काम पर त्वचा की समस्याएं होने से कैसे बचें



यदि आपकी त्वचा की खराब हालत से आपको परेशान किया जाता है, तो यह संभव है कि आपका काम पर्यावरण सूखापन, सूर्य और तनाव की कमी के लिए जिम्मेदार होता है, जिसके परिणामस्वरूप खराब त्वचा होती है। यह लेख आपकी त्वचा को ताजा और स्वस्थ बनाए रखने में आपकी सहायता के लिए अपने काम के माहौल में ध्यान रखने के लिए कारकों पर चर्चा करता है। इसके अलावा, निम्नलिखित सुझाव आपको कार्यस्थल में अपने समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को बेहतर बनाने में भी मदद करेंगे।

कदम

कार्य शीर्षक में छवि कार्य से बचें त्वचा चरण 1
1
अपने काम की जगह का विश्लेषण करें क्या आप उस जगह पर काम करते हैं जहां लंबी अवधि के लिए एयर कंडीशनिंग या हीटिंग चालू होते हैं? क्या आपको खिड़कियां खोलने की संभावना नहीं है, या पड़ोस में कोई खिड़कियां नहीं हैं? ताजी हवा और धूप की कमी आपकी त्वचा पर एक हानिकारक प्रभाव हो सकती है। यदि आप कृत्रिम गर्मी या ठंड के साथ खराब हवादार स्थान में काम करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपकी त्वचा इससे पीड़ित है
  • कार्य शीर्षक स्टेप 2 में स्किन समस्याएं से बचें
    2
    हाइड्रेट। यह हमेशा त्वचा को moisturize महत्वपूर्ण है अपनी डेस्क के दराज में एक मॉइस्चराइज़र छोड़ें और पूरे दिन इसे नियमित रूप से लागू करें इस तरह आप सूखी हवा से आपकी त्वचा को निर्जलीकरण से बचेंगे।
  • छवि शीर्षक स्टेप 3 में स्किल्स से बचें
    3
    पानी का उपयोग करने के लिए humidify यदि आपके पास एक हाइडिडिफ़र तक पहुंच नहीं है, तो एक कटोरा को पानी से भरकर सरल घर-निर्मित समाधान का प्रयास करें और उसे अपने डेस्क के कोने में या छिपे हुए स्थान पर छोड़ दें। इसके अलावा, पूरे दिन में नियमित रूप से पानी पीते हैं कई कैफीनयुक्त पेय से बचें, और हाइड्रेट के लिए सरल पानी पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 4
    4
    ब्रेक ले लो डेस्क, कैश डेस्क या काउंटर से नियमित ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है यदि संभव हो, तो स्थानांतरित करने और व्यायाम करने के लिए समय-सारणी यहां तक ​​कि आपके वजन को बनाए रखने के लिए एक स्वस्थ त्वचा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • बाहर जाओ जब भी आप कर सकते हैं ताजी हवा में साँस लें बंद कमरे से बाहर आने से आपकी त्वचा को कृत्रिम वातावरण से एक ब्रेक लेने का मौका मिलेगा। आपकी त्वचा कोशिकाओं को बाहर हवा के लिए धन्यवाद शांत हो जाएगा, और आपके शरीर का तापमान कम हो जाएगा, आपकी त्वचा को सुधारने में मदद करेगा।
    कार्य 4 बुलेट 1.जेपीएग में त्वचा की समस्याओं से बचें
  • कंप्यूटर से ब्रेक लें कंप्यूटर के सामने पूरे दिन बैठे केवल मौखिक समस्याओं को नहीं बना सकते हैं और मन को टायर कर सकते हैं, लेकिन यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य पर भी असर डाल सकता है। यदि आपकी त्वचा लाल हो गई है, दागदार और सूजी हुई है, तो इसका कारण छवियों के सामने बिताए गए कई घंटे और स्क्रीन के विकिरण हो सकते हैं। नियमित रूप से ब्रेक लें और अपने पीसी पर आवेदन करने के लिए एक मॉनिटर कवर का उपयोग करें।
    कार्य 4 बुलेट 2.जेपीएग में त्वचा की समस्याओं से बचें
  • छवि शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 5



    5
    तनाव कम करें तनाव त्वचा के स्तर पर प्रकट हो सकता है। यह मुठभेड़, सूखापन, एक्जिमा और अन्य समस्याओं जैसे आउटेज के निर्माण का नेतृत्व कर सकता है। अगर तनाव आपकी नौकरी का एक अभिन्न अंग है, और अगर आपको लगता है कि आपकी त्वचा परिणामों का भुगतान कर रही है, तो आपको यह सीखना होगा कि इसे कैसे संभालना है और इसे लड़ें। अपने शरीर को सुनो और आवश्यक परिवर्तन करें - शायद अपनी मौजूदा नौकरी बदलने पर विचार करें, या बस आपके द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका। शायद आपकी त्वचा आपको यह बताने की कोशिश कर रही है कि आपके अचेतन क्या नहीं हो सकते
  • छवि शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा समस्याएं चरण 6
    6
    सक्रिय रखें स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति के लिए, व्यायाम से बेहतर कुछ भी नहीं है अपनी कार्यस्थल को एक प्रकार की जिम में बदलना - लिफ्ट ले जाने, चलना या काम करने के लिए ड्राइविंग के बजाए बाइक की बजाए सीढ़ियों को लेना (यदि आप नहीं कर सकते हैं, कार आगे की तरफ पार्क कर सकते हैं या दूर हो सकते हैं बस पहले स्टॉप), किसी अन्य डिप्टी में किसी सहकर्मी को दस्तावेजों को लाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लाए जाने के बजाय, और जल निकालने वाली मशीन पर जाने के लिए चलें।
  • कार्य शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 7
    7
    वातानुकूलन और हीटिंग सिस्टम का निरीक्षण किया है यदि कृत्रिम वायु आपको किसी तरह का झुंझलाहट देता है, उदाहरण के लिए, अगर यह अत्यधिक गर्म या ठंडा है, तो हवा की धारा बहुत मजबूत है, आदि। प्रणाली का निरीक्षण करें कई कार्यस्थलों को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए और कर्मचारियों को इन प्रकार के हस्तक्षेपों का अनुरोध करने की अनुमति देना चाहिए। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो इमारत बनाए रखने के लिए जिम्मेदार लोगों से परामर्श करें और सहायता मांगें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि काम के माहौल का तापमान अनुकूल कामकाजी परिस्थितियों के पक्ष में है।
  • कार्य शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 8
    8
    खुले दरवाजे और खिड़कियां जहां संभव हो। यदि आप एक जगह पर काम करते हैं जहां खिड़कियां खोली जा सकती हैं, तो करो! अपने मालिक को उन विंडोज़ों को बदलने की सलाह दें जो दूसरों के साथ खोले नहीं जा सकते। वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि बाहरी वायु की तुलना में इनडोर वायु बहुत कम स्वस्थ है
  • 9
    एक आपातकालीन योजना तैयार करें यदि आपकी त्वचा में सुधार नहीं होता है, तो अतिरिक्त सामग्री हासिल करना महत्वपूर्ण है फाउंडेशन, चेहरे की सफाई और प्रोजेक्टर ठीक हो जाएंगे। कुछ दुकानों में आपकी त्वचा के लिए आदर्श उत्पाद खोजने में मदद करने के लिए नमूने उपलब्ध हैं। अच्छे ब्रांडों में शामिल हैं: न्यूट्रोजेना, सेंट इव्स, ओलाज़ तनाव से बचने के लिए ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें और अपनी त्वचा को साफ करने के लिए याद रखें और तनाव न करें।
  • टिप्स

    • लिखने के साथ अपने कंप्यूटर के मॉनिटर पर पोस्ट करें ब्रेक ले लो और, एक बार थोड़ी देर में, जाओ और अपनी त्वचा rehydrate!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    • पानी
    • विंडोज़ जिसे खोला जा सकता है
    • ठहराव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com