IMovie में छवियां कैसे जोड़ें

IMovie में छवियों को जोड़कर आप वीडियो और ध्वनि प्रभाव और पेशेवर संपादन के साथ कस्टम छवियां बना सकते हैं। तिथि, घटनाओं या छुट्टियों के क्रम में आपके फोटो व्यवस्थित करने के लिए यह भी आसान होगा आप अपने iMovie परियोजनाओं में छवियां भी जोड़ सकते हैं और छवियों और वीडियो क्लिप के साथ फिल्म बना सकते हैं।

कदम

1
IMovie प्रोग्राम खोलें और पहले से बनाए गए iMovie प्रोजेक्ट का चयन करें, जिसमें आप छवियां जोड़ना चाहते हैं या अन्यथा कोई नया बनाना चाहते हैं।

इमोजी स्टेप 1 में इमेजेस जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
  • एक नया आईमोवियो प्रोजेक्ट बनाने के लिए, iMovie विंडो के शीर्ष पैनल पर स्थित फ़ाइल टैब पर जाएं। "नई परियोजना" का चयन करें एक संवाद आपके परियोजना के नाम को दर्ज करने के लिए कहता है। प्रोजेक्ट नाम फ़ील्ड में नाम टाइप करें और अपनी iMovie मूवी बनाने के लिए इच्छित पहलू अनुपात चुनें। "बनाएँ" पर क्लिक करें
    इमोजी स्टेप 1 बुलेट 1 में छवियां जोड़ें
  • इमोजी चरण 2 में छवियां जोड़ें शीर्षक छवि
    2
    केंद्र मेनू के दाईं ओर स्थित कैमरा द्वारा दर्शाए गए फोटो बटन पर क्लिक करें इस तरह, एक खिड़की iMovie फिल्म के निचले दाएं कोने में सभी छवियों को प्रदर्शित होगी। इस विंडो के शीर्ष पर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू आपको पिछले 12 महीनों, ईवेंट, फोटो एलबम जैसे विकल्पों को दिखाकर फ़ोटो को सॉर्ट करने या तिथि और छवि मैनेप्यूलेशन प्रोग्राम द्वारा उन्हें देखने की अनुमति देता है, अन्यथा आप अपने कंप्यूटर की लाइब्रेरी पर सभी फ़ोटो बेच सकते हैं । आप फ़ोटो विंडो के निचले भाग पर खोज बार का उपयोग करके विशिष्ट चित्रों की खोज भी कर सकते हैं।
  • 3
    छवियों पर क्लिक करके और इसे चुनकर आप अपने iMovie प्रोजेक्ट में जोड़ना चाहते हैं। एक समय में एक से अधिक छवि सम्मिलित करने के लिए छवि पर क्लिक करें और कंप्यूटर कुंजीपटल पर शिफ्ट की को दबाए रखें और एक समय में एक से अधिक छवियों का चयन करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें, अन्यथा क्लिक करें, शिफ्ट कुंजी दबाए रखने के लिए, प्रत्येक छवि को जोड़ने के लिए।

    इमोजी स्टेप 3 में छवियां जोड़ें
  • इमोजी स्टेप 4 में इमेजेस जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    4
    चयनित छवियों पर क्लिक करें और उन्हें फोटो खिड़की के बाएं कोने पर टाइमलाइन पर खींचें। यदि आपने एक से अधिक छवि का चयन किया है, तो सभी चयनित छवियां स्वचालित रूप से जोड़ दी जाएंगी।
  • इमोजी चरण 5 में छवियां जोड़ें



    5
    समय रेखा पर इन छवियों को जारी करने के लिए माउस बटन को रिलीज़ करें। यदि आप अपनी iMovie फिल्म में विशिष्ट बिंदुओं पर स्थिर चित्रों को सम्मिलित करना चाहते हैं, तो उन्हें कहीं भी खींचें जहां आप चाहते हैं कि उन्हें डालें। इन छवियों को अब पूर्वावलोकन स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा, जो समयरेखा के दाईं ओर स्थित है। चित्र संपादित करने के लिए तैयार हैं।
  • IMovie में छवियों को खींचें

    1
    IPhoto प्रोग्राम खोलें (या बाद के कार्यक्रम जहां आप तस्वीरें आयात करना चाहते हैं iMovie रहते हैं) iPhoto को एक उष्णकटिबंधीय परिदृश्य आइकन और एक कैमरा द्वारा चित्रित किया गया है

    इमोजी चरण 6 में छवियां जोड़ें
  • 2
    विभिन्न चित्रों के माध्यम से स्क्रॉल करें एकाधिक छवियों का चयन करने के लिए, शिफ्ट की दबाए रखें और उन छवियों पर क्लिक करें, जिन्हें आप चुनना चाहते हैं।
  • 3
    बाएं माउस बटन दबाकर रखें और छवियों को आईफ़ोटो से आईमोविइ प्रोजेक्ट विंडो में खींचें।
  • इमोजी चरण 9 में छवियां जोड़ें शीर्षक
    4
    IMovie समयरेखा पर छवियों को रखें और बाएं माउस बटन को छोड़ें। छवियां अब टाइमलाइन और पूर्वावलोकन विंडो में दिखाई देंगी। IMovie के सभी विभिन्न कार्यों का उपयोग करके अब इस परियोजना में प्रभाव को संशोधित और जोड़ना संभव है।
  • टिप्स

    • जब आप iMovie में छवियां जोड़ते हैं, तो प्रोग्राम स्वचालित रूप से छवियों को "केन बर्न्स" प्रभाव जोड़ देगा। आपकी छवियों को 4 सेकंड के लिए स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा, फिर ज़ूम आउट हो गया और गायब हो गया (केन बर्न्स इफेक्ट)। आप iMovie विंडो के मध्य में पैनल में क्रॉप विकल्प को चुनकर केन बर्न्स प्रभाव की अवधि को बदल सकते हैं। केन बर्न्स बटन का चयन करें और उस क्लिप का चयन करें जिस पर प्रभाव लागू किया गया था, और समयरेखा के नीचे स्थित स्लाइडर को स्थानांतरित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com