कैसे अपनी माँ को खुश करने के लिए

कभी-कभी आपकी मां को खुश करने का तरीका ढूंढना मुश्किल हो सकता है, फूलों और उपहार जैसे विचारशील विचारों से परे। यद्यपि अधिकांश समय में एक माँ ने कभी भी एक अच्छा उपहार नहीं मनाया है, फिर भी उसे अपने प्यार और ध्यान दिखाने के कई अन्य तरीके हैं। खुशी एक बहुत ही व्यक्तिगत चीज है और अलग-अलग व्यक्ति से भिन्न होती है, इसलिए आपको अपनी माँ को सभी के सबसे खुशी वाले माता-पिता की खोज करने से पहले निम्न विधियों में से कुछ करने की आवश्यकता हो सकती है। आखिरकार, वास्तव में क्या मायने रखता है सोचा है!

कदम

विधि 1

आपके साथ संचार करके अपनी मां के संपर्क में रहें
अपनी माँ को खुश करने के चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपनी मां से पूछो उसे अपने जीवन के बारे में बताने के लिए किसी व्यक्ति को मूल्यवान महसूस करने के लिए, हमें उसमें रुचि दिखाने चाहिए, अर्थात्, उसके व्यक्ति के लिए, वह अनुभव जो रहता है और उसके विचार अपनी मां को अपने जीवन के बारे में पूछकर, आपको उसके साथ रिश्ते में प्रवेश करने का अवसर मिलेगा, जिससे आप खुश रहें कि उसे क्या कहना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप बस बैठे कमरे में बैठे हैं, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि उसे एक बच्चे के रूप में क्या करना पसंद है। इस तरह से आप अपने आप को कुछ दिलचस्प कहानी भी बता सकते हैं!
  • अनुसंधान यह भी दिखाता है कि जब परिवार की कहानियों को साझा किया जाता है, तो करीब संबंध स्थापित होते हैं और बच्चों को अधिक आत्मविश्वास होता है। आपकी मां की जान की कहानी दोनों के लिए उपयोगी होगी: विज्ञान ऐसा कहता है!
  • अपनी मातृ खुशहाल चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी माँ से पूछें कि वह कैसा महसूस करती है माताओं हर किसी के समान हैं: उन्हें लोगों से बात करने की आवश्यकता होती है। उन्हें पूछकर कि आप कैसे महसूस करते हैं कि आप उन्हें अपने व्यक्ति की ओर ध्यान दिलाने और दिल से अपनी खुशी पाने के लिए दिखाएंगे - आप बहुत खुश होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको तनाव महसूस होता है, तो आप कह सकते हैं: "आपने इस समय के दौरान वास्तव में जोर दिया, माँ ठीक है?"।
  • उसे पूछते हुए कि दिन कैसा चल रहा है उसके साथ तालमेल पाने का एक और शानदार तरीका है। यदि आप खुद से पूछते थे कि आपने दिन के दौरान क्या किया था, तो यह ध्यान क्यों नहीं लौटाएं?
  • अपनी माँ को खुश करने का चरण 3 चित्र बनाएं
    3
    एक छोटा पाठ संदेश भेजें यहां तक ​​कि दया का सबसे छोटा इशारा भारी खुशी दे सकता है यदि दिन के दौरान आप उसे एक लघु पाठ संदेश भेजते हैं जिसमें आप उसे बताते हैं कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं, वह प्यार और विशेष महसूस करेंगे अधिक व्यक्ति को लगता है कि वह ध्यान ले रहा है, जितना अधिक वह खुश रहती है।
  • आपकी उपस्थिति के निशान को छोड़ने के लिए एक उपन्यास लिखना आवश्यक नहीं है यहां तक ​​कि एक छोटा भी "नमस्ते, माँ! मुझे आशा है कि दिन अच्छी तरह से चल रहा है" यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि आप अपनी मां की खुशी का ध्यान रखते हैं।
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    जब आप गलत हो तो बहस पूछें कभी-कभी आपकी माँ से माफी मांगना बहुत मुश्किल होता है, खासकर यदि आपके पास यह धारणा है कि आप अधिक काम कर रहे हैं हालांकि, माफी मांग जब आप गलत होते हैं और अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेते हैं, तो आप अपने रिश्ते को मजबूत करेंगे और इस बीच, आप उसे प्यार महसूस करने में मदद करेंगे।
  • ईमानदारी से, माफी माँगने के सिद्धांत को शामिल करना होगा "3 आर": खेद उत्तरदायित्व और उपाय. इसका मतलब यह है कि आपको दर्द के कारण खेद प्रकट करना चाहिए, बहस किए बिना अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए और अगली बार जब आप अलग तरह से व्यवहार करने की कोशिश करेंगे तो सुझाव देंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी माँ बताती है कि आप कचरा को फिर से बाहर करना भूल गए, तो कहने का प्रयास करें: "मुझे खेद है मैं इसे भूल गया। मुझे पता है कि इसका मतलब आपके लिए और काम है मैं बुधवार को फोन पर एक चेतावनी सेट करूँगा, इसलिए मैं अगली बार मन नहीं रखूंगा"।
  • अपनी मातृ खुशहाल कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खुद को अपने जूते में रखो कभी-कभी आपको यह पता चलता है कि आपकी मां एक दिन आपका सबसे अच्छा दोस्त है और आपके जेलर के बाद का दिन। अपने आप से पूछकर खुद के बारे में सोचने के बजाय तुम क्या कर रहे हो?, कल्पना करने की कोशिश करो कि वह अपने जूते में कैसे होगा। अपने empathic कौशल को प्रशिक्षण केवल अपनी माँ के लिए अच्छा नहीं होगा, लेकिन यह भी आप के लिए
  • उदाहरण के लिए, यदि आपसे पूछा गया कि दिन कैसे चला गया और उन्हें जवाब देने के बजाय अपने कंधे को खरोंच किया, तो यह नाजुक इशारा आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई। अगर आप बात करने में व्यस्त हैं, तो इसे स्पष्ट रूप से कहें, उदाहरण के लिए: "मुझे अभी बहुत होमवर्क पूरा करना है, माँ क्या हम बाद में बात कर सकते हैं?"। इस तरीके से, आप दिखाएंगे कि आप उसके साथ संवाद की परवाह करते हैं, भले ही आप अभी ऐसा करने में असमर्थ हैं।
  • ऐसा होता है कि माताओं ऐसा काम करते हैं जो अपने बच्चों को शर्मिंदा करते हैं वास्तव में, कभी-कभी वे लगभग विशेषज्ञों की तरह लगते हैं! कल्पना करने की कोशिश करो क्योंकि आपकी माँ एक निश्चित तरीके से व्यवहार करती है आपको लाड़ प्यार हो सकता है क्योंकि यह आपको सुरक्षित महसूस करना चाहता है, न कि क्योंकि आपको लगता है कि आप अपरिपक्व हैं। हालांकि, आप हमेशा कर सकते हैं पूछना क्योंकि यह एक निश्चित तरीके से कार्य करता है।
  • अपनी माँ को खुश करने के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    जब आपके पास कोई समस्या है, तब उससे बात करें कई माता अपने बच्चों की जिंदगी में शामिल होना चाहते हैं, खासकर जब वे बाद में उन्हें आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करते हैं कि वे क्या सोचते हैं और क्या सोचते हैं। यदि आपके पास बुरे दिन है, तो आप स्कूल में किसी खास स्थिति को नहीं समझ सकते हैं या आपके पास एक गुप्त क्रश है और आपको नहीं पता है कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उससे संपर्क करने के लिए, अपनी मां से परामर्श करें। यह एक इशारा है जो उसे समझने के लिए प्रेरित करेगा कि आप उसकी राय की सराहना करते हैं।
  • रिवर्स में भी व्यवहार करें यद्यपि सबसे अधिक संभावना है कि आपकी माँ सुनने में आपकी मदद करती है और अपनी समस्याओं के साथ आपकी मदद करती है, बस उसके लिए देखो न जब उसके साथ वाष्प छोड़ने की आवश्यकता होती है यदि कुछ बड़ा हुआ, तो आपको अच्छी खबर मिली या आपने एक ऐसी फिल्म देखी जिसे आपने पसंद किया, इसके बारे में भी बात करें।
  • अपनी माँ को खुश करने का चरण 7 चित्र बनाएं
    7
    चुटकुले और संदर्भों का विकास करें, जो कि आप केवल दो ही समझ सकते हैं। आप और आपके मित्र शायद एक अनन्त संख्या में चुटकुले साझा करते हैं जो कि आप ही समझ सकते हैं, है ना? शायद एक बार आप एक फिल्म देखने के लिए गए और आप ने एक चरित्र के नाम को बुरी तरह से उच्चारण किया है, इसलिए तब से हँसी के साथ विचित्र जब भी वह उच्चारण त्रुटि पॉप होती है हास्य का इस प्रकार "गुप्त" केवल आप और आपकी मां के बीच ही अपने बंधन को मजबूत करने में मदद मिलेगी और आप अपने रिश्ते के बारे में आत्मविश्वास और खुश महसूस कर सकेंगे।
  • विधि 2

    प्रदर्शित करें कि आप व्यवहार के माध्यम से कितना मूल्यवान हैं
    अपनी माँ को खुश करने के चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1



    उसे एक निजी उपहार दें उपहारों का गहरा अर्थ है, जब वे दिखाते हैं कि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए समय और प्रयास करते हैं। वे महंगे होने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपनी माँ को बताते हैं कि आपने उसे खुश करने के लिए अपने सभी प्रयास किए हैं तो आपको वांछित प्रभाव मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी माँ ने स्टार वार्स को ओरेगामी तकनीक से प्यार किया है, तो आप हाथ से योगा चरित्र बना सकते हैं! अगर एक तरफ यह एक बहुत ही कमजोर उपहार होगा, दूसरे पर एक उपहार जैसे कि यह दिन चमक जाएगी, क्योंकि यह पुष्टि करेगा कि आप अपने हितों के लिए एक बच्चा हैं।
    • आप उन्हें एक भी तैयार कर सकते हैं "कूपन एल्बम", आप उपयोग कर सकते हैं वस्तुओं या सेवाओं से भरा, जैसे रेस्तरां में मालिश या रात्रिभोज के रूप में
    • एक टेप को संपादित करना आपके लिए थोड़ा पुराना विचार हो सकता है, लेकिन आप हमेशा उन गानों की एक प्लेलिस्ट व्यवस्थित कर सकते हैं, जो आपको अपनी माँ या गीतों की याद दिलाते हैं, जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो आपको अच्छा लगाया जाता है। उसे उसके साथ साझा करें, और जब भी वह यह सुनता है, वह आप के बारे में सोचेंगे।
  • अपनी मातृ खुशहाल कदम 9 को शीर्षक वाली छवि
    2
    दोपहर के भोजन में एक नोट छोड़ दें शायद आपकी मां हमेशा स्कूल के लिए सैंडविच में एक नोट डालती है, ताकि आप के लिए उसका स्नेह दोहराया जा सके। क्यों ऐसा करने की कोशिश मत करो? आप अपने घर में अपनी दोपहर को भी लपेट कर सकते हैं, अगर वह उस समय काम करता है, और उसे फ्रिज में डाल दिया जाए, तो उसे सुबह में इसके साथ सौदा नहीं करना पड़ेगा।
  • अपनी माँ को खुश करने के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी मां को दोस्तों से पेश करें बेशक, जब तुम्हारी माँ होती है तो दोस्तों को घर लाने के लिए शर्मनाक हो सकता है आपको कभी नहीं पता होगा कि वह आपके बच्चे की तस्वीरें लेने की कोशिश करेगा या यदि वह उस बारे में बात करेगा "दिलकश" (और mortifying) आपदा 6 साल में किया था हालांकि, यदि आप अपने जीवन में शामिल महसूस करते हैं, तो आपको पता चलेगा कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखते हैं - तब भी जब आप शर्मिंदा हो जाते हैं
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए 11 कदम बनाएं
    4
    घर पर अपनी माँ की सहायता करें घर का काम तनावपूर्ण हो सकता है और बहुत अधिक समय निकाल सकता है। अपनी मां से कुछ वजन ले लो, सफाई में उसे हाथ देकर कि आप कर सकते हैं। अगर मैं उसे आश्चर्यचकित करता हूं, तो इससे बेहतर होगा- उदाहरण के लिए, यदि वह पहले से ही धोया गया व्यंजन ढूंढने के लिए काम से घर आया था तो आप उसे खुश कर देंगे।
  • अपनी मातृ खुशहाल कदम 12 को शीर्षक वाली छवि
    5
    उसकी जगह पर रसोई। यह हर किसी के लिए रात्रिभोज तैयार करने के लिए अविश्वसनीय तनावपूर्ण हो सकता है यदि आप जानते हैं कि आपकी मां वास्तव में व्यस्त सप्ताह है, तो उसे बताएं कि आप एक रात खाना बनाना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप स्वयं सब कुछ नहीं कर सकते, रसोई में उसे मदद करने के लिए प्रस्ताव। आप कुछ व्यंजनों सीखेंगे और आप एक साथ समय बिता सकते हैं।
  • बिस्तर पर नाश्ता एक बम प्रूफ क्लासिक है हालांकि कई बच्चे अपने जन्मदिन या मां के दिन के उपहार के लिए पैसे अलग रखते हैं, यह बहुत संभावना है कि आपकी माँ सप्ताहांत पर बिस्तर में नाश्ता की सराहना करेगी!
  • आप क्या पसंद कर सकते हैं और काम करने के बारे में सोचें यदि आप कुछ ऐसा चाहते हैं जो आपके लिए बहुत जटिल है या आपको नहीं पता कि इसे कैसे तैयार किया गया है, तो आपको उनको आश्चर्य करने के लिए कुछ हफ़्ते पहले आपको सिखाने के लिए कहें।
  • अपनी मातृ खुशहाल कदम 13 को शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक जिम्मेदारी लोड करें अपनी माँ के लिए, हर किसी की ज़रूरतों का समन्वय करना अविश्वसनीय रूप से तनावपूर्ण हो सकता है और बहुत समय ले सकता है, खासकर अगर परिवार काफी बड़ा हो। यदि आप अपने खुद के नियुक्तियों और नियुक्तियों को प्रबंधित कर सकते हैं, तो आप उन्हें ले लेंगे एक कम तनाव मां एक खुश मां है!
  • अपनी मातृ खुशहाली चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी मां के साथ अपना समय बिताएं उससे पूछें कि क्या वह आपके साथ बाहर जाना चाहती है या सुझाव देती है कि वह उस फिल्म को देखती है जिसकी उसने इतनी बड़ी बात की थी। आप वीडियो गेम चलाने या पैदल चलने का प्रस्ताव कर सकते हैं। क्या महत्वपूर्ण है यह दर्शाता है कि आप उसके साथ समय बिताने में रुचि रखते हैं।
  • ऐसा नहीं कहा जाता है कि बाहर जाने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों पशु प्रेमियों हैं, तो सुझाव दें कि आप अपने चार-पैर वाला मेहमान के साथ खेलने के लिए कुत्ते के पास जाते हैं। कई आश्रय वाले जानवरों को सामाजिक बनाने की ज़रूरत है, इसलिए आपकी मां को खुश करने के अलावा, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप बिल्लियों, कुत्तों और कुछ लोमड़ी भी मदद करेंगे।
  • अपनी माँ को खुश करने के चरण 15 का शीर्षक चित्र
    8
    महत्वपूर्ण तिथियाँ याद रखें कुछ भी नहीं एक बच्चे की मां को और अधिक विशेष महसूस होता है, उसका जन्मदिन या एक सालगिरह याद रखना। अपनी सबसे ईमानदारी से इच्छा के साथ एक पत्र, एक पोस्टकार्ड या ई-कार्ड भेजें यह इशारा आपसे कितना मतलब है, संवाद करेगा
  • महत्वपूर्ण दिनांक याद करने के लिए, उन्हें अपने फ़ोन के कैलेंडर में जोड़ें। अगर आप फेसबुक पर अपनी मां के साथ दोस्त हैं (हाँ, ऐसा होता है!), यह साइट आपको याद दिलाएगी कि आपका जन्मदिन कब आ रहा है।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने दम पर रहते हैं, तो आप अपनी मां के होंठों को मुस्कुराहट करने के लिए इन युक्तियों में से कई को भी अभ्यास में डाल सकते हैं। एसएमएस, फोन कॉल और सामाजिक नेटवर्क पर संदेश के माध्यम से संपर्क में रखते हुए, आप इसे अपने करीब महसूस कर सकते हैं
    • यद्यपि हड़ताली इशारों का स्वागत है, ये छोटी छोटी चीजें हैं जो लोगों को सराहा और प्यार करती हैं। वे आमतौर पर बहुत खर्च नहीं करते हैं, लेकिन वे जो संतुष्टि देते हैं वह अमूल्य है।
    • अपने हाथों से बने उपहार तैयार करें वह उसे पसंद करेंगे
    • स्कूल को ध्यान में रखते हुए और अच्छे ग्रेड लेने से, आप अपनी मां को खुश करेंगे कई माताओं की चिंता अपने बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा सुनिश्चित करने में है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com