चिकनी त्वचा को स्वाभाविक रूप से कैसे लें

चिकनी त्वचा प्राप्त करना एक वास्तविक चुनौती हो सकती है, लेकिन अगर आप इसे प्राकृतिक तरीके से करना चाहते हैं, तो इन सुझावों का पालन करें! यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होगा!

कदम

1
आपकी त्वचा के प्रकार को पहचानें प्रत्येक प्रकार की त्वचा को अलग-अलग ध्यान देने की आवश्यकता होती है आपकी त्वचा को चिकनी और साफ करने के लिए सबसे उपयुक्त तरीके जानना बहुत महत्वपूर्ण है यहां कुछ प्रकार की त्वचा और उनके वर्णन हैं:
  • सूखी त्वचा यह आम तौर पर एक नीरस उपस्थिति है, सूखापन और खुजली की भावना देता है, कभी-कभी यह संवेदनशील होता है। इस प्रकार की त्वचा को अंदर से (ताजे पानी के साथ) और बाहर से (मॉइस्चराइजिंग स्प्रे लोशन) से नियमित रूप से जलयोजन की आवश्यकता होती है, साथ में अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग क्रीम और लोशन
  • तेल त्वचा आमतौर पर यह तेल और चमकीले दिखता है, वसा के साथ। इस प्रकार की त्वचा मुँहासे से ग्रस्त होती है, लेकिन इसे जड़ी-बूटियों और मिट्टी के मुखौटे के साथ आवधिक उपचार से बहुत फायदा होता है।
  • सामान्य त्वचा इस प्रकार की त्वचा एक असली उपहार है यह न तो बहुत मोटी और न ही सूखी है यह हमेशा एक स्वस्थ, नम और जीवंत दिखता है यद्यपि यह एक आशीर्वाद है, अन्य त्वचा के प्रकारों के समान ही ध्यान की आवश्यकता है, वास्तव में यह नियमित रूप से, स्फूर्तिदायक और मॉइस्चराइजिंग सफाई से लाभ मिलता है
  • ज्यादातर लोगों के पास है "मिश्रित त्वचा", जो दो अलग-अलग प्रकार की त्वचा को जोड़ती है आमतौर पर, यह फैटी टी जोन की विशेषता है, जिसमें माथे, नाक और ठोड़ी भी शामिल है, जबकि गाल की त्वचा और आसपास की आंखें और मुंह सामान्य या सूखी हैं। इसलिए, मिश्रित त्वचा वाले लोगों को अधिक ध्यान देना चाहिए, दिन में उनकी त्वचा की स्थिति का आकलन करना, चेहरे के प्रत्येक क्षेत्र के लिए अलग-अलग उपचार चुनना
  • 2
    बहुत पानी पीना पानी शरीर को शुद्ध करने के लिए विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में मदद करता है। यह शरीर को हाइड्रेटेड रखता है और त्वचा पर गंदगी और तेल से छुटकारा दिलाता है। एक दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने की कोशिश करें।
  • 3
    प्राकृतिक डिटर्जेंट का उपयोग करें चेहरे वाले उत्पादों में बहुत अधिक कठोर रसायन होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं केवल प्राकृतिक और जैविक सफाई चुनें, जो आपकी त्वचा को तेज़ और अधिक प्रभावी ढंग से कृत्रिम उत्पादों से बनायेंगे।
  • 4
    बिजली की आपूर्ति बदलें बहुत सारे फल, नट, बीज, सेम और इतने पर खाएं। एक स्वस्थ आहार, सही विटामिन के योगदान के साथ, त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकता है एक सप्ताह के लिए एक शाकाहारी मेनू का प्रयास करें ताकि एक अच्छा बदलाव देखा जा सके।
  • कॉफी, चाय, कार्बोनेटेड पेय, शराब, तम्बाकू, दवाओं, मौखिक गर्भ निरोधकों और अन्य उत्तेजक दवाओं से बचने के लिए अत्यधिक मात्रा में मांस, मछली, अंडे, तले हुए भोजन, स्टार्चयुक्त पदार्थ, मिठाई उत्पादों को खाने से बचें।
  • 5
    कम श्रृंगार का उपयोग करें अत्यधिक श्रृंगार समय के साथ त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकता है लोगों को पहली नजर में त्वचा के दोषों की सूचना नहीं मिलनी चाहिए इसलिए यदि आप वास्तव में मेकअप पहनने के लिए मजबूर हैं, तो प्राकृतिक और खनिज उत्पादों को चुनने का प्रयास करें।
  • 6
    बहुत लंबे समय तक सूर्य के प्रकाश में निर्यात न करें बहुत लंबे समय के लिए धूप सेंकना न करें, खासकर 10:00 और 14:00 के बीच दिन के उस समय सूर्य की किरणें अधिक तीव्र हैं सूर्य त्वचा के लिए अच्छा है, क्योंकि यह विटामिन डी का स्रोत है, लेकिन आपको सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि यह झुर्रियाँ और यहां तक ​​कि त्वचा के कैंसर को बढ़ावा दे सकती है।
  • सनस्क्रीन का उपयोग करना याद रखें प्राकृतिक, 15 या उससे अधिक की सुरक्षा कारक के साथ



  • 7
    रोजाना कम से कम 15 मिनट का व्यायाम करें व्यायाम त्वचा की कल्याण को बढ़ावा देता है, इससे उज्ज्वल होता है हमेशा प्रशिक्षण के बाद अपना चेहरा धोने के लिए याद रखें, क्योंकि पसीना और गंदगी pores रोक सकते हैं।
  • 8
    हमेशा अपने चेहरे को ठीक से और अच्छी तरह से धोने की कोशिश करो चेहरे के उत्पाद के साथ दिन में दो या तीन बार करो, फिर टॉनिक को गंभीर क्षेत्रों पर सीधे लागू करें। जब आप अपना चेहरा धो लें, खासकर जब आप ब्रश कर देते हैं, तो पियर्स को संकीर्ण करने के लिए ताजा पानी से त्वचा को धोकर शुरू करें। फिर हल्के डिटर्जेंट या साबुन को लागू करें जो आप आमतौर पर उपयोग करते हैं, गर्म पानी से कुल्ला करते हैं और ठंडे पानी के एक त्वरित छिड़क के साथ खत्म होते हैं। बहुत से लोगों को नहीं पता है कि गुनगुने पानी से छिद्रों का विस्तार होता है, उन्हें बैक्टीरिया, गंदगी और श्रृंगार अवशेषों के हमले से अधिक जानकारी मिलती है जिन्हें त्वचा द्वारा अवशोषित किया जा सकता है। अपने चेहरे को केवल गुनगुने जल के साथ धोने से प्रभावी ढंग से सफाया किए बिना हर जगह, रोगाणु और गंदगी फैलने की संभावना है। इसके बजाय, शुरूआत में और धोने के अंत में ठंडे पानी का छिलका छेद को कम करने में मदद करता है, जिससे उन्हें आगे संदूषण से बचने में मदद मिलती है और अवशेषों और गंदगी को पूरी तरह से समाप्त करने में मदद मिलती है। अंतिम कुल्ला त्वचा को अधिक संदूषकों के संपर्क में बचाता है।
  • 9
    तीन कप लाल तिपतिया घास चाय का एक दिन मदद लड़ाई मुँहासे क्योंकि यह एक जड़ी बूटी है जो रक्त को शुद्ध करता है खून को शुद्ध करने के अलावा, आप मुँहासे से लड़ने और जल्दी से ठीक होने के लिए कुछ पोषण सलाह का पालन कर सकते हैं। विटामिन ए, बी और सी में समृद्ध आहार का पालन करें - यदि आवश्यक हो, तो पूरक करें। नॉर्थवेस्टर्न विश्वविद्यालय के डॉ। सैमुअल ब्लूफ़र्ड के एक अध्ययन के मुताबिक, "एक ग्राम विटामिन सी, फलों का रस और एक दिन में 100,000 से ज्यादा विटामिन ए यूनिट का संयोजन किशोर मुँहासे पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है"।
  • 10
    त्वचा की खामियों और दीर्घकालिक संक्रमणों के खिलाफ, पतला सेब सिरका लगाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि लैवेंडर का आवश्यक तेल अच्छे परिणाम के साथ चेहरे का मुँहासे से लड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है - बस गर्म पानी से भरे हुए बर्तन में कुछ बूंदों को कम करें और उस पर अपना चेहरा रखें, एक तौलिया के साथ सिर को कवर करें, इसलिए कि स्टीम त्वचा पर काम करता है लैवेंडर स्टीम बाथ pores खोलता है और एक एंटीसेप्टिक प्रभाव होता है।
  • टिप्स

    • क्रीम का प्रयोग न करें जो कि विटामिन ए या डी होते हैं क्योंकि वे त्वचा द्वारा अवशोषित नहीं होते हैं, जो इन उत्पादों को पूरी तरह से बेकार बना देता है
    • एक अम्लीय डिटर्जेंट का प्रयोग करें, ताकि एसिड कोटिंग को बेअसर कर दिया जा सके जिससे ब्लॉकों को छिद्र हो।
    • अपने चेहरे को स्वाद के साथ न धोएं जो आक्रामक होता है और त्वचा के रोम और पेटी ग्रंथियों को परेशान करता है। वास्तव में, कुछ डॉक्टरों ने एक अध्ययन किया है कान्सास स्वास्थ्य विभाग विभाग यह स्थापित करता है "मुँहासे का 25% दिन में अपना चेहरा चार या पांच बार धोकर लड़े जा सकते हैं, लेकिन सफाई साबुन से नहीं की जानी चाहिए जो वसामय ग्रंथियों को परेशान कर देगी। सामान्य स्थिति की तुलना में जलन का कारण ग्रंथियों को अधिक सेबम को छिपाना होगा।"। चिकित्सा क्षेत्र में, यह बार-बार दिखाया गया है कि आक्रामक साबुन त्वचा को परेशान करते हैं।
    • त्वचा से छूटना न करें विशेष रूप से परेशान साबुन के साथ अत्यधिक छूटना, मृत कोशिकाओं की संख्या बढ़ जाती है जो वसामय ग्रंथियों को रोकते हैं। यदि आप चेहरे का विभाजन करना पसंद करते हैं, तो इसे केवल एक हफ्ते में एक बार प्रकाश और नाजुक तरीके से करें।
    • मुंह को निचोड़ न लें और चेहरे को छूने न दें - त्वचा पर दबाव डालने या दबाव डालने के लिए कुछ भी न टालना (जैसे कि हेडबैंड या टोपी), क्योंकि यह मुँहासे को ज्यादा परेशान कर देगी। मुंह को फैलाने से, आप कुछ भी नहीं करते हैं, बल्कि संक्रमण फैलाते हैं और स्थायी निशान पैदा करते हैं - त्वचा की गहरी परतों में वसा और बैक्टीरिया को मर्मज्ञ करके, अल्सर और सूजन की उपस्थिति को बढ़ावा देते हैं जो त्वचा को चिह्नित करते हैं।
    • जितना संभव हो उतना संभव सौंदर्य प्रसाधनों से बचें। यदि आप श्रृंगार पसंद करते हैं, प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करें, या तेल मुक्त (पानी आधारित) या गैर- comedogenic, या सौंदर्य प्रसाधन जो शायद ही कभी मुँहासे कारण। इसके अलावा, हमेशा हर रात मेकअप को दूर करने के लिए याद रखना
    • कृत्रिम उत्पादों और रसायनों का उपयोग करने से बचें जो अवशेष छोड़ते हैं क्योंकि वे मुँहासे का कारण बनते हैं से बचने वाले रसायनों में हम प्रोपलीन ग्लाइकॉल, सोडियम लॉरिल सल्फेट, सोडियम लॉरीलेटेरे सल्फेट, खनिज तेल और पैराबेंस पाते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक सूर्य न लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्राकृतिक साबुन
    • एक सनस्क्रीन
    • एक मॉइस्चराइज़र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com