एमएस पेंट के साथ एक अच्छा डिजाइन कैसे करें

क्या आप सुंदर ग्राफिक्स बनाने जा रहे हैं? यह मार्गदर्शिका आपको चरणबद्ध तरीके से चरणबद्ध तरीके से सिखाना होगा कि पेशेवर स्तर की छवि को सिर्फ 15-25 मिनट में कैसे बनाया जाए! एक अच्छी तरह से संगठित और प्रभावी तरीके से छवियों को डिजाइन और योजना बनाएं। मज़े करो!

कदम

एमएस पेंट चरण 1 के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाला इमेज
1
सही चित्र खोजें अपने पसंदीदा खोज इंजन में प्रवेश करें और क्लिक करें "चित्र", फिर उन छवियों के प्रकार टाइप करें जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। विषय के साथ सौदा करने वाली कम से कम पांच चित्र खोजने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि सभी छवियां इस विषय से संबंधित हैं। आपको ऐसी छवियों की आवश्यकता नहीं है जो बहुत रंगीन, चमकदार या आराम से हैं एक अच्छा संतुलन बनाने की कोशिश करें आप किस प्रकार के मनोदशा को अपनी रचना से प्रेरित करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें
  • यदि आपको कोई ऐसी छवि मिलती है जिसे आप पसंद करते हैं, तो उसे राइट-क्लिक करें और `ऐज़ ऐज़` चुनें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजने के लिए स्क्रीन के स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और इसे अगले चरणों के लिए उपलब्ध कर सकते हैं।
एमएस पेंट चरण 1 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • 2
    अनुसूची।
  • Microsoft Word में एक नया दस्तावेज़ खोलें पर क्लिक करें "दर्ज" स्क्रीन के शीर्ष पर और सबमेनू खोलें "चित्र"। फिर क्लिक करें "फ़ाइल से"।
    एमएस पेंट चरण 2 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • वे छवियां चुनें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं, इसलिए, उनका आकार बदलने के बिना, एक पंक्ति में उन सभी को व्यवस्थित करें एक ड्राइंग में उन्हें कैसे गठजोड़ करें, यह समझने की कोशिश करें। सबसे अच्छी छवियां जो एक साथ आती हैं आप छवियों को कैसे बना सकते हैं? क्या कोई ऐसी छवि है जिसे आपको ज़रूरत नहीं है? विभिन्न संभावनाओं पर प्रतिबिंबित करें यह चरण केवल अवलोकन के लिए समर्पित है दस्तावेज़ के अगले पृष्ठ पर, नोट्स लेते हैं कि संरचना के साथ आप क्या व्यक्त करना चाहते हैं अपने विचारों को व्यवस्थित करें
    एमएस पेंट चरण 2 बुलेट 2 के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाला इमेज
  • एमएस पेंट चरण 3 के साथ एक ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    यह सब एक साथ रखो। जो आपने माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में लिखा था उसे बचाएं और दस्तावेज़ को खुले रखें।
  • एमएस पेंट चरण 4 के साथ एक महान ग्राफिक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    अब एमएस पेंट में एक नया पृष्ठ खोलें। यह वह जगह है जहां अंतिम उत्पाद संरचना का निर्माण शुरू होता है। नोट्स और छवियों के लेआउट को ध्यान में रखते हुए और उन फ़ोटो को खोलें, जिन्हें आपने उपयोग करने का निर्णय लिया है। इस बिंदु पर, संरचना का आकार और स्थिति स्थापित करें। यह मूलतः मूल संरचना है - अभी तक कोई भी रंग या पाठ जोड़ना नहीं है, लेकिन स्क्रीन पर छवियों को व्यवस्थित करें।
  • एमएस पेंट के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    टेक्स्ट जोड़ें पर एक खाता बनाएँ Lunapic. यह एक बहुत ही सरल प्रोग्राम है जिसका उपयोग करने के लिए डाउनलोड या विशेष ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। रजिस्टर करें, फिर साइट के मुख पृष्ठ पर जाएं और अपना मसौदा अपलोड करें। आपको उन परिवर्तनों के अनुभाग में निर्देशित किया जाएगा जहां आप व्यावहारिक तरीके से रचना को अनुकूलित और कार्यान्वित कर सकते हैं। साइडबार (सभी उपकरण के साथ छोटी पट्टी) को देखो और छवि को दबाएं "टी" इटैलिक में अब, टेक्स्ट पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • सुनिश्चित करें कि पाठ थीम को फिट बैठता है उदाहरण के लिए, यदि आपका डिज़ाइन लेखन को दिखाता है "चलो ग्रह को बचाने", आप एक हरे फ़ॉन्ट का उपयोग कर सकते हैं अगर लेखन से पता चलता है "फ़ैशन", आप एक गुलाबी और स्पार्कलिंग फ़ॉन्ट का उपयोग कर सकते हैं वेबसाइट कई विभिन्न आकृतियों, रंगों और शैलियों की पेशकश करती है, जो आपको अपने संदेश को जोरदार ढंग से व्यक्त करने में मदद कर सकती हैं। पसंद अकेले तुम्हारा है
    एमएस पेंट चरण 5 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • पाठ की स्थिति यादृच्छिक नहीं होनी चाहिए। शब्द पठनीय होना चाहिए! एक खाली जगह में उन्हें जगह की कोशिश करो, जहां कोई रंग छवि विपरीत बनाने के लिए कर सकते हैं यह पाठकों को पढ़ने के लिए दर्शकों को निराश करने के लिए निराशाजनक है।


    एमएस पेंट चरण 5 बुलेट 2 के साथ एक ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • आयाम गिनती जो वर्ण बहुत छोटा हैं, वे खराब इंप्रेशन देते हैं - कोई भी आवर्धक ग्लास के साथ नहीं पढ़ना चाहता है, जबकि बहुत बड़ा पाठ विचलित हो सकता है और बहुत दुस्साहसी भी हो सकता है। आपको एक मध्यम-आकार वाले फ़ॉन्ट की ज़रूरत है (ग्राफिक्स के आधार पर, आमतौर पर 30-47 कामों के बीच का आकार अच्छी तरह से चुन लेगा)।
  • एमएस पेंट के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    सजावट जोड़ें यह पल तब होता है जब आप छवियों को एक वास्तविक रचना में पाठ करते हैं। साइडबार पर ड्राइंग टूल्स का उपयोग करना ठीक है, लेकिन आपको उन्हें समझदारी से उपयोग करना होगा उपकरण "रंग" और "पेंसिल" वे अव्यवसायिक दिखते हैं, लेकिन अगर आप भित्तिचित्रों की तरह अधिक लापरवाह शैली की तलाश कर रहे हैं, तो वे सही हैं। क्या ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं? बुनियादी आकृतियों का उपयोग करते हुए छोटे सजावट बनाने की कोशिश करें, जैसे कि मंडलियां, वर्ग, रेखाएं आदि। एक सुंदर फूल की रूपरेखा, या शायद प्रकाश की किरण का पता लगाने की कोशिश करें, केवल उन विशेष रूपों का उपयोग कर। आपको इन उपकरणों का अभ्यास करना होगा ताकि ग्राफिक अच्छा लगे।
  • एमएस पेंट के साथ ग्रेट ग्राफिक बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    प्रभाव जोड़ें यह कदम वास्तव में जरूरी नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके डिज़ाइन की जरूरत है तो थोड़ा अधिक, आप प्रभावों के साथ आगे बढ़ सकते हैं। उन्हें जोड़ने के लिए, बस कार्यक्रम के शीर्ष पर एनीमेशन मेनू का उपयोग करें और एक प्रभाव प्रकार चुनें। याद रखें: प्रभाव विषय और छवियों के लिए उपयुक्त होना चाहिए - एक अच्छी तरह से बनाई गई छवि में संतुलन आवश्यक है उन सभी को आज़माएं कि कौन से प्रभाव सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन पर्यवेक्षक को विचलित करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है
  • एमएस पेंट चरण 8 के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाला इमेज
    8
    काम की समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि ग्राफिक्स वास्तव में आप क्या चाहते थे चूंकि यह पाठ के साथ एक सरल छवि है, इसलिए कोई अतिरिक्त कदम आवश्यक नहीं हैं कार्य की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि संरचना सही आकार और अच्छी गुणवत्ता है।
  • एमएस पेंट के साथ मेक ए ग्रेट ग्राफिक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    सहेजें और उपयोग करें स्क्रीन के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और प्रेस करें "सहेजें"। इस बिंदु पर, बस ग्राफिक्स के लिए कोड प्राप्त करें और इसका उपयोग करें! यह वास्तव में सरल है
  • टिप्स

    • आकार बदलने से छवि धुंधला हो सकता है यदि छवियों की व्यवस्था सही नहीं है (या उन्हें हटाना) तो संरचना को बड़ा करना बेहतर होगा यदि आपको खाली जगह में एक छवि रखने की ज़रूरत है, लेकिन आप पर्याप्त कुछ नहीं पा सकते हैं, तो थोड़ा अजीब तस्वीर डालने का प्रयास करें।
    • फ़ोटो चुनने पर, आयाम और गुणवत्ता पर विचार करना महत्वपूर्ण है। यदि आपको बहुत छोटी छवि की आवश्यकता है, तो किसी बड़े का चयन न करें, फिर इसे सिकुड़ने के बारे में सोचें, यह विकृत हो सकता है या धुंधला हो सकता है

    चेतावनी

    • अपने शोध को `सुरक्षित मोड` में करना सुनिश्चित करें, ताकि आप अश्लील तस्वीरों में न आएं। यदि खोज इंजन या ब्राउज़र में उपलब्ध कराई गई यह फ़ंक्शन नहीं है, और आप पूरी तरह से खोज इंजन पर भरोसा नहीं करते हैं, तो इसका उपयोग न करें।
    • इसके अलावा, यह हमेशा इंटरनेट से छवियों को डाउनलोड करने से बचा जाता है। वे कंप्यूटर को संभावित नुकसान पहुंचा सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एमएस पेंट के साथ कम्प्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com