पीसी गेम्स कैसे डाउनलोड करें

अतीत में, कंप्यूटर वीडियो गेम फ्लॉपी डिस्क्स या सीडी-रोम पर बेचे गए थे, जितना ज़्यादा ज़्यादा बड़ा और अधिक मात्रा में पैक एक बार, एक पीसी शीर्षक खरीदने के लिए, शारीरिक रूप से किसी कंप्यूटर या इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जाना आवश्यक था। आज आप प्रकाशक या डेवलपर की आधिकारिक वेबसाइट या तीसरे पक्ष के प्लेटफार्म जैसे स्टीम जैसे इंटरनेट से वांछित गेम सीधे इंटरनेट से डाउनलोड करके समय और पैसा बचा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप अनगिनत क्लाइंट्स में से एक को टॉरेन डाउनलोड करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

ध्यान दें: यह आलेख विंडोज और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपयुक्त वीडियो गेम डाउनलोड करने की प्रक्रिया का वर्णन करता है। अगर आपके पास ओएस एक्स सिस्टम है, तो देखें इस अनुच्छेद इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए

कदम

विधि 1

वीडियो गेम कानूनी रूप से डाउनलोड करें
चित्र पीसी डाउनलोड करें चरण 1
1
जिस वीडियो गेम को आप चाहते हैं उसे ढूंढने के लिए वेब पर एक खोज करें ऐसा करने के लिए, अपने पसंदीदा खोज इंजन और खोजशब्दों के जरिए बस खोज करें "वीडियो गेम डाउनलोड करें [गेम का नाम]"। उस शीर्षक के नाम को दर्ज करके खोज स्ट्रिंग को पूरा करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। पहले 2-3 सर्च परिणाम उन वेबसाइटों के लिए होने चाहिए जो सीधे प्रश्न में शीर्षक बेचते हैं। उनका चयन करके, आप खरीद और रिश्तेदार डाउनलोड के साथ आगे बढ़ सकते हैं। आम तौर पर, यह डेवलपर या वितरक की आधिकारिक वेबसाइट या ई-कॉमर्स या वीडियो गेम में विशिष्ट बड़े पोर्टल्स, जैसे कि अमेज़ॅन और स्टीम, विशेष रूप से गेम्स के खरीद और सीधे डाउनलोड के लिए बनाई गई है।
  • यदि खोज परिणामों में पहली लिंक्स के माध्यम से आप अपनी रुचि का शीर्षक नहीं खरीद सकते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि डिजिटल रूप में कानूनी रूप से इसे खरीदने के लिए संभव नहीं है।
  • प्रकाशक की आधिकारिक वेबसाइट पर सीधे प्रवेश करना हमेशा एक वीडियो गेम को कानूनी रूप से डाउनलोड करने का सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 2
    2
    अपने कंप्यूटर की तकनीकी विशिष्टताओं के साथ खेल को चलाने के लिए न्यूनतम और अनुशंसित आवश्यकताओं की तुलना करें। आपके पास उपलब्ध हार्डवेयर संभवतः एक संतोषजनक जुआ खेलने का अनुभव प्रदान करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हो सकता, भले ही न्यूनतम आवश्यकताओं की पूर्ति हो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप डाउनलोड के अंत में खेल सकते हैं, आपके हित के शीर्षक से आवश्यक सिस्टम आवश्यकताओं पर एक खोज करें
  • आप अपने सिस्टम की तकनीकी विशिष्टताओं की जांच कर सकते हैं, जिसमें डायरेक्टएक्स के स्थापित संस्करण और वीडियो कार्ड मॉडल शामिल हैं, जो डीएक्सडीआईएग प्रोग्राम का उपयोग कर रहे हैं। यदि आप Windows XP के साथ सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो मेनू पर पहुंचें "प्रारंभ", आइटम का चयन करें "रन", फिर कमांड टाइप करें "dxdiag" क्षेत्र के भीतर "खुला है" और बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"।
  • विंडोज सिस्टम की तकनीकी विशिष्टताओं की जांच करना बहुत आसान है, सिर्फ नियंत्रण कक्ष का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक पीसी डाउनलोड चरण 3
    3
    लिंक का चयन करें "गेम डाउनलोड करें" या "डाउनलोड" और खरीद के साथ आगे बढ़ने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। यदि आप वीडियो गेम की दुनिया के लिए समर्पित प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं, जैसे स्टीम, तो आप को भुगतान विंडो पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। चुने हुए भुगतान प्रणाली के बारे में जानकारी प्रदान करें, सेवा के उपयोग से संबंधित संपर्क की शर्तों को स्वीकार करें, फिर चुने हुए वीडियो गेम को डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें
  • आपको प्रदान किए गए उत्पाद या ऑर्डर कोड के सीरियल नंबर का ध्यान रखें।
  • शीर्षक वाला छवि पीसी गेम्स चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    गेम डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। दो अलग-अलग तरीके हैं, जिनके साथ आप खरीद के बाद एक वीडियो गेम डाउनलोड कर सकते हैं, दोनों का पालन करने के लिए सरल और सहज है:
  • स्टीम की तरह समर्पित पोर्टल्स के मामले में, चयनित शीर्षक सीधे आपके स्थानीय पुस्तकालय में डाउनलोड किया जाएगा। डाउनलोड के अंत में, आपको बस अपने माउस की दोहरी क्लिक के साथ अपने गेम की फाइल का चयन करना होगा और खेलना शुरू करना होगा।
  • इस स्थिति में, अधिकांश इंटरनेट ब्राउज़र एक पॉपअप विंडो प्रदर्शित करते हैं जो उपयोगकर्ता से पूछता है कि क्या वह इंस्टॉलेशन EXE को सीधे चलाता है या यदि वह इसे डिस्क पर सहेजना चाहता है इसे अपने डेस्कटॉप पर सहेजने के लिए चुनें। बचत के अंत में, इसे खेल की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए माउस के एक डबल क्लिक से चुनें।
  • कुछ गेम संकुचित प्रारूप में वितरित किए जाते हैं इस प्रकार के खिताब का लाभ लेने के लिए, पहला कदम निकालने के लिए है अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर में ज़िप या RAR फ़ाइल की सामग्री. समाप्त होने पर, स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए EXE फ़ाइल का चयन करें या फ़ाइल से परामर्श करें "रीडमी" आगे बढ़ने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • अन्य मामलों में, वीडियो गेम को एक सीरियल कोड प्रदान किया जाता है जिसे आरंभ करने के लिए इंस्टालेशन के दौरान या अंत में डाला जाना चाहिए। आम तौर पर, यह कोड क्रय के समय या ई-मेल के जरिए सीधे आदेश की पुष्टि के साथ प्रदान किया जाता है।
  • विधि 2

    टोरेंट द्वारा पीसी गेम्स डाउनलोड करें
    छवि शीर्षक पीसी डाउनलोड चरण 5
    1
    कानूनी और गैर-तपेदिक जोखिम को समझें. टोरेंट बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल पर आधारित हैं: पीयर-टू-पीयर कनेक्शन के माध्यम से सामग्री साझा करने के लिए एक सिस्टम इसका मतलब यह है कि, एक फाइल डाउनलोड करने के लिए, आपके पास नेटवर्क से जुड़ा दूसरे उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर सीधा पहुंच होगा, जब तक उपयोगकर्ता इसे साझा करेगा। दूसरे शब्दों में, जब तक उपयोगकर्ता अपनी फाइल साझा करते हैं, तब तक आप बाजार पर किसी भी वीडियो गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। जाहिर है, वीडियो गेम जैसे भुगतान या कॉपीराइट सामग्री के मामले में इस साझाकरण प्रणाली को अपनाना, अवैध है। इसके अतिरिक्त, प्रचलन में कई टोरेंट सत्यापित नहीं हैं और इसलिए आपके सिस्टम की अखंडता के लिए वायरस, मैलवेयर या अन्य खतरे हो सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले, पता है कि जो भी आप करना चाहते हैं वह मौजूदा कानूनों और नियमों का उल्लंघन कर सकता है।
    • यदि आपने पहले कभी भी टॉरेन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो देखें इस अनुच्छेद लेने की प्रक्रिया और संबंधित जोखिमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    • यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सिस्टम की विशिष्टताओं की जांच करें कि एक बार जब आप उस वीडियो गेम को डाउनलोड कर लें जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो आप इसे चला सकते हैं
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 6
    2
    डाउनलोड और टोरेंट फ़ाइलों के लिए एक ग्राहक स्थापित करें। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो टोरेंट फ़ाइलों की सामग्री को समझा सकता है और उस सामग्री को डाउनलोड कर सकता है जिसमें वे कंप्यूटर का उल्लेख करते हैं। यूटॉरेंट और बिटटॉरेंट जैसे कई मुफ्त क्लाइंट हैं, जो एक त्वरित ऑनलाइन खोज के माध्यम से आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं।
  • टोरेंट और टोरेंट फ़ाइल का प्रबंधन करने के लिए क्लाइंट के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है: पहला प्रोग्राम है जो वास्तविक फाइलों को डाउनलोड करने के लिए उपयोग किया जाता है, जबकि दूसरा क्लाइंट द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी कंप्यूटरों से संपर्क करने के लिए एक छोटी सी टेक्स्ट फाइल है डाउनलोड करने के लिए सामग्री
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 7
    3
    आप चाहते हैं कि खेल के लिए धार फ़ाइल का पता लगाएं। अक्सर आपको खोजशब्दों का उपयोग करके ऑनलाइन खोज करने की आवश्यकता होती है "[titolo_videogioco] + धार"। कई वेबसाइटें हैं जो टोरेंट फ़ाइलों को सूचीबद्ध करती हैं, कुछ और अधिक विश्वसनीय और दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं
  • इन वेबसाइटों से एक टोरेंट फाइल डाउनलोड करने के प्रयास में, कभी भी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान न करें जैसे: नाम, उपनाम, पता, टेलीफोन नंबर या ई-मेल पता।
  • लगभग सभी वेबसाइटों की सूची जो ऑनलाइन विज्ञापन के माध्यम से टॉरेंट फाइलों को सब्सिडी देती है, इसलिए संभव है कि आपको बड़ी संख्या में पॉप-अप विंडो और विचित्र विज्ञापनों को संभालना होगा जांचें कि ऐसी मदों की संख्या इतनी ऊंची नहीं है जितनी साइट द्वारा दी गई सेवा का उपयोग करने से आपको रोका जा सके।
  • अगर किसी भी कारण से साइट विश्वसनीय और सुरक्षित नहीं लगती है, तो उसे छोड़ दें और दूसरा ढूंढें।
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 8
    4
    की संख्या की जांच करें "बोने की मशीन" प्रत्येक धार फाइल के निर्धारण के लिए कि क्या यह एक सुरक्षित स्रोत है "बोने की मशीन", जैसा कि उन्हें शब्दजाल में कहा जाता है, वे उपयोगकर्ता हैं जिन्होंने प्रश्न में पूरी तरह से डाउनलोड किया है और जो वर्तमान में इसे साझा कर रहे हैं की एक बड़ी संख्या "बोने की मशीन" इंगित करता है कि फाइल कई उपयोगकर्ताओं के स्वामित्व में है, इसलिए यह प्रामाणिक होने की अधिक संभावना है। धार के पृष्ठ के निचले भाग में अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियां पढ़ने के लिए यह भी उपयोगी है कि क्या यह विश्वसनीय सामग्री या वायरस है।
  • कोई संख्या नहीं है "उत्तम" की "बोने की मशीन" खोज करने के लिए, लेकिन जब कोई फ़ाइल 5 से अधिक उपयोगकर्ता के स्वामित्व में है, तो पहले से शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 9



    5
    वीडियो गेम के माध्यम से डाउनलोड करें "चुंबक लिंक"। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले धार साइट पर लिंक का पता लगाने के बाद, बटन दबाएं "मैग्नेट लिंक डाउनलोड करें"। टोरेंट फ़ाइलों को डाउनलोड करने का यह सबसे सुरक्षित तरीका है I "चुंबक लिंक" आपके कंप्यूटर और अन्य उपयोगकर्ताओं के बीच अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करें बटन दबाएं "चुंबक लिंक" अपने धार ग्राहक को फ़ाइल अपलोड करने के लिए (उदाहरण के लिए, uTorrent)।
  • इस प्रकार की सामग्री का सामान्य रूप से डाउनलोड करने में कुछ समय लगता है (जब तक कि आपके पास एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन न हो) क्योंकि अभिलेखागार जिनमें वीडियो गेम फाइल बहुत बड़ी होती है
  • शीर्षक वाला चित्र पीसी गेम्स डाउनलोड करें चरण 10
    6
    टेक्स्ट फ़ाइल खोलें (एक्सटेंशन के साथ "txt") "रीडमी" या "स्थापित" संग्रह में मौजूद वर्तमान में गेम की स्थापना के साथ चलने के लिए डाउनलोड किया गया। डाउनलोड के अंत में, वीडियो गेम की स्थापना पूरी करने के लिए, किसी विशिष्ट प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक हो सकता है। धार फ़ाइलों के लिए क्लाइंट के माध्यम से आप केवल वीडियोगेम युक्त संग्रह डाउनलोड करते हैं, इसलिए इसका उपयोग करने के लिए आपको स्थापना के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, इस संग्रह में, उपयोग के साथ कैसे आगे बढ़ना है, इसके निर्देश भी हैं। कुछ मामलों में यह गेम फ़ाइल से जुड़ी एक विशेष कार्यक्रम का इस्तेमाल सीरियल नंबर या उत्पाद कोड की स्थापना के लिए करना आवश्यक है जो स्थापना को पूरा करने की अनुमति देता है। अन्य मामलों में यह आवश्यक है कि एक प्रोग्राम का इस्तेमाल किया जाए "पावर आईएसओ", आसानी से डाउनलोड करने के माध्यम से धार, जो आपको गेम बनाने का उपयोग करने की अनुमति देता है, कंप्यूटर को विश्वास है कि आपके पास भौतिक ऑप्टिकल समर्थन है चुने हुए सामग्री को चलाने की प्रक्रिया वीडियो गेम से वीडियो गेम में भिन्न होती है, इस कारण यह हमेशा पढ़ने योग्य है, और पत्र का पालन करें, फ़ाइल में निहित निर्देश "रीडमी" या "स्थापित"।
  • अक्सर, गेम का उपयोग करने के लिए, आपको एक प्रोग्राम का उपयोग करने की आवश्यकता होगी "दरार"। इसके अलावा इस मामले में आपके द्वारा डाउनलोड किए गए संग्रह से जुड़ी निर्देश विस्तृत रूप से बताएंगे कि कैसे आगे बढ़ें।
  • यदि आप फ़ाइल को नहीं ढूंढ सकते हैं "रीडमी" या "स्थापित", क्लाइंट इंटरफ़ेस में मौजूद टॉरेंट फ़ाइल को दाएं माउस बटन से चुनें, फिर आइटम चुनें "गंतव्य फ़ोल्डर खोलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया आपको उस फ़ोल्डर में निर्देशित किया जाएगा जिसमें चयनित फ़ाइलों के माध्यम से डाउनलोड की गई सभी फ़ाइलें शामिल हैं, जिनमें गेम इंस्टॉल करने और उपयोग करने के लिए निर्देश शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक पीसी डाउनलोड चरण 11
    7
    डेस्कटॉप पर सापेक्ष निष्पादन योग्य फ़ाइल (या उस पर लिंक) पर डबल क्लिक करके वीडियो गेम प्रारंभ करें
  • जब आप पहली बार गेम शुरू करते हैं, तो आपको अपडेट डाउनलोड करने के लिए कहा जा सकता है।
  • स्थापना के अंत में, यह बहुत संभावना है कि आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए कहा जाता है, एक कदम जो आपको अस्थायी फ़ाइलों को हटाने की अनुमति देता है जो अब जरूरी नहीं हैं
  • विधि 3

    किसी कंप्यूटर के तकनीकी विनिर्देशों की जांच करें
    छवि शीर्षक पीसी डाउनलोड चरण 12
    1
    सभी कंप्यूटर किसी भी प्रकार का वीडियो गेम नहीं कर सकते। जैसे ही Xbox एक कंसोल के लिए बनाई गई गेम को चलाने के लिए संभव नहीं है, मूल एक्सबॉक्स, हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर परिवर्तनों का उपयोग करते हुए पुराने वर्षों में पुराने और पुराने कंप्यूटरों को और अधिक आधुनिक वीडियो गेम चलाने से रोक दिया जाता है। सभी वीडियो गेम I पर दिखाए जाते हैं I "न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएं" उनके लिए इसके अलावा, इसके लिए आवश्यक होना चाहिए "सिफारिश की सिस्टम आवश्यकताएं" एक चिकनी और अधिक फायदेमंद गेमिंग अनुभव का आनंद लेने के लिए आवश्यक है
    • यदि आपका कंप्यूटर नया है, संभावना है कि यह सभी पुराने वीडियो गेम चलाने में सक्षम हो जाएगा, बहुत अधिक है संभावित अपवाद उन उच्च-स्तरीय गेम हैं जो ग्राफिक्स और दृश्य विवरण के मामले में बहुत मांग कर रहे हैं, जैसे कि Crysis.
    • यदि आप निश्चित हैं कि आपका कंप्यूटर कुछ गेम चलाने में सक्षम है, तो यह बहुत संभावना है कि वह इसी अवधि के दौरान जारी किए गए अन्य खिताब का उपयोग भी कर पाएगा।
  • चित्र शीर्षक पीसी डाउनलोड करें चरण 13
    2
    गेम द्वारा अनुशंसित कार्ड के साथ तुलना करने के लिए आपके कंप्यूटर पर घुड़सवार वीडियो कार्ड की तकनीकी विशिष्टताओं की जांच करें। आप मेनू से सीधे अपने वीडियो कार्ड के नैदानिक ​​कार्यक्रम तक पहुंच सकते हैं "प्रारंभ", आइटम का चयन करके "रन" और कमांड टाइप करें "dxdiag" क्षेत्र के भीतर "खुला है" खिड़की के दिखाई दिया आप वीडियो कार्ड के विनिर्देशों पर एक पूरी रिपोर्ट देखेंगे। आपके द्वारा डाउनलोड की गई वीडियो गेम वेबसाइट के भीतर, सभी समर्थित ग्राफिक्स कार्डों की एक सूची भी होनी चाहिए। अगर DxDiag प्रोग्राम काम नहीं करता है, तो आप अपने कंप्यूटर के वीडियो डिवाइस की एक मैनुअल नैदानिक ​​जांच कर सकते हैं:
  • इस तक पहुंचें "नियंत्रण कक्ष"।
  • चिह्न का चयन करें "स्क्रीन", तो विकल्प चुनें "स्क्रीन सेटिंग्स को बदलें" विंडो के साइड मेनू पर रखा गया
  • लिंक का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स"।
  • दिखाई देने वाली खिड़की के भीतर, सुनिश्चित करें कि नामित टैब चयनित है "चादर"। यहां से आप अपने कंप्यूटर में स्थापित वीडियो कार्ड के नाम पर वापस जा सकते हैं। DirectX के संस्करण में वापस जाने के लिए, आपको आइटम का चयन करना पड़ सकता है "उन्नत सेटिंग्स"।
  • शीर्षक वाला छवि पीसी गेम्स डाउनलोड करें चरण 14
    3
    प्रोसेसर की जांच करें और आपके कंप्यूटर में स्थापित रैम की मात्रा। प्रोसेसर मॉडल और रैम की गीगाबाइट (जीबी) की संख्या पूरे सिस्टम की प्रसंस्करण गति निर्धारित करती है। आप एक ही स्क्रीन से दोनों इस जानकारी पर वापस जा सकते हैं:
  • सही माउस बटन के साथ आइकन का चयन करें "कंप्यूटर" या "यह पीसी" किसी भी खिड़की में रखा "संसाधनों का अन्वेषण करें" या "फ़ाइल एक्सप्लोरर"।
  • विकल्प चुनें "संपत्ति"।
  • उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो अनुभाग के ऊपर दिखाई दिया "प्रणाली" आइटम की पहचान करने में सक्षम होने के लिए "प्रोसेसर" और "स्थापित मेमोरी (रैम)"।
  • जांचें कि आपके कंप्यूटर पर स्थापित प्रोसेसर आपको डाउनलोड किए गए गेम द्वारा समर्थित है।
  • शीर्षक वाला चित्र पीसी गेम्स डाउनलोड करें चरण 15
    4
    सत्यापित करें कि आपके हार्ड ड्राइव पर स्थापना के लिए पर्याप्त जगह है। एक विंडो तक पहुंचें "संसाधनों का अन्वेषण करें" या "फ़ाइल एक्सप्लोरर", मुख्य हार्ड डिस्क की स्थिति जानें, फिर इसे सही माउस बटन के साथ चुनें। विकल्प चुनें "संपत्ति" मेनू से दिखाई दिया और अभी भी उपलब्ध मुक्त स्थान की मात्रा की जांच करें।
  • किसी फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए, आप सिस्टम में किसी भी हार्ड डिस्क या विभाजन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप बाहरी हार्ड ड्राइव या यूएसबी स्टिक भी उपयोग कर सकते हैं। इस अंतिम मामले में, हालांकि, वीडियो गेम डाउनलोड करने के लिए, आपको हमेशा कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा - यह भी प्रदर्शन सामान्य से कम हो सकता है
  • टिप्स

    • Windows Vista को निष्पादन योग्य फ़ाइलों की आवश्यकता है (विस्तार के साथ ".exe") हमेशा सिस्टम व्यवस्थापक विशेषाधिकारों के साथ निष्पादित किया जाता है
    • वीडियो गेम डाउनलोड करने से पहले, इसके उपयोग के लिए हमेशा न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएं जांचें। यदि आपने इसे खरीदा है, तो संभवत: आप प्रतिपूर्ति प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • विंडोज सिस्टम या अज्ञात इंटरनेट स्रोतों से अन्य सामग्री के लिए वीडियो गेम डाउनलोड करना बहुत खतरनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक शक्तिशाली और अप-टू-डेट एंटी-वायरस है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वायरस और मैलवेयर में न चलाएं, केवल अपने प्रकाशकों की आधिकारिक वेबसाइटों से ही वीडियो गेम डाउनलोड करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर (डेस्कटॉप या लैपटॉप)
    • विंडोज एक्सपी, विस्टा, 7, 8, 8.1, 10 या अधिक
    • ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com