VOB फ़ाइलें कैसे खेलें

वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करना, सभी लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है, अधिकांश वीओबी फ़ाइलों को खेला जा सकता है। विंडोज सिस्टम उपयोगकर्ता MPC-HC मल्टीमीडिया प्लेयर द्वारा प्रतिनिधित्व के वैकल्पिक का लाभ ले सकते हैं, जो वीएलसी के समान काम करता है। यदि आपके पास एक Plex सर्वर है, तो आप वी.ओ.बी. फाइलों को एमकेवी प्रारूप में कनवर्ट कर सकते हैं, जिससे छवि की गुणवत्ता में कमी के बिना स्ट्रीम को आसान बना दिया जा सकता है। आप एक डीवीडी बनाने के लिए वीओबी फाइलों का उपयोग कर सकते हैं और ऑप्टिकल मीडिया प्लेयर के किसी भी प्रकार का उपयोग कर इसे पुन: उत्पन्न कर सकते हैं। जब वीओबी फ़ाइलों को एन्क्रिप्ट किया जाता है, फिर भी, सामान्य प्रक्रियाओं द्वारा उन्हें वापस नहीं खेला जा सकता है

कदम

विधि 1

वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें
छवि VOB फाइलें चरण 1 पर क्लिक करें
1
अपना पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और वेबसाइट का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करें videolan.org. वीएलसी मीडिया प्लेयर एक ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है, इसलिए यह पूरी तरह से मुफ़्त है यह एक ऐसा कार्यक्रम है, जो वीओबी फ़ाइलों सहित वस्तुतः किसी भी वीडियो प्रारूप को चला सकता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 2
    2
    बटन दबाएं "वीएलसी डाउनलोड करें"। आप उपयोग कर रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर सही स्थापना फ़ाइल का डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू होना चाहिए। अगर स्थापना फ़ाइल गलत है (उदाहरण के लिए यदि आपने एक एक्सई फाइल डाउनलोड की है, लेकिन आप मैकोड सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं), तो नीचे दिए गए स्थित उपयोग में प्लेटफॉर्म के लोगो से संबंधित छवि (विंडोज, लिनक्स, एंड्रॉइड इत्यादि) पर क्लिक करें। बटन "वीएलसी डाउनलोड करें"।
  • चित्र VOB फाइलें चरण 3
    3
    डाउनलोड पूरा होने पर, वीएलसी स्थापना फ़ाइल को चलाएं। यह प्रोग्राम इंस्टॉलेशन प्रक्रिया प्रारंभ करेगा। डाउनलोड की गई फ़ाइल स्वचालित रूप से फ़ोल्डर में सहेज ली जाएगी "डाउनलोड" (जब तक कि आपने एक अलग मार्ग नहीं बताया है)। आप उस फ़ाइल पर वापस जा सकते हैं जो अनुभाग का उपयोग कर रहे हैं "डाउनलोड" यह डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल किया इंटरनेट ब्राउज़र का।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 4
    4
    वीएलसी की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। यह प्रक्रिया आपके कंप्यूटर, Windows या MacOS पर निर्भर करता है, लेकिन आप आमतौर पर डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि VOB फ़ाइलें चरण 5 के साथ चित्रित करें
    5
    वीएलसी मीडिया प्लेयर शुरू करें जब प्रोग्राम इंस्टॉल हो जाता है, तो आप इसे मेनू या स्क्रीन तक पहुंच कर शुरू कर सकते हैं "प्रारंभ" (विंडोज सिस्टम पर) या फ़ोल्डर में "आवेदन" (मैकओएस सिस्टम पर)
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 6
    6
    मेनू तक पहुंचें "मीडिया" (विंडोज सिस्टम पर) या "फ़ाइल" (मैकओएस सिस्टम पर) यह मेनू है जिसमें वीएलसी के अंदर विभिन्न मल्टीमीडिया फ़ाइलों को लोड और खोलने के विकल्प शामिल हैं।
  • चित्र VOB फ़ाइलें चरण 7 के अनुसार शीर्षक
    7
    आइटम को चुनें "फ़ोल्डर खोलें" (विंडोज सिस्टम पर) या "फ़ाइल खोलें" (मैकओएस सिस्टम पर) यह एक संवाद लाएगा जो कि आपको VIDEO_TS फ़ोल्डर में प्रवेश करने की अनुमति देगा जो कि वीओबी फ़ाइल को विचाराधीन है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 8
    8
    उस फ़ोल्डर के लिए अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की सामग्री को ब्राउज़ करें जिसमें VOB फ़ाइल है जिसे आप खेलना चाहते हैं। यदि इसे निकाला गया है (शब्दगण में "फट") सीधे एक डीवीडी से, इस फ़ोल्डर को आम तौर पर नाम दिया जाता है "VIDEO_TS"।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    वांछित वीओबी फ़ाइल का प्लेबैक शुरू करने के लिए चयनित फ़ोल्डर में प्रवेश करें। प्रोग्राम में चयनित फ़ोल्डर खोलकर, वीएलसी मीडिया प्लेयर स्वचालित रूप से अपने वीडियो खेलना शुरू करेगा जैसे कि आपने ऑप्टिकल ड्राइव में इसी डीवीडी को शारीरिक रूप से डाला है। आप डीवीडी मेनू, विशेष सामग्री, अध्याय और किसी अन्य तत्व के माध्यम से ब्राउज़ कर सकेंगे।
  • विधि 2

    एमपीसी-एचसी का उपयोग करें (केवल विंडोज सिस्टम के लिए)
    चित्र VOB फाइलें शीर्षक से कदम 10
    1
    निर्धारित करें कि आप 32 या 64-बिट Windows ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं। कार्यक्रम के सही संस्करण को डाउनलोड करने के लिए, यह जानकारी जानना आवश्यक है।
    • कुंजी संयोजन दबाएं ⌘ विन + रोकें या आइटम का चयन करें "कंप्यूटर" मेनू का "प्रारंभ" सही माउस बटन के साथ, फिर विकल्प चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
    • आइटम के लिए खोजें "सिस्टम प्रकार" अनुभाग के अंदर रखा "प्रणाली" खिड़की के दिखाई दिया यदि इस प्रविष्टि में शब्दिंग शामिल है "64-बिट" या "64"इसका अर्थ है कि आप 64-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं। इसके विपरीत, यदि यह शब्द दिखाता है "32-बिट", "86" या इसमें बिट्स का कोई संदर्भ नहीं है, इसका मतलब है कि आप 32-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चित्र 11 कदम
    2
    एमपीसी-एचसी वेबसाइट पर पहुंचें यह ओपन सोर्स मीडिया प्लेयर है, इसलिए पूरी तरह से नि: शुल्क, वीओबी फ़ाइलों को खेलने में सक्षम है और सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किए गए वीडियो प्रारूप। स्थापना फ़ाइल को वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है mpc-hc.org/downloads/
  • दुर्भाग्य से एमपीसी-एचसी विंडोज सिस्टम के लिए ही उपलब्ध है
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 12
    3
    लिंक का चयन करें "इंस्टालर" उपयोग में विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण से संबंधित इस तरह, इंस्टॉलेशन फ़ाइल सीधे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाएगी।
  • छवि VOB फ़ाइलें चरण 13 के नाम से चित्र
    4
    स्थापना फ़ाइल को चलाने और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। फ़ाइल छोटा है, इसलिए डाउनलोड को केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए। जब डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो इसे चलाने के लिए और अपने कंप्यूटर पर MPC-HC सही तरीके से स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। दोबारा, आप डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 14
    5
    जब स्थापना पूर्ण हो जाए, तो एमपीसी-एचसी प्रारंभ करें आपके पास सीधे स्थापना फ़ाइल या डेस्कटॉप पर बनाए गए लिंक का उपयोग करने का विकल्प होता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 15
    6
    मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तब आइटम का चयन करें "त्वरित फ़ाइल खोलें"। यह प्रासंगिक संवाद बॉक्स प्रदर्शित करेगा।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक से चित्र चरण 16
    7
    उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें वोओब फ़ाइलें शामिल हों जिन्हें आप खेलना चाहते हैं। आम तौर पर, जब आप एक डीवीडी की सामग्री को निकालते हैं और इसे वीओबी प्रारूप में सहेजते हैं, तो एक वीडियो_टीएस फ़ोल्डर स्वतः बनाया जाता है जिसमें सभी जनरेटेड वीओबी फाइलें सहेजी जाती हैं। उस फ़ोल्डर का उपयोग करने वाले संवाद का उपयोग करें
  • छवि VOB फ़ाइलें चरण 17 के नाम से चित्र
    8
    फाइल का चयन करें "video_ts.ifo"। इस फाइल में प्रश्न के लिहाज से डीवीडी की सभी सामग्रियों की एक सूची है, ताकि एमपीसी-एचसी प्रोग्राम मेन्यू और सभी विशेष सुविधाओं को शामिल कर सकता है।
  • आप अभी भी एक एकल वीओबी फ़ाइल का चयन कर सकते हैं, लेकिन यह केवल उस डीवीडी के हिस्से को खेलेंगे जो इसका संदर्भ देता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 18
    9
    फ़ाइल खोलें यह स्वचालित रूप से डीवीडी खेलना शुरू करेगा जो सभी प्रासंगिक वीओबी फ़ाइलों को सही अनुक्रम में खेलेंगे।
  • विधि 3

    एक Plex मल्टीमीडिया सर्वर का उपयोग करें
    छवि VOB फाइलें शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    1
    मेक एमकेवी सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें पीएलएक्स कार्यक्रम को वीओबी फ़ाइलों को खेलने में काफी कठिनाई होती है, इसलिए इसे एमकेवी प्रारूप में परिवर्तित करने के लिए मेक एमकेवी का उपयोग करने के लिए अधिक समझदार और व्यावहारिक हो सकता है। इस तरह आप छवि गुणवत्ता के मामले में कुछ भी नहीं खोएंगे, लेकिन दुर्भाग्य से आप मूल डीवीडी मेनू के माध्यम से ब्राउज़ करने की संभावना खो देंगे। हालांकि व्यक्तिगत अध्यायों को संरक्षित रखा जाएगा।
    • वेबसाइट पर पहुंचें makemkv.com/, तब बटन का चयन करें "विंडोज के लिए मेक एमकेवी डाउनलोड करें" प्रासंगिक स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए
  • प्लेबैक VOB फाइलें शीर्षक चरण 20
    2
    डाउनलोड पूरा होने पर, स्थापना फ़ाइल चलाएं और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। दोबारा, आप डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं। मेक एमकेवी प्रोग्राम किसी भी स्पायवेयर या एडवेयर स्थापित नहीं करता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 21
    3
    MakeMKV को प्रारंभ करें आप इसे सीधे स्थापना विज़ार्ड विंडो से या आपके डेस्कटॉप पर बनाए गए लिंक का उपयोग करके कर सकते हैं।
  • प्लेबैक VOB फ़ाइलें चरण 22



    4
    बटन दबाएं "फ़ाइलें खोलें"। इसे मेकएमकेवी विंडो के ऊपरी बाएं कोने में रखा गया है और उस दस्तावेज़ आइकन को दिखाता है जिस पर एक स्टाइलिस वीडियो कैमरा की छवि दिखाई देती है।
  • छवि VOB फ़ाइलें चरण 23 के नाम से चित्र
    5
    उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें वोओब फ़ाइलें शामिल हों जिन्हें आप खेलना चाहते हैं। आम तौर पर, जब आप एक डीवीडी की सामग्री को निकालते हैं और इसे वीओबी प्रारूप में सहेजते हैं, तो एक वीडियो_टीएस फ़ोल्डर स्वतः बनाया जाता है जिसमें सभी जनरेटेड वीओबी फाइलें सहेजी जाती हैं। उस फ़ोल्डर का उपयोग करने वाले संवाद का उपयोग करें
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक से चित्र चरण 24
    6
    फाइल का चयन करें "video_ts.ifo"। इस फाइल में प्रश्न के लिहाज से डीवीडी की सभी सामग्रियों की सूची होती है, अर्थात सभी वीओबी फाइलों की सूची जो उसको लिखती है, जिसका फ़ंक्शन मीडिया प्लेयर को इंगित करता है जिसमें वे खेले जाते हैं। MakeMKV को सभी VOB फ़ाइलों को लोड करने और एक एकल MKV फ़ाइल में कनवर्ट करने की अनुमति देने के लिए प्रश्न में फ़ाइल का चयन करें।
  • चित्र VOB फाइलें शीर्षक चरण 25
    7
    वह शीर्षक चुनें जिसे आप अंतिम फ़ाइल में देना चाहते हैं। किसी फिल्म के मामले में, आपको फिल्म के मूल शीर्षक को पूर्ण रूप से चुनना चाहिए। यदि डीवीडी टी वी श्रृंखला के एक या एक से अधिक सत्रों के एपिसोड को संदर्भित करता है, तो आप प्रत्येक एपिसोड के लिए एक एकल एमकेवी फ़ाइल बना सकते हैं, जिससे प्लेक्स के भीतर से चयन करना अधिक आसान होता है।
  • आपके पास अंतिम MKV फ़ाइल में शामिल करने के लिए ऑडियो ट्रैक और उपशीर्षक चुनने का विकल्प भी है। एमकेवी फ़ाइलों में आंतरिक रूप से कई ऑडियो ट्रैक शामिल हो सकते हैं
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 26
    8
    रूपांतरण प्रक्रिया प्रारंभ करें MakeMKV एक MKV फ़ाइल को वीडियो से शुरू करेगा और चयनित ऑडियो ट्रैक। इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए आवश्यक समय VOB फ़ाइलों के आकार पर निर्भर करता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक से चित्र चरण 27
    9
    समाप्त होने पर, अपने Plex मीडिया लाइब्रेरी में नई MKV फ़ाइल जोड़ें। Plex प्रोग्राम रीयल टाइम में MKV फ़ाइलों को पढ़ और डीकोड कर सकता है, इसलिए आपको इस प्रकार की मूवी खेलने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अधिकांश मामलों में, Plex स्वतः चयनित वीडियो के लिए सही जानकारी पाता है। अपने प्लेक्स लाइब्रेरी में नई मल्टीमीडिया सामग्री को जोड़ने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेब पर खोजें।
  • विधि 4

    वीओबी फ़ाइलों को डीवीडी में जलाएं
    चित्र VOB फाइलें शीर्षक चरण 28
    1
    ImgBurn सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जो आपको अपने वीडियो_टीएस फ़ोल्डर में वीओबी फ़ाइलों से एक डीवीडी बनाने की अनुमति देता है। जिसके परिणामस्वरूप डीवीडी को फिर से बर्न डिस्क पढ़ने में सक्षम किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेला जा सकता है। वेबसाइट पर पहुंचें "imgburn.com/index.php?act=download" प्रोग्राम स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए
    • सर्वर से डाउनलोड करने के लिए चुनते समय, सुनिश्चित करें कि स्थानीय फाइल को स्थानीय रूप से सहेजने के लिए एक विशिष्ट प्रोग्राम की आवश्यकता नहीं है। सर्वर ने शब्दों से संकेत दिया "मिरर 5" और "मिरर 6" डाउनलोड करने के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • ImgBurn सर्वर का उपयोग करने से बचें (शब्दों द्वारा पहचाने गए I "मिरर 7"), क्योंकि इस स्थापना फ़ाइल में एक अतिरिक्त एडवेयर है, जिसे आपको प्रोग्राम के साथ इंस्टॉल होने से रोकने के लिए स्थापना प्रक्रिया के दौरान अक्षम करना होगा।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक टाइप करें चित्र 29
    2
    स्थापना कार्यक्रम को प्रारंभ करें डाउनलोड पूरा होने पर, स्थापना फ़ाइल चलाएं। आप फ़ोल्डर को एक्सेस करके यह कर सकते हैं "डाउनलोड" कंप्यूटर या ब्राउज़र जिसे आप इसे डाउनलोड करते थे। दोबारा, आप सीधे डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं
  • इंस्टॉलेशन विज़ार्ड की प्रत्येक स्क्रीन को पढ़ें या सावधानीपूर्वक देखें, क्योंकि इसमें अवांछित एडवेयर इंस्टॉलेशन हो सकता है, जिस पर आप ImgBurn इंस्टॉलेशन फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए उपयोग किए गए सर्वर पर निर्भर करते हैं।
  • चित्र VOB फाइलें चरण 30 के नाम से
    3
    इमगिबर शुरू करें स्थापना प्रक्रिया के अंत में प्रोग्राम के लिए एक लिंक डेस्कटॉप पर सीधे बनाया जाएगा। इसे चुनना आपको एक स्वागत संदेश और मुख्य कार्यक्रम स्क्रीन द्वारा स्वागत किया जाएगा।
  • चित्र VOB फाइलें चरण 31
    4
    विकल्प चुनें "फ़ाइलें और फ़ोल्डर्स जला" मुख्य मेनू से यह वीओबी फ़ाइलों को चुनने के लिए विंडो को ऊपर उठाएगा जिसके साथ एक डीवीडी छवि बनाई जाएगी, जो तब ऑप्टिकल मीडिया में जलाएगी। ImgBurn के ऑपरेशन के इस मोड में सभी मेनू और मूल डीवीडी की विशेषताओं को संरक्षित किया गया है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 32
    5
    बटन दबाएं "एक फ़ोल्डर के लिए खोजें"। सिस्टम संवाद प्रदर्शित किया जाएगा। सवाल में बटन बॉक्स में रखा गया है "मूल" ImgBurn विंडो का
  • चित्र VOB फाइलें शीर्षक चरण 33
    6
    वीडियो_टीएस फ़ोल्डर चुनें इसमें सभी वीओबी फाइलें हैं जिन्हें डीवीडी पर जलाए जाने की आवश्यकता होगी। जब मैं इस फ़ोल्डर का उपयोग करता हूँ, इमग्बर्न स्वचालित रूप से सभी वीओबी फ़ाइलों को डीवीडी बनाने के लिए आवश्यक लोड करेगा I
  • चित्र VOB फाइलें शीर्षक चरण 34
    7
    बटन दबाएं "छवि आकार की गणना करें"। यह एक छोटा कैलकुलेटर की विशेषता है और वह बोर्ड के निचले भाग में स्थित है "सूचना"। यह छवि फ़ाइल के अंतिम आयामों की गणना करेगा, जिसके अनुसार आपको सूचित किया जाएगा यदि आपको एकल-परत या दोहरे परत डीवीडी का उपयोग करना होगा।
  • चित्र VOB फ़ाइलें चरण 35 नामक छवि
    8
    बर्नर में सुझाए गए डीवीडी प्रकार को डालें। छवि फ़ाइल आकार निर्धारण प्रक्रिया के अंत में, प्रविष्टि की जांच करें "Supp। मि। रिच।"। उपयोग करने के लिए रिक्त डीवीडी के प्रकार को चुनने के लिए इस फ़ील्ड में मान का उपयोग करें। अधिकांश फिल्में सुरक्षित रूप से डीवीडी ± आर / आरडब्ल्यू तक जला सकती हैं
  • चित्र VOB फाइलें नाम से चित्र 36
    9
    कार्ड तक पहुंचें "विकल्प"। डिस्क विकल्प सूचीबद्ध हैं
  • चित्र VOB फाइलें शीर्षक चरण 37
    10
    आइटम को चुनें "ISO9660 + यूडीएफ" ड्रॉप-डाउन मेनू से "फ़ाइल सिस्टम"। अंतिम डीवीडी को एन्कोड किया जाएगा ताकि इसे बाजार पर ज्यादातर डीवीडी खिलाड़ियों द्वारा पढ़ा जा सके।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 38
    11
    कार्ड तक पहुंचें "लेबल"। यहां से आप अतिरिक्त डेटा की एक श्रृंखला दर्ज कर सकते हैं जो डिस्क प्लेयर द्वारा डिस्क को पढ़ने में आसान कर देगा।
  • चित्र VOB फाइलें चरण 3 9 शीर्षक
    12
    फ़ील्ड के अंदर एक लेबल दर्ज करें "ISO9660"। आप जो कुछ शीर्षक चाहते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें खाली स्थान नहीं है
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 40
    13
    बटन दबाएं "प्रतिलिपि" क्षेत्र के बगल में स्थित "ISO9660"। डाला गया लेबल स्वचालित रूप से अन्य फ़ील्ड पर कॉपी कर दिया जाएगा जो डिस्क पर जलाया जा सकता है (यह जानकारी समान होना चाहिए)।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 41
    14
    बटन दबाएं "बनाएं"। कम्प्यूटर के बर्नर में खाली डीवीडी में छवि को जलाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस चरण को पूरा करने के लिए आवश्यक समय रिकॉर्डर की लेखन गति और वीडियो फ़ाइलों के आकार पर निर्भर करता है।
  • छवि VOB फाइलें शीर्षक चरण 42
    15
    नव निर्मित डीवीडी खेलें। डिस्क लेखन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, परिणामस्वरूप डीवीडी का इस्तेमाल बाजार में अधिकांश डीवीडी खिलाड़ियों के साथ किया जा सकता है। इनमें से कुछ को जला हुआ डीवीडी वापस खेलने में समस्या हो सकती है, इस स्थिति में वे अपनी वीडियो छवियों को देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • टिप्स

    • आप सीधे एक वीओबी फ़ाइल को एक डीवीडी से कॉपी नहीं कर सकते, क्योंकि यह एक एन्क्रिप्टेड प्रारूप है। जब आप वीओबी फ़ाइल चलाने की कोशिश करते हैं, तो वास्तव में ऐसा कुछ नहीं होता है यदि आपको अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर एक डीवीडी की सामग्री की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है, तो आपको सबसे पहले विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करना होगा जो इसे डिक्रिप्ट कर सकते हैं। परामर्श करना इस अनुच्छेद इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com