बिल्ली को कूड़े के रूप में इस्तेमाल करने से रोकने के लिए

बिल्लियों के लिए उद्यान का इस्तेमाल निजी व्यक्तिगत लिटिर बॉक्स के रूप में होता है। यदि आपकी किटी या पड़ोसियों ने इस आदत को ले लिया है, तो आपको इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करना चाहिए या इसे पूरी तरह से रोकना होगा। सबसे अच्छा तरीका है कि बगीचे से बिल्ली को दूर रखें और इस ट्यूटोरियल में वर्णित सस्ती समाधान आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता करेगा।

कदम

विधि 1

बिल्लियों के लिए दुर्गम उद्यान बनाना
गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 1
1
गीली घास रखो अधिकांश बिल्लियों को अपने पैरों के नीचे गीली घास के बड़े टुकड़ों द्वारा संचरित महसूस नहीं करना पड़ता है और इन स्थानों में स्वैच्छिक रूप से बचना नहीं होगा इसके अलावा, इन जानवरों को विशेष रूप से ताजे भूमि के लिए आकर्षित किया जाता है, जो कूड़े की सामग्री के जैसा होता है। इसलिए, जमीन को कवर करने के लिए, उनसे संपर्क करने के लिए आमंत्रित नहीं करें
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 2
    2
    एक प्रबलित कंक्रीट सुदृढीकरण जाल या 2.5 सेमी चौड़ा मेष बाड़ की कोशिश करें। आप इस सामग्री को अपने बगीचे की ओर ले जाने वाले मार्ग पर समर्थन कर सकते हैं। बिल्लियों को पैरों के पैरों के नीचे तार की भावना पसंद नहीं है और इसलिए दृष्टिकोण नहीं होना चाहिए।
  • आप फूल बिस्तर या वनस्पति उद्यान पर एक तार जाल रख सकते हैं और उन्हें गीली घास के साथ कवर कर सकते हैं। पौधों के लिए छेद बनाने के लिए एक कटर का उपयोग करें और उन्हें जमीन में दबाकर नेट के बाहरी किनारों को गुना करें। इस तरह से बिल्ली को अपनी शौचालय के रूप में पृथ्वी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा और पंजे के साथ मल को छिपाने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 3
    3
    चिपक या शाखाओं का उपयोग करें बगीचे के बेड पर कुछ क्रॉस करें - बिल्लियों को शाखाओं पर चलना पसंद नहीं है और आप अपने फूलों या सब्जियों को उन दोनों के बीच की जगहों में लगा सकते हैं।
  • शाखाओं का एक विकल्प एक ट्रेलीस है। पौधों को विभिन्न छेदों के माध्यम से विकसित किया जा सकता है, जबकि बिल्लियों को उन पर चलना पसंद नहीं है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 4
    4
    कांटेदार बगीचे की मैट रखें यहां तक ​​कि अगर यह एक क्रूर समाधान की तरह लगता है, यह वास्तव में बिल्लियों को नुकसान नहीं करता है। ये तत्व छोटे प्लास्टिक के सुझावों से लैस हैं जिन पर बिल्लियों चलना नहीं चाहते हैं इन मैट को टुकड़ों में काट लें और उन्हें फूलों के चारों ओर रख दें।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 5
    5
    एक विकर्षक का उपयोग करें यह उत्पाद, जिसे आप बागवानी और हार्डवेयर के लिए स्टोर में पा सकते हैं, ग्रैन्यूल या स्प्रे में उपलब्ध है। यह बिल्लियों के लिए अप्रिय गंध का उत्सर्जन करता है, जो फिर क्षेत्र से दूर जाएंगे।
  • यदि आपको एक बड़े क्षेत्र को कवर करना है तो कणिकाओं का समाधान बेहतर है यदि आप बिल्लियों को कुछ पौधों से दूर रखना चाहते हैं, स्प्रे उत्पाद अधिक आरामदायक है। आपको इसे फिर से लागू करना होगा जब आप देखेंगे कि बिल्लियों आपके बगीचे में लौट रही हैं।
  • शेर गोबर एक प्रभावी विकर्षक है जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं जब वह इस गंध की बात करता है, तो बिल्ली डर जाती है क्योंकि वह सोचता है कि पास के एक बड़े शिकारी हैं
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 6
    6
    खट्टे फल का प्रयोग करें अधिकांश बिल्लियों को गंध पसंद नहीं है एक सरल तरीका है कि बगीचे के चारों ओर नींबू के छिलकों को वितरित करना है, हालांकि अक्सर उन्हें बदलने की आवश्यकता होती है
  • पेल्स के विकल्प के रूप में, आप खट्टे के स्वाद वाले स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं या आप आवश्यक खट्टे के तेल को भंग कर सकते हैं और बगीचे में इसे स्प्रे कर सकते हैं। समाधान तैयार करने के लिए केवल तेल की 10-15 बूंदों को 240 मिलीलीटर पानी में डालना और समाधान को स्प्रे बोतल में डाल दिया।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 7
    7
    अन्य मजबूत गंध की कोशिश करो उदाहरण के लिए, बिल्लियों को तम्बाकू पाइप या कॉफी की गंध पसंद नहीं है, इसलिए आप उन्हें दूर रखने के लिए पौधों के आसपास कुछ कॉफी या तम्बाकू फैल सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप आंगन में पानी और सिरका के एक समाधान स्प्रे या पानी की 240 मिलीलीटर में लैवेंडर या नीलगिरी के तेल की 10-15 बूँदें जोड़ने के लिए और क्षेत्रों है कि बिल्लियों को आकर्षित में मिश्रण स्प्रे कर सकते हैं। यदि आप बिल्लियों को लौटने से रोकना चाहते हैं तो आपको इसे समय-समय पर प्रसारित करना चाहिए।
  • गार्डन में पोपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 8
    8
    कीमा बनाया हुआ मिर्च के साथ छिड़का हुआ कुछ लोग कहते हैं कि यह विधि बे पर बिल्लियों को रखने के लिए प्रभावी है। बगीचे के चारों ओर एक छोटे से फैलाओ ध्यान रखें, हालांकि, आपको प्रत्येक बारिश के बाद और अधिक रखना होगा।
  • गार्डन में पोपिंग से बचाव कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    यह रूठे बोता है अपनी गंध की वजह से बिल्लियों इस पौधे से बचें यद्यपि यह इन जानवरों के लिए जहरीली हो सकता है, पता है कि बिल्लियों इसे से बचने के बजाय इसे स्वाद पसंद करते हैं।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 10
    10



    गति डिटेक्टरों को स्थापित करें आप अल्ट्रासाउंड या पानी का उपयोग कर सकते हैं उन्हें बगीचे के कुछ हिस्सों में रख दें ताकि बिल्लियों के दृष्टिकोण से डिटेक्टर सक्रिय हो सकें। का जो मॉडल आप स्थापित करने के लिए चुन भले ही, यह मनुष्यों द्वारा अल्ट्रासाउंड सुनाई या कि स्प्रे पानी है, पता है कि दोनों तुम चले बिल्लियों रखने के लिए अनुमति देते हैं। कुछ मॉडल दोनों बाधाओं का फायदा उठाते हैं
  • यदि आप बगीचे में रहते हैं तो आप एक बिल्ली को देखते हैं, तो आप इसे न खोए हुए पानी नली को थोड़ा गीला करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    कहीं और उन्हें आकर्षित
    गार्डन में पोपिंग से बचाव कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    एक धूप क्षेत्र चुनें कई बिल्लियों को सूरज में रहने के लिए प्यार है, इसलिए दिन का कम से कम भाग के लिए सूर्य के प्रकाश से अवगत कराया जाने वाला क्षेत्र ढूंढें।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 12
    2
    संयंत्र बिल्ली घास बिल्लियों वास्तव में इस संयंत्र की तरह है, इसलिए आप उन्हें अपने बगीचे से विचलित कर सकते हैं और कुछ अपनी संपत्ति के एक विशिष्ट क्षेत्र में संयंत्र कर सकते हैं। जानवरों की गंध से आकर्षित किया जाएगा और आपके टमाटर पौधों से दूर रहेंगे। यद्यपि सावधान रहें, क्योंकि इस तरह से आप अधिक फ़ैलिनों को कॉल कर सकते हैं।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 13
    3
    रेत के एक क्षेत्र को तैयार करें बिल्ली घास के अलावा, यह बिल्लियों को समर्पित एक विशिष्ट स्थान बनाता है और रेत के साथ इसे कवर करता है बिल्लियों को उस क्षेत्र में डूबने और आराम करने में खुशी हो सकती है, जिससे आपका बगीचे मुक्त हो जाता है।
  • बिल्लियों इस कूड़े के रूप में इस क्षेत्र का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको इसे नियमित रूप से साफ करना होगा - लेकिन कम से कम यह आपके बगीचे के अन्य क्षेत्रों में जाने की संभावना नहीं है।
  • बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 14 शीर्षक
    4
    उनके लिए उपयोग किए गए क्षेत्र के आसपास ठीक गीली घाट वितरित करें हालांकि बिल्लियों को मोटी गीली घास पसंद नहीं है, वे वास्तव में उस छोर को खोना पसंद करते हैं और उस क्षेत्र में आकर्षित हो जाएंगे जो आपने इस सामग्री के साथ कवर किया है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 15
    5
    बिल्लियों की तरह अन्य पौधों को रखो ये जानवर प्यार करते हैं गेहूं घास, लिनन, बहुत लंबा घास, जौ, लेम्ग्रास, बस कुछ ही नाम करने के लिए
  • विधि 3

    बिल्ली मालिक और प्राधिकरण से संपर्क करें
    बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 16 शीर्षक
    1
    पशुओं के नि: शुल्क आंदोलन को नियंत्रित करने वाले नियमों पर अनुसंधान। ज्यादातर शहरों में जानवरों को पट्टा के बिना स्वतंत्र रूप से प्रसारित करने के लिए संभव नहीं है। यदि आपके क्षेत्र में एक ही कानून है, तो आप अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं और उन बिल्लियों के लिए हस्तक्षेप कर सकते हैं जो आपके बगीचे में प्रवेश करते हैं।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 17
    2
    बिल्ली के मालिक को ढूंढें जानवर के कॉलर की जांच करें, यदि संभव हो तो, उसके मालिक की पहचान करें, क्योंकि अक्सर घर पर फोन नंबर या कम से कम पशुचिकित्सा की संख्या के साथ एक टैग होता है। अंततः आप बिल्ली का पालन भी कर सकते हैं, जब वह आपके बगीचे को छोड़ देता है
  • बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 18 शीर्षक
    3
    अपने मालिक से बात करें यदि यह पड़ोसियों की बिल्ली है, तो वह अपने मालिक के साथ समस्या का सामना करता है उसे सूचित करें कि उसे उस पर पट्टा लगा देना चाहिए और उसे घर में पशु रखने के लिए कहें। यदि आप अपनी संपत्ति में प्रवेश कर रहे हैं तो आप कार्यालय को कॉल करने की धमकी भी दे सकते हैं
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 1 9
    4
    पशु चिकित्सा ASL को बुलाओ अगर बिल्ली भटका होती है या पड़ोसी का यह भी है कि आप अपने बगीचे में आते हैं, तो आप एएसएल जिम्मेदार के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि वे पशु उठाते हैं।
  • चेतावनी

    • चाहे कोई भी तरीका अपने निजी शौचालय के रूप में अपने बगीचे का उपयोग कर बिल्ली से बचने के लिए उपयोग करने के लिए निर्णय लेते हैं, यह पर्यावरण के लिए और बिल्ली खुद के लिए या अन्य जानवरों या पक्षियों कि अपनी संपत्ति अक्सर के लिए सुरक्षित है सुनिश्चित करें। रसायनों के बजाय प्राकृतिक और सुरक्षित समाधान का उपयोग करने की कोशिश करें, और हमेशा सुरक्षा चेतावनियों के लिए लेबल जांचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com