कैसे adware मैन्युअल निकालें

इंटरनेट के विकास और प्रगति के साथ ही, दुर्भावनापूर्ण प्रोग्रामर सुरक्षा के दोषों का फायदा उठाने और अपने ही समाप्त होने के समर्थन के नए तरीकों से आए हैं। एक तरीका वे उपयोग करने का प्रयास करते हैं, कंप्यूटर को एडवेयर के साथ संक्रमित करने के लिए, मैलवेयर, स्पायवेयर, ट्रोजन और कीलॉगर्स के रूप में भी जाना जाता है। यदि आपको पता चलता है कि आपके कंप्यूटर को एडवेयर से संक्रमित किया गया है, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से कैसे निकालना और जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक करना सीखना चाहिए। यहां विंडोज के लिए एक एडवेयर हटाने कार्यक्रम का उपयोग कैसे किया जाता है

सामग्री

कदम

एडवेयर मैन्युअल चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
महत्वपूर्ण फ़ाइलों का बैकअप लें अगर कुछ गलत हो जाता है, तो बैकअप आपकी सबसे महत्वपूर्ण फाइलों को बनाए रखेगा। यदि संभव हो तो बाहरी हार्ड ड्राइव पर फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएं, भले ही सीडी या डीवीडी पर जला भी ठीक उसी तरह काम करता हो रजिस्ट्री बैकअप की भी सिफारिश की है।
  • एडवेयर मैन्युअल चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    डाउनलोड करें और अपनी पसंद के एडवेयर हटाने सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड करें। एडवेयर हटाने के प्रोग्राम विशेष रूप से हजारों ज्ञात एडवेयर संक्रमणों को मारने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो आपके सिस्टम में एकीकृत हो सकते हैं और उन्हें सुरक्षित रूप से निकालने के लिए
  • एडवेयर मैन्युअल चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    इंटरनेट और स्थानीय नेटवर्क सहित सभी नेटवर्कों से इसे डिस्कनेक्ट करके एडवेयर हटाने के लिए कंप्यूटर को तैयार करें। कंप्यूटर को अलग करने से पुन: संक्रमण हो जाएगा।
  • ऐडवेयर मैनुअली चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    कंप्यूटर को सुरक्षित मोड में पुनरारंभ करें अधिकांश कंप्यूटरों के लिए, बूट क्रम के दौरान F8 कुंजी दबाकर सुरक्षित मोड को सक्रिय किया जाता है। विनिर्देशों के लिए कंप्यूटर मैनुअल की जांच करें
  • एडवेयर मैन्युअल चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5



    एडवेयर हटाने कार्यक्रम प्रारंभ करें यह आपको सचेत कर सकता है कि उपलब्ध अपडेट उपलब्ध हैं। यदि हां, तो अपडेट स्वीकार और डाउनलोड करें एक बार डाउनलोड करने के बाद, अपडेट तुरंत इंस्टॉल किए जाएं।
  • ऐडवेयर मैनुअली चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    6
    एक पूर्ण स्कैन करें एक पूर्ण स्कैन कंप्यूटर में सभी फाइलों की जांच करता है और किसी भी विसंगति का संकेत देता है। यह सबसे संभव स्कैन संभव है
  • प्रोग्राम आपको उस कंप्यूटर को चुनने के लिए कह सकता है जो आप स्कैन करना चाहते हैं। यदि आप जानते हैं कि कौन से एडवेयर-संक्रमित इकाइयां हैं, तो केवल उन इकाइयों का चयन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी इकाइयां संक्रमित हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप सभी इकाइयों का चयन करें। ध्यान दें कि आपके द्वारा चुने गए और अधिक इकाइयां और स्कैन करने में अधिक समय लगेगा।
  • ऐडवेयर मैनुअली चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    7
    स्कैन को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। कुल अवधि कंप्यूटर की गति, साथ ही इकाइयों का आकार और चयनित इकाइयों की संख्या पर निर्भर करेगा। बहुत धीमे कंप्यूटरों के लिए, स्कैनिंग एक घंटे से अधिक समय लग सकता है।
  • ऐडवेयर मैनुअली चरण 8 को हटाएं
    8
    यह पूरा होने पर स्कैन के परिणाम देखें। आप उन सभी फाइलों की एक सूची देखेंगे जिन्हें एडवेयर के रूप में पता चला है। उन सभी को चुनें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं और उन्हें हटाने का चयन करें। कुछ adware हटाने के प्रोग्राम उन्हें वर्णन कर सकते हैं "संगरोध।"
  • ऐडवेयर मैनुअली चरण 9 को हटाएं
    9
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें उस प्रकार के एडवेयर के आधार पर जो हटा दिया गया है, आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप मजबूर नहीं हैं, तो यह वैसे भी करना उचित है।
  • चेतावनी

    • कभी-कभी सिस्टम में एक एडवेयर या मैलवेयर इतने गहराई से इनक्यूबेट किया जा सकता है कि सॉफ़्टवेयर या फ़ॉर्मेटिंग का एक पूरा पुनर्स्थापना एकमात्र विकल्प हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आपका कंप्यूटर भारी संक्रमित है, तो मूल्यांकन के लिए एक कंप्यूटर विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com