कैसे पक्षियों से छुटकारा पाने के लिए

पक्षी अपने प्राकृतिक निवास स्थान में खूबसूरत और सुंदर प्राणी हैं लेकिन वे समान नहीं हैं जब वे आपकी निजी संपत्ति पर आक्रमण करते हैं। कुछ प्रजातियों घर को नुकसान पहुंचा सकता, पालतू चोट,, बगीचा और उद्यान को नष्ट करने के साथ ही अन्य खीज का एक बहुत लाने। बहुत से लोग व्यवहार में चरम उपाय, की मौत हो गई और जानवरों को जहर डाल दिया है, लेकिन कई बाधा "निष्क्रिय" जो समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। पक्षी आपकी संपत्ति से पूरी तरह से गायब नहीं होंगे, लेकिन इन सुझावों का पालन करके आप बड़े पैमाने पर आक्रमण और परेशान व्यवहार से बच सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक, पक्षियों के कदम उठाने के चरण 1 का शीर्षक
1
अपने राज्य के नियमों का शोध करें जो पक्षियों की रक्षा करता है कुछ मामलों में ये बहुत सख्त और प्रतिबंधात्मक नियम हैं। कुछ देशों में यह संभव है कि कबूतरों, सितारों और गौरैयों को मारना पड़े। हालांकि, सुनिश्चित करें कि उपयोग किए गए विधियां पूरी तरह से कानूनी हैं।
  • छवि रिसीड ऑफ पक्षियों का चरण 2 शीर्षक वाला शीर्षक
    2
    पता है कि पक्षियों को नियंत्रित करने के लिए रसायनों का उपयोग बहुत खतरनाक हो सकता है। वास्तव में, इन जानवरों के अधिकांश पारिस्थितिक तंत्र (यहां तक ​​कि शहरी) में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और उन्हें जहर पूरे खाद्य श्रृंखला का एक नशा पैदा कर सकता है, यहां तक ​​कि फसलों और पानी के भंडार के लिए भी। यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और कबूतरों, सितारा या चिड़ियों के साथ समस्याएं होती हैं, तो इसे एक बंदूक के साथ हल करें- एक रासायनिक समाधान की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • छवि रिसीड ऑफ बर्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुछ एल्यूमीनियम पन्नी रुको जहां चोटियों घोंसला चोटियों सुंदर जीव हैं, लेकिन वे खतरनाक हो सकते हैं यदि वे घर पर अपने अटारी का चयन करते हैं, क्योंकि वे छत और छत को नुकसान पहुंचाते हैं एल्यूमीनियम स्ट्रिप्स उत्कृष्ट बाधाएं हैं ये पक्षी न केवल लकड़ी में छेद ड्रिल करते हैं, बल्कि अंदर कीड़े भी खाती हैं। इसलिए, यदि आप इससे छुटकारा चाहते हैं, अपने भोजन स्रोत से छुटकारा पाएं और हर कीट से घर को साफ रखें
  • छवि का शीर्षक अनुच्छेद



    4
    गीस को डराने के लिए कुछ बाधाएं डाल दीजिए इन जानवरों को आम तौर पर हंस के क्षेत्रों से निष्कासित कर दिया जाता है, इसलिए यदि आप अपनी संपत्ति पर कुछ प्लास्टिक हंस डालते हैं तो आप इसकी उपस्थिति की जांच कर पाएंगे। दृश्य निष्क्रियताएं जो कि जब वे सोते हैं तो वे अन्य वैध गैर विषैले समाधानों को परेशान करते हैं।
  • छवि के शीर्षक में जाओ पक्षी के कदम 5 कदम
    5
    अपने घर पर कबूतरों को पर्च करने के लिए भौतिक बाधाओं का उपयोग करें (जैसे कि ग्रिल्स या स्पेयर) यदि आप शहर में रहते हैं, कबूतर हर जगह एक समस्या है, और इसलिए आपके घर में भी इसके साथ निपटने के लिए, आप अपने घर के पूरे परिधि के आसपास भौतिक बाधाएं, साथ ही साथ छत और खिड़की के सिल्लियां भी स्थापित कर सकते हैं। वे उन्हें दूर नहीं ले जाएंगे, परन्तु कम से कम वे उन्हें अन्य जगहों पर पर्च करने के लिए मजबूर कर देंगे।
  • छवि रिसेड ऑफ पक्षियों के चरण 6 में शीर्षक
    6
    उन्हें कैद करें। आमतौर पर कबूतरों और अन्य शहर पक्षियों को पकड़ने के लिए एक चारा के साथ एक पिंजरे पर्याप्त होता है। जाहिर है इस तरह से आप समस्या को अपनी संपत्ति से दूर ले जाते हैं।
  • छवि के शीर्षक में जाओ पक्षी के कदम 7 कदम
    7
    यदि आपको रासायनिक उत्पादों का इस्तेमाल करना है, तो बर्ड एक्स वाले की कोशिश करें। वे गैर विषैले उत्पाद हैं जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com