कैसे सिलिकॉन के साथ काकरोच से मुक्त हो जाओ

तिलचट्टे के पास अपनी जगह है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि वे तुम्हारा से बाहर रहें!

कदम

कवचिंग चरण 1 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
1
केवल कीटनाशक की मदद नहीं करते हैं और आप के लिए हानिकारक हैं कीटनाशकों से घरों की जड़ें निकालने वाली कंपनियों और दर्ज करें "बौछार करना" विषाक्त पदार्थों की हर चीज अब, ध्यान रखें कि फर्नीचर, फर्श, दीवारों और खिलौनों पर इन हानिकारक पदार्थों के अवशेषों का एक अभाव रहता है और अन्य जगहों में छिपे हुए कीड़ों के साथ क्या करना है? और जो लोग घर पर दूषित सब कुछ इस्तेमाल करते हैं और स्पर्श करते हैं? यह करने के लिए कोई कहने का समय है "छीलन" कीट के खिलाफ
  • वास्तव में इस समस्या को हल करने के लिए, आपको थोड़ी देर के लिए वहां रहने की योजना है। यदि आप केवल एक या दो महीने के लिए ही रहते हैं, तो यह एक अलग जगह की तलाश में हो सकता है। अन्यथा यह हस्तक्षेप करना संभव नहीं है या यह सुविधाजनक नहीं है
  • यह विधि मेरे लिए काम करती है मैं अपने परिवार को जहरीले कीटनाशकों को उजागर किए बिना अपार्टमेंट में 100% तिलचट्टे से छुटकारा दिलाता हूं। मुझे अब अपने बच्चों को रात में देखना पड़ता था और बिस्तर के सिर पर एक विशाल महिला और गर्भवती तिलचट्टा देखता था (और क्लासिक प्रतिक्रिया: उसे मार डालो उसे मार डालो!)।
  • मैंने "बाधा" विधि का इस्तेमाल किया यह कीड़े के लिए वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। मूल रूप से, तिलचट्टा वे दीवारों में रहते हैं लोग आम तौर पर नहीं जानते, इसलिए मैंने उन्हें नहीं बताया। मैं उन्हें अवरोधित करता हूं क्योंकि वे अपार्टमेंट (मेरी दीवार के बाहर) से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं। चलो शुरू करते हैं!
  • कवचिंग चरण 2 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    2
    घर पर, उचित बंदूक में सिलिकॉन ट्यूब डाल दें (देखें: "आप की ज़रूरत होगी चीजें)। ट्यूब की टिप को काटें, लेकिन एक अच्छा छेद छोडना, एक अच्छा नौकरी नियंत्रण है।
  • कवचिंग चरण 3 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    3
    रसोई से शुरू करें यदि आवश्यक हो तो अपने हाथों को साफ करने के लिए एक नम कागज़ तौलिया रखें सभी अलमारियाँ जांचें दीवारों पर लटका दीवार इकाइयों के उद्घाटन हो सकते हैं जिन्हें देखा या सील नहीं किया जा सकता है, इसलिए, गलतियों से बचने के लिए, सभी अलमारियाँ के आसपास सिलिकॉन से सील करें यदि आप एक अच्छा काम करते हैं, तो मकान मालिक भी आपके हस्तक्षेप की सूचना नहीं देंगे। आप इसे केवल तब चुनौती दे सकते हैं जब आप एक बड़ी गलती कर लें यदि हां, तो मदद के लिए पूछें, अगर आपने पहले कभी यह काम नहीं किया है। दरार के साथ सिलिकॉन भिगोएँ, फिर एक नम उंगली से इसे छिड़क लें अधिक में छोड़ दिया है क्या बंद पोछो
  • कवचिंग चरण 4 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    4
    आस-पास स्पंज और पानी की एक बाल्टी रखने के लिए भी उपयोगी है। स्पंज को मिलाएं, इसे निचोड़ दें और इसे सतह (या सतह) की पूरी तरफ स्लाइड करें जिसे आप सील करना चाहते हैं। बहुत मुश्किल नहीं दबाएं, स्पंज को किनारे पर चलने दें। अंत में एक पतली और चिकनी रेखा रह जाएगी। प्रत्येक पास के बाद स्पंज को कुल्ला और कुल्ला।
  • प्रत्येक कैबिनेट को सील करना सुनिश्चित करें जहां यह अगले कैबिनेट से जुड़ जाता है। अलमारियों के ऊपर की ओर की जांच करने और वहां भी मुहर लगाने के लिए कार्यक्षेत्र पर भी जाना अलमारियाँ अंदर देखें और पीछे की दीवार पर सभी खुलने पर मुहर लगाएं। सुनिश्चित करें कि सिंक को कार्यस्थान पर बंद कर दिया गया है।
  • यदि आप बड़े छेद पाते हैं (मुझे एक सफेद पैनल के पीछे एक विशाल कीट मिल गई थी, जब मैंने सभी पुराने अलमारियाँ चलाईं थीं) तो उन्हें भरने के लिए फोम का उपयोग करें। अगर बड़े छेद होते हैं, तो वे बगों का निमंत्रण कर रहे हैं और आप बहुत अधिक उजागर हैं, फिर उन्हें बेहतर काम करने के लिए फोम के साथ भरने के लिए व्यवस्थित किया गया है।
  • गुप्त खोलने कि वे तिलचट्टे के बारे में जानते हैं, लेकिन आप नहीं, रसोई घर के कामकाज और लॉकर के बीच का अंतर है। अपनी सभी सामग्री निकालें और मुहर! पूरे रसोईघर में सभी अलमारियाँ और सभी पक्षों पर सिलिकॉन लागू करें।
  • कवचिंग चरण 5 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    5
    अब एक व्यापक खोज करना आवश्यक है सभी कमरे के किनारों के चारों ओर देखें जहां कहीं भी दीवार मंजिल, छत, खिड़की की खिचड़ी, दरवाजे के आवरण या कतरन के एक तत्व से सील होनी चाहिए। इसमें समय और बहुत सारे सिलिकॉन लगते हैं अगर आपको संदेह है, तो गलतियों से बचने के लिए इसे किसी भी तरह लागू करें।
  • कवचिंग चरण 6 द्वारा रॉच्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    6
    कवर-स्विच। यह वह जगह है जहां आपको विनाश कहा जाना चाहिए। विशेष विशेषताओं है कि विशेष कर्मचारी उपयोग कर सकते हैं, जबकि निजी नागरिकों का उपयोग करने के लिए उन्हें मना कर दिया गया है। सभी स्विच कवर हटाने और चारों ओर सील करने से पहले, विनाशकारी दीवारों में लालच डाल सकता है। उसे बहुत कुछ करने के लिए कहें, क्योंकि इसे वापस करने के बाद इसे वापस करना मुश्किल होगा। बीटल जो अपने आश्रय में लौटते हैं, मर जाते हैं, उनके साथियों द्वारा खाया जाता है जो बदले में मर जाते हैं। एक आरामदायक विचार
  • एक बार जब चारा की समस्या हल हो, तुम, स्विच और किसी भी प्रकार के बिजली के सॉकेट के कवर के हर एक ढांचे को दूर करने के लिए उन्हें अंदर किनारे के आसपास सील और ताला फिर से (किसी भी सिलिकॉन अंक कि बढ़ाना साफ) है। आपको लगता है कि वे पकड़ डंडे के माध्यम से आते हैं, लेकिन यह उस बिंदु से मुश्किल है यदि आप को चिंता हो तो आप हमेशा सॉकेट कवर का उपयोग कर सकते हैं
  • कवचिंग चरण 7 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि



    7
    छतों को हल करने के लिए सबसे कठिन चीजें हैं यदि पैनल के बड़े छेद होते हैं (उदाहरण के लिए, पेंसिल इरेज़र के आकार से) आपको छिद्रित पैनलों को बदलना चाहिए या प्लास्टर के साथ कोट करने के लिए किसी कंपनी को किराए पर लेना चाहिए और उन्हें पेंट करना चाहिए। यदि आप किरायेदार हैं, तो घर के मालिक से पूछें कि वह इसका ध्यान रख सकता है, या कम से कम अगर आप ऐसा कर सकते हैं इस प्रकार के पैनल आमतौर पर छत से चिपके रहते हैं और इसमें एस्बेस्टोस शामिल हो सकता है, इसलिए इसे ले जाने की सलाह नहीं दी जाती है।
  • पैनल रेशेदार कर रहे हैं और छेद की जरूरत नहीं है, तो आप पैनलों और धातु स्ट्रिप्स कि उन्हें अलग के बीच सील करने के लिए पूरे पेंट कर सकते हैं, या आप प्रत्येक पैनल उठा, हर एक के आसपास सिलिकॉन आवेदन कर सकते हैं, और यह स्थिति ठीक करें।
  • कवचिंग चरण 8 द्वारा रॉच की रुक जाओ
    8
    इस बिंदु पर आप घर पर नलसाजी प्रणालियों का निरीक्षण कर सकते हैं। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि तिलचूसों को भोजन की तुलना में अधिक पानी की जरूरत होती है: क्योंकि उनके पास घोंसले के साथी हैं! दीवार को कवर करने के शीर्ष पर भी सुनिश्चित करें कि टब पूरी तरह से बंद हो गया है। कमरे के टाइलों के साथ रिक्त स्थान को सील करें यदि प्लास्टर टाइल किया गया हो। नीचे झुकाओ और बाथरूम के आधार के आसपास सिलिकॉन लागू करें। दीवार पर पतली धातु flanges खींचो, जहां से पाइप बाहर आते हैं और उन्हें चारों ओर सील। सिलिकॉन सिंक कैबिनेट के चारों ओर, या सिंक के आसपास ही, अगर दीवार पर लटका हुआ है।
  • कवचिंग चरण 9 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आपके पास गर्म हवा के छिद्र हैं, तो उद्घाटन के कवर को ऊपर उठाना और खोलने के चारों ओर सिलिकॉन या फोम लागू करना। वापस जाने के लिए वेंट कवर के लिए जगह छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें और चिपचिपा इन्सुलेशन में फंसी न हों। अगर आपको लगता है कि पाइप को दीवार में छेद है जो आप तक नहीं पहुंचा सकते हैं, तो तिलचट्टा प्रवेश कर सकते हैं। एक्सेस को रोकने के लिए, आप नोजल के तहत फैब्रिक स्क्रीन संलग्न कर सकते हैं। एक गर्म गोंद बंदूक इस नौकरी के लिए उपयोगी होगी। इन स्क्रीनों को समय-समय पर साफ करना सुनिश्चित करें
  • कवचिंग चरण 10 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    10
    आखिरी चीज लकड़ी के फर्श बोर्डों के बीच बहुत छोटी जगहों को भरना है। एक पेशेवर लकड़ी का फर्श इस पद्धति की सिफारिश नहीं करेगा, लेकिन एक व्यक्ति जो कीटों से छुटकारा पाने के लिए हां है!
  • कवचिंग चरण 11 द्वारा रॉच की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    11
    अपनी आँखें खुली रखो यदि आप तिलचट्टे देखते हैं, तो उनका पालन करें और पता करें कि वे कहां से आ रहे हैं। जल्द ही वे छोड़ देंगे, वे गायब हो जाएगा। मैं उन छात्रों के समूह के ऊपरी मंजिल पर रहता था जिन्होंने इसे ध्यान नहीं रखा था। विनाशकारी ने मुझे कबूल किया कि यह उन सबसे बुरे स्थानों में से एक था जिसे उन्होंने कभी देखा था, लेकिन मैंने इसे से छुटकारा पाने में कामयाब रहे। तिलचट्टे को पराजित किया गया है!
  • टिप्स

    • कई प्रकार की कीटनाशकों से बचने, और साथ ही आपकी मानसिक शांति भी कंटेनर में पेंट्री भोजन को संग्रहीत करने का एक अच्छा विचार है। मैंने कुछ समय के लिए इतने सारे टुपरवेयर कंटेनर खरीदे, जिससे मुझे छूट मिल गई।
    • नियमित रूप से बकवास और अलग कचरे से छुटकारा पाएं, व्यंजन धो लें और समय पर सिंक करें, यदि आप घर पर कीटों की एक नई कॉलोनी नहीं ढूंढना चाहते हैं।
    • दीवार पर लटकाई वस्तुओं, जैसे कि दरवाज़ा घंटी या थर्मोस्टैट के पीछे की जांच करना मत भूलना आम तौर पर इन जगहों पर दीवारों में छेद होते हैं।
    • अब जब आपने तिलचट्टे के लिए हर संभव प्रविष्टि को बंद कर दिया है, तो वे सभी अवशेषों को अच्छी तरह से साफ कर लें कि वे वापस नहीं आए हैं।
    • मेरे पास यह समस्या नहीं थी, लेकिन अगर आप इसे ढूंढते हैं, तो आपको सभी खिड़की और दरवाज़े की स्क्रीनों को मुहर लगाना पड़ता है। एयर कंडीशनिंग यूनिट के आसपास के उद्घाटनों को सील करना सुनिश्चित करें
    • समस्या को सुलझने से पहले, मैंने अपने पूर्वस्कूली बच्चों से कहा था कि हमारे घर में कीड़े बहुत बड़ी चींटियां थीं, एक सामाजिक स्वीकार्य कीट थी। इस तरह मुझे कंपकंपी नहीं करना पड़ा जब उन्होंने गर्व से अपने बालवाड़ी शिक्षक को बताया कि उन्हें परजीवी मिल गया था। मैं तथाकथित चींटियों को फिर से नहीं करना चाहता - और मुझे या तो नहीं करना चाहिए। यह एक अच्छी भावना थी - विसीगोथ के भीड़ के आक्रमण को कैसे रोकना खुद का आनंद लें, और तिलचट्टे के लिए अच्छा शिकार!

    चेतावनी

    • सिलिकॉन का आवेदन केवल तिलचट्टे की समस्या को खत्म नहीं करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सिलिकॉन बंदूक जिसे आप हार्डवेयर स्टोर में पा सकते हैं। यह एक बंदूक नहीं है और दस यूरो से भी कम लागत है।
    • बहुत इन्सुलेट सामग्री मुझे हल्का रंगीन प्रकार सिलिकॉन पसंद है, जिसमें बहुत ज्यादा गंध नहीं है यह विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए बेची जाती है, और यह भी सबसे सस्ता है आपको पानी के पाइप और नल के आसपास सील करने के लिए बाथरूम (लेबल को पढ़ें) के लिए विशिष्ट सिलिकॉन भी चाहिए। आपको एक नौकरी और दूसरे के बीच के उद्घाटन को सील करने के लिए ट्यूब और एक बड़ी नेल खोलने के लिए एक कटर की भी आवश्यकता है।
    • आपको शायद फोम के कुछ डिब्बे की जरूरत है कम विस्तार से एक लो, क्योंकि यह संभाल करने के लिए एक भयानक सामग्री है! यदि आपके पास दीवारों में वास्तविक छेद हैं, तो आपको सही सामग्री की आवश्यकता है ताकि उन्हें सही ढंग से मरम्मत कर सकें
    • तुम भी एक गर्म गोंद बंदूक, गोंद, और ढाल के लिए कपड़े की एक छोटी राशि का उपयोग कर सकते हैं।
    • बाल्टी
    • स्पंज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com