उबंटू पर वीएलसी प्लेयर कैसे स्थापित करें

वीएलसी एक ओपन-सोर्स और मल्टी-प्लेटफॉर्म मल्टीमीडिया प्लेयर है, जो पूरी तरह से निःशुल्क है। यह प्रोग्राम अधिकांश मल्टीमीडिया फ़ाइलों को चला सकता है, जिनमें डीवीडी मीडिया, ऑडियो सीडी, वीसीडी और विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेबैक प्रोटोकॉल शामिल हैं। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि लिनक्स (उबंटू) में वीएलसी कैसे स्थापित किया जाए।

सामग्री

कदम

उबंटू चरण 1 में वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
`अनुप्रयोग` मेनू पर जाएं और `उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र` का चयन करें।
  • उबंटू चरण 2 में एक वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकट होने वाले `उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र` विंडो में, आपको विंडो के ऊपरी दाएं कोने में खोज फ़ील्ड में कीवर्ड `वीएलसी` टाइप करने की आवश्यकता होगी। समाप्त होने पर, `Enter` कुंजी दबाएं



  • उबंटू चरण 3 में एक वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब पासवर्ड प्रदान करने के लिए कहा जाए, तो बस उस पासवर्ड को टाइप करें, जिसका उपयोग आप उबंटू में लॉग इन करने के लिए करते हैं, फिर `एंटर` कुंजी दबाएं जब `वीएलसी प्लेयर` की स्थापना पूरी हो गई है, तो आप आवेदन का उपयोग करने के लिए तैयार होंगे।
  • उबंटू चरण 4 में वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    `सिस्टम` मेनू पर पहुंचें, `ऑडियो और वीडियो` आइटम चुनें और फिर एप्लिकेशन शुरू करने के लिए `वीएलसी प्लेयर` विकल्प का चयन करें, फिर मल्टीमीडिया प्लेयर को शुरू करने के लिए संबंधित आइकन का चयन करें।
  • टिप्स

    • `उबंटू सॉफ्टवेयर सेंटर` के भीतर, `अधिक जानकारी` बटन उपलब्ध है। सबसे पहले, इस विकल्प का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त ऐड-ऑन के अस्तित्व की जांच करने के लिए करें, सवाल से संबंधित आवेदन से संबंधित। यदि उपस्थित हो, तो उन्हें चुनें और `परिवर्तन लागू करें` बटन दबाएं। क्या आप चाहते हैं कि किसी विशेष एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते समय समस्याएं और त्रुटि संदेशों से निपटने के लिए बचें।
    • आप को डराने नहीं है पासवर्ड डालने का संकेत करते हैं, तो यह पासवर्ड आप उबंटू में लॉग इन करने के लिए उपयोग है। याद रखें कि जब आप `टर्मिनल` विंडो में पासवर्ड टाइप करेंगे, तो कोई अक्षर प्रदर्शित नहीं होगा। पासवर्ड में बस टाइप करें और `एन्टर` कुंजी दबाएं यदि दर्ज किया गया पासवर्ड सही है, तो प्रक्रिया आगे बढ़ सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com