जीमेल का उल्लंघन कैसे करें

अगर आपने अपना जीमेल अकाउंट एक्सेस करने के लिए पासवर्ड खो दिया है, तो आपको अन्य लोगों के खातों का प्रबंधन करना होगा या बस अपने कौशल का परीक्षण करना है, जीमेल ईमेल एड्रेस को तोड़ने का प्रयास करना उपयोगी हो सकता है। अगर आपको जीमेल खाते तक पहुंचने के लिए पासवर्ड का पता लगाना है, तो यह आलेख आपको यह करने के लिए कई तरीके देता है। चूंकि जीमेल सुरक्षा उपायों बहुत अधिक हैं, अधिकांश तरीकों इस तथ्य पर आधारित हैं कि आप तीसरे पक्ष के उपकरणों के उपयोग के माध्यम से किसी के पासवर्ड को खोजते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि किसी और के खाते का उल्लंघन करना अवैध है

कदम

अपनी अपेक्षाएं प्रबंधित करें

हैम जीमेल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मौजूदा सीमाओं को समझें Gmail, Google द्वारा अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदान की जाने वाली ईमेल सेवा है। इसलिए यह बेहद सुरक्षित और सुरक्षित प्रणाली है - इसका मतलब है कि किसी के खाते को तोड़ने का एकमात्र तरीका है अपना पासवर्ड पकड़ना। यदि आप जिस खाते का उल्लंघन करना चाहते हैं, वह 2-चरणीय सत्यापन प्रणाली द्वारा संरक्षित है, तो सफलता का एकमात्र मौका प्रोफ़ाइल से जुड़े मोबाइल उपकरण को पकड़ने के लिए होगा। Google द्वारा बनाई गई द्वि-स्टेप प्रमाणीकरण प्रणाली के आसपास का कोई रास्ता नहीं है
  • 2
    कानूनी पहलुओं को समझें किसी उपयोगकर्ता के ई-मेल खाते को उसकी अनुमति के बिना एक्सेस करना ज्यादातर देशों में एक बिल्कुल अवैध प्रक्रिया है यह लेख केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लिखा गया था, उपयोगकर्ताओं को यह दिखाने के लिए कि उनकी संवेदनशील जानकारी को कैसे बेहतर तरीके से संरक्षित किया जाए।
  • विधि 1
    एक का उपयोग करें keylogger

    छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 3
    1
    एक सॉफ़्टवेयर खोजें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है एक keylogger एक प्रोग्राम या एक हार्डवेयर घटक के माध्यम से कार्यान्वित किया जा सकता है, और एक कंप्यूटर पर स्थापित एक बार, यह उपयोगकर्ता द्वारा दबाए गए सभी चाबियों का ट्रैक रखने में सक्षम है। अलग-अलग प्रकार के कीलॉगर कार्यक्रम, निःशुल्क या भुगतान के लिए उपलब्ध हैं, प्रत्येक एक अलग डिग्री ट्रेसेबिलिटी के साथ (यानी प्रश्न में पीड़ित व्यक्ति द्वारा पहचाने के बिना अधिक या कम अपने काम करने में सक्षम)। एक सटीक खोज करने के लिए सुनिश्चित करें और आपके लिए उपलब्ध सभी विकल्पों का मूल्यांकन करें। यहां सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रमों की सूची दी गई है:
    • वास्तविक Keylogger
    • स्पैक्सिक्स फ्री केलॉगर
    • ब्लैकबॉक्स एक्सप्रेस
    • KidLogger
    • NetBull
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल 4 कदम
    2
    अपने लेंस द्वारा उपयोग किए गए कंप्यूटर पर चुने गए keylogger को स्थापित करें इस चरण को करने के लिए, आपको कंप्यूटर तक पहुंचने के लिए व्यवस्थापकीय अधिकार प्राप्त करने की आवश्यकता है, फिर आपको प्रश्न में मशीन के व्यवस्थापक खाते का पासवर्ड प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कई मामलों में पासवर्ड है "व्यवस्थापक" या इसे कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है (इसलिए पासवर्ड फ़ील्ड रिक्त छोड़ दिया जाना चाहिए)।
  • चुने गए उपकरण के आधार पर कीलॉगर कार्यक्रम की स्थापना प्रक्रिया अलग-अलग होती है।
  • किसी अन्य व्यक्ति के बिना एक keylogger स्थापित करना यह जानना अवैध है
  • हैम जीमेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    कीलॉगर से जुड़ी सेवा शुरू करें जब सॉफ्टवेयर स्थापित होता है, तो इसकी सेवा शुरू होती है, ताकि यह दबाए गए सभी चाबियों का ट्रैक रखना शुरू हो। साथ ही इस मामले में विशिष्ट प्रक्रिया चयनित उपकरण के अनुसार भिन्न होती है और इसके लिए कई फ़ंक्शंस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, तो एक कॉन्फ़िगरेशन चरण की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 6
    4
    कुंजीलॉगर को अपनी नौकरी करने की प्रतीक्षा करें, जबकि आपके शिकार कंप्यूटर का उपयोग करता है जो सबकुछ उपेक्षा करता है इस प्रकार के टूल में बहुत सारी जानकारी दर्ज की जाती है, जिनमें से अधिकांश आपके उद्देश्य के लिए पूरी तरह से बेकार हैं - कुछ हालांकि आप अपने टाइप के रूप में उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग किए गए प्रोग्राम के आधार पर उन्हें फ़िल्टर करने की अनुमति देते हैं।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 7
    5
    रजिस्टरों से सलाह लें कुछ प्रोग्राम आपको ईमेल के माध्यम से दर्ज की गई जानकारी युक्त फाइलों को भेजने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको कंप्यूटर पर लॉग इन करके शारीरिक रूप से डेटा निर्यात प्रक्रिया करने की आवश्यकता होती है, जिस पर वे स्थापित होते हैं लॉग फ़ाइलों से परामर्श करें, जब तक कि आप उस जानकारी को नहीं खोजते जो आपके पीड़ित के जीमेल अकाउंट के लॉगिन पासवर्ड से मेल खाती हो। आप Gmail लॉगिन पेज पर आधारित एक लक्षित खोज करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सॉफ़्टवेयर के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • यदि उपयोग में कीलॉगर ई-मेल के माध्यम से लॉग फाइलों को भेजने में सक्षम नहीं है, तो
  • विधि 2
    इंटरनेट ब्राउज़र से संग्रहीत पासवर्ड का उपयोग करें

    छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 8
    1
    आपके शिकार द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर पर स्थापित इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें। इस खोज पद्धति का उपयोग करने के लिए, आपको प्रश्न में व्यक्ति के कंप्यूटर से शारीरिक रूप से पहुंचने की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया को पूरा करते समय व्यक्ति अपनी मेज से दूर होता है या जब आप सुनिश्चित होते हैं कि आपके पास कुछ मिनट उपलब्ध हैं, तो आपको खोजा जा रहा जोखिम
    • यदि आपके कंप्यूटर पर आपके पास कई इंटरनेट ब्राउज़र्स स्थापित हैं, और आपको पता नहीं है कि किस का उपयोग किया जाता है, ईमेल में एक लिंक का चयन करें या सहायता मेनू पर पहुंचें (?) डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र खोलने के लिए
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 9
    2
    संग्रहीत पासवर्ड प्रबंधक को एक्सेस करें इस प्रक्रिया का विवरण उपयोग में ब्राउज़र के आधार पर अलग-अलग होता है।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर: गियर बटन दबाएं या मेनू दर्ज करें "उपकरण", तो आइटम का चयन करें "इंटरनेट विकल्प"। कार्ड खोलें "अंतर्वस्तु", तब बटन दबाएं "सेटिंग" अनुभाग में जगह "स्वचालित समापन"। इस बिंदु पर बटन दबाएं "पासवर्ड प्रबंधन"।
  • Google क्रोम: मुख्य ब्राउज़र मेनू (☰) तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं और आइटम का चयन करें "सेटिंग"। लिंक पर क्लिक करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं", तब तक सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक आप अनुभाग नहीं पाते "पासवर्ड और फॉर्म"। इस बिंदु पर लिंक का चयन करें "पासवर्ड प्रबंधित करें"।
  • फ़ायरफ़ॉक्स: मुख्य ब्राउज़र मेनू (☰) तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं, फिर आइटम चुनें "विकल्प"। कार्ड तक पहुंचें "सुरक्षा" और बटन दबाएं "सहेजे गए पासवर्ड"।
  • सफारी: मेनू तक पहुंचें "सफारी", तब आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं"। इस बिंदु पर, कार्ड का उपयोग करें "पासवर्ड"।
  • हैम जीमेल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी रुचि के जीमेल खाते तक पहुंचने के लिए पासवर्ड खोजें। ऐसा करने के लिए, कीवर्ड टाइप करके उपयुक्त खोज बार का उपयोग करें "गूगल"। संभावित पासवर्डों की सूची को कम करने के लिए यह सबसे तेज प्रक्रिया है प्रश्न में जीमेल खाते तक पहुंचने के लिए पासवर्ड ढूंढने के लिए, प्रविष्टि की तलाश करें "accounts.google.com"।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 11



    4
    स्पष्ट पाठ में पासवर्ड देखें इसे चुनें, फिर बटन दबाएं "प्रदर्शन" या "पासवर्ड दिखाएं"। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ब्राउज़र और सुरक्षा सेटिंग के आधार पर, आपको स्पष्ट पाठ में संग्रहीत पासवर्ड देखने से पहले आपको प्रशासनिक पासवर्ड प्रदान करना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 12
    5
    उस जानकारी का ध्यान रखें जिसमें आपकी रुचि है, फिर ब्राउज़र द्वारा संग्रहीत पासवर्ड को प्रबंधित करने के लिए विंडो को बंद करें। पासवर्ड और इसके जीमेल पते दोनों के नोट को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। अंत में, आपके द्वारा घुसपैठ के निशान छिपाने के लिए आपके द्वारा खोले गए सभी विंडो को बंद करें
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 13
    6
    दूसरे कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हुए पासवर्ड का उपयोग करने का प्रयास करें यदि उपयोगकर्ता जीमेल खाते का उल्लंघन करना चाहता है तो दो-चरणीय प्रमाणीकरण प्रणाली को सक्रिय नहीं किया है, तो आप अपने प्रोफाइल का उपयोग करके अपने प्रोफाइल का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। ध्यान दें, क्योंकि खाते के स्वामी होने की संभावना सबसे अधिक है, आपको एक अज्ञात ब्राउज़र के माध्यम से अपनी प्रोफ़ाइल तक पहुंच के बारे में सूचित किया जाएगा।
  • यदि आप खाते का उल्लंघन करने वाले उपयोगकर्ता ने दो चरणों में प्रमाणीकरण प्रणाली को सक्रिय कर दिया है, तो अपने प्रोफ़ाइल तक पहुंचने के लिए आपको उस कोड को भी प्राप्त करना होगा जो खाते से जुड़े मोबाइल डिवाइस पर भेजी जाती है। इस मामले में इस सुरक्षा उपाय को दूर करने का कोई रास्ता नहीं है।
  • विधि 3
    एक का उपयोग करें पैकेट सूंफर

    छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 14
    1
    ऑपरेशन प्रक्रिया को समझें जब कोई उपयोगकर्ता जीमेल सेवा (या किसी अन्य प्रकार के अकाउंट) में प्रवेश करता है, तो कुकीजर्गन नामक एक टेक्स्ट फाइल अपने कंप्यूटर पर भेजी जाती है। यह कुकी उपयोगकर्ता को अपने प्रोफ़ाइल से जुड़े रहने की अनुमति देती है, भले ही वह अन्य वेब पेजों का दौरा करे। एक पैकेट स्निफ़र एक ऐसा कार्यक्रम है जो नेटवर्क पर ट्रांज़िट करते समय कुकी को अवरुद्ध कर सकता है। जब मुझे Gmail से संबंधित कुकी मिली, तो आप अपने कंप्यूटर से सामग्री का उपयोग कर सकते हैं और संभावित रूप से जिस ईमेल बॉक्स को संदर्भित करता है उसे एक्सेस करने में सक्षम हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, हालांकि, आपको उसी वायरलेस या वायर्ड नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए जिसमें आपका लक्ष्य जुड़ा हुआ है।
    • यह विधि काम नहीं करती यदि प्रश्न में उपयोगकर्ता डेटा एन्क्रिप्शन प्रोटोकॉल (https: //) का उपयोग करता है। जीमेल, डिफ़ॉल्ट रूप से, डेटा के संचरण को एन्क्रिप्ट करता है, इसलिए इस पद्धति की उपयोगिता बहुत सीमित है।
    • ट्रैफिक को अवरुद्ध करने के लिए सार्वजनिक नेटवर्क पर एक पैकेट स्निफ़र का उपयोग करना एक अवैध ऑपरेशन है।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 15
    2
    सॉफ्टवेयर डाउनलोड और स्थापित करें "Wireshark"। यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जो एक नेटवर्क में डेटा पैकेट के ट्रैफ़िक की निगरानी कर सकता है। आप निम्न साइट से स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं wireshark.org. कार्यक्रम विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। की स्थापना प्रक्रिया "Wireshark" यह आसान और सरल है, सामान्यतया ज्यादातर कार्यक्रमों के साथ स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • स्थापना प्रक्रिया के दौरान, ऐड-इन को भी स्थापित करना सुनिश्चित करें "tshark"क्योंकि नेटवर्क पर ट्रांज़िट करने वाले कुकीज़ को अवरोधन करना आवश्यक है। आपको दूसरे नामक एक दूसरे घटक को भी इंस्टॉल करना होगा "WinPcap"।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल स्टेर 16
    3
    डाउनलोड "कुकी कैडर"। यह जावा में बनाया गया एक प्रोग्राम है जो एक वायरलेस नेटवर्क के भीतर पारगमन की जाने वाली कुकीज़ की पहचान और अवरोधन कर सकता है। "कुकी कैडर" प्रारूप में आता है "जार", इसलिए इसका उपयोग करने के लिए इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है जावा में बनाया जा रहा है, यह किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ उसी तरह काम करता है।
  • उपयोग करने के लिए "कुकी कैडर", आपको सबसे पहले जावा के संस्करण 7 को स्थापित करने की आवश्यकता होगी। आप इसे सीधे अपनी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं java.com/download. से परामर्श करें निम्नलिखित गाइड अपने कंप्यूटर पर जावा को कैसे स्थापित करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 17
    4
    एक ही वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें जो आपके लेंस से जुड़ा हुआ है अपने शिकार का उपयोग करने वाले कंप्यूटर को संचारित कुकीज़ को सफलतापूर्वक अवरुद्ध करने के लिए, आपको एक ही नेटवर्क से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि आपको बहुत करीबी होना होगा।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल 18 कदम
    5
    प्रारंभ होगा "Wireshark"। क्यों "कुकी कैडर" अपना काम कर सकता है, कार्यक्रम "Wireshark" चलना चाहिए
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 1 9
    6
    प्रारंभ होगा "कुकी कैडर" और अपने कंप्यूटर का वायरलेस नेटवर्क कार्ड चुनें यदि आपके सिस्टम में एकाधिक नेटवर्क कार्ड हैं, तो एक का चयन करें जो कि वर्तमान में आपके नेटवर्क के समान नेटवर्क से कनेक्ट है। ऐसा करने के लिए, प्रासंगिक ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें। कार्यक्रम के ग्राफिकल इंटरफ़ेस का मुख्य फलक नेटवर्क से जुड़े सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए गए सभी एनक्रिप्टेड कुकीज के साथ पॉप्युलेट होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 20
    7
    Google द्वारा भेजे गए कुकीज़ ढूंढने के लिए डोमेन द्वारा डेटा फ़िल्टर करें ग्राफ़िकल इंटरफेस का दूसरा कॉलम "कुकी कैडर" उस डोमेन को प्रदर्शित करता है जहां से इंटरसेप्टेड कुकीज भेजे गए थे। Google से संबंधित डोमेन, विशेष रूप से निम्नलिखित के लिए एक खोज करें mail.google.com.
  • याद रखें कि यह विधि केवल तभी काम करती है जब उपयोगकर्ता प्रोटोकॉल का उपयोग नहीं कर रहा है "https"। अन्यथा आप अपने कंप्यूटर पर भेजे गए कुकीज़ को अवरुद्ध नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक हैक जीमेल चरण 21
    8
    जब आप एक जीमेल कुकी खोजते हैं, तो बटन दबाएं "इस अनुरोध को फिर से खेलना"। यह चरण आपके इंटरनेट ब्राउज़र में प्रश्न में कुकी आयात करेगा। यदि आपने सही कुकी का चयन किया है, तो आपको प्रश्न में उपयोगकर्ता के मेलबॉक्स पर सीधे निर्देशित किया जाएगा।
  • यदि आप अपने Google खाते से लॉग आउट करते हैं, तो आप अब अपने Gmail इनबॉक्स तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि कई कार्यक्रम जो दावा करते हैं कि जीमेल खाते का उल्लंघन करने में सक्षम हैं, वे साधारण स्कैम हैं।
    • अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी केवल शैक्षिक उपयोग के लिए है WikiHow इस जानकारी के उपयोग से होने वाली किसी भी तरह की क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। इस लेख का एकमात्र उद्देश्य ज्ञान प्रदान करना और यह सुनिश्चित करना है कि लोग कंप्यूटर सुरक्षा से संबंधित मुद्दों से अवगत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com