बाइबल का अध्ययन कैसे करें

बस बाइबल पढ़ने से वह पढ़ाई के समान नहीं है ईसाई विश्वास करते हैं कि बाइबल ईश्वर का दिव्य शब्द है और इसलिए सम्मान के योग्य है। बाइबल सबसे गलतफहमी वाली पुस्तकों में से एक है, जो कभी भी लिखी जाती है और कई लोगों को इसकी सामग्री को समझना मुश्किल लगता है। चूंकि यह हमारे समय में लिखा गया था, कई सालों से और कई संस्कृतियों ने पारित किया है। बाइबिल के अध्ययन में, लक्ष्य को इसकी मूल भाषा में सामग्री को समझना है अगर आपको यह समझने में कठिनाई हो रही है कि कहां से शुरू करना है, तो आप कितनी और कितनी बार पढ़ना चाहिए और पढ़ना चाहिए से कुछ सीखना है, तो यह लेख आपके लिए है।

कदम

विधि 1

सामान्य दृष्टिकोण
बाइबिल चरण 1 के बारे में जानें
1
अपने अध्ययन की योजना बनाएं अपने आप को समय पर समर्पित करें और अध्ययन करने के लिए एक स्थान खोजें। आप क्या करना चाहते हैं की एक योजना का विकास इसे आप रोजाना पढ़ने के लिए कैलेंडर के रूप में लिखने की कोशिश करें। यह आपको प्रेरित रहने में सहायता करेगा और आपको एक संरचना प्रदान करेगा।
  • बाइबिल चरण 2 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    2
    अध्ययन के लिए एक अच्छी बाइबिल प्राप्त करें अनुवाद का प्रकार चुनें स्थिरता के प्रश्नों के लिए, साधारण अनुवादों के बजाए असली अनुवाद चुनना बेहतर होगा।
  • मूल ग्रीक और हिब्रू की बजाय लैटिन में अनुवाद किए गए बाइबल से बचें ये, जैसा कि मुंह के शब्द के खेल के साथ, गलत तरीके से अनुवाद किया जा सकता है। यह पुराने अनुवाद (राजा जेम्स की) से भी बचा जाता है, क्योंकि अन्य पिछली ग्रंथों की खोज की गई है, जिन्होंने अनुवाद में गंभीर त्रुटियां दिखाई हैं (उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि मूसा ने लाल सागर को पार नहीं किया?)।
  • अनुवाद करने की बात करते समय दो मुख्य स्कूल हैं: गतिशील समकक्ष और औपचारिक तुल्यता। गतिशील अनुवाद `सोचा के साथ सोचा` है, जबकि औपचारिक अनुवाद `वर्ड बाय वर्ड` है अनुवाद `शब्द से शब्द` के साथ, आप पाएंगे कि कभी-कभी एक शब्द का शब्दशः अर्थ कुछ होता है, लेकिन वह, कार्यात्मक रूप से, दूसरे का अर्थ है (जैसे अंग्रेजी शब्द "नीला" तकनीकी तौर पर यह रंग का मतलब है, लेकिन कार्यात्मक रूप से इसका मतलब यह हो सकता है "उदास")। हालांकि, अति-पक्षपाती या कम विश्वसनीय अनुवादक एक गलत गतिशील अनुवाद कर सकते हैं। एक मिश्रण मदद कर सकता है, लेकिन यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो हाल ही में (पिछले 20-40 वर्षों के भीतर) बाइबल के अनुवादों को देखें, जो सीधे मूल पाठ से बना है और प्रसिद्ध विद्वानों द्वारा किया जाता है।
  • अच्छा औपचारिक तुल्यता के अनुवाद में नई संशोधित मानक संस्करण या अंग्रेजी मानक संस्करण शामिल हैं। अच्छे संयोजन अनुवादों में न्यू इंटरनेशनल मॉडर्न वर्जन या होल्मन के मानक ईसाई बाइबिल शामिल हैं। गतिशील तुल्यता के लिए एक अच्छा अनुवाद समकालीन अंग्रेजी संस्करण है, भले ही इन प्रकार के अनुवाद को गंभीर विद्वानों द्वारा आम तौर पर सताया जाता है।
  • बाइबिल चरण 3 के बारे में जानें
    3
    प्रार्थना का एक दृष्टिकोण मानकर बाइबल का अध्ययन करें यह समझने के लिए यह पहला कदम है। बाइबल के अध्ययन के लिए एक उपयुक्त दृष्टिकोण प्रार्थना में व्यक्त करने की इच्छा में व्यक्त करना है। खुद को वचन की उपस्थिति में रहने के लिए अनुशासन। बाइबिल जीवन में आ जाएगा सब के बाद, यह आध्यात्मिक भोजन है
  • बाइबिल चरण 4 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    प्रे। शुरू होने से पहले, भगवान से पूछो कि वह आपको अपना शब्द समझने में मदद करता है। बाइबल को सचमुच ले लो मान लीजिए कि यह एक दृष्टान्त है या एक आविष्कार की कहानी है, सिर्फ इसलिए कि आप जो पढ़ रहे हैं वह थोड़ा अस्पष्ट है। बाइबल की व्याख्या करने की कोशिश न करें "इस सब से पहले जानें: पवित्रशास्त्र की कोई भविष्यवाणी किसी व्यक्तिगत व्याख्या से नहीं है।" (2 पतरस 2: 20,21)" यह यहां है जहां गलतफहमी आमतौर पर शुरू होती है।
  • बाइबिल चरण 5 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    5
    नए नियम पर फोकस पहले यहां तक ​​कि अगर यह पुरानी और तत्परता के पूरक है, यदि आप नौसिखिया हैं, तो सबसे पहले न्यू टेस्टामेंट को पढ़ना सर्वोत्तम है। यदि आप पहली बार नई पढ़ते हैं तो ओल्ड टेस्टामेंट अधिक समझ जाएगा।
  • बाइबिल चरण 6 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    6
    सबसे अच्छी बात यह है कि यूहन्ना की सुसमाचार के साथ शुरू होना है यह पढ़ने के लिए सबसे आसान सुसमाचार है, यह समझने में मदद करता है कि यीशु वास्तव में कौन है और आपको अन्य तीन सुसमाचारों के पढ़ने के लिए तैयार करता है लेखक का संदेश, विषयों, संदर्भ और वर्णों को समझने के लिए इसे दो या तीन बार पढ़ना बेहतर होगा। तीन अध्याय एक दिन पढ़ें पढ़ने और धैर्य रखें।
  • यूहन्ना की सुसमाचार को पढ़ने के बाद, सादगी के क्रम में दूसरे को पढ़िए (जो कि मार्क होगा), फिर मैथ्यू और उसके बाद ल्यूक। सभी पुस्तकों को पढ़ें (एक के बाद एक) जब तक आप सभी इंजील पढ़ नहीं पाते हैं।
  • न्यू टेस्टामेंट के अक्षरों को पढ़िए, रोमन अप टू द लेटर ऑफ जुडास के पत्र से क्योंकि सर्वनाश शुद्ध भविष्यवाणी है, जो कि नए नियम के बाकी हिस्सों में नहीं है, समय के लिए इसे छोड़ दें। एक बार जब आप बड़े भविष्यद्वक्ताओं के साथ परिचित हो जाएं, तो सर्वनाश को संबोधित करें।
  • बाइबिल चरण 7 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    7
    उन विषयों को चुनें जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं। विषय से एक अध्ययन एक किताब या एक अध्याय के अध्ययन से बहुत अलग है अधिकांश बाइबल में विषय अनुक्रमणिका अध्ययन के लिए विशिष्ट क्षेत्रों में शामिल हैं। एक बार जब आप एक दिलचस्प विषय खोजते हैं, तो उस विषय से संबंधित सभी छंदों की एक त्वरित पढ़ना शुरू करें। यह आपको उन छंदों का क्या मतलब है इसका सामान्य अवलोकन देगा। उदाहरण के लिए: मुक्ति, आज्ञाकारिता, पाप आदि। याद रखें: एक अध्याय एक से अधिक बार फिर से पढ़ना आपको उन चीजों को ढूंढने में मदद करेगा जो आपने नहीं देखी हैं, या पिछले रीडिंग पर छोड़ दिए हैं।
  • विधि 2

    अध्ययन तकनीकों
    बाइबिल चरण 8 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    1
    शब्दकोश का प्रयोग करें उस अध्याय में शब्दों की जांच करना सुनिश्चित करें जिससे आप उन्हें एक्सट्रपोल कर सकते हैं। इससे आपको बाइबल को बेहतर समझने में मदद मिलेगी
  • बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 9
    2
    एक बाइबल नोटबुक बनाएं यह आपके लिए हर दिन पढ़ने के लिए ज़िम्मेदारी लेगा। इसके अलावा, सवाल पूछें और उन्हें इस नोटबुक में लिखिए। सूत्र का उपयोग करें "कौन", "क्या", "जब", "जहाँ", "क्योंकि" और "कैसे" अपने अध्ययन के लिए उदाहरण के लिए, "कौन था?", "क्या हो रहा था?", "यह कहाँ हो रहा है?", "यह कैसे खत्म हो गया?"। यह सरल सूत्र इतिहास की भावना देगा
  • बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 10
    3
    अपने बाइबल में महत्वपूर्ण अवधारणाओं या जो आपको पसंद है उसे हाइलाइट करें लेकिन ऐसा मत करो, अगर यह किसी और के लिए है
  • बाइबिल का अध्ययन शीर्षक चित्र 11
    4
    क्रॉस-रेफरेन्स और फ़ुटनोट्स का उपयोग करें यदि आपके पास अपनी बाइबल में है ये छोटी संख्याएं और प्रतीकों हैं जो आपको अधिक जानकारी के लिए पाठ में अन्य बिंदुओं को देखने या आपको दिखाती हैं कि कुछ पहले से पहले ही चर्चा की गई है। फुटनोट्स, जो आम तौर पर किसी दिए गए पृष्ठ के निचले भाग में पाए जाते हैं, यह बताएंगे कि सूचना जटिल जटिलताओं, ऐतिहासिक घटनाओं और अवधारणाओं से कहां या कहती है।
  • कुछ शब्दों को पहचानने का प्रयास करें जो आपने छोड़े गए हैं और एक ही बात के बारे में बात करने वाली अन्य छंदों को खोजने के लिए एक सुसंगतता में उन्हें ढूंढें।
  • बाइबिल चरण 12 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    पहली बार एक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए अपने अध्ययन बाइबिल के संदर्भों का पालन करें। यह यहाँ है कि एक चेन संदर्भ बाइबल आवश्यक है, जो कि, संदर्भों को लिंक करना है।



  • बाइबिल चरण 13 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    6
    एक डायरी लिखें आपको इसके बारे में बहुत कुछ लिखना नहीं है बस उच्च दिनांक, किताब / अध्याय / कविता में लिखे गए पेज का उपयोग करें प्रश्न पूछें और मोटे तौर पर लिखिए कि आप क्या पढ़ रहे हैं। यह समझने के लिए एक सहायता है कि परमेश्वर अपने वचन के माध्यम से आपको क्या बता रहा है पढ़ते समय, विचारों, छंदों या विचारों को ध्यान में रखते हुए ध्यान दें सोच "कौन, क्या, कब, कहाँ, कैसे" प्रत्येक श्रेणी के नीचे किसी भी प्रश्न का उत्तर दें। फिर से पढ़ें और प्रार्थना करें
  • बाइबिल चरण 14 में अध्ययन का शीर्षक
    7
    सभी विकर्षण को हटा दें टीवी या रेडियो बंद करें जब तक आप किसी समूह में पढ़ाई नहीं कर रहे हैं, तो एक पढ़ने के लिए और नोट्स लेने के लिए एक मेज के साथ एक शांत जगह की तलाश करें। यह केवल आपके और भगवान के लिए एक क्षण है
  • विधि 3

    दूसरों के साथ अध्ययन करना
    बाइबिल चरण 15 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    1
    भाग लेने के लिए बाइबल अध्ययन समूह खोजें यह पाठ बहुत जटिल है और इसे प्राप्त करने के लिए कुछ मदद पर भरोसा करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण होगा। यह आपको प्रेरित और प्रेरित रखने के लिए भी काम करेगा।
  • बाइबिल चरण 16 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बाइबल अध्ययन समूह में दूसरों के साथ जो कुछ भी मिला है उसे साझा करें। चर्चा करें कि आपने उन लोगों के साथ क्या पढ़ा है जिनके बारे में आप बाइबल पढ़ने और उनका अध्ययन करने के लिए अधिक अनुभव कर सकते हैं।
  • अध्ययन बाइबिल चरण 17 का अध्ययन करें
    3
    किसी विषय पर कोई और क्या कहता है, इसे न लें, लेकिन इसे एक मार्गदर्शक समझें। बाइबिल आपको प्रेरणा दें। बाइबिल के सिद्धांतों का ज्ञान केवल सादगी, कड़ी मेहनत के वर्षों के बाद ही बढ़ेगा, न कि सरल पढ़ने के लिए।
  • बाइबिल एक ऐसी किताब नहीं है जो उत्पत्ति से कयामत तक जाती है। वहाँ 66 किताबें, प्रत्येक अलग अलग समय पर विभिन्न लेखकों द्वारा लिखित हैं। कुछ लेखकों ने एक से अधिक पुस्तक लिखी है, लेकिन विभिन्न कारणों के लिए अलग-अलग समय पर। आप बाइबल के सभी पुस्तकों में समान विषयों और अर्थ पाएंगे।
  • विधि 4

    बाइबल अध्ययन योजना का उदाहरण
    बाइबिल चरण 18 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    1
    स्पष्ट रूप से आप अपने आदेश में नए नियम को पढ़ने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन ऐसी योजनाएं हैं जो अलग-अलग क्रम में पुस्तकें पढ़ने का पालन करती हैं, एक कारण के लिए। इसी तरह के एक अगले चरणों में वर्णित है।
  • बाइबिल चरण 1 के बारे में अध्ययन करें
    2
    सुसमाचार के साथ आरंभ करें प्रत्येक सुसमाचार यीशु के एक अलग पहलू पर केंद्रित है। मैथ्यू यीशु को राजा के रूप में रब्बी कहते हैं (कई विद्वानों का मानना ​​है कि 1 पीटर 5: 12-13 पर आधारित मार्क पीटर का पुत्र है। बाद के अध्ययनों से पता चलता है कि यह मार्क वास्तव में मिशनरी जो पौलुस के साथ काम करता है, 2 तीमुथियुस 4:11 के अनुसार) - ल्यूक ने यीशु को एक आदमी के रूप में दिखाया (ल्यूक एक डॉक्टर था, संभवतः यूनानी, एशिया माइनर से, कुलुसियों 4:14 को पत्र देखें) - जॉन ने यीशु को देखा जैसे भगवान, मसीहा
  • फिर से जॉन पढ़ें यह आपको सुसमाचार की एक पूरी तस्वीर देगा कि जॉन के अनुसार लिखा गया है कि अंतिम सुसमाचार है। मैटेओ, मार्को और लूका को मैं के रूप में जाना जाता है I "समयावधि के सुसमाचार", क्योंकि वे एक ही बुनियादी कहानी बताते हैं, जिसमें उनके व्यक्तिगत अंक शामिल हैं जॉन ने कहा कि दूसरों ने क्या छोड़ दिया है, Gospels के इतिहास को पूरा करने
  • बाइबल स्टेर 20 अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    फिर अधिनियमों को पढ़ें अधिनियम, जिन्हें भी जाना जाता है "प्रेषितों के अधिनियम" वे ल्यूक द्वारा लिखे गए थे, जो प्रारंभिक चर्च के रहस्योद्घाटन और विकास का वर्णन करता है।
  • बाइबिल चरण 21 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    फिलेमोन को पत्र के लिए गलातियों को पत्र से पढ़ें इन छोटों पत्रों को पौलुस ने तीन चर्चों में लिखे निजी पत्र लिखे हैं, और उनके तीन मित्रों टिमोथी, तीतुस और फिलेमोन के पास।
  • रोमनों के लिए पत्र पढ़ें यह मतलब और मुक्ति का मार्ग दिखाता है। फिर कुरिंथियों को पत्र पढ़िए, जो पवित्र आत्मा की शुरूआत करते हैं, अपने सिद्धांतों और उपहारों को विकसित करते हैं। अन्य अक्षरों का पालन, एक से इब्रियों को यहूदा तक वे पहली चर्च के बड़ों के उपदेशों में होते हैं।
  • जब तक आप कुछ समय के लिए ईसाई नहीं रहे हैं और भविष्यवाणियों का एक अच्छा बुनियादी ज्ञान नहीं है, तो एपोकेलिप्स को और अधिक उन्नत छात्रों तक छोड़ दें।
  • बाइबिल स्टेप 22 का अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    ओल्ड टेस्टामेंट पर स्विच करें ओल्ड टैस्टमैंट की सुविधा के लिए ऑर्डर के अनुसार संकलित किया गया है, न कि कालानुक्रमिक। आप आसानी से पढ़ने के लिए समूहों में इसे पढ़ सकते हैं ओल्ड टेस्टामेंट में 9 9 9 अध्याय हैं यदि आप 3 दिन पढ़ते हैं, तो आप इसे 10 महीनों में समाप्त कर देंगे
  • उत्पत्ति पढ़ें यह पुस्तक ईश्वर के साथ सृजन और प्रारंभिक संबंध का वर्णन करती है।
  • Deuteronomy के लिए निर्गमन पर स्विच करें ये कानून का वर्णन करते हैं
  • ऐतिहासिक किताबें पढ़ें जीयोसुइ से एस्टर तक
  • ऐतिहासिक भाग के बाद, ज्ञान और कविता की किताबें पढ़ें
  • अय्यूब, जिसे अक्सर सबसे पुरानी किताब के रूप में संदर्भित किया जाता है, एक आदमी और ईश्वर के बीच के संबंध का वर्णन करता है और इसमें कई सबक शामिल हैं कि यह बेहतर कैसे हो सकता था यह पुरुषों का क्या एक बड़ा सबक है
  • भजन इज़राइल के एक राजा के लेखन हैं जो परमेश्वर के हृदय के अनुसार एक इंसान थे, न कि हम सभी की तरह पापी होने के बावजूद, बल्कि हत्या का भी दोषी
  • सोलोमन के कंटेल को गाने के गीत के रूप में भी जाना जाता है, राजा सुलैमान ने अपनी जवानी में लिखा था यह एक युवा व्यक्ति द्वारा प्यार में लिखे कविता का एक काम है। राजा सुलैमान दुनिया में सबसे बुद्धिमान और सबसे अमीर आदमी थे।
  • जब वह इस्राएल का राजा था, तब वह सुलैमान ने अपनी प्रौढ़ता में नीतिवचन लिखा था और वह कठिन सबक सीख रहा था।
  • उपदेशक राजा सुलैमान के विलाप हैं, एक ऐसे व्यक्ति ने अपनी ज़िंदगी एक जंगली जीवन में बिताई है, जिसमें कई पत्नियां, रखैल, शराब, महिलाएं और गाने शामिल हैं। एक्सीलीस्टिच एक किताब है जो सिखाती है कि क्या नहीं करना है।
  • बाद में बुद्धि और कविता की किताबें पढ़ीं, जो पांच बड़े भविष्यद्वक्ताओं के लिए तैयार थी: यशायाह, यिर्मयाह, विलाप, यहेजकेल और दानिय्येल
  • पुराने नियम को समाप्त करने के लिए बारह लघु भविष्यद्वक्ताओं पर स्विच करें
  • टिप्स

    • जब आप शुरू करते हैं, तो हर दिन पढ़ने का विचार आपको डरा सकता है लेकिन जब आप वर्ड में डूब जाते हैं, यह आपके विचारों को साफ करने और दिन के लिए तैयार होने में आपकी मदद करेगा। बाइबल पढ़ना एक आवश्यक हिस्सा है हार न दें यदि आप निराश महसूस करते हैं, तो मदद के लिए भगवान से पूछो।
    • बाइबल का कोई अध्ययन या पढ़ना शुरू करने से पहले प्रार्थना करें भगवान से अपने मन को मुक्त करने के लिए कहें और आप अपने वचनों में बातें दिखाएं। इफिसियों 1: 16-23 के पत्र में ज्ञान और रहस्योद्घाटन प्राप्त करने के लिए एक प्रार्थना है: आप इसे अपनी व्यक्तिगत प्रार्थना के रूप में कह सकते हैं
    • अपने आप से वादा करो पढ़ने के लिए सुबह में थोड़ा जल्दी उठो। यह एक समझौता है: "कोई बाइबल, कोई नाश्ता, कोई अपवाद नहीं"। राजा दाऊद ने सुबह और रात में शब्द का अध्ययन किया (भजन 1: 2)।
    • अपना दैनिक पढ़ने जारी रखने के लिए एक उपकरण के रूप में, आप एक वन बाइबल का उपयोग कर सकते हैं यह पूरी तरह से अध्ययन नहीं होगा, लेकिन आप एक साल में पूरी बाइबल को पढ़ने में सक्षम होंगे। इस प्रकार आप सभी पुस्तकों से अधिक परिचित होंगे, जब आप उनका अध्ययन करना शुरू करेंगे।
    • जब आप बाइबल का अध्ययन शुरू करते हैं, तो पवित्र आत्मा से मदद मांगिए यूहन्ना 14:26 कहता है कि आत्मा आपको सब बातों को सिखाएगा और यीशु की बातों को याद करने में आपकी सहायता करेगा। 1 जॉन 2:27 समान है
    • नए नियम में 261 अध्याय हैं यदि आप एक दिन में 3 पढ़ते हैं, तो आप लगभग 9 0 दिनों में संपूर्ण न्यू टेस्टामेंट को पढ़ना बंद कर देंगे। यदि आपका लक्ष्य पूरी बाइबल पढ़ने के लिए है, तो आप शाम को सुबह और नए नियम के 3 अध्याय ओल्ड टेस्टामेंट के 4 अध्याय पढ़ सकते हैं। तो आप 87 दिन में नया नियम समाप्त कर सकते हैं। ओल्ड टेस्टामेंट के 668 अध्याय पढ़े जाने के लिए बने रहेंगे। यदि आप 3 सुबह और 4 शाम ​​को अंत तक पढ़ते हैं, तो आप लगभग 6 महीने में पूरी बाइबल पढ़ लेंगे। हालांकि, हर दिन 3 अध्याय पढ़ना बेहतर है इस बारे में चिंता मत करो कि आपको यह सब कैसे पढ़ना है।
    • जिस संस्करण या अनुवाद का उपयोग करने जा रहे हैं उस पर एक खोज करें क्या यह सही है? क्या यह सिर्फ एक आधुनिक संस्करण पढ़ना आसान है या किसी अध्ययन के लिए है?
    • बिखरे हुए आदेशों में सुसमाचार पढ़ने का कारण यह है कि प्रत्येक व्यक्ति यीशु को एक अलग तरीके से वर्णन करता है। जॉन = ईश्वर- चिह्न = सेवक- मैथ्यू = री-ल्यूक = मनुष्य इसके अलावा, आप शुरुआत में मैथ्यू और ल्यूक में वंशावली में खुद को खोना नहीं चाहेंगे प्रत्येक का एक अलग उद्देश्य है और परिचित मदद करता है
    • एक अच्छे शिक्षक की मदद से कम से कम एक बार पूरी बाइबल पढ़ने के बाद, एक अच्छे व्यक्ति द्वारा लिखित हेर्मेनेयुटिक्स और अपोलोसेटिक्स का एक मार्गदर्शक पढ़ें। यह आपको समझने में मदद करेगा कि आप पढ़ते समय और अध्ययन करते समय कौन से प्रश्न पूछ रहे हैं।
    • लाइब्रेरी भरने के लिए इतनी सारी पुस्तकें और अध्ययन मार्गदर्शिकाएं हैं। उन सभी को पढ़ने के बारे में मत सोचो आप एक भाग्य खर्च करेंगे। खरीदें कि आपको क्या चाहिए निराश मत हो

    चेतावनी

    • बाइबल मूल रूप से आधुनिक भाषाओं में नहीं लिखी गई थी, लेकिन हिब्रू, अरामी, और ग्रीक में इसका मतलब है कि कुछ शब्द "नहीं" वे शाब्दिक अनुवाद हैं, लेकिन वे टुकड़े की भावनाओं और अर्थों को व्यक्त करने के अनुवादक के प्रयास के परिणाम हैं। कुछ गीतों का शाब्दिक रूप से अनुवाद किया गया है, अन्य एक कार्यात्मक तरीके से। एक खुले दिमाग के द्वारा पढ़ो, प्रार्थना करें, अन्य लोगों से बात करें और मूल लेखकों के विचारों के बारे में समझने की कोशिश करें।
    • किसी विशेष विषय के बारे में सभी विशेषज्ञ क्या कहते हैं, यह न पढ़िए आप अपने आप को विवादित राय के साथ सामना करेंगे जो भ्रम पैदा करेगा और आप को छोड़ने के लिए परीक्षा दी जाएगी। ब्रीया के निवासियों से एक उदाहरण लें और लिखने के बारे में सुनें, अपने आप को विशिष्ट प्रश्न पूछें और पुष्टिकरण की मांग करें (अधिनियमों 17:11)। बाइबिल खुद के लिए बोलें इसके लेखक (ईश्वर) आपको प्रकट करेंगे और प्रेरित करेंगे।
    • कभी-कभी एक वैज्ञानिक तथ्य या आपके सामान्य ज्ञान से बाइबल पर सवाल उठने लगेंगे। यदि ऐसा होता है, तो सावधान रहें कि जल्दबाजी के निष्कर्ष पर आने न दें याद रखें कि बाइबल की अपनी व्याख्या हमेशा अपूर्ण हो जाएगी। यही कारण है कि आपको बाइबल का अर्थ कभी नहीं कहना चाहिए। (2 पतरस 1: 20,21) उस गाना को ले लीजिए जिससे आपको समस्याएं आती हैं और इसके संदर्भ और शैली का अध्ययन करते हैं। आमतौर पर, त्रुटि शब्दों को समझने में है तो अपने संदेह को सही ठहराने के लिए एक विकल्प अर्थ खोजने की कोशिश करता है और एक ही समय में अपनी पढ़ाई के बाकी के अनुरूप है। यदि आप अभी भी असुरक्षित हैं, तो एक दोस्त से पूछिए जो बाइबल को बहुत अच्छी तरह जानते हैं और आपको इसकी व्याख्या करते हैं। यदि आप अभी भी संतुष्ट नहीं हैं, तो जान लें, जो कुछ भी आपके निष्कर्ष पर है, यह बाइबिल के बाकी हिस्सों के अनुरूप होना चाहिए। जो भाग आपको स्पष्ट नहीं दिखाई देता है, उसे बाइबल में कहीं और समझाया जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा अध्ययन गाइड
    • किंग जेम्स बाइबल या किसी अन्य सटीक बाइबिल तीन अन्य महान अनुवाद है कि मूल पाठ के अनुरूप बारीकी से कर रहे हैं नई अंतर्राष्ट्रीय संस्करण (शिक्षाविदों द्वारा प्रयोग किया जाता है, जो सबसे सटीक अनुवाद माना जाता है), नई अमेरिकन स्टैंडर्ड बाइबल (NASB), बाइबिल ईसाई होल्मन मानक (HCSB) और है राजा जेम्स के नए संस्करण (एनकेजेवी)
    • नोट्स के लिए एक डायरी या नोटबुक
    • एक सुसंगतता, एक किताब जो बाइबिल शब्दों को सूचीबद्ध करती है, मुख्य अर्थ और उसके मूल को दे रही है, साथ ही अन्य बिंदुओं के साथ शब्द प्रयोग किया जाता है। यंग्स एनालिटिकल कॉनकोडेंस या स्ट्रॉन्ग का एक्सास्टिव एक अच्छा विकल्प होगा। सशक्त शब्दकोश के शब्दकोश मूल भाषा में एक हिब्रू या ग्रीक शब्द की परिभाषा के लिए खोज करने में मदद करने के लिए प्रयोग किया जाता है यह वेबसाइट की ऑनलाइन वेबसाइट पर उपलब्ध है ब्लू लेटर बाइबल. इस साइट में कई टिप्पणियां, व्याख्यान, ऑडियो और वीडियो सम्मेलन और सारांश भी हैं
    • हाइलाइटर (वैकल्पिक)
    • विषयों के लिए एक अच्छी बाइबल
    • बाइबल का एक अच्छा मैनुअल
    • एक अच्छा बाइबल डिक्शनरी
    • एक अच्छी बाइबिल टिप्पणी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com