की कम संभावना है "शगल" अस्वस्थ।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डूडट ट्रिगर चरण 7
    2
    भोजन को बदलें यदि आपको संदेह है कि आपके द्वारा प्रदान किए गए खाद्य पदार्थ खनिजों में दुर्लभ हैं, तो एक अलग ब्रांड की कोशिश करें बाजार पर कुत्ते के उत्पादों के असंख्य हैं। यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं, तो सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों की कोशिश करें जो अत्यधिक पचने योग्य सामग्री वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश करते हैं। अपने नमूने के सभी विशेष आवश्यकताओं (आयु, आकार, गतिविधि स्तर और विकृतियों द्वारा) को पूरा करने वाला भोजन ढूंढना याद रखें यदि आपको संदेह है, तो पशु चिकित्सक को फोन करें और सलाह मांगें।
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एटिंग डर्ट चरण 8
    3
    कीड़े के खिलाफ एक इलाज के लिए पशु जमा करें इस तरह के गोल कृमि, hookworms और whipworms के रूप में आंत्र परजीवी पोषक तत्वों यह जानवर एनीमिया और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं, जो, बारी में, गंदगी खाने के लिए आग्रह करता हूं ट्रिगर कर सकते हैं के कारण की जरूरत को अवशोषित। कुत्ता मल में दिखाई कीड़े की उपस्थिति संक्रमण की एक निश्चित संकेत है, लेकिन अन्य लक्षण दस्त, भूख न लगना, सुस्ती और इतने पर हो सकता है। यदि आपको अपने वफादार दोस्त की कृतियों पर संदेह है, तो आपको फार्मेसी या पशु चिकित्सक पर विशिष्ट दवाएं खरीदनी चाहिए।
  • कुछ नस्लों (जैसे ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड और कोल्ली) विरोधी कीड़े की दवा के कुछ सक्रिय तत्वों के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए आपको पहले अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।



  • गेट अ डॉग टू ग्रो एक्ट डर्टीट चरण 9
    4
    यदि आपका कुत्ता केवल एक विशिष्ट क्षेत्र की भूमि खाती है, तो उस जगह से बचें संभवतः जानवर उस चीज़ को खाने में दिलचस्पी लेता है जो उस मिट्टी में है और न कि मिट्टी ही। हालांकि, यदि उसका व्यवहार आपको परेशान कर लेता है, तो उसे उस जगह तक पहुंचने से रोकें।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोथ एट डर्टीट स्टेप 10 नामक छवि
    5
    अपने चार-पैर वाले दोस्त की निगरानी करें जब वह बाहर हो। उसे एक पट्टा पर ले जाओ और जब वह बगीचे में है, तो उसे देखिए। यह मौखिक रूप से जब आप इसे पृथ्वी खा पकड़ पकड़ो। उसे विचलित करने की कोशिश करो या "मोड़ना" कुछ और पर और यह प्रशंसा जब यह धरती छोड़ देता है।
  • आपको लगता है कि केवल बगीचे के एक विशिष्ट बिंदु से भूमि खाती है, एक अप्रिय स्वाद, लाल मिर्च, गर्म सॉस या की एक स्प्रे के साथ इस तरह cospargila के साथ क्षेत्र का इलाज करने की कोशिश सिट्रुल्लस कोलोकिन्थिस (पालतू दुकानें में उपलब्ध)
  • गिट अ अ डॉग टू ग्रो एक्ट डर्टीट चरण 11
    6
    यह सुनिश्चित कर लें कि घरवाले कुत्ते की पहुंच के भीतर नहीं हैं यदि आप देखते हैं कि जानवरों को बर्तन से मिट्टी खाती है, तो उन्हें ले जाएं, यदि संभव हो तो। आप उन्हें निवारक के साथ स्प्रे भी कर सकते हैं।
  • जब आप पौधे के पास जाने के लिए कुत्ते को आश्चर्यचकित करते हैं, तो वह आदेश को निर्णायक रूप से त्याग देता है "बैठक"। जब वह आचरण करता है, तो सही व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए उसे एक चाल के साथ इनाम देता है।
  • गेट अ डॉग टू ग्रोएट डांस डरट चरण 12
    7
    कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए स्प्रे बॉटल का इस्तेमाल करें और उसे भूमि खाने से रोकना। चलने के दौरान आपके साथ ठंडे, साफ पानी की एक बोतल लें और जब बगीचे में जानवर खेलता है तो इसे आसान रखें। तब तक रुको, जब तक कि कुत्ते पृथ्वी को खाने के लिए न जाए, दृष्टिकोण और उसे एक के साथ आश्चर्यचकित करें "नहीं!" फैसला किया। एक सेकंड रुको और फिर पानी की बोतल के साथ नाक स्प्रे।
  • कभी उबलते पानी का उपयोग न करें और कुत्ते को नुकसान पहुंचाने के लिए या उसकी आंखों को जलाकर किसी भी चीज को न जोड़ें।
  • कुत्ते के साथ इस उपाय का कभी भी उपयोग न करें जो आपको काट सकता है
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एट डॉट डर्टीट चरण 13
    8
    डिवाइस के साथ आज़माएं "दूरी सजा"। इन डिवाइसों को ठीक से दूरी से शुरू किया गया है, ताकि कुत्ते अपने व्यक्ति को दंड के साथ जुड़ा नहीं कर सके। सबसे अधिक व्यापक रूप से, ध्वनि शिंग और लेमोंग्रस कॉलर हैं जो एक ऑपरेशनल संचालित होने पर अप्रिय गंध जारी करते हैं। इन समाधान के बारे में काफी बहस है, इसका मुख्य कारण एक कुत्ते सजा के लिए सकारात्मक जवाब नहीं है, और दूसरी, क्योंकि वे एक समस्या का इलाज नहीं है, लेकिन केवल रोगसूचक व्यवहार और सुधार और दुराचार के बीच तीसरे सीमा को दबाने यह बहुत पतली है इटली में जानवरों के दुर्व्यवहार के खिलाफ कानून, इन समाधानों का सहारा लेने से पहले, सख्त नहीं है, उचित शोध करते हैं
  • कई कुत्ते के मालिक इन उपकरणों की प्रभावशीलता से सहमत नहीं होते हैं, जबकि दूसरों ने उन्हें सही ठहराया है कि अगर वे जो व्यवहार को रोकने की कोशिश करते हैं वह जानवरों के लिए हानिकारक है। अपने नमूने के लिए सबसे अच्छा क्या है यह तय करने से पहले सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
  • गेट ए डॉग स्टॉप एटिंग डर्ट चरण 14
    9
    घर पर कुत्ते को रखें यदि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं जब वह बाहर है और आप इसे भूमि खाने से रोक नहीं सकते हैं, तो आपको बाहर निकलने पर घर पर इसे रखना होगा। याद रखें कि होमपैंटस अपनी पहुंच या कुत्ते से बाहर निकलते हैं, मृदा को घर के अंदर पाने का एक रास्ता मिल जाएगा।
  • गेट अ डॉग टू ग्रेट एटिंग डर्ट चरण 15
    10
    उन्हें चिंतात्मकता देने की संभावना पर विचार करें अगर जानवर इस व्यवहार में बाधित नहीं करता है और तनाव के अन्य लक्षणों को दिखाता है, तो पहले अपने प्यारे दोस्त को मनोरंजन और मनोरंजन करने का प्रयास करें और अपने जीवन से चिंता का कोई भी स्रोत समाप्त करें। यदि यह संभव नहीं है या यह विधि वांछित परिणाम नहीं लेती है, तो विरोधी-चिंता दवाओं के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 26
    11
    एक कुत्ता ट्रेनर या कुत्ते व्यवहार पेशेवर से संपर्क करें यदि आपके पशुचिकित्सक को कुत्ते में किसी भी शारीरिक समस्या का अनुभव नहीं है और यहाँ वर्णित घरेलू उपचार में से कोई भी संतोषजनक परिणाम की ओर जाता है, तो एक कुत्ता ट्रेनर या मनोवैज्ञानिक समाधान हो सकता है। पालतू जानवरों की दुकान में जानकारी के लिए कुछ नाम सुझाएं या पूछें। शब्दों को टाइप करके आप एक ऑनलाइन खोज भी कर सकते हैं "पशु व्यवहार" या "कुत्ता ट्रेनर" और आपके शहर या प्रांत का नाम।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com