मैक पर पासवर्ड का उपयोग करने के लिए प्रमाणीकरण सक्रिय कैसे करें

यदि आपके मैक का उपयोग करना है, तो आप संवेदनशील दस्तावेजों पर काम कर रहे हैं या आप किसी को भी अपने प्यारे कंप्यूटर को गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, आप हर बार अपने द्वारा छोड़ने के दौरान प्रवेश को रोकना चुन सकते हैं। ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम अपने मैक को आसानी से और आसानी से एक्सेस ब्लॉक करने के लिए विभिन्न तरीकों की पेशकश करता है। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

चाबी का गुच्छा का उपयोग करें
1
`चाबी का शीन पहुंच` मेनू खोलें और मेन्यू बार से सीधे चाबी का उपयोग एक्सेस करने के लिए लिंक का उपयोग सक्षम करें। इस तरह से आप अपने मैक को तुरंत और किसी भी समय लॉक कर सकते हैं। `अनुप्रयोग` फ़ोल्डर में `उपयोगिता` फ़ोल्डर से `चाबी का चक्की अभिगम` उपयोगिताओं तक पहुंचें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि `मेन्यू बार में चाइचेन स्थिति दिखाएं` चेकबॉक्स चुना गया है। इस तरह `कुंजीचेन` पर आइकन नेटवर्क कनेक्शन के लिए आइकन के बगल में मेनू बार पर प्रदर्शित होगा। आप इसे एक तालाब की उपस्थिति के साथ कल्पना करेंगे।
  • 3
    स्क्रीन लॉक करें लॉक आइकन दबाएं और दिखाई मेनू से `लॉक स्क्रीन` आइटम का चयन करें। यह तुरंत आपके मैक तक पहुंच को अवरुद्ध करेगा, और आपको फिर से अपने कंप्यूटर पर लॉग इन करने में सक्षम होने के लिए अपना लॉगिन पासवर्ड दोबारा दर्ज करना होगा।
  • विधि 2

    स्क्रीनसेवर पासवर्ड सक्रिय करें
    1
    `सिस्टम प्राथमिकताएं` पर पहुंचें आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित `ऐप्पल` मेनू खोलकर ऐसा कर सकते हैं।
  • 2



    `सुरक्षा और गोपनीयता` आइकन चुनें। एक नई विंडो प्रदर्शित की जाएगी। अगर यह पहले से प्रदर्शित नहीं हुआ था, तो `सामान्य` टैब पर जाएं
  • 3
    `पासवर्ड की आवश्यकता` चेकबॉक्स चुनें। बटन के बगल में स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू में, `तत्काल` आइटम का चयन करें इस तरह प्रवेश स्क्रीनसेवर शुरू होने के साथ ही प्रवेश पासवर्ड से अनुरोध किया जाएगा, या यदि कंप्यूटर विद्युत बचत मोड में प्रवेश करेगा
  • 4
    `स्वचालित लॉगिन अक्षम करें` चेकबॉक्स चुनें इस तरह से प्रवेश पासवर्ड अनुरोध किया जाएगा जब कंप्यूटर चालू है।
  • 5
    स्क्रीन लॉक करें कंप्यूटर को काम जारी रखने की अनुमति देकर स्क्रीन लॉक करने के लिए, `कंट्रोल + शिफ्ट + निकालें / पावर` कुंजी संयोजन दबाएं। अगर आपके पास `पुरानी` मैक है तो आपको `ईजेक्ट` कुंजी का उपयोग करना होगा, जबकि हाल के मैक के मामले में आप `पावर` पावर बटन का उपयोग करेंगे। यह तुरंत आपके कंप्यूटर स्क्रीन को अवरुद्ध करेगा, जबकि प्रक्रियाओं और एप्लिकेशन पृष्ठभूमि में चलते रहेंगे। यह मोड एक चलने वाले प्रोग्राम के मामले में बहुत उपयोगी होता है जिसे बाधित नहीं किया जा सकता।
  • 6
    स्क्रीन अनलॉक करें जब आप अपने मैक का पुनः उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको लॉगिन पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com