कैसे एक बिल्ली का बच्चा जाओ कोर बनाने के लिए

एक दिन से तीन सप्ताह तक के बिल्ली के बच्चे को बहुत ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता होती है जो लोग अपनी मां द्वारा त्याग दिए गए हैं, उन्हें व्यावहारिक रूप से सहायता नहीं मिलती है और वे स्वयं की देखभाल नहीं कर सकते हैं। वे मां की उत्तेजना के बिना मूत्र और मल निकालना नहीं कर सकते अगर आपने बिल्लियों को बचाया है जो तीन सप्ताह की उम्र तक नहीं पहुंच पाये हैं, तो आपको उन्हें जानना होगा कि उनकी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने में उनकी मदद कैसे करें। प्रत्येक भोजन के बाद मुर्गियों को निकालने के लिए शिशुओं को उत्तेजित किया जाना चाहिए। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

स्टूल को उत्तेजित करने के लिए मालिश का उपयोग करें
बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 1 शीर्षक छवि
1
इसे उत्तेजित करने के लिए पशु की स्थिति। खिलाने के बाद, बिल्ली को अपने गैर-प्रभावी हाथ में रखें, यह एक प्रवण स्थिति में रहना चाहिए और इसके नीचे आपके प्रति चेहरा होना चाहिए पकड़े नाजुक होना चाहिए, लेकिन जानवरों को गिरने के लिए पर्याप्त नहीं है। एक गर्म कमरे में इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ना याद रखें, क्योंकि बिल्ली के बच्चे बहुत बीमार हो सकते हैं या अगर वे ठंडा हो जाते हैं तो मर जाते हैं।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप्प चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    प्रमुख हाथ पर एक गर्म और नम तौलिया रखो। आप पेट और पेट के गुलेल क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए इसका उपयोग करेंगे, ताकि यह मल को निष्कासित कर सके। प्रत्येक मां के बाद मां की मां हमेशा अपने पिल्लों की जांघों के साथ स्नान करती है। आपको हल्का रंगीन तौलिया का उपयोग करना चाहिए, ताकि आप देख सकें कि क्या जानवर ने पेश किया या नहीं पेशाब किया।
  • इस उद्देश्य के लिए केवल एक कपड़ा का उपयोग करें एक न लें जो आप फिर रसोई में उपयोग करना चाहते हैं या अपना चेहरा धोने के लिए
  • वैकल्पिक रूप से, आप कूड़े की ऊन या धुंध (हमेशा गर्म पानी से सिक्त) का खंभा ले सकते हैं ताकि बिल्ली को ख़राब करने में सहायता मिल सके।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    बिल्ली की पीठ पर कपड़े द्वारा कवर हाथ रखें। अपने अंगूठे और अन्य उंगलियों का उपयोग करके, कपड़े से गुदा क्षेत्र को धीरे से मालिश करें। अंगूठे को अधिकांश काम करना चाहिए, मां की जीभ की तरह चलती है जब वह अपने बिल्ली के बच्चे के बट काट लेती है।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप्प चरण 4 छवि
    4
    यह देखने के लिए कि क्या जानवर ने अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है, समय-समय पर कपड़ा जांचें अगर कुछ नहीं होता है, तो मालिश जारी है। जब बिल्ली पेशाब हो, तो आपको मालिश करने वाले हाथों पर अधिक गर्मी महसूस करनी चाहिए। जब तक मूत्र बंद हो जाता है तब तक जारी रखें और फिर जांच लें कि क्या बिल्ली ने शौच किया है।
  • इस प्रक्रिया को 60 सेकंड से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। यदि बिल्ली खिलाने के बाद पेशाब नहीं करती और गर्भ नहीं करता, तो आपको अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    अपने हाथ से कपड़ा ले जाएं, ताकि एक साफ क्षेत्र आपके अंगूठे से अधिक हो। मालिश और तौलिया को आवश्यक रूप से लंबे समय तक चलाना जारी रखें - आपको यह करना है ताकि कपड़े के मल पर बिल्ली के फर को हस्तांतरित न करें। यदि आप एक कपास पैड या धुंध का उपयोग कर रहे हैं, तो गंदी सामग्री को फेंक दें और एक स्वच्छ प्रतिस्थापन के साथ मालिश जारी रखें।
  • याद रखें कि बिल्लियों को नरम मल उत्पन्न होता है जब तक कि उन्हें शिशु फार्मूला से खिलाया जाता है। दूध पिलाने के बाद दुर्गन्ध ठोस हो जाएगा
  • भाग 2

    स्वच्छ


    बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 6 शीर्षक छवि
    1
    एक बार जब शारीरिक कार्य किया जाता है, तो अपने नीचे मिटा दें मालिश के अंत में, गंदगी के सभी निशान हटाने के लिए सुनिश्चित करने के लिए कपड़े के साथ गुदा क्षेत्र को रगड़ें। अंत में एक सूखे कपड़े या दूसरे तौलिया का प्रयोग करें और जितना संभव हो उतना बिल्ली को सूखने का प्रयास करें। इस तरह, त्वचा पर चकत्ते या संक्रमण से बचें।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप कदम 7 शीर्षक छवि
    2
    पिल्ला अपने भाइयों या वाहक में अपने घोंसले में वापस लौटाएं जहां आप इसे रखेंगे उन सभी बिल्ली के बच्चे को मालिश दोहराएं जिनसे आप काम कर रहे हैं। प्रत्येक टुकड़े के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करने के लिए याद रखें।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 8 शीर्षक छवि
    3
    सामग्री को साफ करें यदि आप कपास ऊन या धुंध का इस्तेमाल करते हैं, तो बस उन्हें फेंक दो। यदि आप तौलिये चुने हैं, तो उपचार के बाद उन्हें सावधानी से धो लें। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें डिटर्जेंट और ब्लीच के साथ वॉशिंग मशीन में डाल दिया जाए, जिससे एक उच्च तापमान चक्र सेट हो।
  • नहीं अगले मालिश के लिए गंदा तौलिये का उपयोग करें यदि आप गंदे कपड़ों को पुनरावृत्ति करते हैं तो आप पिल्ला के संक्रमण को हस्तांतरित कर सकते हैं, अपने स्वास्थ्य को गंभीर खतरे में डाल सकते हैं।
  • बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    गुदा क्षेत्र की मालिश के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी उंगलियों और बिल्ली के नीचे के बीच का कपड़ा डालते हैं, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि मूत्र और मल आपकी त्वचा के संपर्क में नहीं आए हैं। प्रत्येक प्रक्रिया के अंत में जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी से धो लें
  • टिप्स

    • बिल्ली का बच्चा घर लाने के 24 घंटे के भीतर पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति अनुसूची। यह महत्वपूर्ण है कि पशु जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक का दौरा किया जाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छी तरह से स्वास्थ्य में है, यह टीकाकरण के अधीन है और यह सभी आवश्यक दवाइयां लेता है ताकि इसे अच्छा लगे। पशु चिकित्सक बिल्ली की देखभाल और जरूरतों के बारे में आपके सभी सवालों का जवाब भी देगी, जिसमें उसे कसाब को उत्तेजित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
    • हर भोजन के बाद बिल्ली के गुदा क्षेत्र की मालिश करें, जिसका अर्थ है हर 2-3 घंटे, दिन और रात, सप्ताह के सात दिन और जीवन के तीसरे सप्ताह तक। कुछ नमूनों शिकायत कर सकते हैं और जब आप इसे करते हैं, लेकिन मन नहीं है, क्योंकि यह कुछ है जो करने की जरूरत है।
    • बिल्लियों के बारे में 4 सप्ताह पुरानी हैं कूड़े का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। हर बिल्ली के बाद अपने ग़लती मित्र को उसके लिए समझें, उसे समझने के लिए कि यह क्या है।
    • उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा तौलिए उन, सफेद बेज या गुलाबी इसके अलावा रहे हैं, वे किसी न किसी तरह एक मामूली बनावट और चिकनी नहीं करना चाहिए था, इसलिए पूरी तरह से पिल्ले पेट की माँ बिल्ली चाट के किसी न किसी जीभ की अनुभूति को दोहराने।

    चेतावनी

    • बिल्ली के बच्चे के साथ कठोर या आक्रामक न हो सब के बाद, यह एक नवजात शिशु से थोड़ा अधिक है और इसे विनम्रता और दयालुता से संभाला जाना चाहिए। किसी भी पीढ़ी मजबूत या हिंसक मालिश फ्रैक्चर का कारण बन सकता है या बहुत खराब हो सकता है।
    • इसे बहुत कसकर पकड़ न दें, अन्यथा आप इसे कुचलने, आंतरिक चोटों का शिकार कर सकते हैं और उसे मार भी सकते हैं। बिल्ली पिल्लों को छूने पर, आपके पास एक फर्म लेकिन सौम्य हाथ होना चाहिए!
    • जब आप बिल्ली को मालिश करते हैं, तो आपके पास पिल्ला गिरने पर भी ढीली पकड़ नहीं रखनी पड़ती है, इससे गंभीर क्षति हो सकती है हाथ इसे जाने के लिए पर्याप्त नहीं होना चाहिए, चाहे कितना मुश्किल हो जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com