कैसे एक बच्चा है

कई कारण उम्मीद माता-पिता उदाहरण के लिए एक bambina- करना चाहते हैं, पहले से ही एक बेटा (और शायद दो या तीन) हो सकता है या अजन्मे बच्चे के लिए एक आनुवंशिक विकार सेक्स क्रोमोसोम से जुड़ा हुआ जाना डर ​​रहे हैं कर रहे हैं। कुछ जोड़ों के पास अपने बच्चे के लिंग के बारे में निजी प्राथमिकता है निषेचन के बाद अशुभ बच्चे के लिंग का चयन करने के लिए एकमात्र सुरक्षित तरीके केवल एक विशेष चिकित्सा कर्मचारी की देखरेख में प्रयोगशालाओं और क्लीनिकों में किया जाता है। हालांकि, कई लोक उपचार और पूर्व-निषेचन तकनीकें हैं जो लोग अशुभ बच्चे के लिंग को प्रभावित करने में प्रभावी पाते हैं। यद्यपि ये बहुत ही संदिग्ध तकनीक हैं, यह एक कोशिश के लायक है याद रखें, हालांकि, बच्चा होने की 50% प्राकृतिक संभावनाएं वह बुरी नहीं हैं!

कदम

विधि 1

बच्चे के सेक्स पर प्रभाव देखने के लिए खाद्य परिवर्तन करें
1
स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ आहार में कोई भी परिवर्तन का विश्लेषण करें यह एक बहुत ही विवादास्पद तरीका है जो अजात के बच्चे के लिंग की शर्त है। कई डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का संदेह है कि यह बच्चे के लिंग पर निर्णायक रूप से कार्य कर सकता है और यह आश्वस्त होता है कि यह पूरी तरह यादृच्छिक घटना है। इस के बावजूद, अगर स्त्री रोग विशेषज्ञ का मानना ​​है कि बच्चे के होने की संभावना को बढ़ाने के उद्देश्य से कुछ आहार परिवर्तन सुरक्षित हैं, तो किसी विशेष आहार के बाद किसी भी गंभीर जोखिम को नहीं लेना चाहिए।
  • 2
    शरीर के रसायन विज्ञान को बदलने के लिए खिला बदलना। यह माना जाता है कि आप क्या खाते हैं, इसे बदलकर, आप एक बच्चे को अवधारणा के अवसरों को प्रभावित कर सकते हैं, क्योंकि यह खनिज सामग्री और गर्भाशय पर्यावरण के अम्लता को बदलता है। इस सिद्धांत के अनुसार, गर्भधारण से पहले सप्ताह में एक महिला का आहार निम्नानुसार होता है जिसका उद्देश्य उसके शरीर को और अधिक बनाना है "आरामदायक" एक्स गुणसूत्र के शुक्राणु वाहक (जो कि एक बच्चे की अनुमति देता है) और कम है "अनुकूल" वाई गुणसूत्र के साथ शुक्राणु के लिए (जो एक बच्चे के विकास की ओर जाता है)
  • 3
    कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर भोजन करें। बच्चे को गर्भ धारण करने के लिए सिफारिश की जाने वाली खाद्य पदार्थ कम सोडियम डेयरी उत्पाद, अंडे, चावल, साथ ही ब्रेड और अतिकोशिक पटाखे हैं। फलों और सब्जियां एक महिला की अवधारणा की संभावना को भी बढ़ाती हैं।
  • 4
    पोटेशियम और सोडियम में समृद्ध पदार्थों से बचें एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि जो पोटेशियम युक्त समृद्ध अनाज खाती हैं, वे बच्चे संभोग करने की अधिक संभावना रखते हैं। पोटेशियम की उच्च सामग्री वाले अन्य खाद्य पदार्थ में केले, सैल्मन, मशरूम, फलियां, ट्यूना, मिठाई और सामान्य आलू शामिल हैं।
  • विधि 2

    गर्भस्थ बच्चे के लिंग को प्रभावित करने के लिए संकल्पना के समय की गणना करें
    1
    यदि गर्भधारण का क्षण बच्चे के लिंग को प्रभावित कर सकता है तो मूल्यांकन करें। कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि यह एक पुरानी अंधविश्वास है। हालांकि, कोशिश करने में कोई जोखिम नहीं है। इस लोकप्रिय मान्यता का पालन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन उस पर भरोसा मत करो
  • 2
    अपने मासिक धर्म चक्र का ट्रैक रखें आप कई अलग अलग तरीकों से ovulation के समय की गणना कर सकते हैं सबसे सटीक एक ओव्यूलेशन टेस्ट का उपयोग करना है यदि आपके पास नियमित मासिक धर्म चक्र है, तो आप मासिक धर्म के पहले दिन से 12-16 दिनों की गर्भधारण की तारीख को अच्छी सुरक्षा मार्जिन के साथ अनुमान लगा सकते हैं। याद रखें, हालांकि, यह विधि 100% सुरक्षित नहीं है
  • आप ovulation का ट्रैक रखने, तो आप, (चाहे बच्चे के लिंग का) सामान्य रूप में की अवधारणा के अवसरों को बढ़ा सकते हैं क्योंकि महिलाओं ovulation से पहले होने आम तौर पर अधिक कुछ ही दिनों में उपजाऊ है।
  • ओव्यूलेशन के अन्य लक्षण पेट में दर्द, योनि स्राव के परिवर्तन और बेसल तापमान में परिवर्तन है। ओवल्यूशन की घटना के बारे में शरीर की प्रतिक्रिया को बेहतर ढंग से समझने के लिए, एक कैलेंडर के साथ मासिक धर्म चक्र की सावधानीपूर्वक निगरानी करने के लिए मूल्यांकन करें।
  • 3



    एक लड़की को गर्भ धारण करने के लिए, आप सेक्स के 2-4 दिनों से पहले ovulation है इस सिद्धांत के अनुसार, वाई गुणसूत्र के साथ शुक्राणुजला तेज है, लेकिन वे गर्भाशय के वातावरण में कम समय के लिए प्रतिरोध करते हैं। इस कारण से, अंडे की रिहाई के 2-4 दिन पहले, एक बच्चा वृद्धि होने की संभावना है, जबकि ओवल्यूशन के दिन के पास एक पुरुष होने का अधिक संभावना है। इस तकनीक के रूप में जाना जाता है "शेटलेट विधि".
  • एक वैकल्पिक, परिभाषित सिद्धांत है "वेल्लन विधि", जिसके अनुसार एक बच्चा होने के लिए आपको 2-3 दिनों में ओव्यूलेशन से पहले और 4-6 दिन पहले सेक्स करना पड़ता है, यदि आप एक बच्चा लड़का बनाना चाहते हैं
  • शेट्स विधि भी इंगित करता है कि "मिशनरी की स्थिति" एक बच्चे को अवधारणा के बाधाओं को बढ़ाने के लिए सर्वश्रेष्ठ के रूप में यद्यपि इस सिद्धांत को व्यापक रूप से खारिज किया गया है और इसे एक पुराने, बेजूर विश्वास के रूप में मान्यता दी गई है, जो मिशनरी स्थिति में यौन संबंध रखते हैं, स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है।
  • विधि 3

    एक बच्चा पैदा करने के लिए चिकित्सा प्रक्रियाओं का उपयोग करें
    1
    आप यौन चयन प्रक्रिया पर कितना खर्च कर सकते हैं यह दर करें हालांकि चिकित्सा तकनीक सबसे सुरक्षित बच्चे हैं, वे बहुत महंगा हैं। कीमत बहुत भिन्न होती है और आप कई सौ यूरो खर्च कर सकते हैं, यदि नहीं तो यूरो के हजारों सभी देशों में प्रक्रिया हमेशा कानूनी नहीं होती है और इसलिए आपको चलती रहने की लागतों का भी सामना करना पड़ेगा बजट इस के लिए अपने परिवार की परियोजना
  • 2
    एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ सभी संभव विकल्पों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करेंयद्यपि इन प्रक्रियाओं के प्रभाव आम तौर पर हल्के होते हैं, ये अपेक्षाकृत आधुनिक तकनीक हैं जो कुछ जोखिम प्रदान करते हैं। अपने विश्वसनीय स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करें कि क्या आप इस तरह के उपचार से निपटना चाहते हैं।
  • 3
    क्लिनिक में शुक्राणु चयन तकनीक का पालन करें यह एक प्रक्रिया एक परिणाम के रूप citometrica- चयन के रूप में जाना के लिए वाई गुणसूत्र धन्यवाद ले जाने उन लोगों से एक्स गुणसूत्र ले जाने शुक्राणु अलग करने के लिए संभव है, यह शुक्राणु कृत्रिम गर्भाधान के माध्यम से या इन विट्रो में चुने साथ डिंब खाद के लिए संभव है। यह देखते हुए कि एक्स गुणसूत्रों, वाई तुलना में थोड़ा बड़ा कर रहे हैं शुक्राणु की अनुमति एक बच्चे की अवधारणा उन है कि एक पुरुष उत्पन्न करने के लिए की तुलना में फ्लोरोसेंट डाई का एक बड़ा राशि को अवशोषित करने में सक्षम हैं। शुक्राणुओं को अलग कर दिया जाता है और अनाथ बच्चे के लिंग के विकल्प के साथ आगे बढ़ जाता है। शुक्राणु चयन बहुत प्रभावी है, हालांकि 100% नहीं यह एक महंगी प्रक्रिया है और भविष्य के सभी माता-पिता के लिए उपलब्ध नहीं हो सकती है।
  • 4
    एक तकनीक का पालन करें निदान_जेंटिक्स_प्राथमिकता पूर्व-आरोपण आनुवांशिक निदान. यह प्रक्रिया इन विट्रो में निर्मित भ्रूण पर की जाती है - डॉक्टरों को भ्रूण के लिंग की पहचान करने और आरोपण से पहले एक चयन करने की अनुमति देता है। सेक्स की मान्यता (और इसलिए इसकी पसंद के लिए संभावित) के अलावा, यह प्रक्रिया आनुवांशिक बीमारियों की पहचान करने की अनुमति देती है।
  • हालांकि यह बहुत प्रभावी है, यह एक महंगी और आक्रामक तकनीक है, जो भ्रूण के यौन चयन की शुद्धता के संबंध में कई नैतिक समस्याओं को जन्म देती है। कुछ देशों में, वास्तव में, सेक्स स्क्रीनिंग निषिद्ध है, जबकि अन्य लोगों में, ब्रिटेन में के रूप में, आप लिंग निर्धारण के मामले में कुछ अपवाद बनाने के गुणसूत्रों एक्स और वाई से जुड़ा हुआ रोगों को पहचानने में उपयोगी है
  • अन्य चिकित्सक उन मामलों में निषेचन के बाद के चुनावों का समर्थन करते हैं, जहां चिकित्सा कारण हैं, लेकिन वे व्यक्तिगत पसंद के आधार पर यौन चयन प्रथाओं को अस्वीकार करते हैं।
  • यह तकनीक भ्रूण के लिंग की पहचान करती है, जबकि यह प्रयोगशाला में अभी भी है और यह मां के गर्भ में प्रत्यारोपित होने से पहले। माना जाता है कि यह 100% शुद्धता है।
  • टिप्स

    • जब तक आप निषेचन के बाद लिंग चयन का विकल्प नहीं चुनना चाहते हैं, तो बच्चा होने की संभावना हमेशा करीब 50% होती है। आप के साथ ले जाना चाहिए "दर्शन" आपके बच्चे के लिंग और एक विशिष्ट लिंग को बहुत तीव्रता से नहीं चाहिए याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण चीजें आपके बच्चे के स्वास्थ्य और खुशी हैं।
    • यदि आप दुखी हैं, क्योंकि आपको अंत में एक बच्चा नहीं होगा, यह पता है "निराशा" यह काफी सामान्य है और कभी-कभी बाद में होने वाली अवसाद की सामान्य परिभाषा के अंतर्गत आता है। सिर्फ इसलिए कि यह बहुत आम है, आपको इस भावना के बारे में दोषी महसूस नहीं करना पड़ता है। इसके बजाय, आपको अपनी भावनाओं को स्वीकार करना चाहिए और किसी अंतरंग मित्र या डॉक्टर से बात करना चाहिए। आम तौर पर, एक बार बंधन स्थापित हो जाता है, उदासीनता की यह भावना गायब हो जाती है, लिंग के बावजूद। अगर आपको लगता है कि निराशा बनी रहती है, तो आपको बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ या मनोवैज्ञानिक से संपर्क करना चाहिए।
    • यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे के पास एक विशिष्ट लिंग है, तो आप बच्चे के लिए वैकल्पिक तरीकों पर विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप गोद लेने या फोस्टर देखभाल पर विचार कर सकते हैं इस तरह, आप न केवल एक बच्चे की देखभाल करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप अपने परिवार में किसी की ज़रूरत का स्वागत करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने आहार में भारी परिवर्तन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें (नए विटामिन और खनिज की खुराक लेने सहित) इस तरीके से आप अपने स्वास्थ्य की गारंटी लेते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप जो अन्य दवाइयां ले रहे हैं या आपके पूर्व-मौजूदा परिस्थितियों के लिए मतभेद हैं, उनके साथ कोई इंटरैक्शन नहीं है।
    • कई डॉक्टरों का मानना ​​नहीं है कि आहार के माध्यम से अशुभ बच्चे के लिंग को प्रभावित करना संभव है, यौन कृत्य के दौरान या ओवुलेशन के समय की गणना करके इसके बावजूद, कुछ कंपनियां दावा करती हैं कि वे बच्चों के सेक्स के चयन की चाबी पाये हैं। किसी भी कंपनी से सावधान रहें जो पूर्व-गर्भधारण सेवाओं के माध्यम से आपके बच्चे के लिंग की गारंटी देने में सक्षम होने का दावा करता है: ये महंगे और अक्सर अप्रभावी प्रक्रियाएं हैं।
    • काले बाजार में अजन्मे बच्चे के लिंग के चयन के लिए दवाएं हैं जो न केवल बेकार हैं, बल्कि भ्रूण को भी गंभीर नुकसान पहुंचा सकती हैं। स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ इसे पहले चर्चा के बिना कोई दवा या पूरक न लें
    • जैविक सेक्स लिंग पहचान या अभिव्यक्ति के बराबर नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप एक बच्चा बना सकते हैं, तो संभव है कि आपकी बेटी भविष्य में उसके जैविक सेक्स को मना कर दे और पुरुष लिंग के साथ और अधिक पहचान लें। इसी तरह, एक पुरुष बच्चा महिला लिंग के साथ की पहचान बढ़ सकता है। लिंग और लिंग की परवाह किए बिना, हमेशा अपने बच्चे की सहायता और सहायता करें।
    • अजनबित बच्चे के लिंग की गारंटी के कुछ निश्चित तरीकों पर भी बहस हुई हैं - इसके अलावा वे कई नैतिक मुद्दों और समस्याओं को बढ़ाते हैं। संतानों के रूप में अपनी पसंद के निहितार्थ पर विचार करें।
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com