बॉडी लोशन होममेड कैसे बनाएं

इसमें कोई संदेह नहीं है कि ठीक तरह से हाइड्रेटेड त्वचा दिखती है और बेहतर महसूस करती है, खासकर ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान जब यह खुजली और झपकी हुई होती है। समस्या यह है कि अपनी उंगलियों पर शरीर के लोशन की आपूर्ति रखने के लिए इसे भाग्य के लिए खर्च किया जा सकता है कीमत से, यह सोचना आसान है कि कुछ क्रीम में गुप्त संघटक सोने की धूल नहीं है। तेल और पानी संयुक्त और एक पायसीकारकों के साथ एक साथ आयोजित की जाती हैं: क्या बहुत से लोगों को पता नहीं है कि किसी भी लोशन के लिए बुनियादी नुस्खा अविश्वसनीय रूप से सरल है। वास्तव में, किसी को भी अपने रसोई घर में एक महीने के लिए एक डॉलर की कीमत के लिए लोशन की आपूर्ति बना सकता है। इससे भी अधिक रोमांचक आपकी त्वचा के प्रकार, सुगंध वरीयता और बजट के लिए पूरी तरह अनुकूल है, जो एक मॉइस्चराइज़र बनाने में सक्षम है। यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा चिकनी और रेशमी दिखती है और अपनी पसीने वाली बचत से थोड़ा अधिक रखती है, तो यह आसान नुस्खा करें।

सामग्री

नोट: जैसा कि पहले बताया गया है, आपको शरीर लोशन बनाने की ज़रूरत है त्वचा और साफ पानी के लिए एक पौष्टिक तेल है। पायसीकारी आप एक अधिक पेशेवर उत्पाद बनाने में मदद करेगा, लेकिन आपको इसकी आवश्यकता भी नहीं है कि अगर आप इसे लागू करने से पहले अपने लोशन को मिलाते हुए मन नहीं लेते हैं। हालांकि, पायसीकारी के पास अपनी संपत्तियां होती हैं जो स्टोर में कूदने के लिए उपयुक्त होती हैं। उनके पास गुणवत्ता वाले संरक्षक भी होते हैं जो तेलों को रोकते हैं, जो समय के साथ खराब हो सकता है, खराब हो सकता है। कुछ मामलों में, वे फलों के रस जैसे नाजुक सामग्री जैसे क्रीम के संरक्षण को काफी बढ़ा सकते हैं। सभी संभव योजक के बारे में बात करने से पहले, हालांकि, यहां होममेड बॉडी लोशन के लिए बुनियादी नुस्खा है।

कदम

1
एक तेल के तेल के आधे से एक कप का चयन करें और एक कंटेनर में एक पायसीकारी (आमतौर पर मोम या वेसलीन) के दो बड़े चम्मच को एक गिलास मापने कप जैसे माइक्रोवेव में जा सकते हैं।
  • 2
    औसत तापमान सेटिंग के लिए मिश्रण को गर्म करें, जब तक कि सामग्री पूरी तरह पिघल न हो जाए तो प्रत्येक 30 सेकंड की जांच करें।
  • 3



    वर्सा मिश्रण में आसुत जल, धीरे-धीरे जा रहा है और एक साथ समान रूप से सभी मिश्रण जब तक एक कांटा के साथ तेज सरगर्मी। अधिक सूजन और छिद्रपूर्ण क्रीम के लिए, आपके पास एक विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करने का विकल्प भी है। बस कम गति का उपयोग करना सुनिश्चित करें और इसे चालू करने से पहले इसे डुबकी। अन्यथा, आप हर जगह मक्खन और तेल का प्रसार कर सकते हैं
  • 4
    अपने लोशन को ठंडा करने दें, इस समय के दौरान यह घने हो जाएगा- इसे अपनी पसंद के एक साफ जार में फैलाने के लिए। यदि आप चाहें, तो आप इस नुस्खा को दोगुना कर सकते हैं और इसे पंप के साथ एक पुराने लोशन बोतल में स्थानांतरित कर सकते हैं या इसे आसान बनाने के लिए दबाव का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    अपने मॉइस्चराइजिंग लोशन पर ढक्कन डालकर आनंद लें!
  • टिप्स

    • फलों के रस में फायदेमंद एंजाइम होते हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाती हैं और नए लोगों की मदद करते हैं। प्रकार आप उपयोग के आधार पर, आप भी अपने लोशन एक स्वादिष्ट गंध देते हैं, लेकिन याद रखें कि उन्हें युक्त लोशन ठंडा किया जाना चाहिए कर सकते हैं। पपीता के रस का एक चम्मच आज़माएं, जो सूखी त्वचा से मुक्ति या ककड़ी का रस, जो कि त्वचा पर प्रकाश और सुखदायक है जो खुजली से ग्रस्त है। एक खुशबू स्प्रे के लिए, वेनिला निकालने, मरहम या आवश्यक एक बार मिश्रण पूरी तरह से ठंडा है की कुछ बूँदें जोड़ें। आपके शरीर के लिए संपूर्ण पौष्टिक लोशन बनाने के लिए विविधताओं के साथ प्रयोग करें।
    • अतिरिक्त: यहां तक ​​कि अगर एक तीन घटक मॉइस्चराइजर पहले से ही उत्कृष्ट है, विशेष moisturizers जोड़कर एक अधिक व्यक्तिगत किस्म बनाने में मदद मिलेगी। अपने लोशन को एक बढ़त देने के लिए, इनमें से एक हिस्से या एक से अधिक का संयोजन जोड़ने पर विचार करें। पूरक आहार के एक कैप्सूल से लिया गया विटामिन ई, मिश्रण के जीवन को संरक्षित करेगा और इसके मॉइस्चराइजिंग पावर को बढ़ा देगा कॉस्मेटिक अनुप्रयोगों में उपयोगी होते हैं जो कई संयंत्र डेरिवेटिव भी हैं। उदाहरण के लिए, गुलाबी एक शक्तिशाली त्वचा सॉफ़्नर है चुड़ैल हेज़ल, प्रत्येक कप लोशन के बारे में एक चम्मच में मात्रा में जोड़ा जाता है, यह थोड़ी कसैली है और ताजगी की भावना पैदा करता है, जो गर्मी के महीनों में गुदगुदी होने के दौरान उपयोगी हो सकता है। कैलेंडुला, मिसोसोइल और लैवेन्डर अचिलिया स्वस्थ त्वचा को प्रोत्साहित करते हैं और एक दिव्य गंध आती है। आप के पास कल्याण दुकान (या संभवतः गुलाब और नारंगी पानी के लिए एक शराब की दुकान) से फूलों का पानी खरीदें, या लोशन के प्रत्येक कप के लिए एक आवश्यक तेल के दो बूंदों को जोड़ें
    • कम कीमत और होममेड लोशन बनाने की सादगी आपको जब भी चाहें नए व्यंजनों को डिज़ाइन करना आसान बनाती है। हल्का तेलों और विभिन्न योजक का उपयोग करके, आप एक विशेष चेहरे का लोशन भी बना सकते हैं जो आपको चमकदार दिखेंगे। आप इस तरह के शिल्प को शुरू करने के बाद ही एकमात्र समस्या का सामना कर सकते हैं जिसे रोकना है। न केवल आप लगातार अन्य लोशन बनाना चाहते हैं, लेकिन आप उन मित्रों के आदेश भी प्राप्त करेंगे, जो आपको ईर्ष्या करते हैं।
    • ओली: अब जब आप समझते हैं कि प्रक्रिया कितनी तेजी से है, अब सामग्री के बारे में बात करने का वक्त है। मिश्रण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा तेल है, जो आवेदन के दौरान अपने लाभकारी गुणों को आपकी त्वचा में स्थानांतरित कर देगा। आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर, कुछ तेल दूसरों की तुलना में बेहतर हो सकते हैं, लेकिन वनस्पति तेल हमेशा कॉस्मेटिक प्रयोजनों के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं। विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के लिए, बेल बीज का तेल एक आदर्श विकल्प है। यह जल्दी अवशोषित करता है, कोई मोटी अवशेष नहीं छोता है, और कभी एलर्जी नहीं करता है। यदि आपको खाना काउंटर में इस तेल को खोजने में परेशानी होती है, तो कॉस्मेटिक विभागों या ऑर्गेनिक खाद्य भंडार देखें बहुत से लोग बादाम का तेल पसंद करते हैं क्योंकि इसकी थोड़ी सूक्ष्म गंध है और त्वचा को शानदार रूप से नरम किया जाता है। नारियल का तेल त्वचा के लिए उतना ही अच्छा है, लेकिन आपको इसे एक अलग तेल से मिलाया जाना चाहिए या आपकी त्वचा बहुत वसा होने पर इसे पूरी तरह से बचाना चाहिए क्योंकि इसकी उच्च वसा वाली सामग्री है इसी तरह, कोकोआ मक्खन और एवोकैडो तेल बहुत अमीर और सबसे अच्छा बीज या बादाम के रूप में हल्का वनस्पति तेलों के साथ प्रयोग किया जाता है। यदि आप अपने पैर और कोहनी की तरह एक अविश्वसनीय रूप से शुष्क भाग पर लोशन का उपयोग करते हैं, तो अत्यधिक मात्रा में पोषण के लिए लैनोलिन का एक हिस्सा और एक हल्का तेल का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • पायसीकारी: पायसीकारी का उपयोग अन्य अवयवों को निलंबित करने और स्थिर लोशन या क्रीम के लिए किया जाता है। किसी भी वसा या मोम, जो कमरे के तापमान पर ठोस होता है, एक पायसीकारी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, भले ही आप उन लोगों से बचना चाहें जो कि जल्द से जल्द खराब हो जाते हैं। अपने बेस का चयन करते समय स्थिरता, पिघलने बिंदु, गंध, एलर्जी और लागत पर विचार करें कुछ पायसीकारी त्वचा द्वारा अवशोषित होते हैं, कोकोआ मक्खन जैसे मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करते हैं। अन्य पायसीकारी त्वचा द्वारा बहुत अच्छी तरह से अवशोषित नहीं होते हैं लेकिन मॉइस्चराइज़र (वेसलीन या मोम) को एक अधिक स्थायी प्रभाव पैदा कर देगा।
    • स्वत: परियोजनाओं के लिए आम पायसीकारियों में शामिल हैं:
    • मोम
    • पेट्रोलियम जेली
    • पायसीकारी और मॉइस्चराइजर्स
    • कोको मक्खन
    • शहद
    • Crisco
    • पायसीकारी और जोड़ प्रभाव (एक प्रकाश एक्जिमा के लिए अच्छा)
    • दलिया (एक ब्लेंडर में असाधारण अच्छे अनाज) और गर्म पानी से बल्लेबाज बनाने के लिए
    • आप अपनी त्वचा पर कटा हुआ दलिया के साथ समाप्त होगा त्वचा पर लोशन धक्का जाने के बाद, यह सूखे कपड़े से दूर धूसर हो सकता है। चूंकि ओटमैल जल्दी से कमरे के तापमान पर ढालना बनाता है, उत्पाद को छोटे कंटेनरों में विभाजित करके लंबे भंडारण के लिए फ्रीजर में रखा जाता है। बर्फ की ट्रे, पुरानी गोलियां धारक, लेंस हाउस से संपर्क करें, डिब्बाबंद कैन के छोटे डिब्बे, आँख क्रीम के जार और होंठ कांच सुविधाजनक मात्रा में बनाएंगे। इसे बुरी तरह से जाने से रोकने के लिए, लोशन को जमी होने से पहले आप डिब्बे कीट कर सकते हैं। गर्म-सूखने वाले चक्र का उपयोग करते हुए, डिशवॉशर में व्यापक-रहित डिब्बे कीटाणुशोधन हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com