हॉटमेल पासवर्ड कैसे बदलें

माइक्रोसॉफ्ट हमेशा अपने उत्पादों और सेवाओं के नाम बदल रहा है प्यार करता है आपकी प्रिय पुरानी हॉटमेल प्रोफाइल, पहले एक Windows Live खाता और आज एक आउटलुक खाता अपवाद नहीं हो सकता। क्या आपका आउटलुक बॉक्स एक्सेस करने के लिए एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट का उपयोग करने का विचार आपको भ्रमित करता है? चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं, आपके जैसे कई अन्य उपयोगकर्ता हमेशा थोड़े `माइक्रोसॉफ्ट के restyling से पहले विस्थापित हैं यदि आप Hotmail को एक्सेस करने के लिए अपना पुराना पासवर्ड भूल गए हैं या यदि आप इसे सुरक्षा कारणों से बदलना चाहते हैं, तो कुछ मिनटों में इसे करने के लिए इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1

एक भूल पासवर्ड बदलें
1
Outlook लॉगिन वेब पेज से कनेक्ट करें लिंक का चयन करें `खाता तक पहुंचने में समस्याएं?` लॉगिन बटन के नीचे आपको पासवर्ड रीसेट प्रक्रिया के प्रारंभ पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।
  • 2
    अपना ई-मेल पता टाइप करें `माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट` फ़ील्ड में, वह ई-मेल पता दर्ज करें जिसके लिए आप लॉगिन पासवर्ड बदलना चाहते हैं। समाप्त होने पर, कैप्चा सत्यापन कोड लिखें। अगर आप इसे पढ़ नहीं सकते हैं, तो एक नया कोड बनाने के लिए `नया` लिंक दबाएं, या ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनने के लिए `ऑडियो` दबाएं।
  • 3
    वह विधि चुनें जिसके साथ आप अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए लिंक प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आपके पास अपने प्रोफ़ाइल से जुड़े दूसरा ई-मेल पता है, तो उसे रीसेट लिंक भेजने के लिए अनुरोध करें। अन्यथा आइटम का चयन करें `मैं इन विकल्पों में से किसी का उपयोग नहीं कर सकता` एक प्रश्नावली दिखाई जाएगी जिसमें माइक्रोसॉफ्ट आपकी पहचान को सत्यापित करने में सक्षम होगा। इस विकल्प का उपयोग करके, माइक्रोसॉफ्ट से एक उत्तर प्राप्त करने से 24 घंटे तक पूरा हो सकता है।
  • 4
    एक नया पासवर्ड सेट करें जब आप रीसेट करने के लिए लिंक प्राप्त करते हैं, तो आप अपना नया पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं परिवर्तनों को प्रभावी बनाने के लिए आपको इसे दो बार दर्ज करना होगा। प्रक्रिया के अंत में, आप अपने Outlook खाते का उपयोग करने के लिए अपने नए पासवर्ड का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड आपके Microsoft खाते के लॉगिन पासवर्ड से मेल खाती है। इसका अर्थ है कि आपके Microsoft खाते से जुड़े किसी भी सेवा या प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए, जैसे Windows 8, SkyDrive या Skype, आपको अपना नया पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा
  • विधि 2

    अपने खाते का पासवर्ड बदलें
    1



    Outlook साइट में लॉग इन करें उचित फ़ील्ड में अपना उपयोगकर्ता नाम और लॉगिन पासवर्ड दर्ज करें
  • 2
    सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए बटन का चयन करें। इसे स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया है और इसे गियर आइकन द्वारा दर्शाया गया है। ड्रॉप डाउन मेनू से आइटम `अन्य मेल विकल्प` चुनें।
  • 3
    `खाता विवरण` लिंक चुनें यह `खाता प्रबंधन` अनुभाग में सूची में पहली प्रविष्टि है। जारी रखने के लिए, आपको अपना लॉगिन पासवर्ड दोबारा दर्ज करना होगा।
  • 4
    `पासवर्ड और सुरक्षा जानकारी` अनुभाग में स्थित `पासवर्ड बदलें` लिंक को चुनें।
  • 5
    अपना लॉगिन पासवर्ड टाइप करें, फिर अपना नया पासवर्ड दर्ज करें `पासवर्ड बदलें` पृष्ठ में तीन टेक्स्ट फ़ील्ड हैं पहला आपके पुराने पासवर्ड को संदर्भित करता है, जबकि दूसरे दो नए पासवर्ड को दर्ज करने के लिए आरक्षित हैं। हमेशा की तरह, नया पासवर्ड दो बार दर्ज किया जाना चाहिए। अंत में, `सहेजें` बटन दबाएं
  • आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड आपके Microsoft खाते के लॉगिन पासवर्ड से मेल खाती है। इसका अर्थ है कि आपके Microsoft खाते से जुड़े किसी भी सेवा या प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए, जैसे Windows 8, SkyDrive या Skype, आपको अपना नया पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा
  • यदि आपके डेटा की सुरक्षा आपको चिंता करती है, तो आप चुन सकते हैं कि `पासवर्ड को हर 72 दिनों में बदला जाना चाहिए` चेकबॉक्स का चयन कर सकते हैं क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट आपको अपने लॉगिन पासवर्ड को हर 72 दिनों में बदलने की आवश्यकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com