कैसे स्केटबोर्ड पर एक मैनुअल बनाने के लिए

मैनुअल स्केटबोर्ड फ्री स्टाइल चाल का एक प्रकार है जो बाइक के साथ व्हीलरी की तरह दिखता है। मैनुअल चलाने के लिए, आपको अपना वजन बोर्ड पर बदलना होगा ताकि आप जमीन के दो पहियों में से एक को उठा सकें और आगे बढ़ सकें। यह दोनों मामलों में मैनुअल माना जाता है, दोनों सामने सेट को ऊपर उठाने के द्वारा दोनों

पीछे एक - यदि आप रियर पहियों को उठाते हैं, तो आप नाक मैनुअल नामक इस चाल की भिन्नता कर रहे हैं। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें - नाक मैनुअल की कोशिश करने से पहले सामान्य मैनुअल सीखना आसान होता है, नीचे दिए गए निर्देशों को इस क्रम में सूचीबद्ध किया गया है।

कदम

विधि 1

एक सामान्य मैनुअल क्या करें
एक स्केटबोर्ड चरण 1 पर मैनुअल शीर्षक वाली छवि
1
आगे बढ़कर और पूंछ पर वापस पैर रखकर (बोर्ड के घुमावदार पीछे) शुरू करो। एक मैनुअल बनाने के लिए आपको आगे बढ़ना होगा (हालांकि, अगर आपको ऐसा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो आप अभी भी खड़े होने के दौरान अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं)। अपने सामान्य आंदोलन की स्थिति में धीमे और नियंत्रित गति पर आगे बढ़ें। फिर, मैनुअल के लिए खुद को तैयार करने के लिए, अपनी पीठ पर अपनी मेज की पूंछ पर रखें। इसे इस तरह रखो कि यह आपके लिए उपयुक्त है। आम तौर पर, पैर में पूंछ के सबसे अधिक वक्रित क्षेत्र को कवर करना चाहिए। सामने के पैर, इसके बजाय, सामने के ट्रकों को केंद्र (या ऊपर) के करीब रहना चाहिए
  • इसे मंजूरी के लिए लिया जाना चाहिए, लेकिन मैन्युअल की कोशिश करने से पहले, सभी उचित सुरक्षा सावधानी बरतें। हमेशा स्लॉट में हेलमेट (और, वैकल्पिक रूप से, घुटने के पैड, कोहनी गार्ड, आदि) पहनें। इससे पहले कि आप मैन्युअल प्रबंधन और मैन्युअल बंद कर लें, यह बोर्ड असामान्य नहीं है, जिससे आपको पीछे की ओर गिरना पड़ सकता है। इस तरह से आप गंभीरता से खुद को चोट पहुँचा सकते हैं यदि आपने खुद को ठीक से सुरक्षित नहीं किया
  • इसके अलावा, यह सुनिश्चित करें कि जिस क्षेत्र में आप अभ्यास कर रहे हैं, वहां कोई बाधा नहीं है जो आप जा रहे समय में प्राप्त कर सकते हैं। खुले स्थान और फर्श अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • एक स्केटबोर्ड चरण 2 पर मैनुअल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने घुटनों को मोड़ो मैन्युअल बनाते समय बैलेंस अत्यंत महत्त्वपूर्ण होता है इसे करने के लिए जारी रखने में सक्षम होने के लिए, आपको वजन केंद्रित और संतुलित रखने के लिए अपनी मुद्रा पर छोटे आंदोलन करने में सक्षम होना चाहिए यह बहुत कठिन है अगर आपके पैर "फंस" और फैले हुए हैं जब आप आगे बढ़ते हैं, तो मैन्युअल रूप से प्रयास करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों को थोड़ी सी झुकाव है।
  • एक स्केटबोर्ड चरण 3 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    3
    अब, आगे बढ़ने से पीछे की ओर वजन बढ़ाना। शांत और ध्यान से वापस पैर पर वजन डालना शुरू होता है ऐसा करने से, ऊपरी शरीर के साथ थोड़ी आगे बढ़ें। पीठ पर दबाव बढ़ने से स्केटबोर्ड के सामने के पहिये को बढ़ाया जाना चाहिए आगे झुकने से आपको बोर्ड पर गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को रखने में मदद मिलती है, जिससे आप अपने पैरों को बंद कर सकते हैं।
  • नहीं पीछे की ओर झुकाएं, भले ही ऐसा करने के लिए सहज हो। यह आपकी पीठ पर सीधे गिरने का एक निश्चित तरीका है
  • एक स्केटबोर्ड चरण 4 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    4
    संतुलन रखें यह आशा है कि इस बिंदु पर आप बोर्ड के उठाए हुए मोर्चे के साथ आगे बढ़ रहे हैं (अन्यथा, अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!)। अब, आपका उद्देश्य है जारी रखने के लिए जितना संभव हो सके इसे करने के लिए। संतुलन की अपनी प्राकृतिक भावना को सुनो - यदि आप आगे पीछे मुड़े और अपने टेबल की पूंछ पर अधिक वजन डाल शुरू करते हैं। यदि आपको लगता है कि आप पीछे की तरफ गिरना शुरू करते हैं, आगे बढ़ें यहाँ की चाल प्रतिबंधात्मकता नहीं है बहुत - जब आप वजन को समायोजित करते हैं तो अपने आंदोलनों को सीमित रखने और नियंत्रण में रखने की कोशिश करें।
  • वास्तव में, आप शायद गिर जाएंगे बहुत हमारे हाथों से पहले कई बार, इसलिए कोहनी, कलाई और घुटनों के लिए सुरक्षा एक अच्छा विचार हो सकती है।
  • अगर आप शुरुआत में एक सेकंड से अधिक के लिए अपनी मैन्युअल स्थिर नहीं रख सकते हैं तो निराश मत हो! मैन्युअल सफलतापूर्वक प्रदर्शन करने के लिए आपको बहुत अभ्यास और धैर्य की आवश्यकता है - शुरुआत में आपको संतुलन में रहने के लिए आवश्यक मांसपेशियों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है अभ्यास जारी रखें!
  • एक स्केटबोर्ड चरण 5 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    5



    मैनुअल को बंद करने के लिए अपने सामने के पैर को दबाएं। शुरू करने में सक्षम होने के बाद और मैन्युअल स्थिरता को बनाए रखने के लिए सभी को नहीं - आत्मविश्वास के साथ कहने में सक्षम होने के लिए "मैन्युअल" कैसे करें, आपको यह जानना होगा कि कैसे बिना चलने के सामान्य स्थिति में वापस लौटना है। धीरे धीरे पीछे की ओर से पैर को आगे के पैर तक ले जाएं ऐसा करने से, धीरे धीरे धड़ को वापस लाएं (जिसे आगे बढ़ाया जाना चाहिए) अपनी सामान्य, सीधे स्थिति में। मेज के सामने सैद्धांतिक रूप से अकेले मैदान पर वापस जाना चाहिए
  • विधि 2

    एक नाक मैनुअल बनाओ
    1
    नाक पर सामने के पैर (बोर्ड के घुमावदार मोर्चे) और घुटनों की मोड़ के साथ आगे बढ़कर शुरू करो। मैनुअल नाक करने के लिए सामान्य मैनुअल के ठीक विपरीत कार्रवाई आवश्यक है चलने से शुरू करो, और फिर अपनी मुद्रा बदलने के लिए ताकि आपका फ्रंट पैर बोर्ड के घुमावदार मोर्चे पर हो। यदि आपके पास पहले से यह नहीं है, तो अपने पीछे पैर पीछे या पीछे के ट्रकों के पास रखें और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दें। इस स्थिति से आपको जमीन से रियर व्हील उठाने की अनुमति मिलती है, जो कि सामने वाले पहियों पर संतुलित रहता है।
  • 2
    धीरे से नाक पर दबाएं आगे बढ़ते हुए, बोर्ड के केंद्र से सामने के पैर तक वजन बढ़ाना। संतुलित रहने के लिए, अपने हथियारों को अपने कूल्हों से दूर रखें और यदि आवश्यक हो, तो बहुत धीरे से पीछे हटें। शुरुआत में, बोर्ड बिना संदेह के आपके पैरों को बंद कर देगा यह समय हो जाएगा - समय के साथ, आप संतुलन की भावना विकसित करने और अपने गुरुत्व के केंद्र की स्थिति को विकसित करना शुरू करेंगे, आपकी शेषता को बेहतर बनाए रखने के लिए प्रबंध करेंगे।
  • 3
    सामने पहियों पर वजन रखें अपना नाक मैनुअल आगे बढ़ने के लिए, आपको फ्रंट व्हील सेट पर देखभाल के साथ वजन संतुलित करना होगा। शुरुआत में, यह बेहद मुश्किल होगा, लेकिन अभ्यास के साथ यह आसान होना चाहिए। यदि आपको अपनी शेष राशि को रखना मुश्किल लगता है, तो अपने कूल्हों और / या धड़ को संतुलन के किसी भी अभाव में संतुलन बनाने की कोशिश करें। आप धीरे-धीरे नीचे दबाकर अपने संतुलन बनाए रखने के लिए अपने पीछे के पैर का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं
  • जैसे ही आप मैन्युअल नाक निरंतर को कम या ज्यादा सेकंड के लिए बनाए रख सकते हैं, इसे लंबे अंतराल पर रखने की कोशिश करना शुरू करें। अच्छा अभ्यास और धैर्य के साथ आपके संतुलन की भावना में अधिक सुधार होगा और एक नाक मैनुअल के दौरान संतुलन बनाए रखना स्वाभाविक रूप से सामान्य रूप से सामान्य मैनुअल के दौरान किया जाएगा।
  • 4
    मैनुअल नाक को बंद करने के लिए, पीछे के पैर के साथ नीचे दबाएं सामान्य मैनुअल के रूप में, गति में एक सामान्य ईमानदार स्थिति पर लौटने के लिए, बोर्ड के ऊपर उठाए गए हिस्से को जमीन के नीचे फिर से दबाएं। ऐसा करने से, अधिक आसानी से नियंत्रण रखने के लिए तालिका के केंद्र में वजन का जवाब दें अंत में, अपने पैर वापस आंदोलन की सामान्य स्थिति में डाल दिया।
  • टिप्स

    • जब आप वजन वापस ले जाते हैं, तो शरीर को पीछे की ओर झुकना नहीं चाहिए कमर के नीचे का हिस्सा पीछे की तरफ चलता है, लेकिन संतुलन रखने के लिए बस्ट थोड़ी ऊपर की तरफ धकेलती है
    • यदि पूंछ पर पीछे के पैर को रखकर काम नहीं करता है क्योंकि उत्तरार्द्ध जमीन को छूने के लिए जारी रहता है, तो उसे पीछे के ट्रकों और पूंछ के बीच वक्र पर रखने की कोशिश करें।
    • अपनी बाहों को हवा में रखें यह थोड़ा बेवकूफ़ लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में संतुलन रखने में मदद करता है
    • एक अच्छी गति प्राप्त करें, इसे करना आसान बनाएं।
    • अपने घुटनों को अधिक से अधिक संतुलन के लिए मोड़ना याद रखें
    • बहुत अधिक वापस दुबला मत करो पूंछ जमीन छू जाएगा और आप गिर सकता है।
    • इसे घास पर देखें या कालीन पर आपकी मदद कर सकते हैं
    • इसे देखने के लिए कुछ पकड़कर चलने का प्रयास करें और जान लें कि वास्तव में ऐसा करने से पहले यह कैसे होता है।
    • मैनुअल को बंद करके, याद रखें "stompare" (पृथ्वी पर लौटने) जल्दी से स्केटबॉर्ड वापस जमीन पर भारी या बहुत धीमी गति से आप को गिरने का खतरा होगा

    चेतावनी

    • सीखने की प्रक्रिया के दौरान आप इसे समझने से पहले ही गिर जाएंगे, इसलिए समय पर तालिका समाप्त करने के लिए तैयार रहें, यदि ऐसा होता है और बहुत खराब होने से बचें
    • कंकड़ और लाठी पर ध्यान दें, वे आपके ट्रकों को नष्ट कर देंगे।
    • सुरक्षा पहनें (अन्यथा, आप जो जोखिम ले रहे हैं उसके बारे में जागरूक होना)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्केटबोर्ड
    • अभ्यास के लिए उपयुक्त एक जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com