कैसे तिलचट्टे से छुटकारा पाने के लिए

यदि तिलचट्टे अपने घर में व्यवस्थित हो सकते हैं, तो उनमें से छुटकारा पाने के लिए वास्तव में कठिन हो सकता है वे आपके भोजन खाते हैं, वे वॉलपेपर, किताबें और यहां तक ​​कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। इसके अलावा, कुछ प्रजातियां मनुष्यों के लिए खतरनाक रोगाणुओं को फैल सकती हैं। इन लेखों को अपने घर से बाहर निकालने के लिए इस लेख को पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि वे चारा, कीटनाशक, जाल या बाधाओं के उपयोग के लिए धन्यवाद नहीं आते हैं। वह विधि चुनें, जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है।

कदम

विधि 1

उन्हें पानी और भोजन से वंचित करें
चित्रा 2 छवियों का शीर्षक जो कि रॉचेस रचेट्स स्टेप 2
1
काकरोच में पानी का एक स्रोत होना चाहिए। पर्यावरण और उनके आकार के तापमान के आधार पर, वे भोजन के बिना एक महीने में भी रह सकते हैं, लेकिन बिना पानी के एक हफ्ते से ज्यादा नहीं। घर में सभी पानी लीक ढूंढें और उन्हें मरम्मत। एक बार जब उनका जल स्रोत निकाल दिया जाता है, तो वे जेल-आधारित फँसाना चाहे जो आप स्थापित कर सकते हैं खाने में अधिक रुचि रखते हैं।
  • छवि के शीर्षक से रॉचेस रुक ऑफ़ रचेस चरण 3
    2
    घर को अच्छी तरह से साफ करें एक साफ घर तिलचट्टा को दूर रखने की कुंजी है, और शुरू करने के लिए पहली जगह रसोई है व्यंजन धो लें और खाना खाने के तुरंत बाद भोजन दें। तुरन्त के टुकड़ों और तरल पदार्थों की बौछार को साफ करें और पूरे क्षेत्र को साफ रखें स्टोव पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि तिलचट्टा चिकनाई क्षेत्रों को पसंद करते हैं।
  • चित्रा 4 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    3
    Hermetically मोहरबंद खाद्य कंटेनर रखें और लंबी अवधि के लिए उजागर भोजन छोड़ नहीं है। रात भर सिंक में गंदे व्यंजन मत रखो और काम की सतह पर फल न छोड़ें।
  • छवियों का शीर्षक, आरईसी का रड़वाओ कदम 5
    4
    टुकड़ों और चिपचिपा दाग को हटाने के लिए नियमित रूप से फर्श को साफ करें। दीवारों के खिलाफ पानी को उलट नहीं करें - याद रखें कि तिलचट्टे की जरूरत है।
  • छवियों का शीर्षक, आरईसीआईड रड़ ऑफ रोचेस चरण 6
    5
    नियमित रूप से कचरे को निकालें घर में केवल एक कचरा बिन रखें, लेकिन अक्सर इसे खाली करें एक को खुले हुए लोगों के बजाय ढक्कन के साथ चुनें यदि आप घर पर जैविक अपशिष्ट बिन रखते हैं, तो इसे बहुत लंबे समय तक न छोड़ें। सीलबंद डिब्बे में कचरा रखो और उन्हें बाहर ले जाओ, लेकिन उन्हें घर के करीब भी न रखें।
  • विधि 2

    फँसाना चाहे का उपयोग करें
    चित्रा 7 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    1
    लुटेरे का उपयोग करें जो आप सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं आप उन्हें विभिन्न मॉडलों में पा सकते हैं: दोनों छोटे बच्चे के प्रूफ बक्से में और एक जेल के रूप में जो धीरे-धीरे सक्रिय जहर से युक्त होता है जिसे आप तिलचट्टे को आकर्षित करने वाले भोजन के साथ मिश्रित आवेदन कर सकते हैं। तिलचट्टा जहर खाते हैं और इसे घोंसले में ले जाते हैं, जहां यह अंततः सभी अन्य तिलचट्टे को मारता है।
    • एक क्षेत्र में चारा रखें जहां आप जानते हैं कि तिलचट्टे हैं, जैसे बेसबोर्ड के साथ, सिंक के नीचे और कोने में। आपको इसे घोंसले के बहुत करीब रखा जाना चाहिए, ताकि जितना संभव हो उतना तिलचट्टे से खाया जा सके, जो इसे ले और घोंसले में वापस लाए।
    • ज्यादातर फँसाना चाहे एक सक्रिय संघटक के रूप में 0.05% Fipronil या Hydramethylnon 2% होते हैं। तिलचट्टा जहर खाते हैं और इसे घोंसले में बाहर निकालते हैं, जहां दूसरे तिलचट्टे उसके साथ संपर्क में आते हैं और मरते हैं।
    • इस पद्धति का उपयोग करते हुए तिलचट्टे मारने में कई सप्ताह लग सकते हैं। ध्यान रखें कि जब भी आप पहली पीढ़ी को खत्म करने का प्रबंधन करते हैं, तो वे अपने अंडे से बचते हैं और उन्हें पूरी तरह से छुटकारा पाने से पहले अन्य बीटल को जहर देना होगा।
  • चित्रा 8 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    2
    घर पर कुछ चारा लेने की कोशिश करो बोरिक एसिड पाउडर के एक भाग मिक्स, दानेदार सफेद आटा और पाउडर चीनी का एक हिस्सा (कभी कभी विशेष रूप से एक पाउडर तिलचट्टे को मारने के लिए के रूप में बेचा जाता है, लेकिन अक्सर यह फार्मेसियों में उपलब्ध है),। चीनी और आटा तिलचट्टे को आकर्षित करते हैं, जबकि बोरिक एसिड उन्हें मारता है। दराज के नीचे तल पर छिड़कें और फ्रिज के नीचे, स्टोव के नीचे और इतने पर।
  • आप 1 भाग बोरिक एसिड, आटे के 2 हिस्सों और कोको के 1 भाग का मिश्रण तैयार करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • उम्मीद है कि कम से कम 3 बार उपचार के बाद भी वे छोटे छोटे उपद्रवों में फिर से प्रकट हो सकते हैं, जो लगभग 2 सप्ताह तक रह सकते हैं। परजीवी पूरी तरह से गायब होने तक बोरिक एसिड का उपयोग करना जारी रखें।
  • बच्चे, कुत्तों और कुछ अन्य जानवर इस मिश्रण को खा सकते हैं। बोरिक एसिड मनुष्यों और पालतू जानवरों के लिए बहुत ही जहरीली नहीं है, लेकिन केवल बाहरी उपयोग के लिए आवेदन किया जाना चाहिए, इसलिए केवल इसे जगह दें जहां कीड़े पाए जा सकते हैं।
  • मिश्रण आर्द्र वातावरण में एक कठिन आटा बन जाता है, इसलिए उन्हें कागज या फिल्म ट्रे पर रखकर फर्श और अलमारियाँ को बचाने के लिए सलाह दी जाती है।
  • विधि 3

    कीटनाशक का प्रयोग करें
    चित्रा 9 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    1
    साबुन और पानी का एक सरल समाधान का उपयोग करें यह वयस्क तिलचट्टे को मारने का एक आसान तरीका है। एक साबुन समाधान तैयार करें (यहां तक ​​कि शॉवर जेल ठीक है) और पानी जो स्प्रे बोतल के साथ स्प्रे करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है आप कीड़े पर सीधे इसे स्प्रे कर सकते हैं साबुन पानी के इस समाधान के 2 या 3 बूंदों को एक तिलचट्टा को मारने के लिए पर्याप्त हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसके सिर और निचले पेट को गीला करते हैं यदि आप परजीवी नाश कर सकते हैं, उसके पेट को छिड़काव कर सकते हैं, यह भी बेहतर है तिलचट्टा चलाने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह कुछ ही मिनटों में अचानक बंद हो जाएगा और मर जाएगा।
    • साबुन का पानी एक पतली फिल्म के लिए धन्यवाद करता है जो कि तिलचट्टा के श्वसन झुकाव पर होता है, जो सतही तनाव के कारण लटका हुआ है जिससे उसे दबाना पड़ता है।
    • परजीवी को जितनी जल्दी हो सके फेंक दें, क्योंकि यह ठीक हो सकता है अगर पानी सूख जाता है या उसके शरीर का एक बड़ा क्षेत्र नहीं मारा है।
  • चित्रा 10 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    2
    एक कीटनाशक स्प्रे का प्रयोग करें तिलचट्टे के लिए एक विशिष्ट कीटनाशक प्राप्त करें जिसमें cyfluthrin या समान प्रभावकारिता के साथ एक अन्य सक्रिय संघटक होता है। छिपाने वाले किसी भी क्षेत्र में उत्पाद स्प्रे करें या किसी भी स्लॉट में भी दीवारों के साथ, दरारें और हवा का सेवन में प्रवेश कर सकते हैं।
  • पालतू जानवरों और बच्चों को उत्पाद की पहुंच से बाहर रखें जब आप इसे स्प्रे और लेबल पर सुरक्षा निर्देशों का सावधानी से पालन करें।
  • यदि आप एक चारा भी उपयोग कर रहे हैं, तो इसके पास उत्पाद को स्प्रेच नहीं करें। आप इसे दूषित कर सकते हैं और आसनों से बीटल को रोक सकते हैं।
  • वर्तमान समय पर परजीवी को नजर रखने के लिए स्प्रे उत्पाद प्रभावी है, लेकिन यह उन्हें घर की दीवारों में वापस भी धकेल सकता है जिससे इस समस्या को बिगड़ता जा सकता है। घोंसला का इलाज करना और साइट पर तिलचट्टे को मारना महत्वपूर्ण है।
  • चित्रा छिद्र चित्रित करें Roaches of Step 11



    3
    एक तरल ध्यान दें लागू करें यह उत्पाद पेशेवर एक्सटीमिनेटर का एकमात्र डोमेन था, लेकिन आज यह निजी व्यक्तियों द्वारा भी उपयोग किया जाता है। यह एक जहरीली या रासायनिक निवारक है जो पानी से पतला होता है और फिर तिलचट्टे को मारने के लिए लगभग सभी सतहों, दरारों या दरारों पर छिड़का या रगड़ता रहता है। यह फिर से संभोग के विरुद्ध विशेष रूप से प्रभावी है, क्योंकि यह कम से कम 1-2 सप्ताह या इससे अधिक के लिए लौटने से रोकता है।
  • छवियों का शीर्षक, आरइइड ऑफ़ रचेस स्टेप 12
    4
    एक पेशेवर गुणवत्ता कीटनाशक प्राप्त करें सबसे गंभीर infestations के लिए, अंतिम उपाय के रूप में, आप बाजार पर सबसे मजबूत कीटनाशक ले सकते हैं। एक के लिए देखें जिसमें सिपरमथ्रिन शामिल है पेशेवर फँसाना चाहे, गोंद या फेरोमोन जाल और पेशेवर स्प्रे घर या सुपरमार्केट दुकानों में खरीदा उत्पादों की तुलना में अधिक प्रभावी हैं। साइ-किक सीसी एक सूक्ष्म-समसामयिक उत्पाद है जो तिलचट्टे के खिलाफ बहुत प्रभावी है। आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं, क्योंकि यह आमतौर पर दुकानों में बेचा नहीं है यह कीड़ों को मारने में सक्षम है, साथ ही तीन महीने तक अवशिष्ट प्रभाव बनाए रखने में सक्षम है। इसे घर की परिधि के आसपास और भूनिर्माण जैसे नम वातावरण में स्प्रे करें।
  • इस उत्पाद का नकारात्मक पक्ष यह है कि यह मारता है सब कीड़े, यहां तक ​​कि उन लोग जो कि मकड़ियों और सेंटीपीड जैसे तिलचट्टे पर फ़ीड करते हैं
  • इस उत्पाद को केवल अंतिम उपाय के रूप में लागू करें और यदि पालतू जानवर और बच्चे आस-पास हैं तो इसका उपयोग बिल्कुल नहीं करें। यह एक शक्तिशाली जहर है जो इसे निगलने वालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • विधि 4

    जाल का प्रयोग करें
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें Roaches of Step 13
    1
    सुपरमार्केट में आप खरीद सकते हैं कुछ जाल का उपयोग करें. ये तिलचट्टे को आकर्षित करते हैं और स्टिकर के साथ उन्हें फंसते हैं। उनमें से बहुत से प्राप्त करें और उन्हें वहां रखें जहां आप उनकी उपस्थिति देखेंगे। यद्यपि यह वयस्क तिलचट्टे की एक छोटी आबादी को मारने का एक प्रभावी तरीका है, यह घोंसले को मारने के लिए प्रभावी नहीं है
  • छवि का शीर्षक, आरआईसीआईडी ​​ऑफ रचेस चरण 14
    2
    अम्फोरा जैसे वास का प्रयोग करें तिलचट्टे को आकर्षित करने के लिए एक सरल और प्रभावी घर का रास्ता एक दीवार के पास फूलदान रखकर एक जाल पैदा करना है। इस तरह कीड़े इसे दर्ज करते हैं, लेकिन वे नहीं छोड़ सकते आप पॉट में कोई चारा डाल सकते हैं, जिसमें कॉफी मैदान और पानी भी शामिल है, लेकिन आप यहां तक ​​कि उन्हें सबसे ठंडी जलवायु में पानी से पकड़ सकते हैं। इसके अलावा, यह एक ऐसा तरीका है जो वयस्क तिलचट्टे को मारने के लिए काम करता है, लेकिन घोंसले और अंडों को प्रभावित नहीं करता है।
  • छवि के शीर्षक से छुटकारा पायें Roaches चरण 15
    3
    उन्हें जाल बनाने के लिए पेय की बोतलें का उपयोग करें एक प्लास्टिक की बोतल लीजिए और ऊपर की तरफ कट जाता है जहां यह घटता है। इस काट भाग को मोड़ो और इसे बोतल के शरीर में डाल दें जैसे कि यह एक फ़नल होता है। धार को सील करने के लिए चिपकने वाला टेप लागू करें बोतल के नीचे कुछ साबुन का पानी डालो और इसे एक जगह पर रखो जहां आप तिलचट्टे देखते हैं। वे जाल में प्रवेश करेंगे और डूबेंगे।
  • विधि 5

    नए infestations रोकें
    छवि के शीर्षक से छुटकारा पायें Roaches चरण 16
    1
    घर के प्रवेश द्वार से बगीचे की बर्बादी दूर रखें काकरोच लकड़ी के खंभे और अन्य आराम से छिपे हुए स्थानों से प्यार करते हैं, लेकिन जब मौसम ठंडा हो जाता है तो वे गर्म रहने के लिए घर के भीतर चलते हैं सुनिश्चित करें कि आपका लकड़ीपाइल घर से दूर है पुआल के ढेर, पत्तियों, घास के कटौती और उद्यान के किसी भी अन्य अपशिष्ट को निकालें।
  • चित्रा 17 से छुटकारा पाने के लिए छवियाँ देखें
    2
    प्रवेश करने से roaches को रोकने के लिए घर सील। इन कीड़ों को घर से बाहर रखने के लिए बाहरी दीवारों में किसी भी दरार को बंद करें, उनके प्रवेश को अवरुद्ध करें। घर में किसी भी बिंदु को भी सील करना सुनिश्चित करें यह एक नौकरी है जो समय लेता है, लेकिन प्रभावी परिणाम की ओर जाता है क्योंकि इससे आप अपने पसंदीदा छुपा स्थानों को समाप्त कर सकते हैं।
  • रसोई में फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े के अंदर हर दरार भरें।
  • मंजिल ढालना, दरवाजे और खिड़कियों के दोनों किनारों पर दरारें भरें।
  • बाथरूम में और रसोई घर में सभी पाइपों के आसपास के सभी उद्घाटन भरें।
  • छुटकारा पाने के लिए छवियों को सफ़ेद रचेस चरण 18
    3
    निवारक उद्देश्यों के लिए जाल स्थापित करें यहां तक ​​कि अगर आप घोंसले से छुटकारा पा सकें, तो इससे पहले कि आप फिर से प्रत्यावर्तन का प्रबंधन न कर सकें, तेंदुए को तहस-नहसों से पुन: प्रक्षेपण न करें। सबसे अच्छा तरीका यह है कि कुछ दरारें उन दरारें से निकल जाएं जो संभावित प्रवेश क्षेत्रों जैसे कि इनलेट या एयर आउटलेट के करीब हैं, और जाल को निम्नानुसार सेट करने के लिए:
  • एक कीटनाशक (जैसे कि छापे) पर छिड़क या तो एक जेल या तरल रूप में। यह रक्षा की दूसरी पंक्ति के रूप में कार्य करता है अगर तिलचट्टा स्टील के ऊन से बचते या दूर होते हैं - यह कम से कम उन्हें कमजोर करता है
  • पोटीन, पोटीनी या कुछ अन्य उत्पाद जैसे कि सिलिकॉन के साथ किसी भी दरार या दरार की मरम्मत करें। यदि दरार स्कीटिंग बोर्ड या लकड़ी पर है, तो मस्तक को राल के साथ सतह पर रगड़ने या एक लकड़ी वार्निश के साथ कवर करने के बाद जब सीलेंट कठोर हो जाता है, उसके आवेदन के 4-6 घंटे बाद, यह बच्चों के लिए भी सुरक्षित है।
  • टिप्स

    • बर्तन, धूपदान और व्यंजन ऊपर से नीचे रखें ताकि उनके अंदर मदिरा या तिलचट्टा अंडे न हों।
    • आंतरिक बैग को एक और कसकर बंद में डालकर खुले अनाज पैक को सील करें और सब कुछ मूल बॉक्स में वापस कर दें। बॉक्स के अंदर सीलबंद बैग के आसपास के टुकड़ों को जमा करने से बचें क्योंकि एक तिलचट्टा के लिए कुछ टुकड़ों तक भी लंबे समय तक पर्याप्त हो सकता है। सभी खाना कसकर बंद करना सुनिश्चित करें आटा, चीनी, दलिया सभी सील कंटेनरों में होना चाहिए। वे तुच्छ बातें करते हैं, लेकिन वास्तव में यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • शौचालयों और सिंक पर प्लग रखें ताकि कीड़े नाली में प्रवेश नहीं कर सकें।
    • घर के कोनों में कुछ मोथबॉल गेंदें छोड़ दें। तिलचट्टा अपनी गंध से नफरत करते हैं
    • इन कीटों के लिए प्राकृतिक प्रजनन पेपरमिंट ऑयल, ककड़ी छील, खट्टे फल, कैनिपिप, लहसुन, तेल और लौंग हैं।
    • तिलचट्टा टोस्टर में लपेटते हैं और टुकड़ों को खा लेते हैं, इसलिए इसे नियमित रूप से साफ करना सुनिश्चित करें और इसे किसी भी सुगंध के भोजन को नष्ट करने के बारे में लगभग 3 मिनट के लिए बंद करें
    • घर में गंदगी मत छोड़ो ये कीड़े पेड़ों से कपड़े तक सब कुछ में घोंसले यह गेराज, अटारी या तहखाने पर लागू होता है कोई सीमा नहीं है
    • हमेशा भोजन और कुछ भी जो उन्हें अपनी पहुंच से बाहर खींचता है और बिस्तर पर जाने से पहले बाहर कचरा ले लो।
    • यदि आप तिलचट्टा मारते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सतह को पूरी तरह से साफ कर लें और आप इसे मारने के लिए इस्तेमाल किए गए किसी भी उपकरण को अच्छी तरह से साफ कर दें या साफ करें।
    • जब आप एक घोंसले मिलते हैं, अंदर चमक के लिए एक विलायक स्प्रे, यह तिलचट्टे के श्वास के छिद्रों में प्रवेश करती है जो उन्हें मार डालेंगे, और उन सुगंधों को छोड़ देंगी जो वे नफरत करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप ऐसे क्षेत्रों को साफ करते हैं जहां आपने तिलचट्टे को कुचल दिया है वे नरभक्षक कीड़े हैं
    • मृतकों के निपटान के लिए, आप उन्हें शौचालय में फेंक सकते हैं, इस प्रकार उन्हें अपने घर से निकाल सकते हैं।
    • यह स्पष्ट नहीं है कि तिलचट्टा मादा पर कदम रखने से अंडे नष्ट हो जाती है या नहीं। अंडे एक मोटी शंख में रखी जाती हैं, एक कैप्सूल के समान होती हैं और संभवत: अगर महिला को मार डाला जाता है तो वह जीवित नहीं रहती, लेकिन जूते सहित सभी चीजों को साफ करना बुद्धिमानी है।
    • चींटियों और छिपकलियों इन कीड़ों पर फ़ीड। चींटियों को भी दीमक खाती हैं (यदि आप कीटनाशकों का उपयोग नहीं करते तो बेहतर होगा।)
    • यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है (या आप बस आलसी हैं) और आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं, तो आप हर रोज खरीदारी के लिए सामान्य प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि सट्टा पोटीन का एक सरल और सस्ता विकल्प है। फर्श, दीवारों और स्कीटिंग बोर्डों के साथ दरारें और खुलने को खोजने के लिए पर्याप्त है जिसमें आपको लगता है कि परजीवी प्रत्येक प्रवेश के लिए एक या दो बैग डाल सकते हैं "पास" सुरक्षित रूप से। यदि यह तिलचट्टे को किसी अन्य अपार्टमेंट में बसने के लिए समझाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो इसे कम से कम उस क्षेत्र को सीमित करना चाहिए जिसके माध्यम से वे प्रवेश कर सकते हैं। कीड़ों को मारने और पकड़ने के अन्य तरीकों का इस्तेमाल करने पर विचार करें।
    • चर्मपत्र कागज के साथ टिक-टीएसी कैंडी के एक बॉक्स के अंदर अस्तर करके जाल बनाएं, फिर ढक्कन को वापस रखें। बॉक्स के टैब को छोड़ दें ताकि कीड़े प्रवेश कर सकें। आप एक छोटे से मेलबॉक्स का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसमें आपने दोनों ओर खुलने का काम किया है मक्खन एक तिलचट्टा जाल की तुलना में बहुत सस्ता है और इसी तरह से बहुत काम करता है।
    • यदि घर के कई क्षेत्रों में रखा जाता है, विशेष रूप से तिलचट्टे द्वारा उपयोग किए जाने वाले मार्गों के निकट या जहां वे अपने मल का पता लगाते हैं तो बाइट्स और जाल अधिक प्रभावी होते हैं। अत्यधिक सफाई के साथ बहुत अधिक क्षेत्र को परेशान करने की कोशिश न करें ताकि तिलचट्टा हमेशा उसी तरीके का उपयोग करें।
    • यदि आप अपने अपार्टमेंट बिल्डिंग में एक सांप्रदायिक लाँड्री रूम का उपयोग करते हैं, तो पहले ब्लीच और बहुत गर्म पानी के साथ चादरें और सफेद कपड़े धो लें और फिर बाकी कपड़े धोने पर जाएं यदि यह संभव नहीं है, गर्म पानी और ब्लीच के साथ वैक्यूम धो लें तो अपने कपड़े धो लें। गर्म कार्यक्रम का उपयोग करके तुरंत ड्रायर में कपड़ा स्थानांतरित करें। उन्हें सीलबंद बैग में रखिए और जितनी जल्दी हो सके सांप्रदायिक कपड़े से बाहर ले जाओ। गुना और उन्हें केवल एक बार वापस घर लटका। हो सकता है कि आपका कपड़े थोड़ा झुर्रों वाली हो लेकिन यह अवांछित मेहमानों को घर लाने से हमेशा बेहतर होता है अगर आपको कपड़े धोने के अंदर कपड़े पहना है, पहले पानी और ब्लीच के साथ कार्यस्थान स्प्रे करें। कपड़े धोने से बचने के लिए सतह के लिए सूखी सूखी। अपने कपड़े धोने के लिए अपने घर से तिलचट्टे को स्थानांतरित करने से बचने का सबसे अच्छा काम अपने निजी वाशर और ड्रायर के साथ घर पर कपड़े धोना करना है
    • तत्काल साफ अगर बगीचे में कुत्ते या बिल्ली defecano, के बाद से तिलचट्टे मल के ऊपर फ़ीड और उन्हें घर में इसे दूषित कर सकते हैं contaminating
    • प्रकाश जुड़नार या रसोई अलमारियाँ अंदर फ्लोरोसेंट चिपकने वाला स्ट्रिप्स स्थापित करें और उन्हें हमेशा छोड़ दें। तिलचट्टा प्रकाश पसंद नहीं करते हैं और इस तरह उन्हें वर्तमान भोजन और टुकड़ों में निबटने से हतोत्साहित करते हैं। वैकल्पिक रूप से, अलमारियाँ के दरवाजे खोलें और रसोई में रोशनी बंद हो गई। यह कीड़ों को मारने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन कम से कम घर कम आमंत्रित होगा। विकर्षक के साथ गर्भवती चिपकने वाला पेपर का प्रयोग करें।
    • यदि आप तिलचट्टे को `त्वरित मौत` के लिए चाहते हैं, तो उन्हें शराब के साथ स्प्रे करें (किसी प्रकार का शराब ठीक है)। Hairspray भी प्रभावी है
    • अगर यहां वर्णित तरीके काम नहीं करते हैं, तो एक डिस्फेनेशन कंपनी को कॉल करें स्टाफ और आपके परिवार के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए बहुत मजबूत उत्पादों का उपयोग करने के लिए अधिकृत और प्रशिक्षित किया गया है।
    • मसालों के लिए जार में मथबॉल की गेंदें बहुत प्रभावी होती हैं। कुछ नमक में डालें, छिद्रित ढक्कन को बंद करें और फिर कपाट में कन्टेनर को रखें। समय-समय पर कंटेनर को मस्तूलों को निकालने के लिए जिरो, जो जमना पड़ता है। तिलचट्टे को पकड़ने के लिए कुछ गोंद के जाल रखो। दराज और दीवार इकाइयों के सामने व्यवस्थित होने पर ये अधिक प्रभावी होते हैं। Mothballs का एक बॉक्स आपको 12 के डिब्बे तैयार करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • कीटनाशक, फँसाना चाहे और अन्य रसायनों लोगों (विशेष रूप से बच्चों) और पालतू जानवरों के लिए विषाक्त हो सकते हैं, इसलिए सावधानी से उन्हें संभाल लें, लेबल पर चेतावनी पढ़ें और पत्र में निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
    • जब आप रसोई के फर्नीचर पर उत्पाद स्प्रे करते हैं, तो अपनी सांस रोक कर और जल्दी से स्प्रे करें या इसे लागू करने के लिए एक श्वासयंत्र खरीदने पर विचार करें। दबाव की बोतल लें जो जल्दी से काम करती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कीटनाशक स्प्रे
    • चारा
    • फंदा
    • केंद्रित तरल कीटनाशक
    • गन और सिलिकॉन या सीलेंट मैस्टिक
    • सील खाद्य पदार्थों के लिए झीप्लॉक बैग और कंटेनर
    • स्वयं चिपकने वाला कागज कीट से बचाने वाली क्रीम के साथ स्ट्रिप्स
    • हल्की धब्बे या उज्ज्वल चिपकने वाला स्ट्रिप्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com