शूज़ कैसे दूषित करें

क्या जूते चर्चा के लिए एक अनौपचारिक विषय बन गए हैं? बेवकूफ जूते बहुत शर्मिंदगी का स्रोत हो सकता है, लेकिन सौभाग्य से वहाँ दर्जनों तरीके हैं जो आपको इस परेशानी से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। घरेलू उपयोग के लिए कुछ साधारण उत्पादों के उपयोग के लिए धन्यवाद खराब गंध की तीव्रता के आधार पर सबसे उपयुक्त समाधान खोजने के लिए संभव है।

कदम

विधि 1

इसे जल्दी और आसानी से ठीक करें
छवि का शीर्षक Deodorize Shoes Step 1
1
बेकिंग सोडा के अंदर अंदर छिड़कें। यह क्लासिक उपाय किसी कारण के लिए प्रसिद्ध हो गया है: यह काम करता है जूते कि बुरा गंध दूर दे अंदर बेकिंग सोडा के एक चम्मच के बारे में डील: अवशोषित और दूर नमी कि बैक्टीरिया के विकास की सुविधा लेने के लिए मदद मिलेगी। जब आप शाम को अपने जूते निकालते हैं तो आप ऐसा करके बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे - सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पहनने से पहले अगली सुबह उत्पाद को छुटकारा दिलाएं।
  • चमड़े के जूते में बायकार्बोनेट का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह उन्हें सूखा सकता है
  • छवि का शीर्षक Deodorize Shoes Step 2
    2
    न्यूज़प्रिंट का उपयोग करें इससे पहले दिन के अख़बार को फेंकने के बजाय, गंध को हटाने के लिए रीसायकल करें बदबूदार जूते में कुछ crumpled पत्रक सम्मिलित करें, तो एक जगह धीरे-धीरे कागज गंध और नमी को अवशोषित सूखी में कुछ दिनों के लिए riponile, उन्हें नए सिरे से और नए छोड़कर।
  • आप अपने पसंदीदा खुशबू के कुछ बूंदों को अखबार में स्प्रे कर सकते हैं। वेनिला अर्क विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है
  • छवि का शीर्षक Deodorize Shoes Step 3
    3
    कूड़े की बॉक्स की कोशिश करो। यह गंध को बेअसर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह एक शानदार विकल्प हो सकता है, हालांकि जाहिरा तौर पर यह पहली बात नहीं होगी जो आप उपयोग करेंगे सोने के लिए जाने से पहले एक या दो चम्मच (स्वच्छ) बिल्ली कूड़े के साथ प्रत्येक जूता के अंदर छिड़क: यह गंध को बहुत कम करना चाहिए। अगले दिन टोकरी में अपने जूते हिला नहीं भूलना!
  • छवि का शीर्षक डोडोरेज़ जूते चरण 4
    4
    कॉफी के मैदानों की कोशिश करें यदि आप कॉफी के आदी रहे हैं, तो आप जूते की गंध से मुकाबला करने के लिए आप हर दिन उत्पादन करने वाले अवशेषों का उपयोग कर सकते हैं। मुट्ठी भर धनराशि छिड़कें सूखा प्रत्येक जूता में और कुछ घंटों के लिए इसे जगह में छोड़ दें: यह खराब गंध को खत्म करने का एक शानदार तरीका है। शुष्क अवशेषों की का उपयोग सुनिश्चित करें: नमी बनाने के अलावा, गीला हैं, स्पष्ट जूते के ताने-बाने दाग कर सकते हैं (और उनके गंध बदतर हो सकता है, इससे पहले कि वे सूखी)।
  • कॉफ़ी का आधार भी बहुउद्देशीय दुर्गंधक के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। रेफ्रिजरेटर में शुष्क अवशेषों का कटोरा डालने की कोशिश करें: आपको उन परिणामों के समान परिणाम मिलेगा जो आपके लिए सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ होते हैं।
  • छवि का शीर्षक Deodorize Shoes Step 5
    5
    सफेद सिरका के साथ रगड़ें सफेद शर्करा में लथपथ राग या रसोई के पेपर के साथ प्रत्येक जूता के अंदर चापना: पैरों की गंध को समाप्त करने के लिए यह एक शानदार उपाय है उन्हें जूते पहनने से पहले जूते पूरी तरह से सूखें, अन्यथा आप सिरका के साथ जूते की गंध की जगह ले लेंगे पेपरप्लेड अख़बार शीट्स डालने से अधिक नमी निकालें यदि आप ज्यादा सिरका का इस्तेमाल करते हैं
  • आप सोडियम बाइकार्बोनेट सिरका डालना भी कोशिश कर सकते हैं: यह एक फ्रिज फोम का निर्माण करेगा जो जूता भर जाएगा, बदबू आ रही होगी।
  • इस विधि के लिए श्वेत सिरका का प्रयोग करें, क्योंकि सेब के सिरका या बासमिकल सिरका जैसी किस्मों में आपके जूते दाग हो सकते हैं।
  • छद्म नाम वाली छवि Deodorize Shoes चरण 6
    6
    आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ टैम्पन यह एक शक्तिशाली निस्संक्रामक है जो बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों की एक विस्तृत श्रृंखला को समाप्त करता है, इसलिए यह उन जूते को खराब गंध का कारण निकालने के लिए एकदम सही है। शराब में एक कपास झाड़ू को डुबो दें और जब तक आप अंदर के कपड़े के हर कोने तक नहीं पहुंचते तब तक जूते के अंदर ध्यान से रगड़ते हैं - कपास की कली को फिर से गीला करते हैं, अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है।
  • डिओडोरिज़ शूज स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7



    ड्रायर के लिए antistatic चादरें की कोशिश करो इन डिस्पोजेबल कपड़े धोने के सामान पैरों की बदबू को दूर करने के लिए एक किफायती और सुविधाजनक तरीका है। दिन के अंत में प्रत्येक जूता में कागज का एक टुकड़ा रखो ताकि रात के दौरान यह काम कर सके। सुगंधित लोगों का उपयोग करके आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि सुगंध-मुक्त संस्करण कुछ खराब गंध को अवशोषित करता है, लेकिन आपको ताजा सुगंधित जूते नहीं देंगे
  • छवि का शीर्षक डोडोरेज़ जूते चरण 8
    8
    अपने जूते रुकें कुछ सफाई विशेषज्ञों के मुताबिक, यह अजीब चाल सुगंधित जूतों को ताजा कर देगा जब वे कमरे के तापमान पर वापस आ जाएंगे। ऐसा लगता है कि रात के दौरान फ्रीजर में उन्हें छोड़कर बैक्टीरिया को समाप्त करने की ओर जाता है जिससे बुरी गंध का कारण होता है
  • ध्यान रखें, हालांकि, कुछ स्रोत इस पद्धति पर सवाल उठाते हैं। सुरक्षा के लिए, इसके साथ में से एक के साथ गठबंधन करें, अगर आपको ज़रूरत है एक अच्छी गंध के साथ जूते का
  • विधि 2

    तीव्र गंध का इलाज करें
    ड्यूडोराइज शूज़ स्टेप 9 नामक छवि
    1
    कपड़े धोने की मशीन में अपने जूते रखो बस के रूप में (उम्मीद है) आप अपने कपड़े धो जब वे बुरा गंध, बस के रूप में आप अपने जूते के लिए कर सकते हैं आप तलवों और लेस को हटाकर और सभी घटकों को एक तकिया या एक कपड़े धोने के बैग में डालकर सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। एक गुनगुने या गर्म तापमान सेट करें और अपने सामान्य डिटर्जेंट का उपयोग करें - यदि जूते विशेष रूप से बदबूदार हैं तो वॉश चक्र को दोहराएं।
    • यदि संभव हो तो, जूते को सड़क पर और सूरज में सूखा दें इस तरह हां में "arieggeranno" और सूरज, एक प्राकृतिक निस्संक्रामक के रूप में कार्य करना, बैक्टीरिया को समाप्त कर देगा जो बुरी गंध का कारण रखता है
    • ध्यान रखें कि यह नहीं यह जूते के लिए एक अच्छा विकल्प है जो पानी (जैसे चमड़े) से क्षतिग्रस्त हो जाता है
  • छद्म नाम वाली छवि Deodorize Shoes 10 चरण
    2
    एक निस्संक्रामक उपचार का प्रयोग करें पसीना, नमी और पैर की गंध के लिए कई वर्षों से उजागर हुए जूते, इनके अंदर बैक्टीरिया और मशरूम गहरे नीडिंत हो सकते हैं। इन सूक्ष्मजीवों को खत्म करने के लिए, उन्हें एक शक्तिशाली निस्संक्रामक के साथ इलाज करना आवश्यक हो सकता है चूंकि इस विधि को ब्लीच के उपयोग की आवश्यकता है, आप इसे गहरे जूते के लिए या नमी-संवेदनशील सामग्री जैसे चमड़े के लिए उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे। इस प्रक्रिया का पालन करें:
  • लगभग 5 मिनट के लिए isopropyl शराब में डुबकी के जूते और उन्हें पूरी तरह से, दोनों बाहर और अंदर पूरी तरह से भिगो दें।
  • इसे हवा और धूप में सूखा या एक हेअर ड्रायर का उपयोग न्यूनतम पर सेट करें यदि मौसम खराब है।
  • बराबर भागों पानी और ब्लीच में हलचल एक स्प्रे बोतल में मिश्रण डालो और ध्यान से प्रत्येक जूता बाहरी और आंतरिक रूप से स्प्रे करें। जीभ, एकमात्र और लेस को निकालना सुनिश्चित करें कि मिश्रण हर जगह प्रवेश करता है।
  • यदि आपके पास एक एंटिफंगल स्प्रे है, तो इसका उपयोग ब्लीच मिश्रण के रूप में करें - यदि नहीं, तो जूते पहनने से पहले हवा में सूखा।
  • छद्म नाम वाली छवि Deodorize जूते चरण 11
    3
    एक नई जोड़ी के insoles खरीदें यदि जूते हैं विशेष रूप से बदबूदार, गंध के स्रोत को खत्म करने के लिए उनमें से कुछ भागों को बदलने की कोशिश करें एक नई जोड़ी शायद सबसे प्रभावी चीज है जिसे आप खरीद सकते हैं - आप उन्हें सबसे जूता दुकानों में पा सकते हैं और वे काफी सस्ते होते हैं। बहुत से लोगों को अधिकतम आराम और समर्थन प्रदान करने के लिए बनाया गया है, इसलिए वे उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जिन्हें लंबे समय तक चलना या खड़ा करना है।
  • छद्म नाम वाली छवि Deodorize Shoes Step 12
    4
    सावधानी के साथ माइक्रोवेव ओवन की कोशिश करो गर्मी बैक्टीरिया को खत्म करने का एक शानदार तरीका है, यही कारण है कि मांस खपत से पहले पकाया जाता है। यदि आप इस समाधान को चुनते हैं तो आपको बहुत सतर्क रहना होगा - बहुत लंबे समय तक हीटर आपके जूते या माइक्रोवेव को नुकसान पहुंचा सकता है। आप इस विधि के रूप में अच्छी तरह से ऊपर वर्णित के कुछ के रूप में विचार नहीं कर सकते हैं, अगर जूते चमड़े या पानी के प्रति संवेदनशील सामग्री के बने होते हैं और यहां तक ​​कि मामले में धातु के हिस्सों देखते हैं। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • पानी में एक कपड़ा डुबकी और अंदर और बाहर के जूते रगड़ें ताकि सामग्री को बिना भिगोने के बावजूद सब कुछ नम हो जाए।
  • किसी भी टर्नटेबल को निकालने के बाद जूते को माइक्रोवेव में डालें।
  • 30 सेकंड के लिए अधिकतम शक्ति पर गर्म, बंद करो और अपने हाथ की हथेली से तापमान की जांच करें। यदि जूते गर्म नहीं हैं, तो ओवन को 30 सेकंड के लिए पुनरारंभ करें
  • 30-सेकंड के अंतराल तक गर्मी करना जारी रखें जब तक कि वे पर्याप्त गर्म न हों। उन्हें निकालने और उन्हें हवा में सूखने के लिए पेअर का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक डोडोरेज़ जूते चरण 13
    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना खराब गंध जूते से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका पैरों की बदबू से लड़ने की जड़ की समस्या से निपटना है। सबसे पहले उन्हें साफ, सूखी और गंध-मुक्ति के रूप में संभव के रूप में रखने के लिए: यह जूते के लिए उन्हें अवशोषित करने के लिए इसे बहुत कठिन बना देगा।
  • अपने पैरों को शांत रखने के लिए एक विधि तालक पाउडर का उपयोग है पैरों पर और मोज़े में थोड़ी सी फैलाएं ताकि पसीना अवशोषित हो जाए: आप जीवाणुओं के गठन से बचेंगे, जो गंध के गठन का कारण होगा।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद: आप पैरों की गंध से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में अन्य विचार प्राप्त करेंगे
  • टिप्स

    • इस तरह से odors अवशोषित हो जाएगा इससे पहले कि वे एक है: एक बहुत अच्छा समाधान है, जो कई बार पुन: उपयोग कर सकते हैं, दो पुराने मोज़े या सोडियम बाइकार्बोनेट, legarne सिरों के साथ चड्डी को भरने के लिए और उन्हें जूते में डालने जब उन्हें पहने नहीं है प्रशिक्षण की संभावना
    • यदि आपको मौका मिला है तो जूते की एक और जोड़ी खरीदने पर विचार करें प्रत्येक दिन उनका प्रयोग बदलकर, उन्हें हवादार करने के लिए और अधिक समय लगेगा और इससे गंध के संचय को काफी कम होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com