IMovie के लिए एक शीर्षक कैसे जोड़ें

IMovie में किसी प्रोजेक्ट को एक शीर्षक जोड़ने से आप उस फुटेज को सही ढंग से प्रस्तुत कर सकते हैं, जिसे आप खेलते हैं, विशिष्ट वीडियो क्लिप टैग करने और शीर्षकों को भी जोड़ सकते हैं शीर्षक जोड़ने के लिए ये विकल्प घरेलू फिल्मों और पेशेवर फिल्म परियोजनाओं दोनों के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। IMovie कार्यक्रम के साथ शुरू करने के लिए कई शीर्षक देखने के विकल्प हैं - यह आपको अपने विशिष्ट प्रोजेक्ट के आधार पर टेक्स्ट को संपादित करने की सुविधा भी देता है।

सामग्री

कदम

1
IMovie प्रोग्राम खोलें और इस परियोजना का चयन करें जिसे आप प्रोजेक्ट की लाइब्रेरी कॉलम से iMovie विंडो के बाईं ओर एक शीर्षक जोड़ना चाहते हैं।

IMovie चरण 1 में शीर्षक जोड़ें छवि
  • IMovie चरण 2 में शीर्षक जोड़ें छवि शीर्षक
    2
    IMovie विंडो के दाहिनी ओर केंद्र बॉक्स में "टी" के साथ दिये गये "शीर्षक" बटन पर क्लिक करें यह खिताब अनुभाग खुल जाएगा, जो कि iMovie प्रोजेक्ट के शीर्षक को जोड़ने के लिए प्रदर्शन विकल्प दिखाता है। विकल्प विंडो के निचले दाएं कोने में स्थित हैं
  • IMovie चरण 3 में शीर्षक जोड़ें
    3
    स्क्रॉल करें और एक शीर्षक चुनें जिसे आप अपने प्रोजेक्ट में जोड़ना चाहते हैं। iMovie आपको इन प्रसंगों को जेनेरिक प्रोटोटाइप के रूप में प्रस्तुत करता है ताकि आप यह समझ सकें कि आपके प्रोजेक्ट में शीर्षक कितना होगा।
  • 4
    आपके द्वारा चुने गए शीर्षक के दृश्य को क्लिक करें और दबाकर रखें और इसे स्क्रीन के उस हिस्से पर खींचें जो iMovie प्रोजेक्ट क्लिप दिखाती है। यह शीर्षक को देखने के लिए अनुभाग में, ऊपरी बाएं को तिरछे स्थित है।
  • 5



    वीडियो क्लिप के ऊपर शीर्षक प्रदर्शन ड्रॉप करें जहां आप iMovie प्रोजेक्ट के दौरान शीर्षक दिखाना चाहते हैं। माउस बटन को छोड़ें IMovie प्रोग्राम एक खिड़की दिखाएगा जहां आप सीधे वीडियो क्लिप के दाईं ओर अनुभाग में शीर्षक डिस्प्ले के टेक्स्ट और वरीयताओं को बदल सकते हैं।
  • IMovie चरण 6 में एक शीर्षक शीर्षक छवि
    6
    डबल शीर्षक "यहाँ क्लिक करें", "यहां उपशीर्षक टेक्स्ट", और शीर्षक दृश्य के अन्य क्षेत्रों पर क्लिक करें, जिससे आप टेक्स्ट जोड़ सकते हैं। इस तरह आप पाठ क्षेत्रों को अनुकूलित कर सकते हैं
  • 7
    टेक्स्ट और खिताब टाइप करें, जिन्हें आप वीडियो क्लिप में जोड़ना चाहते हैं। आप शीर्षक पाठ को हाइलाइट करके और "दिखाएँ फ़ॉन्ट्स" बटन पर क्लिक करके फ़ॉन्ट, आकार, रंग और अन्य अनुकूलन विशेषताओं को बदल सकते हैं, जो कोने में शीर्षक को संपादित करने के लिए अनुभाग के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। iMovie विंडो के ऊपरी बाईं तरफ। फ़ॉन्ट विंडो से, संपादन स्क्रीन में वर्णों का पूर्वावलोकन करने के लिए फ़ॉन्ट में किए गए परिवर्तनों का चयन करें। एक बार "एंटर" बटन दबाएं
  • IMovie चरण 8 में शीर्षक जोड़ें छवि शीर्षक
    8
    स्लाइडर सीधे क्लिप अनुभाग के नीचे ले जाएं ताकि स्क्रीन पर शीर्षक कितनी बार प्रदर्शित हो सके।
  • IMovie चरण 9 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    9
    संपादित करें अनुभाग के ऊपरी दाएं कोने के पास पारंपरिक नाटक चिह्न (क्रॉस त्रिकोण) के साथ संकेतित "चलाएं" बटन पर क्लिक करें: ताकि आप सिर्फ जोड़े गए शीर्षक के साथ iMovie प्रोजेक्ट खेल सकते हैं और अपने काम का एक पूर्वावलोकन देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप संपादन स्क्रीन के ऊपरी भाग में "फ़िट", "कट" और "केन बर्न्स" विकल्पों का उपयोग करके वीडियो क्लिप में शीर्षक से प्राप्त स्थान को भी बदल सकते हैं। शीर्षक संपादन क्षेत्र के बाईं ओर वीडियो अनुभाग में, वीडियो दृश्य में शीर्षक पर क्लिक करके वीडियो क्लिप पर क्लिक करके इन विकल्पों तक पहुंचें। आप संपादन अनुभाग में शीर्षक पर क्लिक करके और वीडियो क्लिप स्क्रीन के भीतर पाठ बॉक्स को स्थानांतरित करके शीर्षक स्थिति को स्थानांतरित कर सकते हैं। यदि शीर्षक संपादन स्क्रीन में तीर हैं, तो आप इन टूल का उपयोग करके शीर्षक चुन सकते हैं कि किस तरह से शीर्षक स्क्रीन में प्रवेश करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com