वायलिन के साथ अभ्यास कैसे करें

क्या आपको अंत में अपना पहला वायलिन सबक मिल गया है और अपने खुद के अभ्यास के लिए तैयार हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू हो? कोई समस्या नहीं है अगर आप मूल बातें जानते हैं, तो आप कम से कम तब तक स्वयं के शिक्षक हो सकते हैं जब तक आप एकाग्रता बनाए रखें और सुधार के प्रति अपने प्रयासों को चैनल के लिए तैयार कर लें। अपने संगीत की ओर ध्यान रखें, समीक्षकों को सुनो और शुरू करें!

कदम

भाग 1

सफलता के लिए तैयार
प्रथा वायलिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा समय खोजें यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप सीखना चाहते हैं कि वायलिन कैसे खेलें, बास्केटबॉल खेलें या क्लिंगन भाषा बोलें, हम में से प्रत्येक दिन का एक क्षण है जब आप अपने सबसे अच्छे से महसूस करते हैं जब आपको अधिक जाग, ऊर्जा से भरा और दुनिया को जीतने में सक्षम महसूस होता है? यह वायलिन के साथ अभ्यास करने का सही समय है
  • क्षण व्यक्ति से भिन्न होता है आदर्श क्षण हो सकता है जब आप जागते हैं, मध्य दिन या आधी रात को भी। यह 2 घंटे या 20 मिनट पिछले कर सकते हैं आपके लिए अभ्यास करना आसान क्यों है? उस विशिष्ट क्षण के लिए प्रतिबद्धताओं से खुद को मुक्त करें
  • प्रथा वायलिन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आदर्श और शांतिपूर्ण स्थान चुनें तुम्हारी क्या ज़रूरत है वह जगह है जहां आप विकर्षण से दूर अभ्यास कर सकते हैं कोई भी टीवी या मित्र या परिवार के सदस्य आपको हर समय बाधित नहीं करते हैं अच्छा ध्वनिकी एक फायदा है
  • यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां व्यायाम करने में आप भी सहज महसूस करते हैं। आदर्श एक खुली और सुव्यवस्थित जगह होगी, जहां आपको लगता है कि आप वाकई कुछ का निर्माण कर सकते हैं हालांकि, यह ऐसा स्थान नहीं है जहां आप अन्य लोगों को परेशान कर सकते हैं।
  • प्रैक्टिस वायलिन चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    आप के साथ सब कुछ लाने की ज़रूरत है तैयार होने के लिए, आपको अपने संगीत, एक पेंसिल और कुछ कागज़ात और आपके लैक्टन की आवश्यकता होगी। क्या हमने वायलिन का उल्लेख नहीं किया? वह भी, ज़ाहिर है। आपको और शुरू करने की क्या ज़रूरत है? कुछ को एक विशिष्ट कुर्सी या रिकॉर्डिंग डिवाइस की आवश्यकता होती है। अधिकतर संभावना है कि आप कुछ घंटों तक वहां रहेंगे, इसलिए तैयार होना बेहतर है।
  • प्रथा वायलिन चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    इसके अलावा अपने आप को आसानी से डाल आपको "वास्तव में" चीजों की चिंता करने के अतिरिक्त, इसके बारे में सोचें कि उपयोगी क्या हो सकता है। पानी की एक बोतल, आरामदायक पैंट की एक जोड़ी, एक स्नैक या जो कुछ भी अच्छा लगने से अधिक उत्पादक अभ्यास करने और एकाग्रता को प्रोत्साहित करने में समय बिताया जाएगा।
  • तैयार होने और आरंभ करने के लिए अधीर होने के नाते उत्पादक व्यायाम के लिए लड़ाई का हिस्सा है। यदि आप मूड में नहीं हैं, तो अभ्यास करने में बिताए गए समय में उबाऊ और बेकार होगा। इसके बजाय, यदि आपको शारीरिक रूप से अच्छा लगता है, तो व्यायाम भी आसान होगा।
  • 5
    पल के लिए समय की मात्रा पर ध्यान न दें क्या आप जानते हैं कि बहुत से लोग मानते हैं कि आप वास्तव में कुछ मास्टर्स नहीं बन सकते हैं यदि आपने कम से कम 10,000 घंटे पहले किसी विशेष गतिविधि के लिए नहीं किया है? वास्तव में, यह सच है और यह सच नहीं है। यह सचेतक अभ्यास के 10,000 घंटे हैं, क्योंकि अगर आप 20,000 घंटे तक व्यायाम करते हैं लेकिन आप ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं, तो आप वैसे भी विशेषज्ञ नहीं बनेंगे। इसका मतलब यह है कि आपको वास्तव में व्यायाम की अवधि के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। जब तक आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, आप सुधार करेंगे।
  • हम इसके बारे में अधिक अच्छी तरह से बाद में बात करेंगे, लेकिन समय के लिए यह हर मिनट सीखने के लिए मूल्यवान गुजरता है, न कि समय का एक संग्रह है। सब के बाद, अभ्यास परिपूर्ण नहीं है, लेकिन अभ्यस्त आंदोलनों को मजबूत करने में मदद करता है। हालांकि, आदत हमेशा अच्छे नहीं होते हैं
  • भाग 2

    प्रारंभ और उत्पादित रहें
    1
    गर्म रखें। आप सर्दी मैराथन नहीं चला सकते हैं, इसलिए आप मैराथन के लिए भी ठंडा नहीं कर सकते। अपनी उंगलियों को तराजू, आर्पेगियोज़, अभ्यास और त्रिलियों से भंग करके शुरू करें यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी वायलिन वादक को वार्मिंग के साथ शुरू करना चाहिए।
    • आपके पास कितने समय उपलब्ध हैं इसके आधार पर, वार्म-अप सत्र 20 से 30 मिनट तक रहने चाहिए। यह टुकड़ा जिस पर आप काम कर रहे हैं, उस पर निर्भरता का अभ्यास करना भी एक अच्छा विचार है।
  • प्रथा वायलिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    दिन के लक्ष्य की स्थापना करें जब भी आप उस कमरे के दहलीज को पार करेंगे जहां आप अभ्यास करेंगे, तो ध्यान में एक लक्ष्य रखने की कोशिश करें। यह सिर्फ एक ही नहीं है "वायलिन के साथ अभ्यास करें"। यह कुछ विशिष्ट होना चाहिए: जिस लक्ष्य को लक्ष्य करना है क्या यह समायोजित करने के लिए एक समस्याग्रस्त कदम है, परिष्कृत करने का एक टुकड़ा या प्रारंभ करने के लिए, महत्वपूर्ण बात यह है कि शुरुआत से सब कुछ स्पष्ट हो। अंत में आपको पता चल जाएगा कि क्या आप लक्ष्य तक पहुंच चुके हैं या नहीं।
  • आप देखेंगे कि हर सत्र में, आपका लक्ष्य शायद बदल जाएगा। एक समय में, जब तक आप उच्च स्तर के कौशल पर काम शुरू नहीं करते, तब तक आप हर छोटी बाधा को दूर करेंगे। इस तरह, आपको लक्ष्य को सुधारने और प्राप्त करने की भावना भी होगी, आगे बढ़ने के लिए अपनी प्रेरणा बढ़ाएं।
  • 3
    समस्याओं को सुलझाने के लिए खुला रहें बहुत बार, जब कोई किसी पर प्रथा करता है, तो वह नाराज़ होकर उसे अनगिनत बार दोहराता है और इसे बदनाम करने की आवश्यकता है। यह एक सकारात्मक अभ्यास नहीं है, क्योंकि आप जो अभ्यास कर रहे हैं वह अपनी गलती है जब भी कोई कठिनाई खुद को प्रस्तुत करती है, तो इसे रोकना, इस समस्या को देखें और काम अलग ढंग से करें। यह अधिक समय लगेगा, लेकिन यह आपके लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी सहायता करेगा।
  • समस्या का पता लगाएँ और रोकें इसे छोटे भागों में तोड़ दें, जो आपको लगता है कि उत्तेजक हैं। इसलिए ध्यान दें "केवल" उन हिस्सों पर व्यक्तिगत रूप से धीरे धीरे उस भाग को ध्वनि सुधारने तक प्रारंभ करें। जब ध्वनि बेहतर होता है, तब तक धीरे-धीरे गति बढ़ाते हैं जब तक कि आप चाहते हैं कि परिणाम न हो।
  • प्रथा वायलिन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    अभी पंजीकृत करें। जब हम क्षण की गर्मी में होते हैं, चाहे वह वायलिन या कोई अन्य साधन है, तो हमारा मस्तिष्क अंत तक पहुंचने पर केंद्रित है ताकि अक्सर गलतियों को ध्यान नहीं मिलता। हमारी कविता फाइनल के दाहिने हाथ से आगे बढ़ी, हमने एक तिहाई उच्चतर के नोट के साथ खेला या हमें यह नहीं पता था कि हमारे सामने लगाम ने न्यूनतम के बजाए एक सेमब्रेव रोक दिया था। दूसरी ओर, यदि आप रजिस्टर करते हैं, तो आप फिर से सुन सकेंगे और देखेंगे कि आप गलत कहां गए थे, भले ही आपको इससे पहले पता न हो।
  • अगर आप तेजी से गुजरते हुए गड़बड़ी को संभालते हैं, तो इसे खोलें। नोटों के अनुक्रम को चलाएं, जारी रखने (पुनः-रे-रे-रे-रे-एमआई-एम-एम-ला-ला-ला-ला-ला) से तीन या चार बार केवल एक नोट दोहराएं, एक प्रकार का कंकाल `चाप। जैसे आप इसे करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप इस योजना को प्राप्त कर लेंगे और अतिरिक्त नोट्स को खत्म करने में सक्षम होंगे।
  • प्रथा वायलिन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने संगीत पर प्रतिबिंबित कम्प्यूटर पर निर्मित संगीत की कल्पना करो तकनीकी रूप से, यह सही होगा लेकिन गुणवत्ता की नहीं तुम्हारी संगीतता भावना के साथ गीत की व्याख्या और खेलने की क्षमता है अगर नोट्स से कुछ याद नहीं है, तो ऐसा हो सकता है कि
  • इसके लिए तलाश शुरू करने के लिए, विभिन्न वाक्यांशों के साथ प्रयोग और टोन, शैली और तीव्रता के विविधताएं एक बार जब आप सब कुछ याद कर लेते हैं, तो आप भी तलाशने के लिए अधिक मुफ़्त होगा। एक बार मार्ग तैयार हो जाने के बाद, आप इसे स्वयं बना सकते हैं।
  • भाग 3

    अधिक से अधिक सुधार
    प्रथा वायलिन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आशुरचना कौशल पर काम करें वायलिन खेलने में वास्तव में अच्छा होना, आपको संगीत सुनना और सुधार करना चाहिए, जैसे कई जाज संगीतकार यह कौशल जो आपके संगीत को एक तरह से बना देता है आप अब भी इसे अपने सिर में गूंज कर सकते हैं भले ही आप अलग-अलग नोट खेल रहे हों। एक टुकड़े में महारत हासिल करने के बाद, अपनी खुद की शैली को जोड़ने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है।
    • प्रयोग करने के लिए, एक गीत की बास लाइन खेलकर शुरू करें जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं इसलिए, जब आप इसके ऊपर सुधार करते हैं तब आपके सिर में उस रेखा को चलाना जारी रखें। यह एक पूरे नए स्तर पर गीत लाता है और बहुत मुक्तिपूर्ण हो सकता है।
  • 2
    अपने प्रतिरोध को बढ़ाएं वायलिन बजाना एक व्यक्ति के लिए बहुत थकाऊ हो सकता है, खासकर यदि मानसिक रूप से शामिल हो। शुरुआत में, आपको पता चल जाएगा कि एक आंदोलन कैसे किया जाता है, यह मुश्किल है और बलिदान की आवश्यकता है पूर्ण गति से केवल एक टुकड़ा चला कर और इस से शुरू होने वाले कदम जोड़कर प्रारंभ करें। जब आप थके हुए महसूस करना शुरू करते हैं, ध्यान दें तो आपको पता है कि कल के सत्र में क्या करना चाहिए।
  • कभी-कभी अभ्यास करना एक अच्छा विचार है जैसा कि आप जनता से पहले थे। यह ऊर्जा के दो बहुत अलग स्तर हैं और यह जानना अच्छा है कि आप कितनी दूर विरोध कर सकते हैं। यदि संभव हो तो सभी आंदोलन को पूरा करें और देखें कि यह आपको कैसा महसूस करता है।
  • 3
    अभ्यास के समय व्यतीत करना। याद रखें कि इस गाइड की शुरुआत में हमने कहा था कि इस गतिविधि के लिए कितना समय समर्पित है? हर दिन अभ्यास करने की यह एक अच्छी आदत है, लेकिन इसके अलावा, यह आपका फैसला है आखिरकार, मैकेनिकल अभ्यास के 5 घंटे के दिन सावधानीपूर्वक और केंद्रित व्यायाम के एक घंटे के रूप में एक ही फायदेमंद प्रभाव नहीं होगा। इसलिए, जब आप वहां होते हैं, ध्यान दें और अपनी गलतियों को दोहराने के लिए आकांक्षा नहीं करें। आप बाद में आभारी होंगे।
  • मैकेनिकल व्यायाम जो लोगों को छोड़ने के लिए प्रेरित करता है क्योंकि यह सुधार के मामले में कहीं आगे नहीं बढ़ता और एक घातक बोर है। आप इसे पसंद नहीं करेंगे, आप प्रेरणा खो देंगे, आप अभ्यास को रोक देंगे और आप केवल चीजों को बदतर बना देंगे यदि आप खेल के दौरान हमेशा सावधान रहें और आप जीत लेंगे तो आप इसे से बचने में सक्षम होंगे। इस अनुभव को महत्वपूर्ण बनाओ
  • प्रथा वायलिन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी प्रगति लिखें संक्षेप में, अपनी मेमोरी पर भरोसा मत करो आप अपने आप को और आप के बारे में सोचेंगे: "मुझे लगता है कि मैं यहाँ कम या ज्यादा बाधित हूं ... और इस बिंदु पर मुझे एक समस्या थी, लेकिन मुझे अच्छी तरह याद नहीं है"। बेशक यह आपको बहुत अच्छा नहीं करेगा इसके बजाय, अपने साथ एक नोटबुक लाएं और, जब आप कर लेंगे, तो दिन के व्यायाम का सारांश लिखें कल आप फिर से फिर से शुरू कर सकते हैं, जहां आपने छोड़ा था।
  • जो कुछ भी आप उपयोगी मानते हैं वह लिखें: आपके पास एक समस्या है या एक ऐसी विधि जिसे आपने समस्या को हल करने के लिए पाया है और जिसे आप भूलना नहीं चाहते हैं आप समय सेट भी कर सकते हैं और साप्ताहिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं।
  • प्रैक्टिस वायलिन चरण 15 नामक छवि
    5
    थोड़ा मज़ा के साथ समाप्त प्रत्येक सत्र के अंत में, आप एक पुरस्कार के योग्य हैं मज़ेदार होने के लिए पिछले दस मिनट खर्च करें एक आसान टुकड़ा चुनें और इसे आप जितना चाहें खेलते हैं इसे एक गाना में बदल दें, गति में वृद्धि करें और देखें कि आप ध्वनि को अलग कैसे कर सकते हैं। एक टुकड़ा खेलते हैं जो आपको हंसते हैं। महान बात यह है कि आप ध्वनि की लगातार सुधार देखेंगे।
  • हर दिन कुछ अभ्यास करना जल्द ही एक ताकत में बदल जाएगा। ये 10 मिनट समय की बर्बादी की तरह लग सकते हैं, लेकिन लंबे समय में, वे आपके मनोबल को उच्च रख सकते हैं। एक सकारात्मक नोट पर समाप्त करना अगले दिन और अगले दिन और दिन बाद और दिन फिर से शुरू करना आसान बना देगा।
  • टिप्स

    • जब आप अपनी जिद्दी अभ्यास समाप्त करते हैं तो कुछ मज़ेदार टुकड़े दर्ज करें अच्छा म्यूजिक सुनने के लिए आपके कौशल के स्तर के नीचे कुछ प्रेरणा खेलने के लिए मज़ेदार है यह तकनीक का अभ्यास करने का एक शानदार अवसर है जैसे वाइब्रेटो और गतिशीलता
    • यदि आप अभ्यास करने के लिए इच्छुक नहीं हैं, तो अपने आप को एक दिन में कम से कम एक बार ऐसा करने के लिए बाध्य करने की कोशिश करें। तुम्हें पता है कि वायलिन अकेले नहीं खेला जाता है! जैसा कि वे कहते हैं, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है एक समय में एक घंटे अभ्यास करना जरूरी नहीं है, बस एक दिन में 15 मिनट से शुरू करें, और अगर आप अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, तो आप प्रत्येक हफ़्ते में बहुत कम व्यायाम करते समय बढ़ा सकते हैं।
    • अधिक क्षणों में व्यायाम को तोड़कर मदद मिल सकती है समय के अंतराल में व्यायाम सत्रों को विभाजित करें, जो कि आप कुछ मिनटों के लिए बिना किसी बग़ैर एक पंक्ति में एक घंटे से अधिक का अभ्यास करते हैं।

    चेतावनी

    • जब आपके हाथ या बाहों को चोट लगी तो व्यायाम बंद करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसका मतलब यह है कि आपके शरीर अभी तक इस अजीब स्थिति के आदी नहीं हो गए हैं। यही कारण है कि आपको थोड़ी मात्रा के साथ शुरू करने की आवश्यकता है, अन्यथा आप अपनी कलाई या पीठ को नुकसान पहुंचा सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वायलिन
    • संगीत
    • लेजियो (अनुशंसित)
    • रिकॉर्डिंग डिवाइस (अनुशंसित)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com