कैसे एक मोटर साइकिल हेलमेट खरीदें

मोटरसाइकिल हेलमेट न केवल दुर्घटनाओं के मामले में सुरक्षा के रूप में कार्य करता है, बल्कि आपको हवा, बारिश, कीड़े, रेत और गंदगी से चेहरे की रक्षा करने के लिए बाइक पर सवारी का आनंद भी देता है। एक मोटरसाइकिल हेलमेट हवा के शोर स्तर को कम करता है, आँखों को सूरज के प्रतिबिंब से बचाता है, आराम सुनिश्चित करता है और थकान को दूर करने में मदद करता है मोटरसाइकिल हेलमेट कई तरह के आकारों और आकारों में तैयार किए गए हैं और विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध हैं। हेल्मेट खरीदने के लिए यहां कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं

कदम

1
एक अच्छी मोटरसाइकिल हेलमेट की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक, सबसे पहले, एक दुर्घटना की स्थिति में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की है। हेलमेट सड़क पर एक दुर्घटना की स्थिति में सिर और गर्दन क्षेत्र की सुरक्षा करता है, और काफी स्थायी या दीर्घकालिक क्षति के जोखिम को कम करता है।
  • यदि आप एक मोटरसाइकिल हेलमेट खरीद रहे हैं, तो एक मॉडल चुनें जो न्यूनतम सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है। यूरोपीय संघ हेलमेट के भीतर ईसीई 22/05 के अनुसार होमलॉग किया जाना चाहिए।
  • हेलमेट के पीछे वाला स्टीकर देखें जिसे आप यह सत्यापित करने के लिए खरीदना चाहते हैं कि यह न्यूनतम सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • 2
    मोटरसाइकिल हेलमेट जिसे आप खरीदना चाहते हैं उसकी सावधानीपूर्वक जांच करें एक अच्छा हेलमेट, उदाहरण के लिए, एक निश्चित वजन, यूरोपीय कानून द्वारा स्थापित किया जाएगा, और एक पर्याप्त मोटी सुरक्षात्मक अंदरूनी परत और शोषक अवशोषण के लिए उपयुक्त सामग्री होगी।
  • ठोड़ी का पट्टा (या प्रतिधारण प्रणाली) को देखो एक अच्छी तरह से तैयार की गई मोटरसाइकिल हेलमेट आपको क्षति से बचाने के लिए दुर्घटना की स्थिति में अपने सिर पर फर्म रहता है। हेलमेट को सही तरीके से फिट होना चाहिए और इसे ठीक से निकालना संभव नहीं होना चाहिए जब इसे ठीक से बांधा गया हो।



  • 3
    उपयुक्त आकार के हेलमेट खरीदने के लिए अपने सिर की माप लें एक दर्जी टेप के साथ आपके सिर का सबसे बड़ा परिधि, जो आम तौर पर भौहों के ऊपर स्थित क्षेत्र में पाया जाता है। निर्माता, और खरीद के देश पर निर्भर करते हुए, उपायों की उपलब्धता छोटे, मध्यम, बड़े और अतिरिक्त-बड़ी के बीच भिन्न होती है
  • 4
    मोटरसाइकिल हेलमेट बेचने वाले विभिन्न दुकानों पर जाएं हेलमेट खरीदने के दौरान प्रभावों, प्रवेश प्रणाली, प्रतिधारण प्रणाली और परिधीय दृष्टि से सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखें।
  • विभिन्न मोटरसाइकिल हेलमेट्स की कोशिश करें जब तक कि आप जो उस से अधिक सुरक्षा प्रदान न करें और टोपी का छज्जा के माध्यम से अच्छा दृश्य सुनिश्चित करें। जब आप मोटरसाइकिल हेलमेट पहनते हैं, तो आपको प्रत्येक पक्ष में 105 डिग्री का न्यूनतम दृश्य होना चाहिए, इसलिए जब तक आप ड्राइव करते हैं, तब तक आपके पास दाएं और बायीं ओर, साथ ही बीच में एक स्पष्ट दृष्टिकोण होता है।
  • हेलमेट पर सुरक्षा स्टिकर देखें जो संकेत करता है कि हेलमेट मौजूदा कानून की सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है। सुरक्षा के लिए चुनते हैं, भले ही इसका मतलब है कि आपकी खरीदारी के लिए थोड़ा अधिक भुगतान किया जाए। सुरक्षा अनमोल है
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com