कैसे एक चैपल बनें

क्या आप एक पादरी के रूप में दूसरों की सेवा करने का व्यवसाय महसूस करते हैं? प्रायद्वीप अक्सर लोगों को आध्यात्मिक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, उन घटनाओं का ख्याल रखते हैं जो उन्हें परीक्षा देते हैं। उदाहरण के लिए, अस्पतालों, जेलों और सैन्य बैरकों में सामान्य रूप से उन लोगों के लिए एक पादरी उपलब्ध है जिनके लिए धार्मिक समर्थन की आवश्यकता होती है। यदि यह सराहनीय पेशा आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से फिट करने लगता है, तो आपको राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पादरी परिषद से प्रमाणपत्र प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। एक पादरी के रूप में सेवा करने के तरीके जानने के लिए निर्देश पढ़ें।

कदम

भाग 1

चैपलन करियर की तैयारी
1
समझे कि इस पेशे पर क्या असर पड़ता है। अलग-अलग वातावरण में लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक पादरी या किसी संगठन या धार्मिक समूह द्वारा नियत या किराए पर लिया जाता है अस्पताल आमतौर पर अस्पतालों, बुजुर्गों, सैन्य बैरकों और जेलों के लिए सेवानिवृत्ति के घरों में काम करते हैं। पादरी के रूप में, अपनी भूमिका लोग हैं, जो एक गाइड की जरूरत है और जो लोग, बीमार homebound या अपने गृहनगर से दूर हैं करने के लिए सलाह और आराम प्रदान के साथ सहानुभूति हो जाएगा। आप कहां काम करते हैं इसके आधार पर, आपके कर्तव्यों में शामिल हो सकते हैं:
  • घर पर या अस्पताल में जाकर, आपकी मंडली या संगठन से संबद्ध लोग, या ऐसे समय पर काम करें, जिनके दौरान लोग आकर आप का दौरा करें
  • आध्यात्मिक समर्थन की आवश्यकता वाले लोगों के साथ सुनना और प्रार्थना करना
  • धार्मिक सेवाओं या प्रार्थना सुनवाई लीड
  • लिंग को राहत देने के लिए सलाह दीजिए
  • अंतिम संस्कार समारोह ड्राइविंग
  • छवि शीर्षक से एक चैपलैन चरण 1 बनें
    2
    दूसरों के प्रति खुले दिमाग और सहानुभूति से भरा रहें एक पादरी गहरा सहानुभूति के लिए सक्षम होना चाहिए और सभी प्रकार के वातावरण से विभिन्न लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए खुला होना चाहिए। एक पादरी के रूप में, आपका कर्तव्य लोगों को उनकी भेद्यता को अधिकतम करने में मदद करेगी, शायद उनके घर और परिवार से बीमार या दूर हो। सभी प्रकार के लोगों से जुड़ने की क्षमता एक पादरी बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शर्त है।
  • अस्पतालों और जेलों या बैरकों में काम करने वाले अध्यापकों ने कई विभिन्न धार्मिक संस्कृतियों के लोगों के साथ सहभागिता की है। इनमें से कुछ आध्यात्मिक मार्गदर्शन चाहते हैं, भले ही वे धार्मिक न हों। एक प्रभावी पादरी बनने के लिए, सभी प्रकार के धार्मिक मान्यताओं को खोलना और स्वीकार करना महत्वपूर्ण है, भले ही तुम्हारा से अलग हो।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी विशेष धार्मिक कलीसिया से संबद्ध हैं, तो आपको उन लोगों के साथ काम करने की आवश्यकता होगी जो अलग-अलग क्षेत्रों से आते हैं। आपको किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता के लिए बुलाया जा सकता है, जो आपके धर्म के सिद्धांतों के विरुद्ध चुनाव करते हैं, उदाहरण के लिए। व्यक्ति की भलाई के लिए अपने विचारों को कम करने की क्षमता, सबसे उपयोगी और संवेदनशील तरीके से संभव है, विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो भी आप उस व्यक्ति हैं जिनके साथ आप काम करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक चैपललाइन चरण 2
    3
    अजनबियों की आध्यात्मिक ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम रहें आप जिस स्थान पर एक पादरी के रूप में काम करेंगे, आप नियमित आधार पर नए लोगों से मिलेंगे। संभावना है कि आपको किसी के लिए एक बार मिलना होगा, और अधिकतर दो में। इसलिए आपको उन लोगों की मदद करने, प्रेरित करने और उन्हें प्रेरित करने की आवश्यकता होगी जिनके साथ आप अभी परिचित हो गए हैं। आपका लक्ष्य बॉन्ड को आकार देना होगा जो कि लोगों को सबसे कठिन क्षणों में समर्थन देता है। केवल एक विशेष व्यक्ति को पता चलेगा कि इस प्रकार के रिश्ते को कैसे तेजी से स्थापित किया जाए।
  • छवि शीर्षक से एक चैपलैन चरण 3 बनें
    4
    विश्वसनीय और गोपनीयता बनाए रखने में सक्षम रहें। एक पादरी के मुख्य कर्तव्यों में से एक को संकट से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करना है। जब लोग आपकी मदद के लिए बारी करते हैं, तो वे आपके साथ अपने जीवन के संवेदनशील विवरणों को साझा करेंगे, यह उम्मीद करते हुए कि आपके और उनके बीच रहने की जानकारी है। बस एक वकील या मनोचिकित्सक की तरह, आपको अपना गोपनीयता रखना होगा एक पादरी जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, उसकी ताकत और प्रभावीता खो देती है।
  • छवि शीर्षक वाला एक चैपलैन चरण 4 बनें
    5
    किसी भी समय सहायता के लिए उपलब्ध रहें। लोग दिन के दौरान या रात के मध्य में भी आध्यात्मिक संकट से गुजर सकते हैं। जहां आप काम करते हैं उसके आधार पर, एक चिकित्सक के रूप में क्या होगा, आपको जो कुछ करना था या उस समय किसी को मदद करने के लिए विशेष समय पर उठना पड़ सकता है। इस तरह से परोपकारी होने के नाते ऐसा कुछ नहीं होता जो हर कोई बहुत ही कठिन काम हो सकता है जिसमें भुगतान करने के लिए व्यक्तिगत मूल्य शामिल होता है यह मन की यह विशेष उदारता है कि पादरी विशेष का आंकड़ा बनाता है
  • हालांकि, निजी जीवन की रक्षा के लिए सीमाएं बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, आप अपने निजी संपर्कों को देने या न देने का विकल्प चुन सकते हैं। आप जहां पर काम करते हैं इस पर निर्भर करता है कि इस संबंध में अन्य प्रतिबंध हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक चैपलैन चरण 5 बनें
    6
    हमेशा मन की महान ताकत है जब आपको पूरे दिन लोगों को समर्थन देना पड़ता है, तो आपको ऊर्जा का नुकसान हो सकता है एक पादरी के रूप में, आपको अपना दिल खोने के लिए स्वयं की मदद करने में कुशल होना चाहिए। आध्यात्मिक ताकत को निरंतर रखने और तनाव का प्रबंधन करना जो दूसरों की आत्मा की मदद करने से आता है, वह एक पादरी बनने के लिए पथ का एक हिस्सा है जो अंतर बनाता है
  • भाग 2

    यह शैक्षिक आवश्यकताएं पूरी करता है


    1
    डिग्री प्राप्त करें कई संस्थानों और संगठनों ने आपको पावन की भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं माना होगा जब तक कि आपको कम से कम एक प्रथम स्तर की डिग्री प्राप्त न हो। एक पादरी बनने की कोशिश करने के लिए, सबसे उपयोगी और प्रासंगिक शिक्षण क्षेत्रों में धर्मशास्त्र और मनोचिकित्सा है।
    • कुछ स्कूल, विश्वविद्यालय और सेमिनार एक पादरी बनने के लिए एक विशेष पाठ्यक्रम की पेशकश कर सकते हैं। हालांकि, धर्म या संबंधित विषयों में स्नातक की डिग्री प्राप्त करना पर्याप्त हो सकता है।
    • यदि आप किसी विशेष संस्था में एक पादरी बनना चाहते हैं, जैसे अस्पताल या एक जेल, शिक्षा के लिए एक स्वयंसेवक अनुभव जोड़ें। जब आपके आवेदन का मूल्यांकन किया जाता है, तब इसे प्लस माना जाएगा।
  • 2
    विशेषज्ञ की डिग्री प्राप्त करने के विचार पर विचार करें कई संस्थानों के लिए आवश्यक है कि अध्यापकों के पास कम से कम एक स्तर के विशेषज्ञ शिक्षा (कुछ शोध डॉक्टरेट के कब्जे में उम्मीदवार पसंद करते हैं)। यह विशेष रूप से आवश्यक है अगर आप एक सैन्य पादरी बनने की कोशिश कर रहे हों या अस्पताल की सेटिंग में। धर्मशास्त्र या संबंधित विषयों में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने का प्रयास करें, और यदि आप चाहते हैं कि नौकरी की आवश्यकता है, तो डॉक्टरेट के साथ जारी रखने के विचार पर विचार करें।
  • मान्यता प्राप्त सेमिनार या विश्वविद्यालयों में कुछ डिग्री उपलब्ध हैं
  • पवित्र ग्रंथों या पशुचारण देखभाल पर परामर्श करने पर ध्यान केंद्रित करने से आप एक पादरी बनने के लिए सही उपकरण देंगे।
  • 3
    चुनें कि नैदानिक ​​देहाती शिक्षा प्राप्त करना है या नहीं यह तैयारी अक्सर अस्पताल चैप्लेन्स के लिए आवश्यक होती है, जो अकादमिक गतिविधियों के पूरक के रूप में क्षेत्र में अनुभव प्रदान करते हैं। आपके पास स्वास्थ्य सुविधाओं या जेलों में जरूरतमंद लोगों के साथ काम करने का अवसर होगा। इस प्रकार की शिक्षा सभी धर्मों के साथ-साथ एक साथ मिलती है और उन्हें वास्तविक दुनिया के संपर्क में एक अनूठा अनुभव प्रदान करती है जिसे वास्तविक काम पर लागू किया जा सकता है। कई प्रमाणीकरण कार्यक्रमों के लिए यह एक शर्त है।
  • इस विशेष शिक्षा के लिए समर्पित केंद्रों में चुनें, जिस प्रकार की संरचना आप काम करेंगे, ताकि आपको उस विशेष प्रकार के लोगों के साथ काम करने का अनुभव मिलेगा।
  • क्लीनिकल देहाती निर्देश इकाइयों में बांटा गया है। एक यूनिट आमतौर पर 3 महीने में पूरा हो जाता है कुछ प्रमाणीकरण कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है कि 4 इकाइयां पूर्ण हों।
  • छवि शीर्षक से एक चैपलैन चरण 6 बनें
    4
    यह आपको अपने धार्मिक संगठन द्वारा नियुक्त किया जाता है चूंकि धर्मोपदेशक की भूमिका धार्मिक क्षेत्र में निहित है, इसलिए सैद्धांतिक और व्यावहारिक धार्मिक अनुभव को एक आवश्यकता है। कुछ मामलों में आपको एक धार्मिक अध्यापिका के रूप में किराए पर लेने से पहले अपने धार्मिक संगठन द्वारा नियुक्त और समर्थित होना पड़ सकता है अमेरिकी सेना में, उदाहरण के लिए, यह आवश्यक है कि आप अपने धार्मिक संगठन के पादरी से संबंधित हैं ताकि आप काम के लिए आवेदन कर सकें। कई धार्मिक समूहों या संगठनों के पास अपने स्वयं के मानकों और प्रमाण पत्र हैं, जिन्हें आधिकारिक तौर पर योग्य पादरी के रूप में माना जाने से पहले आपको सम्मान करना चाहिए। चुनें कि आपकी मंडली के पादरी का हिस्सा बनने के लिए कौन सा करना है
  • कई मामलों में, पादरी का हिस्सा बनने के लिए, एक सेमिनार में प्राप्त एक विशेष डिग्री की आवश्यकता होगी
  • समन्वय के अतिरिक्त, आपके धार्मिक समूह को आपको आधिकारिक समर्थन देना होगा, यह प्रमाणित करना है कि आपके पास समूह का प्रतिनिधित्व करने और एक सक्षम पादरी होना उपयुक्त है।
  • भाग 3

    एक पादरी के रूप में एक नौकरी खोजें
    1
    पादरी के कार्यालय से प्रमाणन प्राप्त करें आप कहां काम करते हैं इसके आधार पर, आपको चैपलेंस एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संगठन से प्रमाणन प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है। कई राष्ट्रीय संगठन हैं, जिनमें से प्रत्येक के पास अलग-अलग प्रमाणीकरण मानकों हैं, जो पादरी बनने के लिए हैं। उस व्यक्ति का चयन करें जो आपके विश्वासों और आपके कार्य महत्वाकांक्षाओं को सबसे अच्छी तरह से पूरा करता है सामान्य रूप से, आपको प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित आवश्यकताओं के अतिरिक्त एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा:
    • मंत्री के रूप में आदेश (या आपके धार्मिक क्रम में समतुल्य शुल्क)
    • अपने धार्मिक आदेश से समर्थन
    • धर्मशास्त्र में एक विशेषज्ञ की डिग्री (या संबंधित अनुशासन में)
    • क्लिनिकल देहाती शिक्षा की चार पूर्ण इकाइयां
  • 2
    यह देखने के लिए जांच करें कि आपको इंटर्नशिप पूरी करने की आवश्यकता है या नहीं। कुछ अस्पतालों और अन्य सुविधाएं यह पूछते हैं कि पादरी निश्चित रूप से काम पर रखने से पहले एक इंटर्नशिप पूरा करती है। इंटर्निज एक बुजुर्ग पादरी के पर्यवेक्षण के तहत पूरा हो गए हैं और एक या दो साल तक रह सकते हैं। संगठन की संतुष्टि के साथ इंटर्नशिप पूरा हो जाने के बाद, उम्मीदवार एक पादरी बन सकता है
  • निवासी पादरी परिवार और अस्पताल के कर्मचारियों के साथ काम करते हैं और पाठ्यक्रम के भाग के रूप में कक्षाएं और सेमिनारों में भाग लेते हैं।
  • 3
    एक पेशेवर पादरी संगठन के सदस्य बनें कई संगठन विभिन्न धर्मों के सदस्य स्वीकार करते हैं शामिल होने के लिए प्रत्येक संगठन की अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति होती है। इनमें से किसी एक संगठन का सदस्य बनना अन्य पादरीयों के साथ नेटवर्क करने और रोजगार के अवसरों तक पहुंच बनाने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • टिप्स

    • जाँच करें कि, आपके राज्य में, धार्मिक संगठनों के लिए जरूरी आवश्यकताओं के अलावा, पादरी बनने के लिए मिलने वाले अन्य मानक या आवश्यकताएं हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com