कैसे एक पासवर्ड पता लगाने के लिए

यह आलेख आपको दिखाता है कि एक खाते के लॉगिन पासवर्ड को कैसे पकड़ना है जिसे आप स्वयं नहीं रखते हैं। यदि कोई बच्चा या कर्मचारी किसी कर्मचारी के साथ एक समस्याग्रस्त संबंध है, तो यह प्रक्रिया उपयोगी हो सकती है ताकि उनकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच हो सके। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

एक Keylogger स्थापित करें
छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 1
1
एक कीलॉगर के लिए खोजें आप किसी भी खोज इंजन और कीवर्ड का उपयोग कर सकते हैं "keylogger", और फिर परिणाम प्राप्त करने का विश्लेषण करें। ये सॉफ़्टवेयर कंप्यूटर पर पृष्ठभूमि में सक्रिय रहने के लिए बनाए जाते हैं, जिस पर वे स्थापित होते हैं और उपयोगकर्ता द्वारा दबाए गए कीबोर्ड पर हर एक कुंजी रिकॉर्ड करते हैं। इसका मतलब यह है कि, प्रोग्राम द्वारा दर्ज आंकड़ों की मात्रा के भीतर, सभी उपयोगकर्ता नाम और उनके पासवर्ड भी कब्जा कर दिए जाते हैं (बशर्ते कि अवधि के दौरान किलॉगर सक्रिय था, वेबसाइटों तक पहुंच या संरक्षित अनुप्रयोग)।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड चरण 2 खोजें
    2
    एक विश्वसनीय और सुरक्षित कार्यक्रम चुनें अगर आपने कभी एक कीलॉगर का इस्तेमाल नहीं किया है और यह नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, सर्वश्रेष्ठ मुफ्त कीलॉगर और नि: शुल्क कीलॉगर प्रकटकर्ता वे दोनों उत्कृष्ट सॉफ्टवेयर हैं
  • अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम डाउनलोड करने और स्थापित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि डाउनलोड करने के लिए चुना गया वेबसाइट वास्तव में एक घोटाले को छिपाना नहीं है.
  • यदि आप कुछ पैसे खर्च करने को तैयार हैं, तो आप खरीद के मूल्यांकन का मूल्यांकन कर सकते हैं एक सुरक्षित और विश्वसनीय कार्यक्रम क्षेत्र में पेशेवरों द्वारा की सराहना की।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 3
    3
    चयनित कीलॉगर की स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें यदि संभव हो, तो कंप्यूटर पर इस कदम को सीधे बनाने के लिए अच्छा है, जिससे आपको पासवर्ड निकालना होगा। यदि आपने निःशुल्क भुगतान के बजाय एक भुगतान कार्यक्रम चुना है, तो आपको अपने भुगतान क्रेडेंशियल प्रदान करके खरीद पूरी करनी होगी।
  • इन मामलों में, यदि संभव हो तो हमेशा एक सुरक्षित और विश्वसनीय भुगतान प्रणाली का चयन करें, जैसे कि पेपैल.
  • यदि आप चुने हुए कुंजीलॉगर इंस्टॉलेशन फ़ाइल को कंप्यूटर पर सीधे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, जिस पर इसे इंस्टॉल किया जाएगा, तो उसे उसे गंतव्य मशीन पर कॉपी करने के लिए उसे एक यूएसबी ड्राइव पर ट्रांसफ़र करना होगा।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 4
    4
    चुना सॉफ्टवेयर स्थापित करें ऐसा करने के लिए, बस माउस के डबल क्लिक के साथ प्रोग्राम की स्थापना फ़ाइल का चयन करें, फिर निर्देशों का पालन करें जो कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे। इस प्रकार के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना, अधिसूचना प्रक्रिया में प्रदर्शित चुने हुए उत्पाद के उपयोग के लिए लाइसेंस की शर्तों के बारे में सावधानीपूर्वक विस्तृत जानकारी पढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रोग्राम द्वारा दर्ज की गई सामग्री संबंधित निर्माता के कब्जे में नहीं आती है या वे ऑनलाइन वितरित या प्रकाशित नहीं किए जाते हैं
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 5
    5
    Keylogger सक्रिय करें आवेदन सफलतापूर्वक शुरू हो जाने के बाद, आपके पास संभावना है कि इसे किसी ऐसे व्यक्ति के दृश्य से छुपाने की संभावना है जो आम तौर पर कंप्यूटर का उपयोग करता है। यदि आवश्यक हो, "छिपाना" कार्यक्रम और पृष्ठभूमि में इसे सक्रिय छोड़ दें।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 6
    6
    एकत्र किए गए डेटा की जांच करें इस बात पर निर्भर करते हुए कि आप कम्प्यूटर का प्रयोग कितनी बार कर रहे हैं, आप प्रोग्राम द्वारा प्राप्त किए गए परिणामों की जांच कर सकते हैं, इससे पहले कि आपको एक हफ्ते तक इंतजार करना पड़ सकता है
  • चुने गए कुंजीलॉगर के आधार पर, सभी रिकॉर्ड किए गए डेटा को मैन्युअल रूप से विश्लेषण करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, क्योंकि प्रोग्राम ही आपको विज़िट की गई साइटों की सूची और उपयोगकर्ता द्वारा दी गई जानकारी प्रदान करेगा।
  • यदि आप एक keylogger बुनियादी कार्यक्षमता प्रदान करता है, जो है, बस कीबोर्ड पर प्रत्येक कुंजी के दबाव को समायोजित उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो आप इस तरह एक उपयोगकर्ता नाम के रूप में सभी डेटा का उपयोग क्रेडेंशियल्स आप के लिए (देख रहे हैं की तलाश में एकत्र हुए मैन्युअल रूप से विश्लेषण करने की आवश्यकता होगी एक पासवर्ड या फोन नंबर)।
  • विधि 2

    एक पासवर्ड का पता लगाने के लिए प्रभावी तकनीक
    छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 7
    1
    कंप्यूटर स्वामी खाते पर संग्रहीत सभी पासवर्ड की खोज करें। यदि आप शारीरिक रूप से उस मशीन का उपयोग कर सकते हैं जिसका उपयोग प्रश्न में व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है, तो एक संभावना है कि जो पासवर्ड आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं वह कंप्यूटर पर ही एक फ़ाइल में संग्रहीत होता है
    • अधिकांश आधुनिक कंप्यूटर आपको सर्च बार (विंडोज सिस्टम के मामले में) या फाइंडर एप्लीकेशन (मैकओएस सिस्टम के मामले में) के माध्यम से पूरे हार्ड डिस्क के भीतर त्वरित खोज को करने की अनुमति देते हैं। खोजशब्दों का उपयोग करके खोज करने का प्रयास करें "पासवर्ड", "खाता" और "उपयोगकर्ता नाम" (या "उपयोगकर्ता नाम")।
    • इस बीच खोज को भी सक्षम करना सुनिश्चित करें छिपी और सिस्टम फाइलें.
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 8
    2
    कागज पर सभी जानकारी जो पहले से ही आपके कब्जे में है, उस व्यक्ति के बारे में लिखें, जिसने पासवर्ड की खोज की है। यह जन्मदिन की तारीख से किसी भी पालतू जानवर के नाम से लेकर व्यक्तिगत डेटा है इस विश्लेषण का उद्देश्य संबंधित सुरक्षा प्रश्नों के बारे में अनुमान लगाने की कोशिश करना है, जो प्रश्न में उपयोगकर्ता अपने खातों को एक साथ संरक्षित करने के लिए उपयोग किया जाता है, जाहिर है, संभवतः बनाए गए पासवर्ड के साथ।
  • उदाहरण के लिए, कई लोग अपने पालतू जानवरों के नामों की एक श्रृंखला के बाद अपने स्वयं का पासवर्ड बनाते हैं।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 9
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने कब्जे में सबसे अधिक प्रासंगिक जानकारी का उपयोग करते हैं। आप पासवर्ड आप और अधिक सामान्य या के संयोजन का उपयोग करने की कोशिश कर के लिए देख रहे पता लगाने में असमर्थ हैं, तो आप कंप्यूटर को स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ता का पासवर्ड का एक संग्रह के रूप में इंगित भीतर किसी भी फाइल नहीं मिला है, किसी भी डेटा का उपयोग कर की कोशिश अपने के लिए कब्जे पासवर्ड लगता है. कुछ उपयोगी डेटा इसमें शामिल हो सकते हैं:
  • व्यक्तिगत जानकारी: इस प्रकार के डेटा (जैसे कि पालतू या नाम का प्राथमिक विद्यालय का नाम) का नाम वेब खातों तक पहुंच को सुरक्षित रखने वाले सुरक्षा प्रश्नों के उत्तर को अनुमान लगाने का प्रयास करने के लिए उपयोगी हो सकता है और यह अक्सर प्रदान करने से बचता है प्रमाणीकरण पासवर्ड
  • सोशल नेटवर्कआप सबसे लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्क में से किसी पर सवाल में व्यक्ति के एक दोस्त रहे हैं (या यदि आप कोई है जो जानते हैं), उनके स्वाद और अपने हितों सुरक्षा प्रश्न उत्तर जिसके साथ वह संरक्षित पता लगाने के लिए अमूल्य सुराग हो सकता है उनके वेब अकाउंट



  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 10
    4
    उन लोगों से बात करें, जिनके बारे में आप जानते हो पासवर्ड पता हो। यह कदम बहुत उपयोगी है खासकर यदि आप एक माता पिता कौन बारीकी से गतिविधियों है कि अपने बेटे वेब पर खेलता नजर रखने के लिए कोशिश कर रहा है कर रहे हैं या आप एक नियोक्ता जो अच्छी तरह से संभव धोखाधड़ी कर्मचारियों या सलाहकारों द्वारा आप के खिलाफ बढ़ावा जांच करने के लिए चाहता है कर रहे हैं। इन मामलों में, आपके पास उन लोगों से बात करने का अधिकार होता है, जो आपके द्वारा खोजे जाने वाले पासवर्ड के बारे में प्रासंगिक जानकारी से अवगत हो सकते हैं।
  • विधि 3

    पासवर्ड प्रबंधक का उपयोग करें
    छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 11
    1
    पुष्टि करें कि प्रश्न में व्यक्ति अपने पासवर्ड को प्रबंधित करने के लिए किसी प्रोग्राम का उपयोग करता है आप कीवर्ड में टाइप करके ऐसा कर सकते हैं "पासवर्ड प्रबंधक" क्षेत्र के भीतर "खोज" कंप्यूटर (या खोजक आवेदन)। ऐसे कार्यक्रमों का उद्देश्य सभी सेवाओं से संबंधित उपयोगकर्ता पासवर्ड को संगठित करना, संगठित करना और प्रबंधित करना है, जो आमतौर पर इसका उपयोग करता है (जैसे ई-मेल या सोशल नेटवर्क)। यहां सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रमों की एक छोटी सूची दी गई है:
    • कुंजी अंगूठी;
    • Google स्मार्ट लॉक;
    • इंटरनेट ब्राउज़र
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 12
    2
    पहचान कार्यक्रम शुरू करें। ज्यादातर मामलों में, इन प्रोग्रामों तक पहुंच पासवर्ड द्वारा संरक्षित है यदि आप इस जानकारी को जानते हैं, तो आप आसानी से इस प्रोग्राम में रखे गए किसी भी पासवर्ड को प्राप्त कर सकते हैं और संबंधित सेवा या खाते को संदर्भित कर सकते हैं।
  • यदि आपको प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए पासवर्ड नहीं पता है, तो आपको उस वेबसाइट या प्रोग्राम की स्वतः पूर्ण सुविधा पर भरोसा करना होगा जो आप तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 13
    3
    खाता उपयोगकर्ता नाम प्रयोग करने का प्रयास करें यदि आप जिस प्रोफ़ाइल का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं, वह आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले इंटरनेट ब्राउज़र में संग्रहित पासवर्ड से जुड़ा है, यह संभव है कि, एक बार उपयोगकर्ता का नाम टाइप किया गया हो, तो पासवर्ड स्वतः ही दर्ज हो जाएगा।
  • Google क्रोम और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स दोनों इस तरह से व्यवहार करते हैं कि उपयोगकर्ता ने कुकी संग्रहण सक्षम किया है और अगर स्वत: पूर्ण सुविधा सक्षम है।
  • यदि आप जांच रहे कंप्यूटर एक मैक है और आपके पास कुंजीचेन फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए पासवर्ड है, तो आप सबसे अधिक संभावना वाले सभी पासवर्ड को एक्सेस करने में सक्षम होंगे। ऐप को प्रारंभ करें "चाबी का गुच्छा पहुँच" फ़ोल्डर के अंदर स्थित "उपयोगिता", कार्ड एक्सेस करें "पासवर्ड" दिखाई देने वाली खिड़की के बाईं तरफ और उस पासवर्ड का चयन करें जिसमें आप रूचि रखते हैं। चाबी का गुच्छा पर पासवर्ड दर्ज करने के बाद, आपके पास इसमें मौजूद सभी पासवर्ड स्पष्ट करने का अवसर होगा।
  • विधि 4

    पासवर्ड रिसेट लिंक का उपयोग करें
    छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड खोजें चरण 14
    1
    वांछित पासवर्ड रीसेट करने के लिए लिंक को ढूंढें और चुनें। आम तौर पर ये कनेक्शन फ़ील्ड के पास स्थित होते हैं "पासवर्ड"।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 15
    2
    पासवर्ड वसूली करने के लिए उपलब्ध विकल्पों का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करें अधिकांश वेबसाइट्स आपको निम्नलिखित विधियों में से किसी एक का उपयोग करके भूल गए पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने या रीसेट करने की अनुमति देते हैं:
  • खाते से जुड़े फोन नंबर पर भेजे गए एसएमएस द्वारा;
  • ई-मेल प्राप्त करने से;
  • सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर देना
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 16
    3
    जांचें कि आपके पासवर्ड को रीसेट करने के लिए आपके पास आवश्यक जानकारी है। यह इस बिंदु पर है कि पासवर्ड बनाने वाले व्यक्ति के बारे में सबसे अधिक व्यक्तिगत जानकारी जानना सर्वोपरि है सुरक्षा प्रश्नों के उत्तर को स्पष्ट करके, आपको उस व्यक्ति के स्मार्टफोन या ई-मेल बॉक्स तक शारीरिक रूप से पहुंचने की आवश्यकता होगी, जिसने खाता बनाया है जिसका पासवर्ड आप खोजना चाहते हैं।
  • यदि प्रश्न में उपयोगकर्ता के पास एक आईओएस डिवाइस है जो आपके मैक के साथ सिंक्रनाइज़ किया गया है, तो आप अपने कंप्यूटर पर प्राप्त ई-मेल संदेशों से परामर्श करके अपने पासवर्ड को पुनर्स्थापित करने के लिए लिंक तक पहुंच सकते हैं। सावधान रहें क्योंकि यह एक बहुत ही जोखिम भरा कदम है क्योंकि खाता स्वामी को सूचित किया जाएगा कि लॉगिन पासवर्ड बदल दिया गया है।
  • छवि का पता लगाएं एक पासवर्ड ढूँढें चरण 17
    4
    स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। आप सभी जानकारी (या यदि आप अपनी सुरक्षा सवालों का जवाब जानने), सबसे अधिक संभावना है कि आप अपने हित के खाते का उपयोग करने में सक्षम हो जाएगा लिंक जिसके साथ रीसेट प्रक्रिया या पासवर्ड रीसेट शुरू करने के लिए प्राप्त करने के लिए आवश्यक के कब्जे में हैं, तो ।
  • टिप्स

    • ऐसे कुछ परिस्थितियां हैं जिनमें सामान्य नागरिक एक अन्य व्यक्ति की गोपनीयता का उल्लंघन करने में कानूनी रूप से उचित है (इस मामले में "चोरी" कंप्यूटर या एक वेब खाते तक पहुंचने के लिए पासवर्ड) और आपकी प्रत्यक्ष अनुमति के बिना अपनी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने के लिए।

    चेतावनी

    • याद रखें कि किसी उपयोगकर्ता के पासवर्ड को उसकी अनुमति के लिए स्पष्ट रूप से पूछे बिना अपने व्यक्तिगत डेटा तक पहुंचने के लिए अवैध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com