कैसे आईफोन और एंड्रॉइड उपकरणों पर मेमोरी उपयोग कम करने के लिए

कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों और आईफोन पर, जब इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन की संख्या बहुत बड़ी है, तो उपलब्ध स्मृति कम हो जाती है यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि `होम` पर किसी पसंदीदा को लिंक कैसे बनाया जाए, जिससे आपको डिवाइस पर अतिरिक्त मेमोरी के इस्तेमाल की आवश्यकता के बिना कई अनुप्रयोगों की अधिक कार्यक्षमता का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने डिवाइस के एसडी कार्ड पर बहुत सारी मेमोरी उपलब्ध है, तो एप्लिकेशन द्वारा उपयोग की जाने वाली मेमोरी अलग और बहुत अधिक सीमित हो सकती है उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा लिंक बना सकते हैं जो Google रीडर एप्लिकेशन की तरह कार्य करता है, लेकिन केवल कनेक्शन के लिए आवश्यक स्मृति को ही लेता है। (Google रीडर Google द्वारा निर्मित एक उत्कृष्ट आरएसएस और समाचार सामग्री प्रबंधक है।)

सामग्री

कदम

एंड्रॉइड और आईफ़ोन पर स्टेप मेमोरी यूज का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने फोन के ब्राउज़र को प्रारंभ करें
  • एंड्रॉइड और आईफ़ोन पर कम करें मेमोरी उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    Google Reader वेबसाइट पर पहुंचें। यदि आप Google खोज पृष्ठ पर हैं, तो आपको `अन्य` टैब मिलेगा। इसे चुनें और आप `रीडर` आइकन दिखाई देंगे। (यदि नहीं, तो फिर `अन्य` लिंक का चयन करें और `रीडर` प्रविष्टि दिखाई देनी चाहिए। वैकल्पिक रूप से, वेबसाइट लिंक `https://reader.google.com ` .)



  • एंड्रॉइड और आईफोन पर कम करें मेमोरी उपयोग शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    जब रीडर पृष्ठ लोड हो रहा है, तो आप इसे अपने पसंदीदा में जोड़ सकते हैं। (एंड्रॉइड के मामले में, स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर एक विशेष बटन होता है या वैकल्पिक रूप से, आप `मेनू` बटन का उपयोग कर सकते हैं। `रीडर` नाम से लिंक सहेजें)
  • एंड्रॉइड और आईफ़ोन पर स्टेप 4 पर स्मरण मेमोरी उपयोग शीर्षक वाला इमेज
    4
    पसंदीदा बनाने के बाद, अपनी उंगली के साथ इसे जारी किए बिना चुनें, ताकि अपने प्रासंगिक मेनू को लाया जा सके (एंड्रॉइड पर ऐसा काम करता है)। दिखाई देने वाले मेनू से, `होम स्क्रीन कनेक्शन जोड़ें` आइटम चुनें।
  • अब, आपके डिवाइस के `होम` पर, आप एक आवेदन के समान एक आइकन देखेंगे। जल्दी से `होम` तक पहुंचने के लिए, `होम` बटन दबाएं। जब आप यह आइकन चुनते हैं तो आपका Google रीडर `एप्लिकेशन` एक ब्राउज़र के माध्यम से खोला जाएगा। जाहिर है वास्तविक एप्लिकेशन द्वारा की जाने वाली कुछ सुविधाएं उपस्थित नहीं होंगे, जैसे सूचनाएं, लेकिन 1.2 एमबी के बजाए उपयोग की जाने वाली मेमोरी की संख्या कुछ बाइट्स होगी!
  • टिप्स

    • एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करण, आपको अपने डिवाइस के एसडी कार्ड पर एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की अनुमति देते हैं (यदि कोई है)। यह विकल्प अनुप्रयोगों द्वारा आंतरिक मेमोरी का उपयोग कम कर देता है हालांकि, बहुत बड़े कार्यक्रम, जैसे मैप्स, किसी एसडी कार्ड पर जाने की अनुमति नहीं देते हैं।
    • `रीडर` एप्लिकेशन की सामग्री को केवल `Google रीडर` के पूर्ण संस्करण का उपयोग करके बदला जा सकता है आप इसे अपने मोबाइल डिवाइस के ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं भले ही अधिक कठिनाई के साथ। कंप्यूटर ब्राउज़र या उदारतापूर्वक आकार की स्क्रीन के साथ एक डिवाइस का उपयोग करने के लिए यह बहुत आसान और तेज़ है जो Google रीडर के पूर्ण संस्करण को चला सकता है।
    • मुख्य सबूत है कि एक वेब सेवा एक आवेदन के रूप में कार्य कर सकती है सेवा वेब पेज तक पहुंचने के लिए और, यदि वह ऐप के रूप में दिखाई दे, तो उसे अपने पसंदीदा में जोड़ें कई वेब सेवा प्रदाताओं के पास एक यूआरएल है जो `मोबाइल के समान है। [डेवलपर_नाव]। कॉम`। `मोबाइल` शब्द स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि सामग्री छोटे स्क्रीन के साथ मोबाइल उपकरणों पर उपयोग के लिए अनुकूलित है।
    • एक ही दृष्टिकोण का इस्तेमाल बड़ी संख्या में प्रदाताओं के लिए किया जा सकता है, जैसे द न्यू यॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट, Google Bookmarks (कुछ अजीब कारणों से यह सुविधा एंड्रॉइड डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र में एकीकृत नहीं है), मौसम की स्थिति, ग्रुपऑन और कई अन्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com