वायलिन बो कैसे खरीदें

चाहे आपने वायलिन बजाना शुरू कर दिया हो, या एक पेशेवर संगीतकार बनने के लिए, वायलिन धनुष चुनना मुश्किल हो सकता है बाजार में, वास्तव में, छोटे मेहराब की एक विशाल विविधता है, लकड़ी के लोगों से जो ग्लास फाइबर जैसे सिंथेटिक सामग्री से बने होते हैं यदि आप एक वायलिन खरीदते हैं, तो धनुष खरीददारी में सबसे अधिक शामिल होगा। किसी भी मामले में, कई संगीतकारों को उच्च गुणवत्ता वाले धनुष या धनुष की जरूरत होती है जो अलग-अलग ध्वनियां उत्पन्न कर सकती हैं। जब एक गुणवत्ता धनुष चुनने की बात आती है, तो कीमत केवल एक ही कारक नहीं होती, क्योंकि महंगी धनुष एक बेहतर धनुष नहीं है। आपके लिए सही धनुष का निर्धारण करने के लिए, निम्नलिखित विशेषताओं पर ध्यान दें:

कदम

1
धनुष के लिए खोजें Unbuon संगीत स्टोर हेडबैंड को देखने के लिए सबसे अच्छी जगह है एक पेशेवर डीलर आपको अपने कौशल के लिए सबसे अच्छा धनुष चुनने में मदद कर सकता है और आप खेलने वाले वायलिन का प्रकार ऐसे स्टोर पर जाएं जहां ग्राहकों को उपकरण की कोशिश करने की अनुमति है, और अपने उत्पादों पर गारंटी भी प्रदान करते हैं।
  • 2



    धनुष सामग्री पर विशेष ध्यान दें लकड़ी के मेहराब आम तौर पर पेर्नमबको लकड़ी या वर्ज़ियन से बने होते हैं। Pernambuco एक भारी उच्च गुणवत्ता मेहराब के लिए प्रयुक्त लकड़ी है, लेकिन यह costoso.Il verzino बजाय शुरुआती के बीच एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह स्थायित्व की गारंटी देता है, जबकि महंगा नहीं किया जा रहा है। कार्बन फाइबर या ग्लास फाइबर से बने मेहराब सबसे लंबे समय तक कर रहे हैं, बाद की कीमत धनुष धनुष से भिन्न होता है।
  • 3
    धनुष के गुणों की जांच करें
  • धनुष मजबूत होना चाहिए। धनुष मजबूत होता है, जब यह काफी कठोर हो जाता है, जब इसे खेला जाता है तो बाएं या दाएं बहुत दूर नहीं झुकता। धनुष बाल उपयोग के दौरान सिंक नहीं होना चाहिए।
  • इसके अलावा, धनुष सीधे होना चाहिए जब सपाट सतह पर जांच की जाती है तो वायलिन धनुष एक छोर से दूसरे तक पूरी तरह से सीधे होना चाहिए।
  • प्रतिक्रिया समय की कोशिश करो धनुष वायलिन के तार पर पलटा या स्विंग नहीं होना चाहिए, और एक मजबूत धनुष से आपको आसानी से खेलना चाहिए।
  • धनुष का वजन महसूस करें एक अच्छा सिर का बंधन बहुत हल्का या आपके लिए बहुत भारी नहीं होना चाहिए।
  • लग रहा है। दुकानदार को ध्वनि की तुलना करने के लिए आपको कुछ छोटे मेहराबों की कोशिश करने के लिए कहें। एक धनुष खोजें जो समान रूप से लगता है और अपने उपकरण के साथ अच्छी तरह से खेलता है। धनुष की आवाज़ को दोनों छोर पर एक साथ खेलने के लिए कोशिश करें ध्वनि की गुणवत्ता को रॉड की कठोरता से भी प्रभावित किया जा सकता है - बहुत नरम रॉड में परिभाषा और स्पष्टता की कमी होगी, जबकि एक कठोर रॉड शानदार ध्वनि उत्पन्न करता है एक अत्यधिक कठोर रॉड, हालांकि, एक कर्कश ध्वनि पैदा करता है एक गुणवत्ता हेडबैंड को खोजने के लिए एक ही रास्ता कोशिश करते हैं और सुनने के लिए, एक धनुष है कि समान रूप से लगता है, आसानी से और जल्दी से जवाब की तलाश में है।
  • 4
    एक गारंटी-सुरक्षित हेडबैंड खरीदें एक विश्वसनीय विक्रेता आपको गुणवत्ता वाला हेडबैंड प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, जो व्यायाम के कई घंटे का सामना कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com